कैसे रसोई के लिए सजावटी बोतलों बनाने के लिए

सजावटी बोतलें रसोईघर शेल्फ को अधिक जीवंत बनाते हैं शायद आप उन्हें होटल और फर्नीचर प्रदर्शनियों में पहले ही देख चुके हैं - अब आप उन्हें भी मिल सकते हैं और पर्यावरण को सजाने के लिए सबसे आसान और सबसे किफायती तरीकों में से एक का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। आवश्यक सामग्री को घर पर व्यापक रूप से उपलब्ध है - जब आप इन बोतलों में दो या तीन समूहों का समूह करते हैं, तो वे रसोई के लिए सुंदरता का स्पर्श करते हैं।

कदम

रसोईघर के लिए सजावटी बोतलें बनाने का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
बोतल चुनें यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि कंटेनर का आकार कारक है जो सजावट की सुंदरता को निर्धारित करता है - एक शिलालेख प्रोफ़ाइल और विभिन्न आकृतियों के साथ एक का चयन करें।
  • रसोईघर के लिए सजावटी बोतलें बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    यह साफ करें। इसका उपयोग करने से पहले इसे पूरी तरह से धो लें और सूखा।
  • रसोई के लिए सजावटी बोतलें बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सामग्री चुनें तय करें कि बोतल में कौन से सामग्री डालें सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए कुछ उत्पाद सब्जियां और अनाज हैं किसी खास तरीके से अलग-अलग रंगों के मिर्च विशेष रूप से उपयुक्त होते हैं - विभिन्न आकारों और रंगों के अनाज समान रूप से सुंदर होते हैं। दोबारा, आपको अपनी रचनात्मकता पर भरोसा करना चाहिए और किसी ऑब्जेक्ट का आप उपयोग करना चाहिए।
  • रसोई के लिए सजावटी बोतलें बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    बोतल भरें संरचना के लिए विभिन्न परतों में सामग्री को व्यवस्थित करें, संरचना के लिए एक निश्चित सममित रूप देकर - यदि आवश्यक हो, तो एक फ़नल का उपयोग करें। झुका हुआ परतें बनाने के लिए, बोतल को पकड़ कर रखें ताकि यह सतह के साथ एक कोने बना सके और इसे भर दिया और जब तक आप वांछित उपस्थिति न मिल जाए



  • रसोई के लिए सजावटी बोतलें बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    सामग्री के लिए एक संरक्षक प्राप्त करें सामग्री को शांत रखने के लिए उत्पाद का उपयोग करना आवश्यक है बीज का तेल बहुत उपयोगी है - न केवल सब्जी को ताज़ा रखने के लिए, बल्कि रंगों को उज्जवल बनाने के लिए बोतल में डालें।
  • रसोईघर के लिए सजावटी बोतलें बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक कॉर्क के साथ कंटेनर को सील करें, और अगर वांछित, एक विशेष धनुष के साथ।
  • रसोई के लिए सजावटी बोतलें बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    डिस्प्ले पर बोतल रखो। अब वह रसोई काउंटर पर एक अच्छी छाप बनाने के लिए तैयार है- आप उसे फ्रिज के शीर्ष पर या मेज पर रख सकते हैं
  • टिप्स

    • अगर आपको परतों में तत्वों को व्यवस्थित करने में कोई कठिनाई हो तो चाकू या स्टिक का उपयोग करें।
    • आप खाद्य रंगों के साथ अनाज का रंग भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जांचें कि आपने कैप को सुरक्षित रूप से सम्मिलित किया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com