ईएलपीएस, टॉमकैट और माइएसक्यूएल का उपयोग कर जेएसपी विकास पर्यावरण कैसे बनाएं

जो लोग विकास और जावा वेब आधारित कोड का परीक्षण करने के लिए, JSP और सर्वलेट, हम ग्रहण, बिलाव और MySQL का संयोजन, अपने स्वयं के विकास माहौल बनाने के बाद से इन सभी खुला स्रोत कार्यक्रमों इंटरनेट से मुक्त डाउनलोड किया जा सकता है और अच्छी तरह एक साथ काम करने की सलाह देते हैं। ग्रहण एक एकीकृत जावा विकास उपकरण है जिसका उपयोग स्रोत कोड लिखने और संकलन के लिए किया जा सकता है। टोमक जावा वेब पृष्ठों को लागू करने के लिए एक खुला स्रोत सॉफ्टवेयर है MySQL हमारे वेब अनुप्रयोगों से डेटा संग्रहण और पुनर्प्राप्त करने के लिए एक ओपन सोर्स डाटाबेस इंजिन है। निम्नलिखित निर्देशों में विभिन्न तरीकों के संयोजन के लिए विशेष ध्यान देकर, विभिन्न कार्यक्रमों की स्थापना और कॉन्फ़िगरेशन की मूल बातें स्पष्ट की गई हैं।

कदम

1
अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए जेडीके संस्करण डाउनलोड करें ओरेकल. डाउनलोड शुरू करने से पहले, आपको "उपयोगकर्ता लाइसेंस स्वीकार करें" का चयन करना होगा।
  • ईलेप्से, टॉमकैट और माइस्केक्ल चरण 2 का उपयोग करके एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण करें
    2
    डाउनलोड पूर्ण होने पर, जेडीके को स्थापित करने के लिए फ़ाइल पर डबल क्लिक करें। जब स्थापना पूर्ण हो गई है, आपको ऑपरेटिंग सिस्टम में दो पर्यावरण चर बनाने की आवश्यकता होगी, JAVA_HOME और CLASSPATH। ऐसा करने के लिए, प्रारंभ → सेटिंग्स → नियंत्रण कक्ष → उन्नत → पर्यावरण चर → ​​नई पर जाएं।
  • Java_HOME सिस्टम वैरिएबल जेडीके स्थापना निर्देशिका को इंगित करता है, जो आपके जावा रन टाइम एंवायरमेंट के इंस्टॉलेशन पथ को इंगित करता है। JAVA_HOME चर के लिए जेडीके स्थापना पथ को असाइन करें। CLASSPATH निर्देशिका या जार फ़ाइलों की एक सूची इंगित करता है जो जावा पुस्तकालयों और कार्यक्रमों तक पहुंचने के लिए एप्लिकेशन द्वारा उपयोग किए जाएंगे।
  •  % JAVA_HOME% lib-% JAVA_HOME% lib tools.jar
  • उसके बाद, निम्न चर को पर्यावरण चर में जोड़ें पथ आपके ऑपरेटिंग सिस्टम का:
  • % JAVA_HOME% bin-% JAVA_HOME% JRE बिन।
  • 3
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए टॉमकेट संस्करण डाउनलोड करें https://tomcat.apache.org/download-70.cgi और कार्यक्रम को स्थापित करने के लिए टॉमकेट इंस्टॉलेशन विज़ार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • 4
    एक वातावरण चर बनाएँ CATALINA_HOME। सम्मिलित किए जाने वाले मान टॉमकैट का इंस्टॉलेशन पथ होगा
    पर्यावरण चर पर निम्न पथ जोड़ें CLASSPATH:
    -% CATALINA_HOME% आम lib.
    पर्यावरण चर पर निम्न पथ जोड़ेंपथ:
    -% CATALINA_HOME% बिन.

    ईलेप्से, टोमकैट और माइस्काकेल चरण 4 का उपयोग कर एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण करें
  • 5
    टॉमकेट इंस्टॉलेशन निर्देशिका के बिन फ़ोल्डर से टॉमकेट सर्वर को `स्टार्टअप.बैट` फ़ाइल पर डबल क्लिक करके शुरू करें। अब, यूआरएल में वेब ब्राउजर खोलें और टाइप करें https://127.0.0.1:8080/ सर्वर की जांच करने के लिए पता बार में यदि आपका ब्राउज़र निम्न नमूना छवि जैसा पृष्ठ लोड करता है, तो आपका टॉमकेट इंस्टॉलेशन सफल रहा। टॉमकेट सर्वर को रोकने के लिए, आप "shutdown.bat" पर डबल क्लिक कर सकते हैं या बस "Ctrl + C" दबाएं।
  • 6
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक्लिप्स संस्करण डाउनलोड करें https://eclipse.org/downloads/packages/eclipse-ide-java-developers/indigosr2. एक बार जब आप ग्रहण संग्रह डाउनलोड करते हैं तो आपको करना होगा ज़िप फ़ाइल विघटित करें एक्लिप्स फ़ोल्डर को निकालने के लिए हमारा सुझाव है कि आप ड्राइव सी की जड़ तक संग्रह निकालें:, या बस फ़ोल्डर है कि आप ड्राइव सी की जड़ से निकाले के लिए कदम: ", ग्रहण सी": बनाने जा । चूंकि ग्रहण इंस्टॉलर के साथ नहीं आता है, आपको उस फ़ोल्डर में एक फाइल मिलेगी जिसे आपने एक्लिप्स्। एक्स्टेक्टेड नाम से निकाला है। ग्रहण शुरू करने के लिए बस आपको करना है इस फाइल पर क्लिक करें।
  • 7



    अब, आपको टॉमकेट और एक्लिप्स को एकीकृत करने के लिए "Sysdeo" प्लगइन को स्थापित करने की आवश्यकता होगी इस प्लगइन से डाउनलोड किया जा सकता है https://eclipsetotale.com/tomcatPlugin.html. एक्लिप्स "प्लगइन्स" निर्देशिका में प्लग इन निकालें। टॉमकेट विकल्प "प्रारंभ", "स्टॉप" और "पुनरारंभ" मेनू में दिखाई देता है।
  • 8
    एक्लिप्स वरीयता विंडो में डिफ़ॉल्ट जेआरई के रूप में जेडीके का चयन करें: विंडोज → वरीयताएँ → जावा → जेआरई स्थापित। चयनित जेआरई एक जेडीके होना चाहिए, क्योंकि टॉमकैट को फ़ाइलों को संकलित करने के लिए जेआरडी की बजाय एक जेडीके की आवश्यकता है।
    बिल्ला वरीयताओं विंडो में ईक्लिप्स के साथ उपयोग के लिए टोमक को कॉन्फ़िगर करें: विंडोज → वरीयताएँ → टॉमकेट
  • 9
    सही स्थापना और कॉन्फ़िगरेशन की पुष्टि करने के लिए एक सरल JSP प्रोग्राम का परीक्षण करें। ग्रहण प्रारंभ करें, चुनें "फ़ाइल" → "नई" → ""परियोजना। नीचे "जावा", का चयन करें "टॉमकेट प्रोजेक्ट" और अगला दबाएं "

    परियोजना के लिए एक नाम दें:

    "प्रसंग" का चयन करें और प्रोजेक्ट प्रारंभ करें अब, इस परियोजना के लिए फ़ाइल → नई → फाइल का चयन करके और फाइल को एक नाम दें, उदाहरण के लिए "Test.jsp" बनाएं। फ़ाइल को संपादित करें और इसे सहेजें।

    फिर, मेनू से टॉमकेट प्रारंभ करें "बिल्ला" → "प्रारंभ"। टॉमकेट स्टार्टअप जानकारी एक्लिप्स कंसोल में मुद्रित की जाएगी।

    एक ब्राउज़र खोलें और पता बार में इस URL को दर्ज करें: https://127.0.0.1:8080/romeProgetto/romefileJSP.
  • 10
    Windows के लिए MySQL इंस्टॉलर से डाउनलोड करें https://dev.mysql.com/downloads/ .
    आपके द्वारा डाउनलोड की गई एमएसआई फ़ाइल को प्रारंभ करें और MySQL इंस्टॉलेशन विज़ार्ड द्वारा इंगित चरणों का पालन करें
  • 11
    स्थापना पूर्ण करने के बाद, आपको यह पृष्ठ खोलना होगा https://dev.mysql.com/downloads/connector/j/ और टोमकैट और MySQL डाटाबेस के बीच कनेक्शन शुरू करने के लिए एक MySQL-connector डाउनलोड करें। ज़िप फ़ाइल निकालें और फ़ाइल को स्थानांतरित ".jar" (उदाहरण के लिए mysql-कनेक्टर-जावा-5.1.19-bin.jar) सबफ़ोल्डर में " आम lib" बिलाव इंस्टॉलेशन निर्देशिका (जैसे C: पुराने d tomcat tomcat 5.0 common lib)।
  • ईलेप्से, टोमकैट और माइस्केक्ल चरण 12 का उपयोग कर एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण करने वाला चित्र
    12
    MySQL डाटाबेस के साथ कनेक्शन का परीक्षण करें। सबसे पहले, आप MySQL डेटाबेस में एक परीक्षण तालिका बनाने और कुछ डेटा स्तंभ सम्मिलित करने की जरूरत है, इसके बाद, परीक्षण मेज से फाइल ठीक करने के लिए एक सरल JSP प्रोग्राम लिखने और visualizzarli.Se वेब ब्राउज़र से डेटा देख सकते हैं, तो आप पूरा सभी कदम बधाई! इस बिंदु पर आप सर्लेट या जेएसपी प्रोग्रामिंग से शुरू कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक्लिप्स पर आप काम को आसान बनाने के लिए कई प्लगइन्स स्थापित कर सकते हैं। इन प्लगइन्स में से एक Lomboz है, जो कि ओपन सोर्स भी है। यह प्लग इन एक जेएसपी संपादक प्रदान करता है जिसका प्रयोग एचटीएमएल, कस्टम टैग्स और जेएसपी को संपादित करने के लिए किया जा सकता है। संपादक एक पार्सर जैस्पर बिलाव पर आधारित है, जो कार्यक्रम वाक्य रचना गलत प्रबंधन और पूर्व संकलित करने के लिए हर नए पर सिंटैक्स त्रुटि इंगित करने के लिए कार्यक्रमों का विकल्प है सकते हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें जावा सर्वलेट पूर्वावलोकन मोड है आप से यह प्लगइन डाउनलोड कर सकते हैं https://forge.ow2.org/projects/lomboz.
    • यदि आप सबलेट एप्लिकेशन को विकसित करना चाहते हैं, तो आपको "सर्वलेट- api.jar" फ़ाइल को एक्लिप्स लाइब्रेरी में जोड़ना होगा। ऐसा करने के लिए, विंडोज → वरीयताएँ → जावा → संस्थापित जेआरई → पर जाएं और जेडीके चुनें और "एडिट करें" चुनें -> बाह्य JARs जोड़ें (टॉमकेक्स की सामान्य lib उपनिर्देशिका में स्थित "servlet-api.jar" फ़ाइल ढूंढें) → समाप्त
    • हम स्थापित ग्रहण के मानक संस्करण में WTP (वेब ​​उपकरण प्लेटफार्म) शामिल नहीं है इसे स्थापित करने के लिए निम्न चरणों का पालन करें: सहायता → नया सॉफ्टवेयर → स्थापित करें "ईक्लीप वेब उपकरण प्लेटफॉर्म ..." से "कार्य के साथ" पता पट्टी से "> सूची में दी गई "वेब उपकरण प्लेटफ़ॉर्म (डब्ल्यूटीपी)" के किसी एक वर्शन पर चेक मार्क को डाल दें → अगला → समाप्त।

    चेतावनी

    • प्रत्येक सॉफ्टवेयर के लिए आपको अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत संस्करण डाउनलोड करना होगा। XP, 32 बिट या 64 बिट यह गाइड विंडोज एक्सपी के बारे में सोच रहा था, लेकिन एक ऑपरेटिंग सिस्टम और दूसरे के बीच कोई बड़ा अंतर नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com