Google Chrome पर डाउनलोड सेटिंग्स कैसे बदलें

Google क्रोम एक बेहद लोकप्रिय वेब ब्राउज़र है जो पूरे विश्व में लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है क्रोम के बारे में लोगों को बहुत पसंद है, यह है कि इसे निजी स्वाद के अनुरूप बनाया जा सकता है। आप ब्राउज़र से संबंधित सभी चीजों को डाउनलोड सेटिंग तक कस्टमाइज़ कर सकते हैं, जो आपके कंप्यूटर पर किसी प्रकार के डाउनलोड को प्रबंधित करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। वे सही हैं यदि आप डाउनलोड को रीडायरेक्ट करना चाहते हैं या जिस तरह से सहेजे गए हैं उसे परिवर्तित करना चाहते हैं। क्रोम पर, आप अपनी सेटिंग्स को पूरा करने के लिए बस कुछ ही चरणों में इन सेटिंग्स में परिवर्तन कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

डाउनलोड सेटिंग एक्सेस करें
Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग्स चरण 1 छवि शीर्षक
1
Google Chrome लॉन्च करें डाउनलोड सेटिंग बदलने से पहले, आपको वेब ब्राउज़र को खोलना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको अपने आइकन पर क्लिक करना होगा, अपने डेस्कटॉप पर या प्रारंभ मेनू से।
  • आइकन एक लाल, हरा और पीले परिपत्र मुकुट है, जो कि एक नीले वृत्त के मध्य में है।
  • 2
    सेटिंग्स मेनू पर जाएं ब्राउज़र खोलने के बाद, ब्राउज़र के ऊपरी दाएं हिस्से पर स्थित बॉक्स को 3 लाइनों के साथ चुनें। यह आपको एक ड्रॉप-डाउन मेनू देखने की अनुमति देगा। मेनू से, नीचे जाएं "सेटिंग" और क्लिक करें।
  • 3
    `उन्नत सेटिंग्स` पर जाएं पर क्लिक करके "सेटिंग", विंडो के भीतर आपके ब्राउज़र की सभी अलग सेटिंग्स के साथ एक नया टैब खुल जाएगा। यदि आप नीचे स्क्रॉल करते हैं, तो एक लेखन के साथ एक नीला बटन होता है "उन्नत सेटिंग देखें"- इस लिंक पर क्लिक करें



  • 4
    चुनना "डाउनलोड" मेनू से द्वारा उद्घाटन "उन्नत सेटिंग्स" यह सेटिंग्स की एक लंबी सूची लोड होगा हालांकि ब्राउज़र लोड सेटिंग, जब तक आपको कोई उप-वॉइस पढ़ता नहीं दिखाई देता है "डाउनलोड"।
  • दो सेटिंग्स हैं जिन्हें आप शीर्षक के अंतर्गत समायोजित कर सकते हैं "डाउनलोड"।
  • भाग 2

    डाउनलोड सेटिंग्स बदलें
    1
    तय करें कि क्या आप एक डिफ़ॉल्ट डाउनलोड फ़ोल्डर चाहते हैं। पहली सेटिंग उस स्थान के लिए होती हैं जहां डाउनलोड की गई फ़ाइलें सहेजी जाती हैं। यह विकल्प चुनें यदि आप चाहते हैं कि सभी डाउनलोड की गई फ़ाइलें डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर में सहेजी जाए। इस फ़ोल्डर का नाम विकल्प के आगे सफेद बॉक्स में प्रदर्शित किया जाएगा।
    • यदि आप डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर बदलना चाहते हैं, तो ग्रे बॉक्स पर क्लिक करें "परिवर्तन" विकल्प के बगल में विंडो का उपयोग करें जो फ़ोल्डर्स के माध्यम से ब्राउज़ करने के लिए दिखाई देगा, जब तक आप उस का उपयोग नहीं करना चाहते, तब पर क्लिक करें "ठीक" इसे डिफ़ॉल्ट रूप में सेट करने के लिए
    • हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ोल्डर को बदलते हैं जहां डाउनलोड अन्यथा के साथ कंप्यूटर को साझा करते हुए डाउनलोड सहेजे जाते हैं।
  • 2
    तय करें कि आप यह चुनना चाहते हैं कि हर एकल डाउनलोड को कहाँ से बचाएं। अगले सेटिंग नीचे "डाउनलोड" यह एक चेकबॉक्स है आप बॉक्स के अंदर क्लिक करके चुन सकते हैं कि उन्हें एक फ़ोल्डर में डाउनलोड करने के बजाय प्रत्येक एकल डाउनलोड कहां रखें।
  • यह विकल्प इष्टतम है यदि आप अपने डाउनलोड को प्रकार द्वारा व्यवस्थित रखते हैं।
  • 3
    `डाउनलोड सेटिंग्स` मेनू से बाहर निकलें जब आप विकल्प सेट करना समाप्त कर लेंगे, तो आप मेनू बंद कर देंगे उन्हें बचाने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है: सेटिंग्स को बदलने के बाद, वे स्वचालित रूप से बदलते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com