Ichat का उपयोग कैसे करें

Ichat Macintosh कंप्यूटर पर डिफ़ॉल्ट चैट प्रोग्राम है I आप इंटरनेट पर वीडियो कॉल करने के लिए Ichat का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास वेब कैमरा नहीं है, तो आप उसे टेक्स्ट या ऑडियो चैट के लिए उपयोग कर सकते हैं। के बाद से एप्पल घर और व्यावसायिक उपयोग के लिए कंप्यूटर बनाता है, iChat एक अंतरफलक है कि आसानी से शुरुआती द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता बनाने के लिए करना है, लेकिन एक ही समय में व्यापार संचार के लिए उन्नत सुविधाओं को एकीकृत। (नोट: मैक ओएस Ichat के नए संस्करणों में संदेश के लिए iMessage ऐप और वीडियो कॉल के लिए Facetime में रूपांतरित किया गया है)

कदम

विधि 1
कैसे शुरू करने के लिए

Ichat चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
अपने डॉक पर Ichat आइकन का उपयोग करें या Ichat खोलने के लिए एप्लिकेशन फ़ोल्डर पर जाएं। पहली बार जब आप कार्यक्रम को सक्रिय करते हैं तो आपको अपना खाता सेट करने के लिए कहा जाएगा। सेटअप निर्देशों के बाद अपनी सेटिंग्स और कॉन्फ़िगरेशन का चयन करें आप पर क्लिक करके नि: शुल्क खाता बना सकते हैं "Ichat खाता प्राप्त करें" यदि आपके पास पहले से कोई खाता नहीं है
  • छवि Ichat चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    लॉग इन करने के बाद मित्र सूची की प्रतीक्षा करें। फ्रेंड्स सूची आपके Ichat खाते में जोड़े गए मित्रों की सूची दिखाती है प्रत्येक नाम के बगल में स्थित स्टेटस आइकन यह संकेत करेगा कि जब आपके मित्र ऑनलाइन हैं और संवाद करने के लिए उपलब्ध हैं।
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 3
    3
    Ichat विंडो के शीर्ष पर खाता सेटिंग्स का उपयोग करके अपनी स्थिति देखें या बदलें। अपनी स्थिति बदलने के लिए आप अपनी वर्तमान स्थिति पर क्लिक कर सकते हैं और फिर संदर्भ मेनू से एक नया चयन कर सकते हैं। यदि आप अपना स्वयं का स्टेटस संदेश बनाना चाहते हैं, तो आप पर क्लिक कर सकते हैं "अनुकूलित" और फिर व्यक्तिगत संदेश में लिखें। आपकी मित्र सूची के लोग आपकी स्थिति को देख सकेंगे जैसे आप उन्हें देख सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने दोस्तों को जोड़ें

    Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 4
    1
    चलें "दोस्त" और फिर "दोस्त जोड़ें" अपने मित्र सूची में एक व्यक्ति को जोड़ने के लिए
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 5
    2
    किसी व्यक्ति को ढूंढने के लिए, उसके खाते के नाम पर टाइप करके Ichat पता पुस्तिका में इसे खोजें। आप अपना पहला और अंतिम नाम टाइप करके लोगों को ढूंढने का भी प्रयास कर सकते हैं, लेकिन खाता नाम का उपयोग करना बेहतर है, जो अधिक विशिष्ट है।
  • Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 6
    3
    उन लोगों को जोड़ें जिन पर आप क्लिक करना चाहते हैं "जोड़ना" खोज परिणामों में से एक आप मित्र सूची में नए मित्र को देखेंगे। यदि आपके मित्र की स्थिति ऑनलाइन है, तो आप उसे संदेश भेजने का प्रयास कर सकते हैं यदि आपका ऑफ़लाइन हो जाएगा तो आपके नए मित्र का नाम छायांकित किया जाएगा।
  • विधि 3
    टेक्स्ट चैट

    Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 7
    1
    दोस्तों की सूची में किसी नाम पर डबल-क्लिक करें चैट विंडो दिखाई देगी
  • छवि Ichat चरण 8 का उपयोग करें शीर्षक
    2
    नीचे दिए गए फ़ील्ड में टेक्स्ट संदेश लिखें।



  • Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 9
    3
    संदेश भेजने के लिए कीबोर्ड पर Enter दबाएं।
  • Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 10
    4
    संदेश के उत्तर देने के लिए अपने मित्र की प्रतीक्षा करें। यहां से आप अपने मित्र से बात करने के लिए पाठ संदेश के साथ बात करना जारी रखने के लिए प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।
  • विधि 4
    आवाज चैट

    छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 11
    1
    अपने बाहरी माइक्रोफ़ोन से कनेक्ट करें या सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर का अंतर्निर्मित माइक्रोफ़ोन सक्रिय है।
  • इमेज Ichat Step 12 का प्रयोग करें चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि वीडियो मेनू पर जाकर माइक्रोफ़ोन सक्षम किया गया है आपको अगले चेक मार्क को नोटिस करना चाहिए "माइक्रोफ़ोन सक्षम है"
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 13
    3
    अपनी मित्र सूची में उस व्यक्ति के बगल में फोन बटन पर क्लिक करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आप आवाज़ बातचीत शुरू करने के लिए एक अनुरोध भेजेंगे।
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 14
    4
    अनुरोध को स्वीकार करने और अपने फोन कॉल से जुड़ने के लिए अपने मित्र की प्रतीक्षा करें। जब कॉल सक्रिय है, तो आप दूसरे व्यक्ति से बात कर सकते हैं और इसे सुन सकते हैं।
  • विधि 5
    वीडियो-चैट

    Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 15
    1
    कुछ छोटे बदलावों के साथ आवाज चैट के लिए चरणों का पालन करें। माइक्रोफ़ोन के बजाय, आपको अपने वेबकैम को कनेक्ट करना और सक्रिय करना होगा।
  • छवि Ichat का उपयोग करें शीर्षक चरण 16
    2
    अपने दोस्तों की सूची में कैमरे के आइकन पर क्लिक करें। जब चैट शुरू हो जाती है, तो आप और दूसरे व्यक्ति आपको अपनी स्क्रीन पर देख पाएंगे।
  • टिप्स

    • Ichat पर आपकी स्थिति को यह तथ्य नहीं है कि आप व्यस्त हैं या चैट के लिए उपलब्ध हैं। आप किसी भी सामान्य जानकारी को साझा करने के लिए Ichat स्थिति संदेशों का उपयोग कर सकते हैं।
    • संचार समाप्त करने के लिए सिर्फ एक चैट विंडो बंद करें यह विधि सभी प्रकार के चैट के लिए काम करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com