एक Linksys WRT160N राउटर को कॉन्फ़िगर कैसे करें

क्या आपको इंटरनेट पर अपनी Linksys WRT160N रूटर को जोड़ने में परेशानी हो रही है? यहां कुछ चरण दिए गए हैं जो इसे कॉन्फ़िगर करने में आपकी सहायता करेंगे।

कदम

1
कंप्यूटर को राउटर से कनेक्ट करें. कंप्यूटर को राउटर से कनेक्ट करने के लिए ईथरनेट केबल का उपयोग करें इसलिए, रूटर को चालू करें और एक ब्राउज़र के माध्यम से इसे कनेक्ट करें, जैसे इंटरनेट एक्सप्लोरर या फ़ायरफ़ॉक्स। ऐसा करने के लिए आपको ब्राउज़र के पता बार में राउटर के आईपी पते को टाइप करना होगा। Linksys डिफ़ॉल्ट पता https://192.168.1.1/ के रूप में उपयोग करता है
  • 2
    अपने कनेक्शन के बारे में जानकारी दर्ज करें। अगर यह पहली बार है जब आप इसे कॉन्फ़िगर करते हैं, तो आपको क्रेडेंशियल के लिए कहा जाएगा। उपयोगकर्ता नाम फ़ील्ड खाली छोड़ दें, और टाइप करें "व्यवस्थापक" पासवर्ड के लिए
  • 3
    बुनियादी सेटअप इस बिंदु पर आप के अनुभाग में प्रवेश किया होगा "बुनियादी सेटअप" राउटर का आप नीचे राउटर के आईपी पते को बदलने का फैसला कर सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो 1 9 02.18.1.1 छोड़ें। आप अपने क्षेत्र के लिए समय क्षेत्र भी निर्धारित कर सकते हैं।
  • यदि आप केबल ब्रॉडबैंड (केबल भुगतान-टीवी के केबल का ब्रॉडबैंड) का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको एमएसी पता क्लोन करने की भी आवश्यकता हो सकती है। ऐसा करने के लिए, आगे बढ़ें "मैक पता क्लोन", इसलिए "सक्षम करें," तो "मेरे कंप्यूटरों को क्लोन करें Mac"।
  • 4
    वायरलेस नेटवर्क टैब के साथ जारी रखें ध्यान दें कि कॉन्फ़िगरेशन के पास दो विकल्प हैं: मैन्युअल या वाई-फाई संरक्षित सेटअप मैन्युअल विकल्प चुनें। यहां से आप अपने नेटवर्क के लिए नाम, या एसएसआईडी (सर्विस सेट आइडेंटिफायर) चुन सकते हैं। यह वह नाम है, जब लोग आपके रूटर से कनेक्ट करने का प्रयास करेंगे। सुनिश्चित करें कि किसी नाम का उपयोग न करें जो आपको या आपके परिवार की पहचान कर सके।
  • सेट करें चैनल की चौड़ाई को 20 मेगाहर्टज केवल और विकल्प को अक्षम करें एसएसआईडी प्रसारण, जब तक आप किसी कारण से अपना सार्वजनिक नेटवर्क नहीं लेना चाहते हैं चुनना "सेटिंग्स सहेजें"।
  • 5
    वायरलेस सुरक्षा लिंक का चयन करें यहां से आप अपने नेटवर्क के वायरलेस भाग के लिए सुरक्षा सेटिंग्स चुन सकते हैं। आपको अपने डिवाइस से उपलब्ध सबसे मजबूत एन्क्रिप्शन पद्धति का चयन करना चाहिए। WPA2 निजी सबसे अच्छा एक है। इस तरह के एन्क्रिप्शन के साथ, आप एक वाक्यांश चुन सकते हैं जो केवल वायरलेस डिवाइस द्वारा उपयोग किया जाएगा जो आपको अपने नेटवर्क तक पहुंचने की अनुमति देगा। यह एक ऐसी जानकारी नहीं है जिसे आप प्रसारित करना चाहिए। 22-वर्णों की सजा की सिफारिश की जाती है।
  • लिंक "उन्नत सुरक्षा" इसे अनदेखा किया जा सकता है जब तक कि आपको दूरी, संकेत या संचरण के साथ समस्या न हो। इस पृष्ठ पर, एक लिंक है "समर्थन"। फ़ैक्टरी सेटिंग्स में कोई भी बदलाव करने से पहले आपको सभी जानकारी पढ़नी चाहिए और समझनी चाहिए।
  • 6



    चुनना "पहुंच प्रतिबंध"। यदि आप नेटवर्क पर बच्चों या अन्य उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षा के अतिरिक्त स्तर जोड़ना चाहते हैं तो आपको इस सुविधा का उपयोग करना चाहिए। इस पृष्ठ पर आपको कई विकल्प मिलेंगे, जो आपको सप्ताह, समय या व्यक्तिगत कंप्यूटर के दिन के आधार पर पहुंच को सीमित करने की सुविधा प्रदान करते हैं। आपको उन कंप्यूटरों को जोड़ना होगा जिन्हें आप चुनकर प्रतिबंध लागू करना चाहते हैं "सूची संपादित करें" और अपने आईपी पते के आधार पर कंप्यूटर को जोड़ने, फिर उपयुक्त बक्से में दिन और समय का चयन करें। अनुभवी उपयोगकर्ता विशिष्ट एप्लिकेशन ब्लॉक कर सकते हैं, जैसे टेलनेट और पीओपी 3 (ई-मेल)।
  • 7
    एप्लिकेशन और गेमिंग टैब का उपयोग करें यदि आप ऐसे अनुप्रयोगों के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं, जिनके लिए आपको वीडियो गेम या फ़ाइल साझाकरण कार्यक्रमों जैसे पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग की आवश्यकता होती है, तो आपको इन विकल्पों को बदलना चाहिए। एक विशिष्ट पोर्ट का उपयोग कर डेटा स्थानांतरित करने के लिए, आपको इसे बाहरी पोर्ट और आंतरिक पोर्ट में दर्ज करना होगा और विशिष्ट कंप्यूटर के आईपी पते को संयोजित करना होगा जो पोर्ट की आवश्यकता होती है। आप पोर्ट रेंज फॉरवर्डिंग उप-टेबल का उपयोग करके कई बंदरगाहों का उपयोग करके डेटा स्थानांतरित कर सकते हैं। प्रत्येक परिवर्तन के बाद सहेजने के लिए याद रखें
  • 8
    प्रशासन टैब पर राउटर के लिए पासवर्ड सेट करें। कॉन्फ़िगरेशन परिवर्तनों को अनुमति देने के लिए यह पासवर्ड डाला जाएगा। दोनों बक्से में वांछित पासवर्ड दर्ज करें "पासवर्ड राउटर"। सुनिश्चित करें कि आपने बटन के माध्यम से वेब एक्सेस यूटिलिटी को अक्षम कर दिया है "वायरलेस सुविधा"। आप वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से रूटर स्थापित नहीं करना चाहते हैं
  • चुनना "अक्षम" रिमोट मैनेजमेंट विकल्प के लिए क्योंकि आप रूटर को इंटरनेट से कॉन्फ़िगर नहीं करना चाहते हैं। UPnP अक्षम करें क्योंकि इस सुविधा में कमजोरियां हैं। पुरस्कार "सेटिंग्स सहेजें"।
  • 9
    राउटर और कनेक्टिविटी की स्थिति की जांच के लिए स्थिति टैब पर क्लिक करें। इस पृष्ठ में आपके ISP (इंटरनेट सेवा प्रदाता) के बारे में जानकारी है, जैसे DNS पता और डोमेन नाम। आप DHCP तालिका की जांच करने के लिए स्थानीय नेटवर्क बटन भी दबा सकते हैं, जिसमें रूटर से जुड़े सभी उपयोगकर्ताओं की एक सूची है, या तो वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से या केबल के माध्यम से। यह कार्ड यह जांचने के लिए परामर्श किया जा सकता है कि क्या कोई प्राधिकरण के बिना आपके राउटर से कनेक्ट है या नहीं।
  • टिप्स

    • प्रत्येक परिवर्तन के बाद परिवर्तनों को सहेजने के लिए याद रखें
    • आपको अपने रूटर को फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर रूटर के पीछे एक छोटे से छेद में स्थित बटन दबाकर रीसेट करना होगा (जब यह चालू होता है)।
    • जब पहली बार एक रूटर स्थापित करना है, तो मैनुअल देखें और आपूर्तिकर्ता स्थापना सीडी का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • अपने रूटर के फर्मवेयर को अपग्रेड न करें जब तक आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। यह ऑपरेशन रूटर को स्थायी रूप से संचालन से रोक सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोडम
    • रूटर
    • एक नेटवर्क कार्ड के साथ कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com