कैसे एक Linksys राउटर तक पहुँचने के लिए

एक Linksys राउटर की सेटिंग्स को बदलने के लिए, आपको पहले अपने वेब इंटरफेस का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। इस इंटरफ़ेस से आप फर्मवेयर अपडेट करने, फ़ायरवॉल और नेटवर्क सुरक्षा बदलने और स्थिर करने के लिए आईपी पते को स्थिर करने के लिए विभिन्न कार्यों को पूरा कर सकते हैं। यह आलेख एक Linksys राउटर के वेब ग्राफिक्स इंटरफेस तक पहुँचने के लिए निर्देश प्रदान करता है।

सामग्री

कदम

1
विंडोज़ उपयोगकर्ताओं के लिए राउटर तक पहुंचने के लिए डिफ़ॉल्ट पता लगाएँ। इस आईपी पते का प्रयोग ग्राफिकल इंटरफेस तक पहुंचने के लिए किया जाएगा। प्रारंभ और लिखने पर क्लिक करें "cmd" नीचे खोज बार में "सभी कार्यक्रमों का मेनू"। कमांड स्क्रीन खुल जाएगी।
  • लिखना "ipconfig" डिवाइस विन्यास जानकारी प्राप्त करने के लिए कमांड स्क्रीन में सबफ़ोन मुखौटा के तहत, डिफ़ॉल्ट राउटर पता विंडो के शीर्ष पर सूचीबद्ध होगी। इस तरह से आप गेटवे पता निर्धारित कर सकते हैं।
  • 2
    मैक ओएस एक्स उपयोगकर्ताओं के लिए डिफ़ॉल्ट राउटर पता निर्धारित करें मेनू बार में एप्पल आइकन पर क्लिक करें और सिस्टम प्राथमिकताएं चुनें। एक विंडो नेटवर्क विकल्प के साथ खुल जाएगा इंटरनेट का चयन करें & वायरलेस।
  • बटन पर क्लिक करें "उन्नत" नेटवर्क विंडो में और नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन देखने के लिए TCP / IP टैब खोलें। गेटवे पते को पिन करें और विंडो को बंद करें। आपने डिफ़ॉल्ट गेटवे पते की पहचान की है।



  • 3
    प्राप्त पते का उपयोग करके राउटर के वेब इंटरफेस तक पहुंचें। वेब ब्राउज़र में पता लिखें वेब इंटरफेस खुल जाएगा।
  • आवश्यक होने पर डिफ़ॉल्ट उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करें यह उपकरण और इंटरनेट ऑपरेटर के आधार पर भिन्न होता है। हालांकि अधिकांश मामलों में, उपयोगकर्ता नाम होगा "व्यवस्थापक" और पासवर्ड "व्यवस्थापक" या "पासवर्ड"। कुछ मामलों में, उपयोगकर्ता नाम है "प्रशासन" पासवर्ड के बिना
  • राउटर में प्रवेश करने के लिए कहा जाने पर डिफ़ॉल्ट उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें। उपयोगकर्ता नाम दर्ज करने के तुरंत बाद दर्ज करें अगर फिर से अनुरोध किया जाए, तो दर्ज करें "व्यवस्थापक" उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड फ़ील्ड में और फिर से Enter दबाएं।
  • 4
    Linksys राउटर पासवर्ड रीसेट करें यदि आप अपना पिछला पासवर्ड भूल गए या खो चुके हैं, तो आप राउटर में लॉग इन करने के लिए डिफ़ॉल्ट यूज़रनेम और पासवर्ड को फिर से इस्तेमाल करने के लिए रीसेट कर सकते हैं। राउटर के पीछे रीसेट बटन दबाकर टूथपिक का उपयोग करें और इसे 30 सेकंड तक दबाकर रखें।
  • टिप्स

    • कोई भी परिवर्तन करने से पहले राउटर कॉन्फ़िगरेशन का बैकअप लेना महत्वपूर्ण है। Linksys वेब ग्राफिकल इंटरफ़ेस से, प्रशासन टैब पर क्लिक करें और विकल्प मेनू से कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधन का चयन करें। अपनी हार्ड ड्राइव पर अपनी पसंद के पथ में Config.bin फ़ाइल को सहेजने के लिए बैक अप क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com