MemTest86 के साथ कंप्यूटर रैम को कैसे परीक्षण करें

हम अक्सर हमारे कंप्यूटर से प्यार-नफरत का रिश्ता रखते हैं, लेकिन हम उनसे नफरत करते हैं, खासकर जब राम की समस्याएं हैं चलिए एक साथ देखें कि रैम कैसे परीक्षण किया जाए और हमारे पीसी की स्मृति की वजह से असुविधाएं हल करें।

कदम

MemTest86 चरण 1 के साथ टेस्ट पीसी राम का शीर्षक चित्र
1
MemTest86 + प्राप्त करें MemTest86 + एक ओपन सोर्स प्रोग्राम है जिसे आप इंटरनेट से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। इसे रिक्त सीडी में जला दें या उसे एक फ्लैश ड्राइव पर स्थानांतरित करें यदि आपका कंप्यूटर फ्लैश ड्राइव से बूट कर सकता है डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक साइट है यहां. किसी भी मामले में, मूल MemTest के साथ इस कार्यक्रम को भ्रमित नहीं करते, जैसा कि बाद वाला अब अप्रचलित है
  • कार्यक्रम डाउनलोड करने के लिए पर क्लिक करें "prebuilt- & आईएसओ"। यदि आप किसी Windows सिस्टम का चयन करते हैं तो चयन करें "पूर्व संकलित बूट करने योग्य आईएसओ (। ज़िप)", अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए चयन करें "पूर्व संकलित बूट करने योग्य आईएसओ (। जीजे)"। यदि आप Windows का उपयोग करते हैं और आप चाहते हैं कि किसी प्रोग्राम को USB ड्राइव पर स्वचालित रूप से लिखा जाए, तो उस पर क्लिक करें "यूएसबी कुंजी के लिए ऑटो-इंस्टॉलर (विन 9x / 2k / xp / 7)"। उपरोक्त फाइलें ज़िप प्रारूप में हैं और एक decompression की आवश्यकता होगी।
  • कार्यक्रम का नवीनतम संस्करण (सबसे बड़ी संख्या वाला एक) डाउनलोड करना सुनिश्चित करें।
  • MemTest86 चरण 2 के साथ टेस्ट पीसी राम का शीर्षक चित्र
    2
    कंप्यूटर प्रेस F8 को चालू करें, एफ 1, F12 या किसी अपने सिस्टम से BIOS का उपयोग की आवश्यकता कुंजी, स्टार्टअप सेटिंग पर जाएं और पहला उपकरण, सीडी / डीवीडी प्लेयर के रूप में सेट (सभी कंप्यूटरों different- ड्राइव उदाहरण का एक प्रकार है: सीडी-आरडब्ल्यू, सीडी / डीवीडी आरडब्ल्यू, और इसी तरह) या यूएसबी पोर्ट से कंप्यूटर शुरू करने के लिए।
  • MemTest86 चरण 3 के साथ टेस्ट पीसी राम का शीर्षक चित्र
    3



    नई BIOS सेटिंग्स को सहेजें और कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • MemTest86 चरण 4 के साथ टेस्ट पीसी राम का शीर्षक चित्र
    4
    सीडी सम्मिलित करें जैसे ही आरंभिक बूट स्क्रीन दिखाई देती है, और अगली विंडोज़ स्क्रीन न हो, उसे सीडी / डीवीडी प्लेयर में डालें। जब सिस्टम आपको सीडी से शुरू करने के लिए कहता है, तो दबाएं "प्रस्तुत करना"।
  • MemTest86 स्वचालित रूप से शुरू होगा स्क्रीन सूचना के पांच भाग पेश करेगी। शीर्ष पर शीर्ष तीन पास, परीक्षा और परीक्षा संख्या है। ये अनुभाग आपको रैम परीक्षण की प्रगति, समग्र परीक्षण प्रक्रिया और वर्तमान में चल रहे परीक्षण दिखाएंगे।
  • स्क्रीन के बाईं ओर आप अनुभाग देखेंगे "वाल टाइम" जो वर्तमान परीक्षण समय का ट्रैक रखता है। अगर आप परीक्षण के दौरान उपस्थित नहीं होंगे (और आप इस बीच में एक अच्छा नींबू पानी का आनंद लेना पसंद करते हैं), तो यह आपको प्रक्रिया द्वारा लिया गया समग्र समय का एक विचार देगा।
  • मुख्य भाग को ध्यान में रखना स्क्रीन का निचला आधा हिस्सा है। जब तक स्मृति परीक्षण त्रुटियों के बिना चला जाता है, स्क्रीन के इस खंड को पूरी तरह खाली रह जाएगा। यदि नैदानिक ​​प्रोग्राम रैम में गंभीर दोषों का पता लगाता है, तो आप इस अनुभाग में एक मेमोरी डंप देखेंगे, जो स्क्रीन के समान दिखता है जब एक विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम पर नीली स्क्रीन होती है।
  • अगर गंभीर त्रुटियों का पता लगाया जाता है, तो आपको कंप्यूटर को निर्माता या मरम्मत की दुकान पर भेजना होगा। यदि कोई त्रुटि राम में नहीं मिलती है, लेकिन आपके कंप्यूटर पर कुछ अन्य समस्याएं हैं, तो आपको अभी भी कंप्यूटर को निर्माता या मरम्मत की दुकान में लेना होगा।
  • टिप्स

    • यदि आप सिस्टम को बूट नहीं कर सकते हैं, तो रैम के प्रकार के साथ संगत अन्य कंप्यूटर का उपयोग करें (यदि उपलब्ध है)। आपके कंप्यूटर पीएसयू (यूनिट बिजली की आपूर्ति, या बिजली की आपूर्ति) की विफलता की वजह से शुरू नहीं करता है, तो, राम परीक्षण करने के लिए एक कंप्यूटर तकनीशियन के लिए सीधे पूछना अगर तुम एक और सिस्टम पर यह करने के लिए प्रयास करते हैं, राम को नुकसान पहुंचा सकता है क्योंकि कंप्यूटर

    चेतावनी

    • परीक्षण चल रहा है, जबकि कभी भी राम बैंक को दूर नहीं। आप इलेक्ट्रॉकाट हो सकते हैं या आपके पीसी मेमोरी को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप एक कंप्यूटर विशेषज्ञ हैं और आप इसे बदलने के लिए रैम बैंक को हटाना चाहते हैं, तो निष्कर्षण और पुनर्निर्माण के दौरान सावधान रहें, रैम ड्राइव बहुत नाजुक है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक समस्याग्रस्त रैम वाला कंप्यूटर
    • Memtest86 +
    • एक खाली सीडी या फ्लैश ड्राइव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com