एंड्रॉइड फोन अनलॉक कैसे करें

एंड्रॉइड डिवाइस आपको अतिरिक्त सुरक्षा कोड को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देते हैं: आपको यह कोड दर्ज करना होगा ताकि वे अनलॉक हो सकें। हालांकि, अगर आप किसी भी कारण से अनलॉक कोड भूल जाते हैं, तो यह फ़ंक्शन एक दोधारी तलवार हो सकता है। इस तरह के मामलों के लिए, इसे पुनर्स्थापित करने के बिना उपकरण को फिर से उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं।

कदम

विधि 1

एक भूल पासवर्ड पुनर्प्राप्त करें
एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
याद रखें कि चुने हुए पासवर्ड अक्सर हमारे वास्तविक जीवन से जुड़े होते हैं। केवल क्वचित ही लोगों को एक पासवर्ड के रूप में यादृच्छिक संख्याओं का अनुक्रम उपयोग करते हैं। अक्सर, संख्याओं के अनुक्रमों को चुना जाता है, जिनका सटीक अर्थ होता है और वे व्यक्तिगत जीवन से संबंधित होते हैं - उदाहरण के लिए जन्म की तारीख। यदि आपके पासवर्ड में 4 अंकों होते हैं, तो निम्न संयोजनों में से किसी एक का प्रयास करें:
  • आपके फोन नंबर के अंतिम 4 नंबर
  • आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर के अंतिम 4 नंबर
  • आपका जन्म वर्ष। वैकल्पिक रूप से, अपने साथी या अपने बच्चे के जन्म वर्ष का उपयोग करें
  • जिस वर्ष में आप शादी करते हैं या स्नातक की उपाधि प्राप्त करते हैं
  • एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यदि आपने स्क्रीन पर एक एक्सेस कोड के रूप में आकर्षित करने के लिए एक अनुक्रम चुना है, तो सरलतम आरेख देखें। आम तौर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये गए अनुक्रम दिल, तारे, वर्ग, मंडल और तीर हैं। उदाहरण के लिए, आपके नाम का आरंभिक रूप से एक अक्षर आकर्षित करने की कोशिश करें।
  • एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सावधान रहें, क्योंकि आपके डिवाइस को कुछ गलत लॉगिन प्रयासों के बाद अवरुद्ध किया जाएगा। यदि आप 5 बार गलत पासवर्ड दर्ज करते हैं, तो आपको पुन: प्रयास करने से पहले आपको 30 सेकंड प्रतीक्षा करने को कहा जाएगा। फोन को जारी रखने से आप को जारी रखने से रोकना होगा। इस बिंदु पर आपको अपने Google खाते का लॉगिन पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। कुछ डिवाइस को फिर से बहाल करना होगा, जिसके परिणामस्वरूप सभी व्यक्तिगत डेटा को रद्द करना होगा।
  • जब प्रवेश किया गया पासवर्ड गलत है, तो एक लाल वृत्त सामान्य रूप से स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है।
  • एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    प्रश्न में डिवाइस से जुड़े Google खाते से कनेक्ट करने का प्रयास करें यदि आपका फोन इंटरनेट से कनेक्ट है, तो आप बटन दबा सकते हैं "भूल गए अनुक्रम" स्क्रीन के नीचे स्थित आपको अपने जीमेल खाते के उपयोगकर्ता नाम को दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। अपना आईडी प्रदान करने के बाद, आप प्रवेश अनुक्रम दर्ज किए बिना डिवाइस तक पहुंच सकेंगे।
  • यदि आपको अपना जीमेल आईडी नहीं है, तो आप मुख्य जीमेल पेज तक पहुंचने के लिए दूसरे उपकरण या कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं। यहां से आपको लिंक का चयन करना होगा "क्या आपको सहायता चाहिए?", तो विकल्प चुनें "मुझे अपना उपयोगकर्ता नाम नहीं पता है"।
  • यदि आप अपने जीमेल खाते के यूज़रनेम का पता लगाने में असमर्थ हैं या अगर आपके पास अपने डिवाइस से जुड़े Google खाता नहीं है, तो आपको उसे मैन्युअल रूप से रीसेट करने के लिए मजबूर किया जाएगा। आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए यहां क्लिक करें
  • 5
    आप अपने स्मार्टफोन को खरीदा है, जहां स्टोर पर जाने के लिए मुद्रा यदि आपके पास एक दस्तावेज है जो यह साबित करता है कि आप फोन के वैध मालिक हैं, जैसे खरीदारी चालान, तो स्टोर कर्मचारी डिवाइस को अनलॉक करने के साथ आगे बढ़ सकते हैं। हालांकि ध्यान दें, कुछ दुकानों में इस प्रकार की सेवा के लिए लागत लागू हो सकती है। इसके अलावा, यदि यह अभी भी मौजूद है, तो यह प्रक्रिया स्मार्टफोन की वारंटी भी रद्द कर सकती है।
  • विधि 2

    डिवाइस रीसेट करें
    एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    यूएसबी केबल के द्वारा अपने स्मार्टफोन को अपने कंप्यूटर से अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करके अपने सभी व्यक्तिगत डेटा का बैक अप करने का प्रयास करें आप अपने व्यक्तिगत फाइलों को अपने कंप्यूटर पर प्रतिलिपि करने में सक्षम होंगे, जैसे फोटो, चित्र और वीडियो डिवाइस के रीसेट या रीसेट के साथ कार्य करना, इसमें मौजूद सभी डेटा हटा दिए जाएंगे इस तरह से आप अपने सबसे महत्वपूर्ण डेटा का कम से कम एक हिस्सा बचा सकते हैं।



  • एक एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    फ़ोन बंद करें ऐसा करने के लिए, बटन को नीचे रखें "शक्ति" इग्निशन का स्मार्टफोन सीधे बंद हो सकता है या मेनू प्रदर्शित कर सकता है "डिवाइस विकल्प" जिनमें से चुनने के लिए आइटम की एक सूची है - उदाहरण के लिए "शटडाउन", "पुनः प्रारंभ" और "ऑफलाइन"। इस मामले में आपको विकल्प चुनना होगा "शटडाउन"।
  • 3
    मोड में प्रवेश करने के लिए कुंजी अनुक्रम दबाएं "वसूली"। ये डिवाइस पर भौतिक बटन हैं। ज्यादातर मामलों में आपको कुंजी का उपयोग करना होगा "शक्ति" और वॉल्यूम बार कुछ उपकरणों के लिए, कुंजी का भी उपयोग किया जाना चाहिए "घर" और यह डिजिटल कैमरा से संबंधित है कुछ सेकंड के लिए इन सभी बटन को एक साथ दबाकर रखें।
  • मोड स्क्रीन "वसूली" यह ब्लू टेक्स्ट के साथ पूरी तरह काला है
  • 4
    प्रदर्शित मेनू से आइटम का चयन करें "डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट को साफ करें"। मेनू विकल्प पर ले जाने के लिए आपको मात्रा घुमाव का उपयोग करना होगा। जब विकल्प "डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट को साफ करें" हाइलाइट किया गया है, बटन दबाएं "शक्ति" इसे चुनने के लिए
  • 5
    आइटम को चुनें "हां।" आपको अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। विकल्प को हाइलाइट करने के लिए वॉल्यूम रॉकर का उपयोग करें "हां", तब बटन दबाएं "शक्ति"।
  • 6
    रीसेट प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें इस चरण में कुछ घंटों तक कुछ मिनट का समय अंतराल लग सकता है।
  • 7
    जब स्क्रीन दिखाई देगी "रीबूट", आइटम का चयन करें "रिबूट सिस्टम अब"। इसके साथ ही यह ब्लू टेक्स्ट के साथ पूरी तरह से काली स्क्रीन है। जिस विकल्प पर आप रुचि रखते हैं, उसे उजागर करने के लिए, हमेशा वॉल्यूम घुमाव का उपयोग करें, फिर बटन दबाएं "शक्ति" इसे चुनने के लिए
  • एंड्रॉइड फोन अनलॉक शीर्षक वाली छवि 13
    8
    डिवाइस पर पहुंचें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं जब आप स्क्रीन पर लॉगिन स्क्रीन दिखाई देते हैं, तो आपको जो करना है, वह बाईं ओर अपनी उंगली रखता है और इसे जल्दी से दाएं पर स्लाइड कर देता है यह आपको स्क्रीन तक पहुंचने की अनुमति देगा "घर" आपके स्मार्टफ़ोन का
  • चेतावनी

    • जब आप अपने डिवाइस के एक्सेस कोड को रीसेट करते हैं, 1234 की तरह एक बहुत सरल और उम्मीदवार चुनने की कोशिश न करें। अपना फोन तोड़कर और आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करना बहुत आसान होगा।
    • हमेशा डिवाइस स्क्रीन को साफ रखें प्रदर्शन पर छोड़े गए उंगलियों के निशान को बुरे लोगों द्वारा अनलॉक कोड की पहचान करने में सुविधा हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com