कैसे एक Xbox 360 रीसेट करें

अगर आपके प्यारे Xbox 360 के सामान्य उपयोग के दौरान आपको समस्याएं या कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, कैश में संग्रहीत जानकारी को हटाने की प्रक्रिया को आप जिस समाधान के लिए देख रहे हैं, हो सकता है। यदि आप कंसोल को बेचने की योजना बना रहे हैं या गंभीर समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो सभी डेटा को हटाने के लिए कारखाना सेटिंग्स को रीसेट करें और डिवाइस को खरीदी गई मूल स्थिति में वापस लाएं। अगर आपके पास कंसोल की अब तक पहुंच नहीं है "माता-पिता की जांच", आप इस फ़ंक्शन को अक्षम करने में सक्षम होने के लिए एक्सेस कोड को रीसेट कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

फ़ैक्टरी सेटिंग्स पुनर्स्थापित करें
एक Xbox 360 चरण 1 रीसेट करें छवि शीर्षक
1
यदि आप अपने कंसोल को बेचना चाहते हैं या उपयोग के दौरान गंभीर समस्याओं का अनुभव करने के लिए अपनी फैक्ट्री सेटिंग्स पुनर्स्थापित करने के लिए अपने Xbox 360 को रीसेट करें। इस तरह आप Xbox 360 पर संग्रहीत सभी जानकारी को मिटा सकते हैं, हालांकि नहीं आप की वजह से प्रतिबंधों को खत्म कर देंगे "माता-पिता की जांच"। इन प्रतिबंधों को खत्म करने के लिए आपको माइक्रोसॉफ्ट को साबित करना होगा कि आप ब्लॉक को निकालने के लिए अधिकृत हैं। अधिक जानकारी के लिए निम्न अनुभाग देखें।
  • एक Xbox 360 चरण 2 रीसेट करें छवि शीर्षक
    2
    सभी निजी डेटा का बैकअप लें जिसे आप रखना चाहते हैं Xbox 360 की फ़ैक्टरी रीसेट प्रक्रिया कंसोल के किसी भी डेटा को समाप्त करती है आगे बढ़ने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि आपने सभी डेटा का बैकअप लिया है जो आप रखना चाहते हैं।
  • कंसोल में एक यूएसबी हार्ड ड्राइव कनेक्ट करें ताकि यह उपयोग के लिए उपलब्ध भंडारण उपकरणों की सूची में दिखाई दे।
  • बटन दबाएं "मदद" नियंत्रक का, फिर कार्ड चुनें "सेटिंग" मेनू के दिखाई दिए
  • आइटम का चयन करें "सिस्टम सेटिंग", तो विकल्प चुनें "भंडारण क्षेत्र"। इस समय, Xbox 360 की हार्ड डिस्क का चयन करें
  • विकल्प चुनें "सामग्री स्थानांतरण", फिर बाहरी हार्ड ड्राइव का चयन करें जिसे आप पहले से गंतव्य के रूप में जोड़ा था।
  • वह सामग्री चुनें जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं, फिर विकल्प का चयन करें "प्रारंभ होगा"। डेटा कॉपी की प्रक्रिया को कई मिनट लग सकते हैं।
  • एक Xbox 360 चरण 3 रीसेट करें छवि शीर्षक
    3
    बटन दबाएं "मदद" अपने नियंत्रक की. यह केंद्रीय लोगो वाला Xbox बटन है
  • एक Xbox 360 चरण 4 रीसेट करें छवि शीर्षक
    4
    आइटम को चुनें "सेटिंग", तो विकल्प का चयन करें "सिस्टम सेटिंग". आपको विभिन्न श्रेणियों में विभाजित एक नया मेनू पर निर्देशित किया जाएगा।
  • एक Xbox 360 चरण 5 रीसेट करें छवि शीर्षक
    5
    विकल्प चुनें "कंसोल सेटिंग्स", तब आइटम का चयन करें "सिस्टम जानकारी". एक नई विंडो प्रदर्शित की जाएगी जिसमें कंसोल से संबंधित विभिन्न सूचनाएं होंगी।
  • एक Xbox 360 चरण 6 रीसेट करें छवि शीर्षक
    6
    इस क्षेत्र में डिवाइस के सीरियल नंबर का ध्यान रखें "कंसोल का सीरियल नंबर"। यह वह संख्या है जो आपके Xbox 360 को विशिष्ट रूप से पहचानती है और फ़ैक्टरी रीसेट प्रक्रिया के दौरान उपयोगी हो सकती है। यह जानकारी कंसोल के सामने, या पीछे, ऑडियो / वीडियो केबल के कनेक्शन पोर्ट के पास, यूएसबी पोर्ट के आगे मुद्रित होती है।
  • एक Xbox 360 चरण 7 रीसेट करें छवि शीर्षक
    7
    स्क्रीन पर लौटें "सिस्टम सेटिंग", तो विकल्प का चयन करें "भंडारण क्षेत्र". यह खंड कंसोल से जुड़े सभी स्टोरेज डिवाइसेस को सूचीबद्ध करता है।
  • एक Xbox 360 चरण 8 रीसेट करें छवि शीर्षक
    8
    Xbox 360 की आंतरिक हार्ड डिस्क का चयन करें, फिर बटन दबाएं "Y"। मेनू प्रदर्शित किया जाएगा "डिवाइस विकल्प" चुने हुए स्मृति इकाई के सापेक्ष
  • एक Xbox 360 चरण 9 रीसेट करें छवि शीर्षक
    9
    विकल्प चुनें "स्वरूप" मेनू में उपलब्ध है "डिवाइस विकल्प"। आपको अपनी हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत सभी डेटा को हटाने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। इस बिंदु पर, यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपने अपने सभी डेटा का बैकअप लिया है, तो आप स्टोरेज माध्यम के स्वरूपण के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • एक Xbox 360 चरण 10 रीसेट करें छवि शीर्षक
    10
    कंसोल की सीरियल नंबर प्रदान करें, यदि आवश्यक हो कुछ मामलों में आपको हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करने से पहले कंसोल सीरियल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। यह डिस्क के आकस्मिक स्वरूपण को रोकने के लिए एक सुरक्षा उपाय है। अनुरोधित जानकारी दर्ज करें जो आपने पिछले चरणों में दर्ज की है।
  • इस प्रक्रिया से संबंधित सेटिंग्स को हटा नहीं है "माता-पिता की जांच", अगर यह सुविधा कॉन्फ़िगर की गई है। द्वारा लगाए गए प्रतिबंध प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए "माता-पिता की जांच", लेख के अगले खंड का संदर्भ लें
  • एक Xbox 360 चरण 11 रीसेट करें छवि शीर्षक
    11
    कंसोल में दोबारा प्रवेश करें, फिर इसे हमेशा की तरह प्रयोग करें स्वरूपण प्रक्रिया के अंत में आपको डैशबोर्ड मुख पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। आपको फिर से Xbox Live सेवा में प्रवेश करना होगा और सभी इंस्टॉल किए गए गेम हटाए जाएंगे। इस बिंदु पर, आपका कंसोल बेची या दान करने के लिए तैयार है। यदि आपने समस्याओं का निवारण करने के लिए डिस्क को स्वरूपित किया है, तो आप अपने Xbox Live खाते में साइन इन कर सकते हैं और संपूर्ण मन की शांति में एक नया गेमिंग अनुभव शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अभिभावकीय नियंत्रण निकालें
    एक Xbox 360 चरण 12 रीसेट करें छवि शीर्षक
    1
    बटन दबाएं "मदद" अपने नियंत्रक की यह केंद्रीय लोगो वाला Xbox बटन है मेनू प्रदर्शित किया जाएगा "मदद"।
    • यदि आप के ब्लॉक के चारों ओर पाने की कोशिश करते हैं "माता-पिता की जांच" आपके परिवार के सदस्य द्वारा निर्धारित, आप सफल नहीं होंगे इन सेटिंग्स को बदलने के लिए माइक्रोसॉफ्ट को पासवर्ड का उपयोग करने की आवश्यकता है
  • एक Xbox 360 चरण 13 रीसेट करें छवि शीर्षक
    2
    मेनू तक पहुंचें "सेटिंग", तो आइटम का चयन करें "परिवार"। आपको कंसोल एक्सेस कंट्रोल के प्रबंधन के लिए मेनू पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।



  • एक Xbox 360 चरण 14 रीसेट करें छवि शीर्षक
    3
    विकल्प का चयन करें "सामग्री नियंत्रण"। आपको वर्तमान एक्सेस कोड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • एक Xbox 360 चरण 15 रीसेट करें छवि शीर्षक
    4
    इसे रीसेट करने के लिए बाध्य करने के लिए गलत कोड दर्ज करें चूंकि, सबसे अधिक संभावना है, आपको मेनू तक पहुंचने के लिए यह जानकारी नहीं पता है "परिवार", एक गलत कोड दर्ज करें ताकि सिस्टम आपको एक नया कॉन्फ़िगर करने के लिए कहें।
  • एक Xbox 360 चरण 16 रीसेट करें छवि शीर्षक
    5
    विकल्प का चयन करें "एक्सेस कोड रीसेट करें" जब अनुरोध किया इस तरह सुरक्षा प्रश्न को एक्सेस कोड बहाल करने के लिए प्रदर्शित किया जाएगा।
  • एक Xbox 360 चरण 17 रीसेट करें छवि शीर्षक
    6
    प्रश्न का उत्तर दें, यदि आप उत्तर जानते हैं। यदि आप उस व्यक्ति हैं जो एक्सेस कोड सेट अप कर रहे हैं, तो नया प्रश्न पाने के लिए सुरक्षा प्रश्न का उत्तर दें। अगर आपको सही उत्तर याद नहीं है या फिर पढ़ना जारी रखें "माता-पिता की जांच" पिछले कंसोल मालिक द्वारा सक्रिय कर दिया गया है
  • एक Xbox 360 चरण 18 रीसेट करें छवि शीर्षक
    7
    यदि आपको सुरक्षा प्रश्न का उत्तर नहीं पता है, तो Xbox से संबंधित समस्याओं से संबंधित Microsoft तकनीकी समर्थन से संपर्क करें। यदि पुराने कंसोल मालिक ने इसे बेचने से पहले प्रवेश नियंत्रण अक्षम नहीं किया है या यदि आपको सुरक्षा प्रश्न का उत्तर याद नहीं है, तो आपको Xbox तकनीकी सहायता को कॉल करना होगा और एक विशेष पुनर्प्राप्ति कोड का अनुरोध करना होगा।
  • आप प्रासंगिक वेबसाइट के माध्यम से चैट के माध्यम से Xbox समर्थन से संपर्क कर सकते हैं support.xbox.com या फ़ोन द्वारा आपको अक्षम करने के लिए आपकी पात्रता की पुष्टि करने के लिए कुछ प्रश्न पूछा जाएगा "माता-पिता की जांच" कंसोल (Xbox तकनीकी सहायता ऑपरेटर को अक्षम नहीं कर सकता "माता-पिता की जांच" यदि आप एक नाबालिग हैं और इस कार्यशीलता को आपके माता-पिता द्वारा सक्रिय कर दिया गया है)।
  • एक Xbox 360 चरण 1 रीसेट करें छवि शीर्षक
    8
    तकनीकी सहायता द्वारा प्रदान किया गया एक्सेस कोड दर्ज करें। यदि ऑपरेटर निर्धारित करता है कि आपका अनुरोध उपयुक्त है, तो वह आपको एक सार्वभौमिक एक्सेस कोड प्रदान करेगा जो आपको मौजूदा एक को दूर करने की अनुमति देगा। इस बिंदु पर आप को अक्षम कर सकेंगे "माता-पिता की जांच" या एक नया एक्सेस कोड बनाने के लिए।
  • विधि 3

    कैश रद्द करें
    एक Xbox 360 चरण 20 रीसेट करें छवि शीर्षक
    1
    यदि आपको समस्याएं हैं तो कैश साफ़ करें यदि आपको अपने Xbox 360 का सामान्य रूप से उपयोग करने में परेशानी हो रही है, तो उसका कैश हटाना एक समाधान हो सकता है सिस्टम कैशे में सामग्री को हटाने की प्रक्रिया से आपके किसी भी व्यक्तिगत डेटा को नहीं हटाया जाता है, जैसे कि इंस्टॉल किए गए गेम, सहेजे या ऑडियो और वीडियो फ़ाइलें यह प्रक्रिया समाप्त करती है सब Xbox लाइव सेवा से डाउनलोड किए गए अपडेट और कन्सोल पर इंस्टॉल किए गए गेम से संबंधित अपडेट इस कारण से, इन खिताब के अगले उपयोग में, आपको संबंधित अद्यतनों की स्थापना के साथ आगे बढ़ना होगा।
  • एक Xbox 360 चरण 21 रीसेट करें छवि शीर्षक
    2
    बटन दबाएं "मदद" नियंत्रक का यह मेनू प्रदर्शित करेगा "मदद" कंसोल का
  • एक Xbox 360 चरण 22 रीसेट करें छवि शीर्षक
    3
    आइटम को चुनें "सेटिंग", तो विकल्प का चयन करें "सिस्टम सेटिंग"। आपको विभिन्न श्रेणियों में विभाजित एक नया मेनू पर निर्देशित किया जाएगा।
  • एक Xbox 360 चरण 23 रीसेट करें छवि शीर्षक
    4
    विकल्प चुनें "भंडारण क्षेत्र"। यह खंड कंसोल से जुड़े सभी स्टोरेज डिवाइसेस को सूचीबद्ध करता है।
  • एक Xbox 360 चरण 24 रीसेट करें छवि शीर्षक
    5
    इसे चुनने के बिना किसी भी स्टोरेज डिवाइस को हाइलाइट करें, फिर बटन दबाएं "Y"। नया मेनू प्रदर्शित किया जाएगा "डिवाइस विकल्प"। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप कौन सी भंडारण युक्ति चुनते हैं, क्योंकि आपका लक्ष्य सिस्टम कैश को साफ़ करना है।
  • एक Xbox 360 चरण 25 रीसेट करें छवि शीर्षक
    6
    इस बिंदु पर, आइटम का चयन करें "निशुल्क सिस्टम कैश", फिर अपनी कार्रवाई की पुष्टि करें सिस्टम कैश को हटा दिया जाएगा: यह ऑपरेशन केवल कुछ ही क्षणों को लेना चाहिए।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने Xbox 360 को फ़ैक्टरी सेटिंग्स को बेचने या उसे दूर करने से पहले रीसेट करें। इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने में सक्षम नहीं होगा।

    चेतावनी

    • फैक्ट्री सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए Xbox 360 रीसेट करें नहीं माता-पिता के नियंत्रण के कारण प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए कार्य करता है इस ब्लॉक को हटाने के लिए, अगर आपको पासवर्ड पता नहीं है या सुरक्षा प्रश्न का उत्तर नहीं मिलता है, तो आपको माइक्रोसॉफ्ट से संपर्क करना चाहिए और दिखाएं कि आप इन प्रतिबंधों को हटाने के लिए अधिकृत हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com