कैसे एक जलाने रीसेट करने के लिए

यदि आपका जलाने फंस जाता है और आपकी अनुरोधों का जवाब देना बंद कर देता है या आप ऑपरेशन से संबंधित अक्सर समस्याओं को पेश करना शुरू करते हैं, तो स्थिति को हल करने की कोशिश करने के लिए आप उसे रीसेट कर सकते हैं। मानक रीसेट प्रक्रिया (शब्दगान में कहा जाता है "नरम रीसेट") डिवाइस के एक मजबूर रिबूट जो सबसे अधिक समस्याओं को हल कर सकते हैं के होते हैं अधिक गंभीर खराबी की स्थिति में, आप हमेशा फ़ैक्टरी सेटिंग्स को बहाल कर सकते हैं (शब्दगण में कहा जाता है "हार्ड रीसेट"), एक प्रक्रिया जो एक अधिक स्थिर और स्थायी समाधान की गारंटी देनी चाहिए सौभाग्य से, प्रत्येक जलाने को कुछ सरल चरणों का पालन करके पुनः आरंभ या बहाल किया जा सकता है।

कदम

समस्याओं का त्वरित समाधान

समस्यासमाधान
स्क्रीन लॉक हुईरीसेट
धीमी कार्रवाईरीसेट
कंप्यूटर जलाने की पहचान नहीं करता हैरीसेट करें
 पुनरारंभ समस्या का समाधान नहीं करता है रीसेट करें
वायरलेस नेटवर्क से कोई कनेक्शन नहींरीसेट करें
पुन: प्रारंभ के दौरान जलाने फ्रीज बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करें फिर रीसेट करें 

भाग 1

जलाने को तैयार करें
छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 1
1
अपने जलाने को रीसेट करने से पहले, बस इसे पुनः आरंभ करने का प्रयास करें कभी-कभी डिवाइस बंद होने और चालू होने के बीच मध्यवर्ती अवस्था में बंद रहता है। स्क्रीन को अचानक ब्लॉकों का अनुभव हो सकता है या बटन अस्थायी रूप से कार्य करना बंद कर सकते हैं इन मामलों में केवल जलाना बंद करें इसे विद्युत आउटलेट से कनेक्ट करें ताकि इसे पूरी तरह रीचार्ज किया जा सके, फिर इसे फिर से चालू कर दें। अधिक चरम समाधानों की कोशिश करने से पहले यह सरल प्रक्रिया का प्रयास करना हमेशा बेहतर होता है। इस तरह आपको छोटी समस्याओं को हल करने के लिए अपने जीवन को बहुत ज्यादा जटिल नहीं करना पड़ेगा।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 2
    2
    चुनें कि नरम रीसेट करना या फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर रीसेट करना है या नहीं। नरम रीसेट प्रक्रिया डिवाइस (पासवर्ड, ई-बुक, आदि) में मौजूद डेटा को नहीं हटाती है। नरम रीसेट मुख्य रूप से जलाने के सामान्य ऑपरेशन को गति देने या ब्लॉक के बाद स्क्रीन की पूर्ण कार्यक्षमता को पुनर्स्थापित करने के लिए कार्य करता है। इसके विपरीत, हार्ड रीसेट कारखाने डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पुनर्स्थापित डिवाइस पर संग्रहीत सभी डेटा को समाप्त करता है। यह एक अत्यधिक समाधान है जो केवल गंभीर समस्याओं, डिवाइस के निरंतर रुकावट, कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को नुकसान, और इसी तरह के मामलों में किया जाना चाहिए।
  • यदि आप स्वीकार्य समाधान पर पहुंचने के बिना कई बार नरम रीसेट कर चुके हैं, तो संभवत: आपके जलाने को बहाल करने के लिए उपयुक्त है।
  • अमेज़ॅन की एक शानदार ग्राहक सेवा है जो आपके विशिष्ट मामले में सर्वोत्तम समाधान अपनाने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • यदि आपने गलती से अपने जलाने को गिरा दिया है या यह पानी के संपर्क में आया है, तो सबसे अच्छा समाधान एक अनुभवी पेशेवर के कौशल पर भरोसा करना है। यदि आपकी डिवाइस अभी भी वारंटी अवधि के अंतर्गत आ गई है, तो अमेज़ॅन इसे मुफ्त में बदल देगा यदि वारंटी पहले से ही समाप्त हो गई है, तो आपको रियायती कीमत पर एक पुनर्नवीनीकृत जलाने की खरीद की पेशकश की जाएगी।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 3
    3
    जलाने की बैटरी चार्ज करें रीसेट के निष्पादन और पुनर्स्थापना के निष्पादन के लिए यह एक आवश्यक कदम है। खरीद के समय आपूर्ति किए गए केबल का उपयोग करके डिवाइस से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि होम स्क्रीन के शीर्ष पर बैटरी सूचक पूरी तरह से पूर्ण है। बैटरी पूरी हो जाने के बाद, आप डिवाइस को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • जलाने को बहाल करने के लिए, बैटरी को कुल क्षमता का कम से कम 40% चार्ज करना होगा।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 4
    4
    अपने पासवर्ड का बैकअप लें और अपनी सबसे महत्वपूर्ण फाइलें डिवाइस रीसेट होने पर, उसमें संग्रहीत सभी निजी डेटा हटा दिए जाएंगे। अमेज़ॅन स्टोर के माध्यम से खरीदे गए सभी सामग्री अब भी आपके खाते से जुड़े रहेंगे और इसलिए इसे किसी भी समय रिडीम किया जा सकता है। इसके विपरीत, तृतीय पक्षों द्वारा खरीदे या इंस्टॉल किए गए ई-पुस्तकें और अनुप्रयोगों को अलग से सहेजा जाना चाहिए। आप अपने कंप्यूटर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट किए गए यूएसबी केबल का उपयोग करके बैक अप कर सकते हैं। उन सभी वस्तुओं को खींचें, जिन्हें आप अपने कंप्यूटर पर संग्रहीत एक समर्पित फ़ोल्डर में सहेजना चाहते हैं।
  • भाग 2

    जलाने के शीतल रीसेट करें
    छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 5
    1
    पहली पीढ़ी के जलाने के नरम रीसेट सबसे पहले, पॉवर स्विच को स्थिति में बदल दें "बंद"। डिवाइस के पीछे के कवर को खोलें और बैटरी को हटा दें। एक मिनट रुको, फिर उसके डिब्बे में बैटरी को पुनर्स्थापित करें। पीछे के आवरण को बदलें और पॉवर स्विच को स्थिति पर ले जाकर जलाने को चालू करें "पर"।
    • बैटरी को अपने आवास से निकालने के लिए आपको अपने नाखूनों का उपयोग करना होगा या एक छोटी सी बात की जाएगी, जैसे पेन कैंची या चाकू का उपयोग न करें क्योंकि आप बैटरी को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • जब आप वापस वापस कवर करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसकी सीट में ठीक से स्थापित किया गया है। जब ऐसा होता है तो आपको ध्वनि की तरह एक सुनना चाहिए "क्लिक"।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 6
    2
    एक दूसरी पीढ़ी प्रज्वलित या एक अगली पीढ़ी को रीसेट करें सबसे पहले, 20 सेकंड के लिए पावर बटन दबाए रखें। पावर स्विच को स्थानांतरित करें और इसके बारे में 20-30 सेकंड के लिए रखें, फिर इसे छोड़ दें। यह ऑपरेशन केवल इसे बंद करने के बजाय प्रज्वलित रीबूट को हिदायत देगा। जैसे ही आप पावर स्विच जारी करते हैं, क्लासिक पुनः प्रारंभ स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए (स्क्रीन पूरी तरह से काला या स्पष्ट दिखाई देगी)।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 7
    3
    जलाने के रिबूट के लिए प्रतीक्षा करें यह कदम 1-2 मिनट लगते हैं। धीरज रखो और उपकरण रीसेट को पूरा करने के लिए समय लेता है। जब रीसेट पूरा हो जाता है, तो जलाने स्वचालित रूप से वापस चालू हो जाएगी यदि यह प्रक्रिया की शुरुआत के 10 मिनट के भीतर ऐसा नहीं करता है, तो उसे विशेष पावर स्विच का मैन्युअल रूप से उपयोग करें।
  • एक संभावना है कि पुनरारंभ के दौरान जलाने लटकाएगा। आप देखेंगे कि क्या डिवाइस 10 से अधिक मिनटों के लिए पुनरारंभ स्क्रीन को प्रदर्शित करने के लिए जारी है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 8
    4
    जलाने की बैटरी चार्ज करें यदि रिबूट के दौरान डिवाइस फ्रीज हो जाता है या आवश्यकतानुसार रीसेट नहीं करता है, तो इसे प्रभार में रखें और कम से कम 30 मिनट या अधिक समय तक प्रतीक्षा करें सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके जल को पूरी तरह चार्ज करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त समय है। यदि बैटरी का पर्याप्त रूप से शुल्क नहीं लगाया गया है, तो आपको दोबारा पिछले चरण दोहराना पड़ सकता है
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 9
    5
    फिर से बिजली स्विच को दबाकर रखें पूरी तरह से जलाने की बैटरी चार्ज करने के बाद, बिजली स्विच को स्थानांतरित करें और उसे 20 सेकंड तक दबाकर रखें। स्क्रीन पर पुनरारंभ स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए। परिणाम की जांच करने से पहले डिवाइस को पुनः आरंभ करने के लिए 1-2 मिनट की प्रतीक्षा करें। यह चरण रीसेट प्रक्रिया को पूरा करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 10



    6
    जलाने की कार्यक्षमता की जांच करें साइड दिशात्मक बटन का उपयोग करना, चयनित पुस्तक के पृष्ठ ब्राउज़ करें। जलाने के नीचे दिए गए बटन को यह सत्यापित करने के लिए दबाएं कि वे ठीक से काम करते हैं। युक्ति को बंद करने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि यह किसी भी समस्या के बिना दोनों प्रक्रियाओं को पूरा कर सकता है। हमेशा की तरह जलाने के लिए हर चीज़ ठीक से काम करने के लिए उपयोग करें। अन्यथा आप फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को रीसेट या पुनर्स्थापित करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • भाग 3

    पुनर्स्थापना कारखाना डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स
    छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 11
    1
    जलाने की पहली पीढ़ी पर डिफ़ॉल्ट कारखाना सेटिंग पुनर्स्थापित करें विशेष स्विच का उपयोग करने पर डिवाइस को स्विच करें। एक छोटे तेज वस्तु या अपनी उंगलियों के साथ, पीछे के कवर को हटा दें। रीसेट बटन से संबंधित छोटा छेद खोजें। एक छोटे बिंदु की वस्तु का उपयोग करना, जैसे पेन, रीसेट बटन को लगभग 30 सेकंड तक या जब तक किंडल बंद नहीं हो जाता है। डिवाइस को स्वचालित रूप से पुनरारंभ करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • छवि रीसेट करें एक जलाने वाला कदम 12
    2
    एक दूसरी पीढ़ी के जलाने बहाल करें। 30 सेकंड के लिए पावर बटन को स्लाइड और दबाए रखें। ऐसा करने के तुरंत बाद, होम बटन दबाए रखें। इसे रिलीज न करें जब तक कि आप प्रज्वलित स्क्रीन को प्रकाश में नहीं देखते हैं। इस बिंदु पर डिवाइस स्वचालित रूप से पुनरारंभ करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 13
    3
    जलाने वाले कीबोर्ड की डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करें प्रेस और 20-30 सेकंड के लिए बिजली बटन दबाए रखें। अंत में, केवल जलाने के लिए स्वचालित रूप से रिबूट के लिए प्रतीक्षा करें। यह सरल प्रक्रिया उपकरण की डिफ़ॉल्ट फ़ैक्टरी सेटिंग्स पुनर्स्थापित करती है। अगर यह काम नहीं करता है, तो फिर से दोहराएं और फिर से प्रयास करें। आगे बढ़ने से पहले, हमेशा यह याद रखना याद रखें कि जलाने की बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो गई है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 14
    4
    एक Kindle DX पुनर्प्राप्ति करें बस कम से कम 20 सेकंड के लिए पावर बटन दबाए रखें। डिवाइस को बंद करना चाहिए और स्क्रीन को काला होना चाहिए। इस बिंदु पर, जब तक किंडल स्वचालित रूप से रिबूट तब तक प्रतीक्षा करें। यदि यह प्रक्रिया काम नहीं करती है, तो फिर से प्रयास करें। बहाल करने से पहले, यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी प्रोड्टल बैटरी की कुल क्षमता का कम से कम 40% चार्ज किया गया है।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 15
    5
    एक जलाने वाला स्पर्श के साथ समस्याओं का समाधान करें पहले बटन दबाएं "घर", तब बटन दबाकर आगे बढ़ें "मेन्यू" स्क्रीन पर दिखाई दिया एक बार दिखाई देगा जिसमें से आपको आइटम का चयन करने की आवश्यकता होगी "सेटिंग"। फिर, बटन को फिर से दबाएं "मेन्यू" और विकल्प चुनें "कारखाना सेटिंग पुनर्स्थापित करें"। अंत में, केवल जलाने के लिए स्वचालित रूप से रिबूट के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 16
    6
    नेविगेशन बटन से लैस एक जलाने को पुनरारंभ करें और पुनर्स्थापित करें यह मार्ग चौथी और पांचवीं पीढ़ी के जलाने के लिए है। इस तक पहुंचें "मेन्यू" मुख्य डिवाइस आइटम का चयन करें "सेटिंग", फिर बटन को फिर से दबाएं "मेन्यू"। इस बिंदु पर आप विकल्प चुन सकते हैं "कारखाना सेटिंग पुनर्स्थापित करें"। अंत में, केवल जलाने के लिए स्वचालित रूप से रिबूट के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 17
    7
    एक जलाने वाले कागज़ को पुनर्स्थापित करें पहले बटन दबाएं "मेन्यू" स्क्रीन पर रखा "घर"। एक पॉपअप विंडो दिखाई देगा, जिससे आपको विकल्प चुनने की इजाजत मिलेगी "सेटिंग"। बटन फिर से दबाएं "मेन्यू", तो उस आइटम को चुनने के लिए दिखाई देने वाली नई स्क्रीन स्क्रॉल करें "डिवाइस रीसेट करें"। एक पॉपअप विंडो आपको पुनर्स्थापना प्रक्रिया को रद्द करने की अनुमति देगा। बटन दबाने "हां" उपकरण की डिफ़ॉल्ट फैक्टरी सेटिंग्स को बहाल करने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे।
  • छवि रीसेट करें एक जलाने चरण 18
    8
    एक Kindl-Fire और Fire HD को पुनर्स्थापित करें स्क्रीन के शीर्ष से नीचे अपनी अंगुली को स्लाइड करके मेनू तक पहुंचें, फिर आइटम चुनें "अधिक ..."। विकल्प का चयन करें "सेटिंग", और फिर पता लगाएँ और प्रविष्टि पर क्लिक करें "युक्ति"। अंतिम चरण के रूप में विकल्प चुनें "कारखाना सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करें" पृष्ठ के निचले भाग में स्थित बस दिखाई दिया इस बिंदु पर आप को जलाने के लिए स्वचालित रूप से पुनरारंभ करने के लिए इंतजार करना होगा। यदि यह काम नहीं करता है, तो दूसरी बार कोशिश करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि ऐसा करने से पहले किंडल बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो।
  • टिप्स

    • यदि आपका प्रज्वलित कठिन रीसेट समस्या का समाधान नहीं करता है, तो निम्नलिखित पर अमेज़ॅन समर्थन से संपर्क करें लिंक. यदि आप चाहें, तो आप निम्नलिखित टोल फ्री नंबर पर फोन करके अमेज़ॅन समर्थन से संपर्क कर सकते हैं: 800 628 805
    • कभी-कभी जलाने से संबंधित समस्या को हल करने के लिए आपको रीसेट प्रक्रिया को कई बार करना चाहिए, इसलिए पहले प्रयास को रोकें और पुन: प्रयास करें। याद रखें कि इसमें 2 या 3 लगातार रीसेट हो सकते हैं।
    • एक रीसेट प्रयास के बीच और अन्य कुछ समय बिताएंगे। इसे जलाने के लिए लगातार बार-बार जलाने के लिए जबरन रिबूट करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। प्रत्येक परीक्षण के बीच कुछ मिनट प्रतीक्षा करें ताकि डिवाइस स्थिर हो सके। इसके अलावा परीक्षणों को चलाने के दौरान इसे प्रभार में रखना याद रखें

    चेतावनी

    • यदि आपको डर है कि आपके जलाने की एक गंभीर समस्या है, विशेषज्ञ पेशेवर की सहायता के लिए पूछें इसे स्वयं हल करने का प्रयास न करें, खासकर अगर आपको डिवाइस के आंतरिक सर्किटरी का उपयोग करने की आवश्यकता हो।
    • हमेशा सभी Kindle ई-पुस्तकों और पासवर्ड का नियमित बैकअप बनाएं यहां तक ​​कि एक साधारण नरम रीसेट करने से भी संभव है कि सूचना का नुकसान हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com