ब्लैकबेरी रीसेट कैसे करें

स्मार्टफोन असाधारण और अब अपरिहार्य डिवाइस हैं, कम से कम जब तक वे ठीक से और समस्याओं के बिना काम करते हैं। अन्यथा वे केवल महंगा पेपरवेइट्स के रूप में उपयोग किए जा सकते हैं। यदि आपका ब्लैकबेरी क्रैश हो गया है या अब कमांड का जवाब नहीं देता है, तो त्वरित रीसेट करने से उचित ऑपरेशन को पुनर्स्थापित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। यह मार्गदर्शिका दिखाती है कि ब्लैकबेरी को कैसे रीसेट कर दिया जाए और इसे अपने पूर्व की महिमा में वापस लाया जाए।

कदम

विधि 1

मैन्युअल रीसेट करें
ब्लैकबेरी चरण 1 रीसेट करने वाला इमेज
1
ब्लैकबेरी की पीठ की ओर बैटरी डिब्बे खोलें। डिवाइस से बैटरी निकालें
  • आप मैन्युअल रूप से 10 सेकंड के लिए बटन दबाकर एक ब्लैकबेरी Z10 रीसेट कर सकते हैं "शक्ति" फोन के शीर्ष स्थान पर रखा
  • ब्लैकबेरी स्टेप 2 रीसेट करने वाला इमेज
    2
    कुछ सेकंड के बाद, बैटरी फिर से स्थापित करें रीसेट प्रक्रिया सफल है, यह सुनिश्चित करने के लिए 30 सेकंड प्रतीक्षा करें, फिर बैटरी को जगह में स्थापित करें
  • ब्लैकबेरी स्टेप 3 रीसेट करने वाला इमेज
    3
    फ़ोन का बैक कवर वापस मुड़ें ब्लैकबेरी को सामान्य रूप से रिबूट करना चाहिए और इसकी कार्यक्षमता का 100% पुनः प्राप्त होगा। आपको बटन दबाकर ब्लैकबेरी को चालू करना पड़ सकता है "शक्ति"।
  • विधि 2

    एक स्वत: रीसेट करें
    ब्लैकबेरी चरण 4 में रीसेट करने वाला इमेज
    1
    बटन दबाए रखें "alt"। यह फोन से बैटरी को शारीरिक रूप से निकाले बिना ब्लैकबेरी को रीसेट करेगा। यदि आपके डिवाइस में कोई भौतिक कीबोर्ड नहीं है, तो आप इस रीसेट विधि का उपयोग नहीं कर सकते।
  • ब्लैकबेरी रीसेट करने के लिए छवि का शीर्षक चरण 5
    2
    बटन दबाए रखें "पाली" ठीक है। बटन दबाकर जारी रखें "alt", नीचे बटन पकड़ो "पाली"।
  • ब्लैकबेरी के चरण 6 को रीसेट करें चित्र
    3
    बटन दबाए रखें "बैकस्पेस / हटाएं"। चाबियाँ भी दबाए रखना सुनिश्चित कर इसे करें "alt" और "पाली"।
  • ब्लैकबेरी चरण 7 में रीसेट करने वाला इमेज
    4



    ब्लैकबेरी रीसेट करने के लिए रुको। रीसेट प्रक्रिया कब की जाती है, तो आप स्क्रीन को बंद कर देंगे। इस बिंदु पर आप चाबियाँ जारी कर सकते हैं स्मार्टफोन को अपना सामान्य ऑपरेशन बहाल करने के लिए, इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • विधि 3

    फ़ैक्टरी सेटिंग्स पुनर्स्थापित करें
    ब्लैकबेरी चरण 8 में रीसेट करने वाला इमेज
    1
    डिवाइस होम से सेटिंग एक्सेस करें कारखाना सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करके, डिवाइस पर आपके सभी व्यक्तिगत डेटा हटा दिए जाएंगे और फोन उस स्थिति में वापस आ जाएगा, जो खरीद के समय में था।
  • ब्लैकबेरी रीसेट के लिए छवि 9 शीर्षक
    2
    सुरक्षा और गोपनीयता आइटम का चयन करें, फिर सुरक्षित हटाएं विकल्प चुनें।
  • ब्लैकबेरी के चरण 10 में रीसेट करें छवि
    3
    चुनें कि आप क्या रद्द करना चाहते हैं। उन वस्तुओं के चेक बटन का चयन करें जिन्हें आप डिवाइस से हटाना चाहते हैं। यदि आप अपने सभी डेटा को फोन से मिटाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी चेक बटन चुने गए हैं।
  • ब्लैकबेरी चरण 11 में रीसेट करें छवि शीर्षक
    4
    कोड दर्ज करें पुनर्स्थापित करने के लिए, आपको एक सुरक्षा कोड दर्ज करना होगा। शब्द टाइप करें "ब्लैकबेरी" संबंधित टेक्स्ट फ़ील्ड में, फिर डेटा हटाएं बटन दबाएं
  • ब्लैकबेरी चरण 12 में रीसेट करने वाला इमेज
    5
    डिवाइस की पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया पूर्ण होने तक प्रतीक्षा करें। फैक्ट्री सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करते समय, ब्लैकबेरी को कई बार रीसेट कर दिया जाएगा। जब फोन पुनरारंभ होता है, तो प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपके डेटा को हटा दिया जाएगा।
  • टिप्स

    • ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स के कुछ मॉडलों में विशिष्ट रीसेट प्रक्रियाएं हैं, इसलिए किसी भी गतिविधि को करने से पहले उपयोगकर्ता मैनुअल की जांच करना हमेशा बेहतरीन है। वैकल्पिक रूप से आप अपने टेलीफोन प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं, आपको किसी प्रकार की समस्या का समाधान करने में मदद मिलेगी। सभी संभावनाओं में यह वह होगा जो आपके ब्लैकबेरी की डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए सही प्रक्रिया प्रदान करेगा। ये प्रक्रियाएं आपके सभी व्यक्तिगत डेटा को हटाकर फ़ोन फ़ैक्टरी सेटिंग को पुनर्स्थापित करती हैं।
    • इस आलेख में रीसेट प्रक्रियाएं आपके फ़ोन डेटा और कस्टम कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को नहीं हटाती हैं। मेमोरी पूरी तरह से फैक्ट्री सेटिंग्स पुन: स्थापित करके मिटा दी जाएगी।
    • सभी ब्लैकबेरी मॉडल कुंजियां प्रदर्शित नहीं करते हैं "alt", "पाली" सही और "हटाना" जैसा कि वे एक QWERTY कीबोर्ड में दिखाई देते हैं हालांकि, स्थान एक ही रहेगा, निर्देश की मैनुअल से परामर्श करें कि आपकी आवश्यक कुंजी को ढूंढें।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास एक ब्लैकबेरी पर्ल या ब्लैकबेरी तूफान है, तो वर्णित दूसरी विधि का उपयोग न करें। ये फोन QWERTY कुंजीपटल के साथ नहीं आते हैं और इसके बदले में SureType, SurePress प्रौद्योगिकी या टच स्क्रीन शामिल हैं इन मॉडलों को रीसेट करने के लिए, मैन्युअल या निर्माता की वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें या अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com