कैसे एक जलाने आग रीसेट करें

यदि आप अपने जलाने वाले फायर के साथ समस्याएं शुरू करते हैं, तो बस पुनरारंभ करना डिवाइस के पूर्ण रीसेट करने से पहले उन्हें हल करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। उदाहरण के लिए, उच्च तापमान के संपर्क में होने के कारण टैबलेट धीमा हो सकता है या बस क्योंकि यह सॉफ्टवेयर अपडेट करने का समय है। यदि डिवाइस स्क्रीन अवरुद्ध है या अब आपके आदेशों का जवाब नहीं देती है, तो आप फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग को पुनर्स्थापित करने के बजाय डिवाइस को रीबूट करने के लिए बाध्य कर सकते हैं, जिसमें जलाने पर सभी जानकारी हटाने शामिल है। अगर समस्याएं बनी रहती हैं, तो पहली बात यह है कि आपके सभी डेटा का बैक अप लें, ताकि आप उन्हें हमेशा उपलब्ध करा सकें, और उसके बाद डिवाइस को पुनर्स्थापित करना जारी रखें।

कदम

भाग 1

टचस्क्रीन की प्रतिक्रिया समय को गति देने के लिए डिवाइस को पुनरारंभ करें
1
पॉवर बटन को दबाए रखें"शक्ति") 2-3 सेकंड के लिए अगर टचस्क्रीन के संचालन धीमा हो गया है, तो यह डिवाइस को पुनरारंभ करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। पॉवर बटन को दबाए जाने के बाद स्क्रीन पर निम्न संदेश दिखाई देना चाहिए "क्या आप जलाने को बंद करना चाहते हैं?"। विकल्प चुनें "शट डाउन", तो जलाने के लिए बंद होने के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • 2
    बटन फिर से दबाएं "शक्ति"। जब डिवाइस ने शटडाउन प्रक्रिया पूरी कर ली है, तो पावर बटन को फिर से दबाकर इसे फिर से चालू करें।
  • 3
    एक जलाने आग का उपयोग करते हुए आपको सबसे आम समस्याओं का समाधान करना यदि आपकी डिवाइस पर समस्या अभी भी मौजूद है, तो इसे रीसेट करने से पहले, आपको कारण की पहचान करके इसे हल करने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, ऑपरेटिंग सिस्टम को नवीनतम संस्करण में अपग्रेड करने के लिए आवश्यक हो सकता है, जिससे निर्माता द्वारा अपनाया गया नया अपडेट और समाधान ज्ञात समस्याओं पर लागू किया जा सकता है। अपने जलाने आग को अपडेट करने के लिए, आप अमेज़ॅन ऑनलाइन सहायता पृष्ठों पर निर्देशों का संदर्भ ले सकते हैं। यहां एक जलाने आग का उपयोग करते समय सबसे आम समस्याओं के कारणों की एक सूची दी गई है:
  • डिवाइस को अत्यधिक तापमान तक पहुंचाते हुए: जलते वातावरण में उपयोग न करें जहां तापमान बहुत गर्म या ठंडे स्तर तक पहुंचता है।
  • प्रगति में डाउनलोड करें: यदि सामग्री डाउनलोड अभी भी सक्रिय है, तो डिवाइस का सामान्य ऑपरेशन धीमा हो सकता है इस मामले में आपको सभी सक्रिय डाउनलोडों को पूरा करने के लिए इंतजार करना होगा या उन्हें रद्द करना तय करना होगा।
  • सुरक्षात्मक मामले को निकालने में विफलता: बचाव के मामले से जलाने को हटाने की कोशिश करें, फिर जांच लें कि डिवाइस ने सामान्य ऑपरेशन फिर से शुरू किया है या नहीं।
  • गंदे टचस्क्रीन: यदि आपने उपकरण को चिकना या गंदे हाथों से इस्तेमाल किया है, तो आपको सामान्य ऑपरेशन को पुनर्स्थापित करने के लिए स्क्रीन को नरम, स्वच्छ (लिंट-फ्री) और थोड़ा सा नम कपड़े से साफ करना होगा।
  • बहुत सारे अनुप्रयोग एक साथ चल रहे हैं: इस मामले में, समस्या को हल करने के लिए आपको बस उन सभी ऐप्स को बंद करना होगा जिन्हें आप अब और नहीं उपयोग कर रहे हैं।
  • भाग 2

    सामान्य टचस्क्रीन ऑपरेशन को पुनर्स्थापित करने के लिए मजबूर डिवाइस पुनरारंभ करें
    रीडसेट टू जलाने वाला फायर स्टेप 1
    1
    उपकरण को मुख्य रूप से कनेक्ट करें लॉक टचस्क्रीन को रीसेट करने के लिए आपको अपने जलाने को रिबूट करने की आवश्यकता है, तो आपको पहले इसे चार्जर से कनेक्ट करना होगा। एक USB केबल के माध्यम से डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि आपूर्ति की गई चार्जर द्वारा प्रदत्त प्रदर्शन बेहतर है यदि जलाने का शेष प्रभार बहुत कम है, तो इसे पुनरारंभ करने से पहले इसे कम से कम 30 मिनट के लिए रीचार्ज करें।
  • 2
    प्रेस और 40 सेकंड के लिए बिजली बटन दबाए रखें। जिस डिवाइस पर आप उपयोग कर रहे हैं उसके आधार पर, जलाने के निचले भाग में पावर बटन को स्क्रॉल करके रखें। एक जलाने आग बटन के मामले में "शक्ति" यह उपकरण के निचले पक्ष के मध्य में स्थित है
  • सटीक 40 सेकंड की गणना करने के लिए, अपने स्मार्टफ़ोन या घड़ी का टाइमर का उपयोग करें।
  • 3
    बटन फिर से दबाएं "शक्ति" जलाने आग शुरू करने के लिए डिवाइस को बूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें यदि जलाने चालू नहीं होता है, तो पिछले खंड के चरण तीन में आरेख के संदर्भ में समस्या को हल करने का प्रयास करें।
  • भाग 3

    पुनर्स्थापना कारखाना डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स
    1



    डिवाइस को वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें अपने जलाने को बहाल करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसमें आपके पास मौजूद सभी डेटा का बैकअप होना चाहिए - इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि यह हमेशा के लिए नहीं खोएगा यदि आप यह चरण नहीं करते हैं, तो डिवाइस रीसेट प्रक्रिया के दौरान आपकी सभी व्यक्तिगत जानकारी खो जाएंगी। बैकअप बनाने के लिए, जलाने वाला नेटवर्क वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा होना चाहिए। जलाने वाला आग सिल्क ब्राउज़र की आपकी व्यक्तिगत सेटिंग, ऐप्स का लेआउट, होम स्क्रीन, नोट्स और पसंदीदा होगा।
    • खरीदे गए किसी भी एप्लिकेशन, संगीत, सिनेमा, टीवी श्रृंखला या किताबें अमेज़ॅन क्लाउड में संग्रहित हो जाएंगे और आप कार्ड का उपयोग करके उन्हें फिर से डाउनलोड कर सकते हैं "बादल"।
    • आपकी फ़ोटो या वीडियो स्वचालित रूप से सहेजे जाते हैं "बादल ड्राइव" आपके अमेज़ॅन अकाउंट से जुड़ा है, जब तक आपने इस सुविधा को अक्षम नहीं किया है।
  • 2
    स्वत: उपकरण बैकअप सक्रिय करें यह सुविधा आपको जलाने या क्षति के मामले में अपने व्यक्तिगत डेटा को संरक्षित करने की अनुमति देती है। यदि आप डिवाइस को स्वचालित रूप से दैनिक बैकअप करने के लिए चाहते हैं, तो इन निर्देशों का पालन करें:
  • स्क्रीन के ऊपर से शुरू, अपनी उंगली नीचे स्लाइड करें, फिर विकल्प चुनें "सेटिंग"।
  • आइटम को चुनें "डिवाइस विकल्प", तो विकल्प का चयन करें "बैकअप और पुनर्स्थापना"।
  • ध्वनि स्विच सक्रिय करें "बैकअप" ताकि वह स्थिति पर है "सक्रिय"।
  • 3
    डिवाइस का मैन्युअल बैकअप प्रदर्शन करें कारखाना डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने से पहले, स्वचालित बैकअप सुविधा को सक्रिय करने के लिए उपरोक्त निर्देशों का पालन करें, फिर बटन दबाएं "अब बैकअप चलाएं"।
  • 4
    डिवाइस रीसेट करें ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया आपके उपकरण, कस्टम सेटिंग, डाउनलोड की गई सामग्री और क्रेडेंशियल्स पर आपकी सभी व्यक्तिगत जानकारी को आपके अमेज़ॅन खाते में प्रवेश करने के लिए मिटा देगी। कारखाने की डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को अपने जलाने आग रीसेट करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें:
  • स्क्रीन के ऊपर से शुरू, अपनी उंगली नीचे स्लाइड करें, फिर विकल्प चुनें "सेटिंग"।
  • आइटम को चुनें "डिवाइस विकल्प", तो विकल्प का चयन करें "फैक्टरी सेटिंग्स को रीसेट करें"।
  • पुष्टि करने के लिए, बटन दबाएं "पुनर्स्थापित"।
  • 5
    कृपया अपने जलाने के अपने अमेज़ॅन खाते पर फिर से रजिस्टर करें। एक बार उपकरण रीसेट हो जाने पर, आपको यह चुनने का विकल्प दिया जाएगा कि क्या इसे नए रूप में प्रबंधित किया जाए या मौजूदा बैकअप से अपने व्यक्तिगत डेटा को पुनर्स्थापित करें। तो आपको अपने अमेज़ॅन खाते से इसे संबद्ध करने के लिए प्रज्वलित फायर को फिर से पंजीकृत करना होगा और क्लाउड से कनेक्ट करना होगा। क्लाउड में सभी सामग्री को डिवाइस पर दोबारा डाउनलोड किया जाएगा।
  • टिप्स

    • अपने जलाने वाले आग को रीसेट करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए अमेज़ॅन साइट पर जाएं कि आपका डिवाइस अब आपके खाते से जुड़ा नहीं है। अपने यूज़रनेम और पासवर्ड का प्रयोग करके अपने अमेज़ॅन खाते में प्रवेश करें, फिर विकल्प चुनें "अपने डिवाइस को प्रबंधित करें" यह सत्यापित करने के लिए कि आपका जलाना आग अब सूचीबद्ध नहीं है
    • अगर आपने अपना जलाने वाला आग बेचने या किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को देने का फैसला किया है, तो आपको इसे पहले रीसेट करना चाहिए। इससे डिवाइस पर सभी व्यक्तिगत जानकारी, लॉगिन क्रेडेंशियल्स, भुगतान विधि जानकारी और किसी भी अन्य संवेदनशील जानकारी शामिल हो जाएगी।
    • अगर आप लगातार चार बार जलाने वाली आग के गलत पासवर्ड दर्ज करते हैं, तो आपको एक त्रुटि संदेश दिखाई देगा जो आपको डिवाइस रीसेट करने के लिए कहेंगे। फिर अपने सभी व्यक्तिगत डेटा को खोने से बचने के लिए नियमित अंतराल पर अपनी सारी जानकारी का बैकअप लें, जब आप डिवाइस को एक्सेस करने के लिए पासवर्ड भूल जाते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आपके जलाना आग की शेष बैटरी शक्ति 40% से कम है, तो डिवाइस रीसेट प्रक्रिया को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकता है। पर क्लिक करके चार्ज स्तर की जांच करें "सेटिंग", आइटम को चुनना "अधिक" और अंत में विकल्प का चयन "युक्ति"- यदि यह 40% से कम है, तो अपने डिवाइस को प्रभार में रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जलाने आग के लिए चार्जर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com