किसी एंड्रॉइड डिवाइस को पुनः आरंभ करने के लिए मजबूर कैसे करें

चल रहे काम के कारण उन्हें सामान्य उपयोग के दौरान किया जाता है, एंड्रॉइड डिवाइसों को लंबे समय में समस्याएं और खराबी होने की संभावना होती है, उदाहरण के लिए एक अप्रत्याशित तरीके से पूरी तरह से फंस जाता है। अधिक तकनीकी उपयोगकर्ता जानते हैं कि इस प्रकार की परिस्थितियां एक परिदृश्य का प्रतिनिधित्व करती हैं जो काफी सामान्य हो सकती हैं। हालांकि, ऐसी स्थिति में अगर ज्यादातर लोग निराश या चिंतित हो सकते हैं। सामान्यतया, इस प्रकार की समस्या को हल करने के लिए, डिवाइस के मजबूरता को पुनरारंभ करने के लिए पर्याप्त है। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

बैटरी निकालें
फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
यह देखने के लिए जांच करें कि डिवाइस पूरी तरह से अवरुद्ध है या नहीं। डिवाइस से किसी भी प्रतिक्रिया की जांच के लिए अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर किसी भी बटन को दबाए जाने की कोशिश करें। जब इस प्रकार का एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पूरी तरह से अवरोधित हो जाता है तो उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए किसी भी कमांड का अब जवाब नहीं देता।
  • फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    पीछे के कवर को हटा दें। मॉडल और ब्रांड के आधार पर अधिकांश एंड्रॉइड डिवाइस, बैक कवर को निकालकर आप आंतरिक भागों, जैसे बैटरी और सिम कार्ड या मेमोरी कार्ड के लिए आवास का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
  • पीछे के पैनल को शरीर के एक तरफ स्थित छोटे अवकाश को लीवर करके या नीचे की तरफ स्लाइड करके हटाया जा सकता है।
  • फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    बैटरी निकालें डिवाइस से बैटरी को अपने आवास से निकालने से निकालें। बिजली के रुकावट के कारण डिवाइस लगभग तुरंत बंद हो जाना चाहिए।
  • फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    बैटरी फिर से स्थापित करें कुछ सेकंड प्रतीक्षा करने के बाद, बैटरी को अपने आवास में वापस डालें और बैक कवर को बदलें।
  • फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    5



    डिवाइस को पुनरारंभ करें बटन दबाएं "शक्ति" जब तक यह रोशनी न हो, तब तक स्विच करें बूट प्रक्रिया के अंत में, आपके एंड्रॉइड डिवाइस को हमेशा की तरह ऑपरेशन शुरू करना चाहिए।
  • विधि 2

    कंसोल का उपयोग करें
    फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    1
    यह देखने के लिए जांच करें कि डिवाइस पूरी तरह से अवरुद्ध है या नहीं। डिवाइस से किसी भी प्रतिक्रिया की जांच के लिए अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर किसी भी बटन को दबाए जाने की कोशिश करें। जब इस प्रकार का एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पूरी तरह से अवरोधित हो जाता है तो उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए किसी भी कमांड का अब जवाब नहीं देता।
  • फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    डिवाइस को शट डाउन करने के लिए बाध्य करें। एक साथ बटन को दबाकर रखें "शक्ति" शक्ति का और कम से कम 5 सेकंड तक वॉल्यूम को बंद करने के लिए या स्क्रीन बंद होने तक की कुंजी
  • जैसे ही स्क्रीन रोशनी फिर से आप चाबियाँ जारी कर सकते हैं। सामान्य एंड्रॉइड स्वागत स्क्रीन के बजाय, आपको स्क्रीन पर विकल्पों की एक श्रृंखला दिखाई देनी चाहिए। यह एंड्रॉइड कंसोल है जिसके साथ आप कुछ उन्नत सुविधाओं का प्रबंधन कर सकते हैं।
  • फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    3
    डिवाइस को पुनरारंभ करें दिखाई देने वाले मेनू के चारों ओर घूमने के लिए वॉल्यूम समायोजित करने के लिए घुमाव के हाथ या चाबी का उपयोग करें और विकल्प का चयन करें "रिबूट सिस्टम अब"।
  • अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए, बटन दबाएं "शक्ति" इग्निशन का इस बिंदु पर एंड्रॉइड डिवाइस स्वचालित रूप से पुनरारंभ होगा।
  • फोर्स रिबूट आपका एंड्रॉइड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    रीबूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। डिवाइस स्क्रीन बंद हो जाएगी और फिर कुछ पल के बाद फिर से चालू करें इस बिंदु पर सामान्य रूप से इसे एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के स्वागत स्क्रीन को प्रदर्शित करके सामान्य रूप से पुनरारंभ करना चाहिए जिससे कि आप इसे हमेशा की तरह उपयोग कर सकें
  • टिप्स

    • एंड्रॉइड डिवाइस के मजबूर रिबूट किसी भी तरह से स्थापित सॉफ़्टवेयर या कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को बदल नहीं सकता है।
    • एक एंड्रॉइड डिवाइस के मजबूती से पुनरारंभ करने से वारंटी को रद्द नहीं किया जाएगा, ताकि आप इसे डर के बिना चला सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com