कैसे एक लैपटॉप को साफ करने के लिए

क्या आपके लैपटॉप की चाबियाँ चिपचिपा हो सकती हैं? क्या आपका नया लैपटॉप कंप्यूटर की तरह दिखना शुरू कर देता है जो कचरा कचरे के डिब्बेटर से बरामद होता है? शायद यह एक अच्छी सफाई देने के लिए उपयुक्त है, इसे सरल और सुरक्षित में पढ़ना

कदम

GetCleaning चरण 1 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने लैपटॉप की सफाई के लिए सही उपकरण का उपयोग करें। स्क्रीन को साफ करने के लिए एक विशेष डिज़ाइन डिटर्जेंट का उपयोग करें। कीबोर्ड की चाबियाँ साफ करने के बाद, उन्हें निकालने के बाद, पानी और डिश साबुन के समाधान का उपयोग करें, जबकि बाकी हिस्सों के लिए आप संकुचित वायु और पानी के समाधान और आइसोप्राइकल अल्कोहल का उपयोग कर सकते हैं।
  • टर्नऑफ चरण 2 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना लैपटॉप बंद करें और बैटरी को हटा दें। इस तरह आप बिजली के झटके से बचेंगे या सफाई के दौरान अनजाने कंप्यूटर को फिर से प्रज्वलित करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक RemoteMouse चरण 3 1
    3
    अपने लैपटॉप से ​​जुड़े सभी उपकरणों को निकालें, उदाहरण के लिए: माउस, यूएसबी स्टिक्स, बाहरी हार्ड ड्राइव, बाह्य सीडी प्लेयर या किसी भी अन्य फैला हुआ वस्तु से जुड़े।
  • संकुचित छवि चरण 4 1
    4
    यदि आप कुंजीपटल कुंजी को बिना डिस्प्ले को साफ करने का इरादा रखते हैं, तो आपको संपीड़ित हवा का एक कंट्रोल का उपयोग करना होगा। एक अजीब तरह से हवा की पकड़ नहीं पकड़ें, इसे पकड़ो और कम्प्यूटर कीबोर्ड पर एयर जेट को निर्देशित कर सकते हैं। यदि यह कदम संदेह बनाता है तो लैपटॉप को इसे हवा में बेहतर ढंग से स्प्रे करने के लिए थोड़ा सा संकेत मिलता है, लेकिन सावधान रहना इसे नुकसान न करना है। जब तक आप कुंजीपटल में लुप्त होने वाली सभी गंदगी को निकाल नहीं लेते, तब तक हवा में स्प्रे जारी रखें।
  • छवि को हटाए जाने वाले निकालें चरण 5 1
    5
    यदि आप अपने आवास से चाबियाँ निकालना चाहते हैं, तो उन्हें बेहतर तरीके से साफ करने के लिए, इस ऑपरेशन के दौरान एक चाकू से स्वयं सहायता करें। कुंजीपटल से उन चीजों को हानि करने से बचने के लिए, जब कनेक्टर्स को तोड़ने या अपने आप को घायल करने से बचने के दौरान बहुत सावधान रहें
  • चाबियों को हटाने से पहले सुनिश्चित करें कि आप उन्हें सही अनुक्रम में पुन: इकट्ठा करने के तरीके समझते हैं। कुछ कीबोर्ड दूसरों की तुलना में अधिक जटिल होते हैं, इसलिए यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप सभी चाबियों के स्थान को याद रख सकते हैं, उन्हें निकालें और एक समय में उन्हें साफ़ कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से क्लीनकेस चरण 6 1
    6
    पानी की एक कटोरी और डिश साबुन के कुछ बूंदों को तैयार करें। सभी अवशेषों को साफ होने तक साबुन और पानी के समाधान में सभी चाबियाँ लीजिये। सबसे मुश्किल मामलों में यह धीरे से कुंजियों को ब्रश करने या उन्हें अपनी उंगलियों से पोंछने के लिए आवश्यक हो सकता है



  • इसाइप्रॉपीएल एल्कोहोल चरण 7 1 नाम वाली छवि
    7
    एक और कटोरा ले लो और उसे गुनगुने जल के साथ भरें और आइसोप्रोपिल अल्कोहल के बराबर भागों में भरें। समाधान में एक कपड़ा डुबकी और इसे बहुत सारी ऊर्जा के साथ निचोड़ने के बाद, इसे कीबोर्ड पर और अपने लैपटॉप के सभी सतहों पर रखें।
  • छवि शीर्षक वाला क्लीनपॉप्स चरण 8 1
    8
    सभी कनेक्शन पोर्ट और कंप्यूटर शेल को साफ करें संपीड़ित हवा का उपयोग कर कंप्यूटर के सभी कनेक्शन बंदरगाहों को धूल और गंदगी के सभी अवशेषों को समय के साथ जमा कर सकते हैं।
  • ड्रायकेज़ स्टेप 9 1 शीर्षक वाली छवि
    9
    इसे फिर से जोड़ने से पहले, जब तक हैंडसेट पूरी तरह से सूखा नहीं है तब तक प्रतीक्षा करें स्क्रीन को बंद न करें, इसे मुक्त रूप से प्रसारित करने के लिए हवा के लिए खुला रखें। इस बीच, यदि आप डिब्स और कुंजीपटल कुंजियों को धोया है, तो उन्हें साफ कपड़े से एक के बाद सूखना शुरू करें।
  • छवि शीर्षक कीबोर्डबैक चरण 10 1
    10
    जब हैंडसेट और चाबियाँ पूरी तरह से सूखी हैं, कीबोर्ड की जगह
  • क्लीन स्किरीन चरण 11 1 शीर्षक वाली छवि
    11
    लैपटॉप की स्क्रीन को साफ करने के लिए एक विशेष डिटर्जेंट का उपयोग करता है। स्क्रीन पर सीधे एक छोटी सी राशि स्प्रे करें और इसे साफ़ करें, धीरे से, एक साफ कपड़े के साथ। इस ऑपरेशन को अंतिम रूप से किया जाना चाहिए ताकि कंप्यूटर और कंप्यूटर के अन्य हिस्सों को सफाई करते समय संपीड़ित हवा द्वारा उठाए गए अवशेषों और गंदगी के साथ स्क्रीन को फिर से मिटाना न पड़े। सामान्य साबुन का उपयोग न करें, यह स्क्रीन को नुकसान पहुंचा सकता है और इसकी दृश्य गुणवत्ता कम कर सकता है।
  • टिप्स

    • जब आप खा रहे हो या पीने के दौरान लैपटॉप का उपयोग न करें
    • कंप्यूटर का उपयोग करने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें
    • अगर आप पूरी तरह से सफाई के लिए चाबियाँ हटाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें सही स्थिति में रीमाउंट करने में सक्षम हैं। एक गाइड के रूप में दूसरे कुंजीपटल का उपयोग करें या इंटरनेट से एक कुंजीपटल मानचित्र मुद्रित करें।

    चेतावनी

    • कभी भी अपने कंप्यूटर को चालू न करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह पूरी तरह से सूखा है
    • संकुचित हवा का उपयोग करते समय सावधानी बरतें क्योंकि इसमें रसायनों शामिल हैं इसे अच्छी तरह हवादार कमरे में उपयोग करें और इसकी सामग्री श्वास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com