फेसबुक पर मित्रों को कैसे जोड़ें

मित्र अपने फेसबुक अनुभव के दिल में हैं फेसबुक दोस्तों की संख्या बढ़ाने से आपको अधिक लोगों के साथ संवाद करने, समाचारों, विचारों और रायओं के एक बहुत अधिक अमीर आदान प्रदान सुनिश्चित करने की सुविधा मिलती है। फेसबुक ने मित्रता का अनुरोध करने की प्रक्रिया को सरल बनाया है, जिससे यह पहले से कहीं अधिक तेज़ हो गया है। इस ट्यूटोरियल को जानने के लिए कि आप अपने फेसबुक मित्र कैसे बढ़ा सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक मित्रता अनुरोध भेजें
1
उस व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप अपने मित्रों की सूची में देखना चाहते हैं। आप अपने फेसबुक पेज के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं। आप नाम या ई-मेल पते का उपयोग कर खोज सकते हैं। व्यक्तिगत सूची देखने के लिए परिणामों की सूची में से व्यक्ति को चुनें।
  • आप पदों में अपने नाम का चयन करके किसी भी व्यक्ति की डायरी भी देख सकते हैं।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि वह वह व्यक्ति है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। जब आप किसी व्यक्ति की डायरी को देखते हैं, तो आप उन मित्रों की सूची से परामर्श कर सकते हैं जो आपके समान हैं, यह देखने के लिए देखें कि क्या आप इनमें से कुछ लोगों को पहचानते हैं।
  • 3
    `मित्रों में जोड़ें` बटन दबाएं यह डायरी के भीतर दो अलग-अलग स्थानों में स्थित है। आप इसे पेज के ऊपरी दायें भाग पर, व्यक्ति के नाम के बगल में, और साथ ही पेज के शीर्ष पर, हमेशा `मित्रों में जोड़ें` लेबल कर सकते हैं। दोनों बटन हरे हुए दिखाई देते हैं
  • जब आप `दोस्तों को जोड़ें` बटन का चयन करते हैं, तो लेबल `मित्र अनुरोध भेजा` बनने के लिए बदल जाता है इस बटन का चयन करने से एक मेनू खुल जाएगा जिसमें से आप कई कार्रवाइयां चुन सकते हैं, जैसे कि मित्र अनुरोध को रद्द करना या नवागंतुकों के लिए आम में नए दोस्त का सुझाव देना।
  • 4



    अपने मित्र अनुरोध को स्वीकार करने के लिए संपर्कित व्यक्ति की प्रतीक्षा करें अपने नए दोस्त के साथ विचारों और विचारों को मज़े करो!
  • भाग 2

    दोस्ती के लिए एक अनुरोध स्वीकार करें
    1
    मित्र अनुरोध प्राप्त करना आपकी फेसबुक सेटिंग के आधार पर, आप एक ईमेल प्राप्त कर सकते हैं जिसमें मित्र अनुरोध शामिल है। यदि आपने ई-मेल नोटिफिकेशन बंद कर दिया है, तो आपको नोटिफिकेशन के बारे में फेसबुक अनुभाग में एक संदेश मिलेगा, और आपको पृष्ठ के शीर्ष पर `मित्र` बटन पर एक लाल आइकन दिखाई देगा।
  • 2
    व्यक्ति को अपनी मित्र सूची में जोड़ने के लिए पुष्टिकरण बटन का चयन करें। `पुष्टि` बटन `मित्र` ड्रॉप-डाउन मेनू में बदल जाएगा और आप एक विशिष्ट सूची में नए मित्र को दर्ज करने में सक्षम होंगे। चुनें कि आप कौन से अपडेट को अतिरिक्त व्यक्ति से प्राप्त करना चाहते हैं या उन्हें अपने दोस्तों की सूची से हटाएं।
  • टिप्स

    • यदि आप नहीं पहचानते, या यदि आप किसी व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो यह पूछने के लिए एक संदेश भेजने में मददगार होगा कि वह कौन है आप फेसबुक पर एक आपसी दोस्त हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com