केवल एक कीबोर्ड और एक मॉनिटर के साथ कई कंप्यूटरों पर कैसे काम करें

कुंजीपटल, माउस और मॉनिटर को डुप्लिकेट किए बिना, यहां एक स्थान से दो (या अधिक) कंप्यूटरों के साथ काम करने का एक सुविधाजनक तरीका है।

कदम

एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 1 के साथ कई कंप्यूटरों का संचालन शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि किस पद्धति आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है कई हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर आधारित समाधान उपलब्ध हैं। आपको अपनी निजी स्थिति के लिए सबसे अच्छा कौन सा पता लगाने के लिए पढ़ने के लिए जारी रखना चाहिए।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 2 के साथ एकाधिक कंप्यूटर का संचालन शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सॉफ़्टवेयर-आधारित समाधान के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक कंप्यूटर के नियंत्रण में एक नेटवर्क कनेक्शन हो। नेटवर्क एक लैन हो सकता है, अगर यह केवल स्थानीय रूप से उपयोग किया जाएगा, या इंटरनेट कनेक्शन, अगर इसे इंटरनेट के माध्यम से दुनिया के किसी भी कंप्यूटर से नियंत्रित करना होगा।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 3 के साथ कई कंप्यूटरों का संचालन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर के लिए सॉफ्टवेयर और सेवा प्राप्त करें इन प्रदाताओं में से एक है LogMeIn. यह उस से लेकर विभिन्न स्तरों वाली सेवा प्रदान करता है मुक्त के लिए उस के लिए "सरल रिमोट कंट्रोल" (लॉगएमई इन्फ्री) के लिए "पूर्ण सेवा" अधिक सुसंगत (जैसे LogMeInPro), लेकिन प्रत्येक कंप्यूटर के लिए लगभग 20 डॉलर की मासिक लागत होती है लॉगएमईइन सेवा आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन किसी भी बुनियादी नेटवर्क समाधान की तरह, यह उच्च गति वाली लैन या कंप्यूटर के बीच एक ब्रॉडबैंड इंटरनेट के साथ बेहतर है सेवा के स्तर का चयन करें जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है, खाता बनाएं और सॉफ़्टवेयर डाउनलोड / इंस्टॉल करें।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 4 के साथ कई कंप्यूटरों का ऑपरेटर शीर्षक
    4



    दूसरा सॉफ़्टवेयर-आधारित विकल्प ओपन सोर्स कॉल समाधान है "सिनर्जी": यह ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच काम करता है, जब एक कीबोर्ड और माउस के साथ स्थानीय स्तर पर अलग-अलग कंप्यूटरों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है, तो यह "सॉफ़्टवेयर" केवीएम स्विच का एक प्रकार है
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 5 के साथ कई कंप्यूटरों का ऑपरेटर शीर्षक
    5
    हार्डवेयर-आधारित समाधान को एक के साथ कार्यान्वित किया जा सकता है "KVM स्विच", के परिवर्णी शब्द "कीबोर्ड, वीडियो, माउस"। ये डिवाइस आमतौर पर कंप्यूटर से कई वीडियो इनपुट के लिए कनेक्शन हैं और मॉनिटर के कनेक्शन के लिए एकल आउटपुट हैं। एक कुंजीपटल और माउस से कनेक्ट करने के लिए कंप्यूटर और दो इनपुट के साथ कनेक्ट करने के लिए माउस और कीबोर्ड के लिए एकाधिक PS / 2 आउटपुट भी हैं। नवीनतम केवीएम स्विचेस पीएस / 2 गोल कुंजीपटल और माउस कनेक्टर्स से लोकप्रिय यूएसबी पोर्ट्स में चले गए हैं। सुनिश्चित करें कि आपको एक KVM मिलता है जो कीबोर्ड और माउस कनेक्टर की शैली का समर्थन करता है जो आप अपने कंप्यूटर पर उपयोग करते हैं या एडाप्टर प्राप्त करते हैं। केबल की लंबाई में सीमाओं के कारण, जिस पर KVM (और यूएसबी) संकेतों की यात्रा हो सकती है, सभी कंप्यूटरों को संभवतः KVM हार्डवेयर के 10 मीटर के भीतर, पर्याप्त रूप से स्थित होना चाहिए, बशर्ते कि कोई अन्य पुनरावर्तक डिवाइस का उपयोग नहीं किया गया हो या एक विस्तार
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 6 के साथ कई कंप्यूटरों का ऑपरेटर शीर्षक
    6
    KVM और कंप्यूटर और I / O डिवाइस के बीच कनेक्शन को पूरा करने के लिए आवश्यक अतिरिक्त केबल खरीदें
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 7 के साथ एकाधिक कंप्यूटर का संचालन शीर्षक वाला चित्र
    7
    उस उत्पाद का चयन करें जिसमें कंप्यूटर और ऑपरेटिंग सिस्टम को कॉन्फ़िगर करने के लिए समर्थन है। कई KVMs डिवाइस ड्रायवर स्थापित करते हैं और कंप्यूटर के बीच स्विच करने के लिए एक छोटा सा प्रोग्राम का उपयोग करते हैं। इसका अर्थ है कि यदि कई ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं, प्रत्येक ड्राइवर के लिए ठीक से काम करने के लिए विशिष्ट ड्राइवरों की आवश्यकता होगी।
  • एक कुंजीपटल और मॉनिटर चरण 8 के साथ कई कंप्यूटरों का संचालन शीर्षक वाला छवि
    8
    निर्माता के निर्देशों में निर्दिष्ट के रूप में KVM स्विच और सॉफ़्टवेयर स्थापित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com