यूट्यूब पर एक सफल कैरियर कैसे चलाएं और विकसित करें

विचारों, उपभोक्ताओं, मित्रों और शायद, किस्मत और प्रतिभा का एक बिट, प्रसिद्धि के साथ अर्जित करने के कई तरीके हैं। इस अनुच्छेद में दिए गए सुझावों की कोशिश करें, उन्हें अपनी विशेष स्थिति में लागू करें।

कदम

विधि 1

खाता खोलें
आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 1 को बनाए रखने वाली छवि
1
खाता खोलें आपको बस ऊपर जाने की जरूरत है https://youtube.com और "सदस्यता लें" पर क्लिक करें
  • आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 2 बनाए रखने वाली छवि
    2
    एक नाम चुनें जिसे लोगों को याद होगा यह समझने के लिए कि आपके लिए कौन से यूज़रनेम सही है, आपको कुछ आकर्षक, आसानी से पढ़ना और किसी तरह अपने व्यक्तित्व से जुड़ा होना चाहिए या आप अपने चैनल में क्या बात करेंगे। थोड़ी समझदारी के बाद, ध्यान से निर्णय लें कि आपका उपयोगकर्ता नाम क्या होगा।
  • विधि 2

    सफलता की शूटिंग वीडियो
    आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 3 को बनाए रखने वाली छवि
    1
    पहला वीडियो बनाएं जिस विषय के बारे में आप बात करेंगे - उस विषय को चुनें, जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं या जिनके बारे में आपको सटीक राय है पहला वीडियो चैनल का परिचय होना चाहिए और उपयोगकर्ताओं को आपके पास क्या पेशकश करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, उन विषयों के बारे में बात करें जिनसे आप भविष्य में चर्चा करेंगे और जिस तिथि पर आप वीडियो अपलोड करेंगे। उद्देश्य उन्हें साज़िश करना है और उन्हें वापस आने के लिए धक्का देना है।
  • आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 4 को बनाए रखने वाली छवि
    2
    समय पर योजना बनाएं, ताकि आप सभी आवश्यक परिवर्तन कर सकें। भविष्य की तारीखों और विचारों को कम से कम कुछ महीने पहले ही निर्धारित किया जाना चाहिए। उनकी स्थापना और सम्मान करें, लेकिन सदस्यों की मांगों को पूरा करने के लिए लचीलेपन का एक स्पर्श जोड़ें। यदि आप एक समय बफर छोड़ देते हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि आप किसी समयसीमा की प्रत्याशा में क्या नहीं कर सकते क्योंकि आप बहुत व्यस्त थे, आपको बजट की समस्याएं थीं, आप बीमार थे या आपको अन्य व्यक्तिगत समस्याओं का सामना करना पड़ा था, और इसलिए इसे चालू करना असंभव था वीडियो।
  • सिद्धांत रूप में आपको गुणवत्ता के लिए लक्ष्य करना चाहिए, न कि मात्रा
  • आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    बहुत सारे विचारों को ध्यान में रखने की कोशिश करें यदि आप किसी विषय के बारे में बात नहीं कर सकते हैं, तो अधिक वीडियो देख सकते हैं और प्रेरित हो सकते हैं। ऐसा करने के बाद, शायद आपके पास वीडियोटैग का जवाब देने या मूल उत्पाद बनाने की प्रेरणा होगी।
  • दूसरों की प्रतिलिपि न करें यह पैरोडी बनाने में कोई समस्या नहीं है, और यह व्यावहारिक रूप से प्रत्येक व्यक्ति द्वारा अनुमोदित एक कलात्मक अभिव्यक्ति है हालांकि, यह दिखाते हुए कि किसी व्यक्ति के वीडियो का विचार वास्तव में आपकी नकल है
  • एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट एंड मैनेजमेंट का शीर्षक चित्र 6
    4
    वर्तमान घटनाओं के लिए प्रासंगिक सामग्री चुनें आप सबसे लोकप्रिय वीडियो का भी जवाब दे सकते हैं। अब वीडियो रिसेप्शन का कार्य नहीं है, लेकिन आप अभी भी अपने उत्पाद को टिप्पणियों में या निजी संदेश के माध्यम से पेश कर सकते हैं।
  • आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 7 को बनाए रखने वाली छवि
    5
    आप अच्छे विषयों पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसे बिल्ली के बच्चे, पिल्ले, बच्चों (हँसते हुए, अजीब बातें कर रहे हैं, मुस्कुराते हुए, गले लगाने आदि)।)। संक्षेप में, इस कमजोर मानव का लाभ उठाएं! कुछ मायनों में ये वीडियो हमेशा सराहना करते हैं! कोमलता के लिए लक्ष्य की कोशिश करो और तदनुसार वीडियो का निर्माण करें।
  • एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट और रखरखाव शीर्षक छवि 8
    6
    सरल वीडियो चालू करें एक बार जब आप अपने लिए एक आदर्श विचार प्राप्त करते हैं, तो इसे बहुत अधिक समृद्ध न करें और प्रारंभिक विचार से विचलित न करें। लोग एक चैनल की सदस्यता लेते हैं क्योंकि वे शैली और ट्रेडमार्क की सराहना करते हैं, और वे उम्मीद करेंगे कि आप एक ही लाइन का पालन करें। जाहिर है इसका मतलब यह नहीं है कि आप बेहतर नहीं बढ़ सकते हैं और बेहतर तरीके से बदल सकते हैं, इसका मतलब है कि एक हफ्ते में एक गुंडा शैली से एक प्रीपी एक के साथ नहीं जाना (जब तक कि निश्चित रूप से, यह चैनल का मूल विचार नहीं है) ।
  • 7
    वीडियो शूट करने के लिए विभिन्न तकनीकों को जानें प्राकृतिक प्रकाश ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है। सफल यूट्यूब स्टूडियो प्रकाश या सफेद लैंप का उपयोग करते हैं, जो आपको सबसे अच्छा दिखेंगे। किसी भी मामले में, प्राकृतिक प्रकाश हमेशा बेहतर होता है।

  • आपको उपयुक्त पृष्ठभूमि भी होना चाहिए। उन्हें अंधेरे और गन्दा नहीं होना चाहिए या अपने कपड़े से भ्रमित होना चाहिए। आप उन्हें खरीद सकते हैं या उन्हें स्वयं बना सकते हैं उन्हें खरीदने के लिए, आप उन्हें ईबे पर या अन्य साइटों पर सस्ते पा सकते हैं
  • विधि 3

    अधिक सफलता पाने के लिए सामान्य विचार
    एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट और रखरखाव छवि 10 कदम
    1
    गुणवत्ता की फिल्में चालू करें वीडियो और ऑडियो गुणवत्ता वेबकैम के साथ आदर्श नहीं है, इसलिए आपको एक वीडियो कैमरा में निवेश करना चाहिए। यह महँगा नहीं होता है: महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अंतिम परिणाम से संतुष्ट हैं।
    • उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले डिजिटल कैमरों का अब उत्पादन किया जा रहा है लेकिन कम लागत पर।
    • नीलामी साइटों पर इस्तेमाल किए जाने वाले लोगों के लिए खोज करें यदि आपके पास खर्च करने के लिए ज्यादा पैसा नहीं है
  • एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट एंड मैनेजमेंट इमेज शीर्षक 11



    2
    उच्च परिभाषा में स्क्रीन के लिए एक विशेष कार्यक्रम का उपयोग रिकॉर्ड करें इस कदम को केवल तब ही ध्यान में रखा जाना चाहिए जब आप ऐसा वीडियो बनाते हैं। आजकल मानक HD है, इसलिए कम से कम 720p शूट करने का प्रयास करें
  • मुफ्त में एक डाउनलोड करने के बजाय भुगतान कार्यक्रम में निवेश करना बेहतर होगा, क्योंकि अक्सर मुफ्त वाले केवल एक परीक्षण अवधि या एक डेमो प्रदान करते हैं, और यह आपके द्वारा निर्यात किए जाने के बाद वीडियो के डिजिटल वॉटरमार्क में दर्शाया गया है।
  • यदि आप स्क्रीन के लिए उपयोग करने वाले सॉफ्टवेयर को ऑडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आपको किसी अन्य प्रोग्राम या माइक्रोफ़ोन में निवेश करना होगा। कई यूट्यूब ब्लू स्नोबॉल या ब्लू यति का उपयोग करते हैं, लेकिन यह करने के लिए सिर्फ एक अच्छी गुणवत्ता वाला माइक्रोफ़ोन है।
  • आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 12 को बनाए रखने वाली छवि
    3
    टैग को ध्यानपूर्वक चुनें यह वीडियो अपलोड करने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है। यदि आप बहुत फुलाया टैग का उपयोग करते हैं, तो लोगों के लिए आपकी सामग्री ढूंढना कठिन होगा। अनन्य लोगों के लिए ऑप्ट चुनें लेकिन अधिक विचारों को आकर्षित करने के लिए समझें।
  • शीर्षक, वर्णन और संक्षिप्त टैग का उपयोग करें यूट्यूब इन कारकों के आधार पर खोजों में वीडियो वितरित करता है, जिस क्रम में हमने उन्हें सूचीबद्ध किया है।
  • विवरण के रूप में भी टैग दर्ज करें, इसलिए आपको अधिक संभावनाएं मिलेंगी।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लिल वेन के संगीत कैरियर के बारे में क्या सोचते हैं, तो आपको "लिल वेन" नहीं लिखना चाहिए, क्योंकि इतने सारे अन्य समान परिणाम सामने आएंगे। यदि आप "लिल वेन, मनी, म्यूज़िक, कैरियर, हिस्ट्री" जैसे टैग डालते हैं, तो आपको शायद बहुत अधिक विचार मिलेंगे। क्यों? न केवल आप कई टैग का उपयोग करेंगे, आपने खोज परिणामों को प्रतिबंधित कर दिया होगा
  • आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 13 का शीर्षक छवि
    4
    कई सदस्यों को आकर्षित करने की कोशिश करें यह यूट्यूब पर सफलता के लिए मुख्य कारणों में से एक है एक व्यक्ति आपके चैनल की सदस्यता लेता है क्योंकि वह आपकी प्रशंसा करता है, और यह काफी संतोषजनक हो सकता है।
  • अधिक सदस्य कैसे हैं? सभी YouTube चैनलों में एक वर्णनात्मक बॉक्स है बहुत से लोगों को इस स्थान पर ले जाया जाता है, फिर भी हर बार जब कोई आपके चैनल का दौरा करता है, तो वे पढ़ेंगे कि आपने क्या लिखा है। भविष्य के वीडियो के बारे में जानकारी देने या संक्षेप में आपको बताने के लिए इसका इस्तेमाल करें। एक ठोस पाठ लिखकर, आप अधिक दर्शकों को आकर्षित करने में सक्षम होंगे।
  • अपने सदस्यों को कैसे बंद रखना है? ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका हमेशा बोलना है उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि आप शुक्रवार को वीडियो अपलोड कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में ऐसा करते हैं (योजना के दौरान हमने जिस मार्ग का खर्च किया है)। एक और रणनीति एक निश्चित तरीके से प्रकाशित करना है: एक सप्ताह में एक वीडियो, दो महीने और इतने पर। महत्वपूर्ण बात विश्वसनीय है
  • आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    स्पैम न करें लोग आपको ढूंढेंगे, इसलिए आपके पास कोई कारण नहीं है। यदि आप करते हैं, तो यह आपके कैरियर को YouTube पर नुकसान पहुंचाएगा और आपकी विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा को तोड़ देगा।
  • विधि 4

    समीक्षा करना
    आरंभ और एक सफल यूट्यूब कैरियर चरण 15 का शीर्षक छवि
    1
    यदि आप अपने चैनल पर समीक्षा करना चाहते हैं, तो उन उत्पादों के नवीनतम संस्करण पर अपडेट करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। विषय मत छोड़ो, अन्यथा आप जोखिम महसूस करते हैं और दर्शक वीडियो बंद कर देंगे। सादगी पर ध्यान दें
    • यदि आप एक विशाल विषय पर चर्चा करना चाहते हैं, तो ध्यान से चुनें और विषय को मत छोड़ें। हम दोहराते हैं: सादगी और संक्षिप्तता के लिए लक्ष्य की कोशिश करो
    • अगर आप वास्तव में एक व्यापक विषय के बारे में बात करना चाहते हैं, तो इसे छोटे भागों में और अलग-अलग वीडियो में तोड़ दें। इस तरह, उपयोगकर्ताओं को समय-समय पर श्रृंखला का पालन करने के लिए अधिक अनुकूल होगा।
    • यदि आप वीडियो श्रृंखला बनाने की योजना बनाते हैं, तो एक बनाओ जो विभिन्न भागों के लिंक पेश करके उपयोगकर्ताओं को निर्देशित कर सकता है।
  • एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट और रखरखाव शीर्षक छवि 16
    2
    एक निजी स्पर्श जोड़ें, अन्य यूट्यूब की नकल न करें
  • एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट और रखरखाव शीर्षक छवि 17
    3
    समीक्षा यथासंभव ईमानदार करें अपनी सच्ची राय का वर्णन करें
  • किसी समान उत्पाद से तुलना करने का प्रयास करें
  • मतभेदों के बारे में बात करें, आप क्या पसंद करते हैं और आपको क्या पसंद नहीं है।
  • एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट और रखरखाव शीर्षक छवि 18
    4
    नकारात्मक विचारों का अधिक से अधिक मत न करें: वे किसी को अपमानित कर सकते हैं, इसलिए वर्णनात्मक होने की कोशिश करें और तथ्यों से चिपक जाएं
  • विधि 5

    आलोचकों का प्रबंधन करने के लिए जानें
    एक सफल यूट्यूब कैरियर स्टार्ट और रखरखाव शीर्षक छवि 1 9
    1
    अपने आप को सुनिश्चित करने का प्रयास करें यूट्यूब शानदार है, लेकिन यह तथाकथित नफरत के कारण भी निराशा और निराश हो सकता है कोई बात नहीं जो आप करते हैं या आपकी उपस्थिति, हमेशा ऐसे व्यक्ति होंगे जो आपके जीवन को अधिक उबाऊ बनाने की कोशिश करने के लिए कहेंगे, एक स्क्रीन के पीछे छिपाएंगे और पहचान प्रकट नहीं करेंगे। जब आपको कोई अप्रिय टिप्पणी मिलती है, तो आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि इसे हटा दें, उपयोगकर्ता को ब्लॉक करें और उत्तर न दें। आपको उसे इस संतुष्टि को देना नहीं होगा। अपने सिर के साथ आगे बढ़ो आगे बढ़ो और विनाशकारी आलोचना आपको नुकसान पहुंचाए न दें।
    • तय करें कि वीडियो के नीचे टिप्पणी सुविधा को ब्लॉक करना है या नहीं। यह हमेशा किसी को भी टिप्पणी छोड़ने के लिए आदर्श नहीं है, जो कि आपकी कड़ी मेहनत को तुच्छ या तुच्छ कीजिए।
    • स्टाफ पर अप्रिय और गड़बड़ टिप्पणी न करें कुछ लोगों को मजाकिया काम करने और ऑनलाइन मांग करने में मज़ा आया है उन्हें मनोरंजन न करें सिविल उपयोगकर्ताओं के साथ ही बातचीत करें
    • जब भी कोई व्यक्ति "भाषण की स्वतंत्रता" के बारे में बात करना शुरू कर देता है, जब आप उसे ब्लॉक करते हैं या अपमानजनक टिप्पणी रद्द करते हैं, तो कृपया उसे याद दिलाएं कि वह पहले से ही इसका अभ्यास कर रहा है कई लोग अब किसी भी संबंध के बिना आलोचना करने के लिए इस बहाने का उपयोग करते हैं।

    टिप्स

    • टिप्पणियों को नियमित रूप से देखें। सबको उत्तर दें: लोग प्रभावित होंगे और वे आपके चैनल पर वापस आना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • अन्य यूट्यूबर्स की कॉपी न करें यदि आपने किया और उपयोगकर्ताओं को नोटिस करना चाहिए, तो आप ग्राहकों को खो देंगे, क्योंकि वे सोचेंगे कि आप मूल नहीं हैं और आपके वीडियो देख रहे समय की बर्बादी है। तो, सावधान रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com