कैसे एक विंडोज कंप्यूटर एक आइपॉड का पता लगाने के लिए

एप्पल मोबाइल डिवाइस ड्राइवर सॉफ़्टवेयर उपकरण अक्सर ऐसा कारण होता है जो विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम को आइपॉड से सही ढंग से पता लगाने और संचार करने से रोकता है। इस आलेख में वर्णित चरणों में बहुत दूर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास आईट्यून्स और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम अपडेट किया गया संस्करण है और यह कि यूएसबी केबल और कम्युनिकेशन पोर्ट उपयोग में सही काम कर रहे हैं इन चेक को निष्पादित करने के बाद, आप डायलॉग एक्सेस कर सकते हैं "डिवाइस प्रबंधन" एप्पल मोबाइल डिवाइस चालक सॉफ्टवेयर की ऑपरेटिंग स्थिति की जांच करने के लिए इस विंडोज विंडो के माध्यम से आप ड्राइवर को निष्क्रिय और पुनः सक्रिय कर सकते हैं, इसे मैन्युअल रूप से अपडेट कर सकते हैं या एप्पल मोबाइल डिवाइस सेवा को पुनरारंभ कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

सामान्य समस्याओं को सुलझाना
आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 1 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक अलग यूएसबी डाटा केबल का उपयोग कर कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें हालांकि यह एक दुर्लभ घटना है, यह संभव है कि कनेक्शन केबल दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त है। कुछ मामलों में, एक अनारक्षित कनेक्शन केबल का उपयोग डिवाइस की कार्यक्षमता को सीमित कर सकता है।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 2 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक अलग यूएसबी पोर्ट का उपयोग कर कंप्यूटर को आइपॉड से कनेक्ट करें यहां तक ​​कि इस मामले में यह एक ऐसा परिदृश्य होता है जो शायद ही कभी होता है, लेकिन यह हमेशा संभव है कि यूएसबी पोर्ट दोषपूर्ण है या किसी कारण से यह काम बंद हो जाता है। समस्या का विश्लेषण करने के लिए यह संभव है कि सभी संभावित यूएसबी पोर्टों को संभव कारणों से बाहर निकालने के लिए प्रयास करें।
  • यदि आप एक डेस्कटॉप कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं जिसमें फ्रंट और पीठ पर यूएसबी पोर्ट हैं, तो ऐसी स्थिति में एक बंदरगाहों का एक समूह किसी खराबी का आरोप लगाता है, जो हमेशा दूसरे का फायदा उठाने के लिए संभव होता है, क्योंकि वे अक्सर स्वतंत्र होते हैं और उपयोग करते हैं विभिन्न आंतरिक बसें
  • अगर आपके कंप्यूटर में यूएसबी 2.0 और यूएसबी 3.0 बंदरगाह हैं, तो वे आमतौर पर एक दूसरे से स्वतंत्र होते हैं क्योंकि वे विभिन्न चिप्स का उपयोग करते हैं।
  • बाहरी यूएसबी हब का उपयोग करते समय, अपने कंप्यूटर पर सीधे इंस्टॉल किए जाने वाले यूएसबी पोर्ट में से किसी एक का प्रयोग करके इसे कनेक्शन से बाहर करने की कोशिश करें इस तरह से आप जान सकते हैं कि समस्या हाब या कंप्यूटर के कारण होती है
  • आपका आइपॉड (विंडोज) स्टेप 3 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    सुनिश्चित करें कि आइपॉड बैटरी पूरी तरह चार्ज है। बाद में लगभग पूरी तरह से छुट्टी दे दी जाने वाली घटना में, संभव है कि आईओएस डिवाइस में ठीक से काम करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा न हो और कंप्यूटर द्वारा पता लगाया जा सके।
  • बैटरी चार्जिंग समय को कम करने के लिए, आईओएस डिवाइस को यूएसबी पोर्ट के माध्यम से रिचार्जिंग के बजाय दीवार चार्जर से कनेक्ट करें।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 4 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    आईट्यून्स अपडेट करें कार्यक्रम को प्रारंभ करें, मेनू तक पहुंचें "मदद" (?), तो विकल्प चुनें "अपडेट के लिए जांचें"।
  • यदि मेनू बार दिखाई नहीं दे रहा है, तो शॉर्टकट कुंजी संयोजन को दबाएं ^ Ctrl + B.
  • यदि आवश्यक हो, तो आप वेबसाइट से iTunes के नवीनतम अपडेट किए गए संस्करण को डाउनलोड कर सकते हैं https://apple.com/itunes/download/.
  • यह बहुत संभावना है कि iTunes का नवीनतम संस्करण ऐप्पल मोबाइल डिवाइस ड्राइवर का एक नया या अद्यतन संस्करण का उपयोग करेगा।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 5 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    विंडोज अपडेट करें मेनू तक पहुंचें "सेटिंग" विंडोज, आइकन पर क्लिक करें "अपडेट और सुरक्षा" और बटन दबाएं "अपडेट उपलब्धता की जांच करें" माइक्रोसॉफ्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण प्राप्त करने के लिए
  • विंडोज अपडेट में चिप के फर्मवेयर में बदलाव शामिल हो सकते हैं जो बसों और यूएसबी पोर्ट या अन्य बहुत महत्वपूर्ण सॉफ़्टवेयर अपडेट को नियंत्रित करता है।
  • यदि आप Windows के दिनांकित संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आइकन ढूंढें "विंडोज अपडेट" के भीतर "नियंत्रण कक्ष"।
  • भाग 2

    एपल मोबाइल डिवाइस ड्राइवर का समस्या निवारण
    आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 6 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    1
    कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें यूएसबी केबल के एक छोर को आइपॉड के संचार बंदरगाह में प्लग करें, और उसके बाद दूसरे कनेक्टर को किसी एक कंप्यूटर के मुफ्त यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें।
    • अगर आपके आईपॉड या कंप्यूटर की स्क्रीन पर कोई चेतावनी संदेश दिखाई देता है "क्या आप इस कंप्यूटर को अधिकृत करना चाहते हैं?", बटन दबाएं "हां।
    • सुनिश्चित करें कि यूएसबी केबल कनेक्टर सुरक्षित रूप से आइपॉड और कंप्यूटर दोनों पर उचित स्थानों पर बांधा गया है।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 7 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    विंडो खोलें "डिवाइस प्रबंधन" विंडोज़ का Combinazione Win + S कुंजी संयोजन प्रेस और कीवर्ड में लिखें "डिवाइस प्रबंधन" मेनू के अंदर "प्रारंभ"। इस बिंदु पर आइकन चुनें "डिवाइस प्रबंधन" परिणामों की सूची से दिखाई दिया।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 8 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    आइटम का विस्तार करें "यूनिवर्सल सीरियल बस नियंत्रक"। संकेतित तत्व के बाईं ओर तीर आइकन पर क्लिक करें - विंडो में तत्व "डिवाइस प्रबंधन" वे वर्णानुक्रमिक क्रम में हैं, इसलिए आपको इसे खोजने में परेशानी नहीं होनी चाहिए। अनुभाग के अंदर "यूनिवर्सल सीरियल बस नियंत्रक" आवाज़ उपस्थित होना चाहिए "एपल मोबाइल डिवाइस चालक"।
  • अगर डिवाइस "एपल मोबाइल डिवाइस चालक" यह अनुभाग में सूचीबद्ध नहीं है "यूनिवर्सल सीरियल बस नियंत्रक", आइपॉड को डिस्कनेक्ट करने और रीकनेक्ट करने का प्रयास करें। यदि यह इस तरह से प्रकट नहीं होता है, तो डिवाइस के अस्तित्व को सत्यापित करने का प्रयास करें "सेब" अनुभाग के भीतर "छवि अधिग्रहण डिवाइस" या "पोर्टेबल डिवाइस" और सॉफ़्टवेयर के मैन्युअल अपडेट करने के लिए आगे बढ़ें
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 9 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    आइटम के बगल में स्थित आइकन की जांच करें "एपल मोबाइल डिवाइस चालक"। विस्मयादिबोधक बिंदु के साथ या प्रश्न चिह्न के साथ, कोई चिह्न प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है, या कोई आइकन प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है।
  • यदि एक तीर आइकन नीचे इंगित किया गया है, तो आइटम का चयन करें "एपल मोबाइल डिवाइस चालक" सही माउस बटन के साथ, फिर विकल्प चुनें "सक्षम करें"।
  • यदि कोई विस्मयादिबोधक या प्रश्न चिह्न है, तो मैन्युअल रूप से ड्राइवर को अपडेट करने के लिए आगे बढ़ें
  • यदि कोई आइकन नहीं है, तो सेवा को पुनरारंभ करने का प्रयास करें "एपल मोबाइल डिवाइस सेवा"।
  • भाग 3

    मैन्युअल रूप से ऐप्पल मोबाइल डिवाइस चालक को अपडेट करें
    आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 10 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आइटम का चयन करें "एपल मोबाइल डिवाइस चालक" सही माउस बटन के साथ, फिर विकल्प चुनें "अद्यतन ड्राइवर" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया सॉफ़्टवेयर को अपडेट करने के लिए एक नया संवाद बॉक्स दिखाई देगा।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) स्टेप 11 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    आइटम को चुनें "अपने कंप्यूटर पर ड्राइवर सॉफ़्टवेयर खोजें"। आपको नए विकल्पों के साथ एक दूसरी स्क्रीन पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 12 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    3
    आइटम को चुनें "अपने कंप्यूटर पर उपलब्ध ड्राइवरों की सूची में से चुनें"। यह विंडो के निचले भाग में स्थित है - इस तरह आपको एक नई स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • आपका आइपॉड (विंडोज़) चरण 13 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    बटन दबाएं "चालक डिस्क"। यह बॉक्स के निचले दाहिने हिस्से में स्थित है, जिसमें बॉक्स के नीचे संगत ड्राइवरों की सूची है।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 14 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    बटन दबाएं "ब्राउज"। यह दिखाई देने वाले संवाद के निचले दाएं कोने में स्थित है
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 15 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "ड्राइवर" आईट्यून्स का यह आमतौर पर डिफ़ॉल्ट आईट्यून्स स्थापना स्थान के भीतर स्थित है: "सी: प्रोग्राम फ़ाइलें सामान्य फ़ाइलें एपल मोबाइल डिवाइस समर्थन ड्राइवर्स"।
  • यदि आप एक आधुनिक 64-बिट ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको निम्न पथ का उपयोग करने की आवश्यकता होगी "सी: प्रोग्राम फ़ाइलें (x 86) सामान्य फ़ाइलें एपल मोबाइल डिवाइस समर्थन ड्राइवर्स"।



  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 16 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    7
    नामित फ़ाइल का चयन करें "usbaapl" ("usbaapl64" 64-बिट सिस्टम के मामले में)। परीक्षण के तहत फ़ाइल को चुनने के बाद, बटन दबाएं "खुला है" स्वचालित रूप से खिड़की पर लौटने के लिए "डिस्क स्थापना" जिसमें चयनित फ़ाइल का पूरा पथ दिखाई देगा।
  • यदि संकेतित फाइल मौजूद नहीं है, तो इसका मतलब है कि आप गलत फ़ोल्डर में सबसे अधिक संभावना है। इस स्थिति में, ध्यान से फ़ाइल पथ की जांच करें।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 17 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    8
    चयनित ड्राइवर को स्थापित करें बटन दबाएं "अगला" और, जब संकेत दिया जाता है, तो विकल्प चुनें "अंत"। विंडोज स्वचालित रूप से चयनित फ़ाइल का उपयोग कर ड्राइवर को अपडेट करेगा।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) स्टेप 18 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    9
    आईट्यून्स प्रारंभ करें डाउनलोड पूरा होने पर, आईओएस डिवाइस का पता लगाया जाएगा और प्रोग्राम विंडो में प्रदर्शित किया जाएगा।
  • यदि आइपॉड अभी भी विंडोज द्वारा नहीं पता है, सेवा को पुनरारंभ करने का प्रयास करें "एपल मोबाइल डिवाइस सेवा"।
  • भाग 4

    मैन्युअल रूप से ऐप्पल मोबाइल डिवाइस सेवा सेवा को पुनः आरंभ करें
    आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 1 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    1
    आईट्यून्स विंडो बंद करें के आकार में लाल आइकन पर क्लिक करें "एक्स" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 20 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    कंप्यूटर से आईओएस डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें अगर खिड़की "डिवाइस प्रबंधन" यह अभी भी खुला है, आपको ध्यान देना चाहिए कि आवाज़ "एपल मोबाइल डिवाइस चालक" सूची से गायब हो जाएगा
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 21 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुंजी संयोजन दबाएं ⌘ विन + आर यह सिस्टम विंडो को ऊपर लाएगा "रन"।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 22 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    कमांड टाइप करें "services.msc" (कोट्स के बिना) फ़ील्ड के अंदर "खुला है", तब बटन दबाएं "ठीक"। यह विंडो प्रदर्शित करेगा "सेवाएं" विंडोज़ का
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 23 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    सेवा का चयन करें "ऐप्पल मोबाइल डिवाइस सेवाएं" सही माउस बटन के साथ, फिर आइटम को चुनें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया सभी विंडोज सेवाओं को वर्णक्रमानुसार विंडो के दाहिने फलक में सूचीबद्ध किया गया है "सेवाएं"।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 24 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    6
    ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें "स्टार्टअप प्रकार" और विकल्प चुनें "स्वचालित"। यह कार्ड के मध्य भाग में रखा गया है "सामान्य"।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 25 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    7
    बटन दबाएं "रोक"। यह मेनू के नीचे स्थित है "स्टार्टअप प्रकार"। कुछ ही क्षणों के बाद सेवा बंद कर दी जाएगी और शीर्षक के तहत "सेवा की स्थिति" मूल्य प्रदर्शित किया जाएगा "गिरफ्तार"।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) स्टेप 26 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    8
    बटन दबाएं "प्रारंभ होगा"। यह बटन के बाईं ओर स्थित है "रोक"। कुछ ही क्षणों के बाद सेवा शुरू हो जाएगी और शीर्षक के तहत "सेवा की स्थिति" मूल्य प्रदर्शित किया जाएगा "निष्पादन में"।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 27 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    9
    बटन दबाएं "ठीक"। नई सेटिंग्स सहेजी जाएंगी और विंडो बंद हो जाएगी।
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 28 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    10
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें इस तरह आप सुनिश्चित होंगे कि नई कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग लागू की गई हैं।
  • आपका आइपॉड (विंडोज़) चरण 2 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    11
    आइपॉड को कंप्यूटर से फिर से कनेक्ट करें बूट प्रक्रिया पूर्ण होने पर, कंप्यूटर को आईओएस डिवाइस से कनेक्ट करें। आईट्यून्स को स्वचालित रूप से शुरू करना चाहिए और आइपॉड को अपनी विंडो में दिखना चाहिए।
  • कुछ मामलों में आपको iTunes मैन्युअल रूप से शुरू करने की आवश्यकता है, लेकिन आइपॉड अभी भी विंडोज द्वारा सही ढंग से पता होना चाहिए और अनुभाग के अंदर दिखाई देना चाहिए "डिवाइस" कार्यक्रम का
  • टिप्स

    • आईट्यून्स की पुनर्स्थापना, सॉफ़्टवेयर को प्रभावित करने वाली समस्याओं का समाधान हो सकती है "एप्पल मोबाइल डिवाइस समर्थन"। ITunes प्रोग्राम और एप्पल मोबाइल डिवाइस समर्थन अनुभाग के अंदर अलग से प्रदर्शित किया जाता है "कार्यक्रम और सुविधाएँ" "नियंत्रण कक्ष" विंडोज़ का ITunes के नवीनतम संस्करण को पुनर्स्थापित करने से पहले दोनों कार्यक्रमों को अनइंस्टॉल करने और अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने का प्रयास करें।
    • आलेख में वर्णित चरणों में ऐसी समस्याएं हल करने के लिए उपयोगी हैं जो आईफोन या आईपैड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • डायलॉग बॉक्स में किसी उपकरण की स्थापना रद्द करने या अक्षम करने पर हमेशा ध्यान दें "डिवाइस प्रबंधन" विंडोज़ का
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com