सेल फ़ोन को बैकअप कैसे करें

एक दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता यह है कि सेल फोन, एक टेबल लैंप के सभी अधिक जटिल इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की तरह, विनाशकारी असफलताओं के अधीन हैं कुछ मामलों में, फैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करना और / या डिवाइस डेटा साफ करना कुछ उपयोग का हो सकता है अन्य मामलों में, जब ऐसी चीजें होती हैं, तो एक तरह से या किसी अन्य में आप अपने फोन में जितनी चीज खो बैठते हैं, उतनी ही कम हो जाती हैं। यहां उन क्षणों के लिए तैयार होने का तरीका बताया गया है।

कदम

बैकअप अप आपका मोबाइल फ़ोन चरण 1 चित्र
1
अपने फोन को जानें विभिन्न कार्यों के बीच थोड़ा सा बेला, इसे खेलने के लिए, जैसा कि वे शब्दजाल में कहते हैं: "निर्देश पढ़ें"। 2000 के बाद से, मोबाइल फोन बहुत कुछ करने में सक्षम हो गया है, सिर्फ एक फ़ोन कॉल से ज्यादा। इस कारण से, फोन को समझना "उसके मन में प्रवेश करने का पहला कदम है" - इसके बिना, आप खो गए हैं
  • बैकअप अप आपका मोबाइल फ़ोन चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने फोन को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने का तरीका ढूंढें यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ और, कुछ मामलों में, अवरक्त किरण ठीक हो जाएगा। कुछ फोनों को विशिष्ट केबल्स की ज़रूरत होगी - आपको जो करना है वह सही केबल खरीद लेता है, जब फोन खरीदा जाने पर बॉक्स में नहीं होता है यदि आप इसे एक तरह से नहीं कर सकते हैं, तो अन्य का प्रयास करें- अगर कोई कविता नहीं है, हो सकता है कि आपको एक नया फोन खरीदने की आवश्यकता हो। निर्देश मैनुअल पर लौटना, फोन को कैसे कनेक्ट करें - अगर आपको कुछ भी न मिलें, तो नीचे दिए गए पृष्ठों में से एक को जांचने का प्रयास करें। अगर आपको अभी भी कोई समाधान नहीं मिला है, तो यह जानने के लिए फोन कंपनी से संपर्क करें कि क्या यह आपकी सहायता कर सकता है - अगर वह काम नहीं करता है, तो फ़ोन निर्माता से संपर्क करें या इंटरनेट पर खोज करें
  • बैकअप अप आपका मोबाइल फ़ोन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने फोन के लिए सॉफ्टवेयर के लिए निर्माता से पूछें। याद रखें कि आपकी टेलीफोन कंपनी टेलीफ़ोन का उत्पादन नहीं करती है: प्रबंधक का योगदान अतिरिक्त सॉफ्टवेयर की रचना है जो फोन को अपने नेटवर्क पर वांछित तरीके से और विभिन्न ब्रांडेड उत्पादों पर चलाने की अनुमति देता है, लेकिन सामान्य नियम के रूप में, प्रबंधक के लिए जिम्मेदार नहीं है फोन सॉफ्टवेयर (यह कहा जा रहा है, सबसे अधिक प्रबंधकों की तरह सबसे प्रसिद्ध ब्रांडों के लिए सॉफ्टवेयर सहायता प्रदान करते हैं ब्लैकबेरी, हिमाचल प्रदेश और किसी भी उपकरण जो विंडोज़ मोबाइल का उपयोग करता है) अधिकांश मोबाइल फोन निर्माताओं ने सॉफ्टवेयर विकसित किया है जो आपको अपनी डिवाइस बैकअप के लिए अनुमति देता है और इनमें से अधिकांश को ऑपरेटर की वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। निर्माता की वेबसाइट पर अपने मोबाइल फोन मॉडल की खोज करें - आमतौर पर समर्थन लिंक (इनमें से कुछ नीचे सूचीबद्ध हैं) में मिलते हैं यदि आपके फोन के निर्माता इस प्रकार के सॉफ़्टवेयर हैं, तो तीसरे पक्ष के डेवलपर्स से कुछ भी खरीदने / डाउनलोड करने से पहले ध्यान से सोचें।
  • बैकअप अप आपका मोबाइल फ़ोन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    सॉफ्टवेयर स्थापित करें इसके लिए कंप्यूटर के मूल ज्ञान की आवश्यकता है (वेब ​​लिंक और डबल क्लिक पर क्लिक करें) और थोड़ा धैर्य। यह जाने के लिए सलाह दी जाती है कि आप कॉफी का एक अच्छा कप लें, क्योंकि इस भाग में कुछ मिनट लग सकते हैं। अगर, स्थापना के दौरान, कार्यक्रम थोड़ी देर के लिए बंद हो जाता है, तो आतंक न करें: यह सामान्य है
  • बैकअप अप आपका मोबाइल फोन शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन प्रक्रिया कंप्यूटर को बनाने और "एक दूसरे से बात करने" के लिए आवश्यक कदमों के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेगा यदि आप इन निर्देशों का पालन करते हैं तो आप गलतियां नहीं कर पाएंगे।
  • टिप्स

    • एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के पास कई अनुप्रयोग उपलब्ध हैं जो इस प्रक्रिया को वास्तव में आसान बनाते हैं। कुछ अधिक जटिल हैं, लेकिन यह भी अधिक पूर्ण है जैसे MyBackup Pro (https://tomshw.it/cont/articolo/otto-applicazioni-per-il-backup-su-android-my-backup-pro-gratuita-3-67-euro/54282/5.html), दूसरों को सरल और केवल एक क्लिक के साथ काम करते हैं Dropmymobile (https://dropmymobile.com/en/)।
    • आईओएस उपयोगकर्ता iCloud पर भरोसा कर सकते हैं इसके अलावा, ऐप स्टोर पर कई अन्य बैकअप अनुप्रयोग नहीं हैं
    • कई मोबाइल ऑपरेटर की सेवाएं बैकअप फ़ोन में निहित कम से कम कुछ डेटा: सामान्य तौर पर फोन बुक में संपर्क होता है। अपने प्रबंधक से उन सेवाओं की अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें, जो वह प्रदान करता है।
    • हमेशा अपने फोन और / या सॉफ़्टवेयर के साथ मिलते-जुलते दस्तावेज़ पढ़ें.
    • सॉफ्टवेयर के साथ चारों ओर खेलने के लिए डरो मत, अपनी सभी क्षमता को खोजने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है आमतौर पर, यह केवल आपके कंप्यूटर पर बैकअप करने की आवश्यकता नहीं है: उदाहरण के लिए, नोकिया पीसी सुइट आपको पाठ और छवि संदेश भेजने, प्राप्त करने, फाइलों को प्रबंधित करने या अपने कंप्यूटर के लिए मॉडेम के रूप में अपने फोन का इस्तेमाल करने देता है।
    • ये चरण एक प्लेटफॉर्म से दूसरे स्थानांतरित करने के लिए भी उपयोगी होते हैं (उदाहरण के लिए, नोकिया से सैमसंग तक) यह कैसे करना है "एक" व्यायाम के रूप में छोड़ दिया जाता है, लेकिन सामान्य नियम दोनों सॉफ्टवेयर पैकेज स्थापित करना, पुराना फोन का बैकअप लेना, पुराने सॉफ़्टवेयर से डेटा निर्यात करना और फिर उन्हें नए फोन के सॉफ़्टवेयर में आयात करना है (सॉफ़्टवेयर इसका ध्यान रखना होगा उन्हें अपने फोन पर अपलोड करने के लिए)।
    • Android उपयोगकर्ता इन चरणों को आसानी से अनदेखा कर सकते हैं - संपर्क और कैलेंडर प्रविष्टियां Google के सर्वर पर पहले से ही सहेजी हैं। आपको बस सिंक्रनाइज़ेशन फीचर्स (होम -> मेनू -> सेटिंग -> खाता और सिंक्रनाइज़ेशन - या एंड्रॉइड 2.0 के पिछले संस्करणों पर सिंक्रनाइज़ेशन)

    चेतावनी

    • यदि आप यूएसबी पोर्ट का उपयोग करते हैं, तो याद रखें कि कई फोनों को एक विशिष्ट केबल की आवश्यकता होती है और ये सभी केबल समान नहीं होते हैं: कभी-कभी ये भ्रामक हो सकते हैं। हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके फोन के लिए सही केबल है (यह भी क्योंकि ये केबल महंगा हो सकते हैं)।
    • सभी फोन का बैक अप नहीं किया जा सकता, या क्योंकि सॉफ्टवेयर को इस सुविधा के लिए सेट नहीं किया गया है या सिर्फ इसलिए कि वे किसी कंप्यूटर से कनेक्ट नहीं किए जा सकते हैं। दोनों ही मामलों में, सबसे अच्छा समाधान सिम कार्ड पर सभी संपर्कों को कॉपी करना है (यदि आपके पास जीएसएम मैनेजर है) या सबसे बुरी स्थिति में, एक पेन और कागज का एक टुकड़ा प्राप्त करें और लेखन शुरू करें
    • सभी मोबाइल फोन बैकअप से पूरा डेटा सेट नहीं लेंगे। इसके अलावा, जब फोन के विभिन्न ब्रांड / मॉडल के बीच स्थानांतरित होता है, तो कुछ डेटा खो सकता है यह उम्मीद की जाती है - मोबाइल फोन के निर्माताओं को इस बिंदु तक एक-दूसरे के साथ सहयोग करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अधिक जानकारी के लिए अपने फोन के निर्माता से संपर्क करें
    • कई कंप्यूटरों को कंप्यूटर से जुड़े होने पर चार्ज किया जाता है, लेकिन दूसरों को नहीं (2009 से पहले निर्मित नोकिया डिवाइस इनमें से हैं, क्योंकि नोकिया ने बैटरी रिचार्ज करने के लिए अलग और अलग कनेक्शन का उपयोग करना पसंद किया था)। चार्जर किसी भी स्थिति के लिए आसान रखें।
    • हमेशा अपने फोन और / या सॉफ़्टवेयर के साथ मिलते-जुलते दस्तावेज़ पढ़ें। यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है जिसके लिए यह दोहराने के लायक है।
    • सभी ब्लूटूथ सिस्टम समान नहीं हैं कुछ ऐसे हैं जो कुछ फ़ंक्शन करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। यह मोबाइल फोन, ब्लूटूथ एडेप्टर (यानी डोंगल) पर निर्भर हो सकता है जो कि कंप्यूटर से जुड़ा है या, जहां ब्लूटूथ सिस्टम पीसी में एकीकृत है, चिपसेट और / या कंप्यूटर चालकों से। अपने डिवाइस की विशेषताओं को सावधानीपूर्वक पढ़ना सुनिश्चित करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंप्यूटर
    • एक सेल फोन
    • उन्हें एक दूसरे से कनेक्ट करने का एक तरीका
    • इंटरनेट कनेक्शन
    • कुछ समय

    वेब लिंक

    यहां कुछ उपयोगी लिंक हैं

    सामान्य जानकारी वाली साइटें

    ताजा खबरों पर अद्यतित रहने के दो संदर्भ, सभी मॉडलों की तकनीकी डाटा शीट ढूंढें और उनकी तुलना एक दूसरे से करें:

    • मोबाइल (सूचना, समीक्षा, समाचार)
    • PuntoCellulare (समाचार, डेटा शीट, विभिन्न मॉडल के बीच तुलना)

    सॉफ्टवेयर वेब पेज

    ये पृष्ठ मोबाइल फोन के निर्माताओं से संबंधित हैं, टेलीफोन ऑपरेटरों के बजाय या, जैसा कि ऊपर बताया गया है, जेनेरिक सूचना साइटों के लिए।

    विशेष मामलों

    इन पृष्ठों में मॉडल के बारे में जानकारी होती है जिनके सॉफ़्टवेयर को तुरंत समझ में नहीं आता है, शायद इसलिए कि उन्हें विशिष्ट बुनियादी आवश्यकताओं, अतिरिक्त आवश्यकताओं की ज़रूरत होती है या आपके ब्राउज़र में सही तरीके से लोड नहीं होती है।

    अन्य उपयोगी लिंक

    • Google समन्वयन - उन्नत उपकरणों से दूरस्थ बैकअप के लिए बहुत उपयोगी है। सूचीबद्ध किसी भी डिवाइस के बीच स्थानान्तरण के लिए बेहद उपयोगी है
    • सस्टीन के डाटा पायलट - जबकि विकीहोव मोबाइल फोन (या सामान्य रूप से किसी भी सॉफ्टवेयर में) को शामिल नहीं करता है या समर्थन नहीं करता है, इस पृष्ठ में (अंग्रेजी में) आप ऊपर बताए गए लोगों के बीच में आपका मोबाइल फोन नहीं है, तो आप जानकारी पा सकते हैं आपको शायद एक केबल की आवश्यकता होगी ये सॉफ्टवेयर भुगतान किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com