आपका गेम कंसोल अब कैसे करें

जब पहली बार एक नया गेम कंसोल खरीदते हैं, तो इसकी संभावित अवधि के बारे में सोचने के बिना, इसके साथ खेलने के लिए अनिवार्य है। यह आलेख बताता है कि नए कंसोल की देखभाल करने के लिए इसे आखिरी समय तक बनाने के लिए कैसे करें

कदम

कई वर्षों के लिए आपका गेम कंसोल बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
छवि शीर्षक छवि 858
1
अपने खेल को सावधानी से संभाल लें कंसोल में एक लंबे समय तक डाली जाने वाली डिस्क को कभी भी न छोड़ें और हमेशा इसे अपने मामले में वापस डाल दें। उन्हें खरोंच से बचने के लिए डिस्क्स के साथ खेलने से बचें।
  • कई वर्षों के लिए पिछले अपने खेल को शान्ति बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    यह रखें। यदि आप लंबे समय तक कंसोल का उपयोग नहीं करने की योजना बनाते हैं, तो सभी केबलों को अनप्लग करें और उसे बॉक्स में रखें। डिस्क, मेमोरी कार्ड, नियंत्रक, और अन्य डिवाइस को निकालें और उन्हें ठीक से संग्रहीत करें।
  • कई वर्षों के लिए पिछले अपने खेल को शान्ति बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने कंसोल से चुंबकीय वस्तुओं को दूर रखें, यदि यह आंतरिक हार्ड ड्राइव या किसी भी प्रकार की स्टोरेज डिस्क से सुसज्जित है, तो सामग्री, गेम सहेजे और अन्य महत्वपूर्ण फाइलों को नुकसान न करने के लिए
  • कई साल के लिए पिछले अपने खेल को शान्ति बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    कंसोल को प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश या उच्च तापमान से उजागर न करें, क्योंकि यह बाहरी प्लास्टिक को खराब कर सकता है और नाजुक आंतरिक घटकों को नुकसान पहुंचा सकता है। वही तीव्र ठंड के बारे में सच है। कमरे के तापमान पर कंसोल रखें
  • कई वर्षों के लिए आपका गेम कंसोल बनाएं जिसका शीर्षक है चरण 5
    5



    कंसोल को सावधानी से संभाल लें इसे मत छोड़ें, क्योंकि नाजुक आंतरिक घटक जो कंसोल के काम को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, नियंत्रकों, डीवीडी रिमोट कंट्रोल और अन्य डिवाइसों को नहीं छोड़ें।
  • कई वर्षों के लिए पिछले अपने गेम कंसोल का शीर्षक चरण 6
    6
    लेंस को न छूएं यदि आप लेंस को स्पर्श करते हैं, जो डिस्क पढ़ता है, तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, यह ऑपरेटिंग सिस्टम के सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक है।
  • कई वर्षों के लिए आपका गेम कंसोल बनाएं शीर्षक टॉप 7 चरण 7
    7
    गेमिंग कन्सोल जैसे विद्युत उपकरणों के पास धूम्रपान न करें कंसोल का हवा का सेवन "साँस लेने हैं" आपका धुआं, हवा के प्रवाह को अवरुद्ध कर रहा है और धूल के संचय के कारण होता है। पर्याप्त वेंटिलेशन के बिना, कोई भी इलेक्ट्रिकल डिवाइस ज़्यादा गरम करेगा, और फिर टूट जाएगा। धुलाई को हटाने के लिए कुछ समय में वायु सेवन का वेंट साफ करना सुनिश्चित करें।
  • कई वर्षों के लिए पिछले अपने गेम कंसोल का शीर्षक चित्र 8
    8
    कंसोल का लम्बे समय तक इस्तेमाल हो सकता है यह ज़्यादा गरम हो सकता है। यदि आपको लगता है कि आपका कंसोल बहुत गर्म है, तो इसे बंद करने की सलाह दी जाती है और इसे पूरी तरह से शांत नहीं होने तक इसका उपयोग न करें।
  • कई वर्षों के लिए पिछले अपने गेम कंसोल का शीर्षक चित्र 9
    9
    सांत्वना को साफ करने से पहले सभी तारों को अनप्लग करें उचित सफाई के लिए अनुदेश मैनुअल को देखें।
  • टिप्स

    • ऊर्जा की हानि से बचने के लिए, कंसोल को स्टैंड-बाय छोड़ दें, लेकिन इसे पूरी तरह से बंद कर दें
    • अगर आपका कंसोल काम नहीं करता है तो चिंतित न हो क्या यह एक विशेषज्ञ द्वारा जांच की गई, क्योंकि समस्या लेंस हो सकती है, जिसे आसानी से बदला जा सकता है इस मामले में, अन्य सभी घटक काम करते हैं आप एक पुराने लेंस को बदलने या कंसोल को सेकंडहैंड स्टोर में बेचने के लिए एक नया लेंस खरीद सकते हैं, जो काम के हिस्सों को पुन: पेश करने के लिए टूटने के बावजूद इसे स्वीकार करेगा।
    • अगर आप अपना कंसोल बदलना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस पर भरोसा करते हैं व उसे पता है कि क्या करना है। एक बुरा संशोधन ऑपरेटिंग सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है।

    चेतावनी

    • हमेशा कंसोल के साथ खेलने के दौरान बच्चों की निगरानी करें, क्योंकि वे अनजाने में इसे नुकसान पहुंचा सकते थे, रिमोट कंट्रोल, डिस्क्स को छोड़ सकते थे या वे उसे तोड़ने के प्रयास में मजबूर कर सकते थे।
    • कंसोल की वारंटी अब परिवर्तन के साथ वैध नहीं होगी (कंसोल अनुदेश पुस्तिका पढ़ें)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com