कैसे लकड़ी विभाजित करने के लिए

कभी कभी, जब लकड़ी काट दिया जाता है, तो लॉग बहुत अधिक परिपक्व होने के लिए या फायरप्लेस या स्टोव में प्रवेश करने के लिए बहुत बड़ा हो सकता है। बंटवारे की लकड़ी लॉग की मात्रा को कम कर सकती है, जिससे उनका उपयोग करना आसान हो सकता है और उम्र बढ़ने को प्रोत्साहित किया जा सकता है। कमजोर हथियार वाला व्यक्ति, लेकिन सही तकनीक के साथ बड़े बड़े आदमी की तुलना में लकड़ी को और अधिक तेज़ और कुशलता से विभाजित करने में सक्षम होता है जो अपनी कुल्हाड़ी को अनियंत्रित रूप से हिलाता है एक नौका या एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ लॉग तोड़कर सफलतापूर्वक इस काम को पूरा करने के लिए सही आंदोलनों को जानें

कदम

तैयारी

स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दृढ़ लकड़ी को तोड़ने के लिए एक लकड़ी का छत्ता या पट्टियां का उपयोग करें एक लकड़ी का कांटा कुछ भी नहीं है, लेकिन एक मोटा कुल्हाड़ी और बहुत तेज ब्लेड है, जिसका उपयोग इसके तंतुओं के अनुसरण में लकड़ी को काटने के लिए किया जाता है। इस उपकरण का प्रमुख ब्लेड द्वारा एक तरफ बना हुआ है जबकि दूसरी तरफ एक फ्लैट हथौड़ा सतह है। यह एक साधारण कुल्हाड़ी से बहुत अधिक औजार है, यह आमतौर पर बहुत अधिक पाउंड का वजन होता है, लेकिन यह ठीक वज़न है जो काम को आसान बना देता है
  • वेजल्स धातु से बने होते हैं और एक क्लब के साथ लॉग में डाले जाने चाहिए। वे उस बिंदु पर लकड़ी फाइबर की दिशा के अनुसार फंस होने के लाभ की पेशकश करते हैं जहां आप लॉग को तोड़ना चाहते हैं।
  • कुल्हाड़ी को लॉग को छोटे टुकड़ों में कटौती करने के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन उन्हें दो में विभाजित नहीं किया जाता है अगर आपको कड़ी मेहनत काटा जाना है तो हथौड़ा या पच्चर पर निर्भर होना बेहतर है।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    लकड़ी को सही लंबाई में काटें। सामान्य लकड़ी के स्टोव और छोटे फायरप्लेसों को लॉग की आवश्यकता होती है जो कि 40 से 50 सेंटीमीटर के बीच होती हैं- लकड़ी का टुकड़ा कम होता है, यह तोड़ना आसान होता है। आपको लकड़ी का उपयोग करने के लिए सही लंबाई के सिलेंडर में पहले से कट जाना चाहिए, जिससे कि वे आसानी से संभाल और स्टोर कर सकें।
  • खोजें दो सतहों (ऊपरी और निचले) प्रत्येक सिलेंडर की कटौती करने के लिए इतना है कि वे सबसे फ्लैट pos- यह आप स्थिरतापूर्वक काटने जब आप इसे विभाजित करने की आवश्यकता होगी के आधार पर सिलेंडर का समर्थन करने के लिए अनुमति देता है कर रहे हैं।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक काटने ब्लॉक तैयार करें आम तौर पर हम जंगल के पुराने वृक्ष स्टंप का उपयोग जमीन में अभी भी फर्म के रूप में करते हैं। यहां आप लकड़ी के प्रत्येक सिलेंडर को रख सकते हैं और इसे विभाजित कर सकते हैं, हथौड़ा के साथ आंदोलन अधिक तरल पदार्थ और पीठ के तनाव को कम करेगा। एक अच्छी काम की सतह जमीन से लगभग 15 सेमी होनी चाहिए।
  • खतरनाक पलटाव से बचने के लिए काम की सतह को बहुत अधिक या बहुत कम नहीं होना चाहिए, आपको धब्बा स्टंप को मारना चाहिए।
  • हमेशा इस काम के लिए एक लकड़ी की सतह का उपयोग करें, जमीन पर या कंक्रीट पर लकड़ी को तोड़ना कभी नहीं। भूभाग ठीक हो सकता है, लेकिन आप बहुत अधिक थक गए होंगे क्योंकि आपको भारी लकड़ी का हथौड़ा उठाना चाहिए। ऊर्जा बचाने और एक समर्थन के रूप में लॉग का उपयोग करने की कोशिश करें, खासकर यदि आपके पास कट करने के लिए बहुत से लकड़ी हैं
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक उपयुक्त जगह खोजें सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास बहुत से खाली स्थान हैं, ऐसे में गिरने वाले पत्थ या अन्य ऑब्जेक्ट्स के साथ कोई पेड़ नहीं हैं जो आपके आंदोलनों को रोकते हैं।
  • ठंड के दिनों में लकड़ी को काटने के लिए बेहतर है, अगर लॉग ठीक तरीके से अनुभवी रहे हैं। अगर सही तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है और तापमान कम होता है तो हार्ड लकड़ी टूट जाती है, जिससे नौकरी को आसान बना देता है।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी उचित सुरक्षा पहनें बाहर लकड़ी काटने के लिए आप सही ढंग से तैयार करना चाहिए। वे उड़ान मलबे से अपने हाथ की रक्षा के लिए और अच्छा होगा यदि टिप स्टील के साथ प्रबलित के साथ पकड़ कम दर्दनाक, काले चश्मे और मजबूत जूते बनाने के लिए, अच्छी गुणवत्ता काम दस्ताने के लिए आवश्यक हैं। अपने आप को कभी लकड़ी काटा न दें, हमेशा सुनिश्चित करें कि आस-पास के किसी व्यक्ति के पास अगर आपको चोट लगी है
  • विधि 1

    एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ
    स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    समर्थन ब्लॉक पर लकड़ी का पहला टुकड़ा रखें। सुनिश्चित करें कि यह स्थिर है और आधार के बीच में है
    • एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ एक अस्थिर तनाव को अलग करना बेहद खतरनाक है। एक गड़बड़ी धब्बा स्ट्रोक पैर को मार सकता है या एक पागल झुकाव खतरनाक गोली हो सकता है। लकड़ी के प्रत्येक टुकड़े को सुरक्षित तरीके से रखें
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह बंटवारे से पहले लकड़ी की जांच करें। जांचें कि क्या कोई पतली दरारें हैं, तो आपको उन पर ध्यान देना होगा ताकि हथौड़ा के ब्लेड ने इन कमजोर बिंदुओं का लाभ उठाया हो।
  • अलग-अलग जंगल अलग-अलग हो जाते हैं, तदनुसार व्यवस्थित होते हैं। ओक बीच में बेहतर टूट जाता है, तब भी जब टुकड़े व्यास में बड़े होते हैं। दूसरी ओर, मेपल, किनारों पर और फाइबर की रेखा के साथ बेहतर टूट जाती है।
  • यह देखने के लिए जांच करें कि क्या कोई बड़ा समुद्री मील या अंक हैं, जहां से उनको बचने की कोशिश करने के लिए पेड़ों के कटाई के दौरान शाखाओं को अलग कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में हैं जहां लकड़ी चिकनी नहीं है, फाइबर विकृत कर रहे हैं और अक्सर यह आप उन्हें तोड़ने की कोशिश में पूरे दिन खर्च कर सकते हैं उन्हें कटौती करने के लिए असंभव है,।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    मीरा। उस बिंदु को चुनें जहां आप लकड़ी को विभाजित करना चाहते हैं, उस पर मैलेट ब्लेड रखें और एक सुरक्षित आसन के लिए पैर अच्छी तरह फैलाएं। यदि लकड़ी के तंतुओं को भी स्पष्ट नहीं किया जाता है तो आपको "लक्ष्य" का अच्छा नतीजा रखने के लिए लकड़ी पर एक छोटी सी चीज़ का अभ्यास करना होगा।
  • स्प्लिट हार्डवुड फ्लाईवुड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    लकड़ी का हथौड़ा लिफ्ट और फिर नीचे लाओ। आपको एक पूर्ण आंदोलन बनाने की ज़रूरत नहीं है, लॉग को तोड़ने के लिए आपको अपने सिर के पीछे ब्लेड लाने की ज़रूरत नहीं है। ब्लेड के ठीक नीचे, हाथ के साथ सुरक्षित रूप से लकड़ी का हथौड़ा पकड़ो। अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ लें और ब्लेड अपने सिर से ऊपर उठाएं, लेकिन जमीन पर सीधा आंदोलन के साथ जब तक कि आपके हाथ सीधे न हों।
  • प्रमुख हाथ को संभाल के आधार पर स्लाइड करें जब तक कि इसे दूसरे हाथ से नहीं जोड़ा जाता और इसे दृढ़ता से पकड़ न दें। अपनी कलाई के एक स्नैप के साथ अपने हाथों को कम करें और गुरुत्वाकर्षण के अधिकांश काम करें।
  • विभाजन की लकड़ी ताकत का काम नहीं है, बल्कि एक तकनीक है। हथौड़ा एक व्यापक आंदोलन के साथ झुकाव खतरनाक और थकाऊ है।
  • स्प्लिट हार्डवुड फ्लाईवुड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    हथौड़ा को लकड़ी के टुकड़े से उतार लें अगर यह पहली स्ट्रोक पर पूरी तरह से टूट गया है। शायद आपको काटने के आधार से ब्लेड को अलग करने के लिए टूल को स्थानांतरित करने और घूमने की आवश्यकता होगी। आप पूरी तरह से अलग करने के लिए हथौड़ा को थोड़ा ऊपर उठा सकते हैं और कम कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से आप जाम की पट्टी के ब्लेड पर विचार कर सकते हैं जैसे कि यह एक पच्चीकारी था और एक क्लब के साथ फ्लैट की तरफ मारा था। यह एक व्यापक रूप से लकड़ी के लोगों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक है अगर हथौड़ा अच्छी तरह से तैनात है या बहुत ही फंस गया है, तो इसे अलग करने की कोशिश में समय और ऊर्जा बर्बाद मत करो।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब तक लॉग टूट नहीं जाता तब तक आंदोलन को दोहराएं। हमेशा एक ही स्थान पर इसे मारने की कोशिश करें या पहले प्रयास द्वारा उत्पन्न दरार का पालन करें।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    लॉग कट और उन्हें ढेर। प्रत्येक लकड़ी के सिलेंडर को आम तौर पर छोटे खंडों में तोड़ा जाता है, आमतौर पर पहले आधे में और फिर क्वार्टर में 15-20 सेमी के एक खंड के टुकड़ों तक।
  • लॉग को ढेर कर दें ताकि हवा उन दोनों के बीच फैल सकें और स्टोव या फायरप्लेस में जलाए जाने से पहले लकड़ी को उम्र के लिए अनुमति दें। इसे बारिश से बचाने के लिए ढेर को कवर करें क्योंकि यह सड़ांध का कारण हो सकता है, लेकिन वेंटिलेशन बाधित करने के लिए याद रखें।
  • विधि 2

    वेजेज के साथ
    स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    कई पहिये प्राप्त करें इन टूलों में नाटकीय लॉग या हार्ड, बड़े व्यास लॉग के लिए बहुत अच्छा है। चूंकि ब्लॉक को तोड़ने के बिना गहराई में एक पच्चर को पोंछना संभव है, चूंकि लकड़ी के माध्यम से पहले को आगे बढ़ाने के लिए कई उपलब्धियां हमेशा बेहतर होती हैं।
    • यदि आप आम तौर पर पच्चर का उपयोग करते हैं, तो आपको पहले का उपयोग करने के लिए एक बहुत ही तेज एक होना चाहिए ताकि यह लकड़ी में घुस जाए और फिर एक और तेज तेज हो लेकिन बड़ा हो कि आप पहले एक को आगे बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    लकड़ी के फाइबर के अनुसार लॉग में पच्चर को हथौड़ा एक छोटे से संभाले बल्ला इस काम के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह सभी लकड़ी के टुकड़े के आकार पर निर्भर करता है। पच्चर को पकड़ लें, जैसे कि यह एक बड़ी कील है और इसे लकड़ी में छड़ी नहीं है जब तक कि इसे अच्छी तरह से डाला नहीं जाता।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे एक बल्ला के साथ मारो फर्श और लंबवत स्ट्रोक का इस्तेमाल जमीन पर करने के लिए करना चाहिए जब तक कि इसे दो में खुलने तक पाइप घुसना न हो। यदि पहले कोई इसे तोड़ने के बिना लकड़ी में पूरी तरह से प्रवेश करता है, तो पहली और लकड़ी के किनारे के बीच इसे फिट करने के लिए दूसरी दरार डालें और दरार को चौड़ा करने के लिए और कट पूरा करें
  • सुनिश्चित करें कि आप अचानक अपने पैरों से बाहर निकलने से पच्चर को रोकने के लिए एक सुरक्षित दूरी पर रहें। जब आप क्लब को मारा, तो सुनिश्चित करें कि शॉट ब्लॉक और पच्चर के लिए लंबवत है।
  • स्प्लिट हार्डवुड फायरवुड चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    नौकरी समाप्त करें वहां फाइबर हो सकते हैं जो लॉग के दो टुकड़ों को एक साथ जोड़ते हैं, आप उन्हें कुल्हाड़ी या एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ काट सकते हैं इसके अलावा आप वर्गों को कम कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि सरल लकड़ी को संभालना इस मामले में, वेजर्स का उपयोग न करें क्योंकि वे छोटे लॉग से हिंसक रूप से छप सकते थे।
  • टिप्स

    • इससे पहले कि आप थके हुए महसूस होने से पहले रोकें यह हमेशा लकड़ी का अंतिम टुकड़ा होता है जो आपको अपने आप को चोट पहुंचाता है।
    • यदि आप रसोई के स्टोव के लिए लकड़ी फेंकते हैं, तो छोटे टुकड़े बनाने के लिए हर समय ले लो। वे जला आसान होते हैं और यहां तक ​​कि आप जो तैयार करते हैं वह बेहतर होगा!
    • कभी-कभी केंद्र के बजाय लॉग के फ्रंट किनारे पर टकराने से बड़े टुकड़ों को विभाजित करना आसान होता है इससे लकड़ी को आधे हिस्से में विभाजित करने की अधिक संभावनाएं मिलती हैं।
    • यदि कुल्हाड़ी का ब्लेड लकड़ी में फंस गया है, तो इसे सिर के ऊपर नहीं उठाएं और फिर इसे ब्लॉक पर हिंसक रूप से कम करें। लकड़ी का टुकड़ा ब्लेड से गिर सकता है और अपने सिर पर गिर सकता है जिसके कारण आपको मौत तक गंभीर चोट लगती है।
    • शॉट को विफल करना खतरनाक है क्योंकि कुल्हाड़ी आपके प्रति अपना आंदोलन जारी रखती है, यह आपकी कलाई को बदल सकती है और हाथ से बाहर निकल सकती है।
    • जब आप उद्देश्य लेते हैं, तो यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपने अपनी रुचि के बिंदु से परे थोड़ा सा `मारा है उस स्थिति में यह केंद्र के पीछे थोड़ा और आगे रहता है और आपको लगता है कि आप सुरक्षित हो जाएगा आकर्षित चाप के लिए धन्यवाद।
    • लकड़ी की किस्मों को विभाजित करना आसान है क्योंकि उनके पास बहुत अधिक घनत्व नहीं है काले बीक, चिनार और कैलिफोर्निया ओक सहित अन्य, जब वे गीले या हरे रंग के होते हैं तो बेहतर विभाजित होते हैं, इसलिए उन्हें कटौती करने के लिए जितनी जल्दी कटौती होती है उतना बेहतर होता है।
    • यदि कुल्हाड़ी का ब्लेड ब्लॉक में बंद रहता है, तो इसे मोड़ या संभाल के क्षैतिज आंदोलन के साथ बाध्य नहीं करें। आप हैंडल और ब्लेड के बीच के कनेक्शन को नुकसान या तोड़ सकते हैं। इसके बजाय, लकड़ी का टुकड़ा स्लाइड करने के लिए कुल्हाड़ी को हिलाएं।
    • कुछ प्रकार की लकड़ी जैसे स्टर्जन, एल्म और पेकन अखरोट काटने के लिए बहुत मुश्किल है। चिमनी से टुकड़े बनाने और उनका पूरा उपयोग करने के विचार पर विचार करें।
    • शुरुआती अक्सर कुल्हाड़ी को नुकसान पहुंचाते हैं या तोड़ते हैं और वेज जब वे लकड़ी को विभाजित करने के लिए दबाते हैं। एक धातु की कील, हालांकि भारी, समस्या से बचना होगा।
    • लकड़ी में कील को चलाने के लिए आप एक हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं। इसके बजाय कुल्हाड़ी पर इसका इस्तेमाल न करें क्योंकि आप धागे को चिकना कर सकते हैं और संभाल को बर्बाद कर सकते हैं (कुल्हाड़ियों और पच्चीकारी दो अलग-अलग वस्तुएं हैं)।
    • एक हल्का पच्चर से अधिक गति निकलती है, जो लकड़ी के काटने के दौरान द्रव्यमान से अधिक महत्वपूर्ण है।
    • जब आप लकड़ी को तोड़ते हैं तो हमेशा दस्ताने, चश्मे और जूते पहनते हैं
    • कुछ लोग कहते हैं कि लॉग ऑफ आधे में कटौती बहुत आसान है।
    • यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप संभाल लेंगे और आपको चोट लगी होगी।

    चेतावनी

    • अपनी स्थिति को ध्यान में रखें ताकि यदि कुल्हाड़ी या पच्चर शॉट में विफल हो, तो पैरों पर या पैर के ऊपर समाप्त न हो। यदि आप शरीर को कुल्हाड़ी के साथ कम करते हैं, जब आप हड़ताल करते हैं और इसे याद करते हैं, तो बल नीचे की तरफ निर्देशित किया जाएगा, यह स्टंप को मारा जाएगा और आपकी पिंडली नहीं।
    • अपने चारों ओर एक दर्शक होने से बचें, कम से कम करीबी रेंज में नहीं: अगर कुल्हाड़ी हाथ से निकलने या बाहर निकलने के लिए होती है तो इसका परिणाम विनाशकारी होता।
    • नहीं अकेले काम आपातकाल की स्थिति में किसी व्यक्ति को ढूंढें या एक सेल फोन पकड़ो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा भारी कुल्हाड़ी या एक बल्ला
    • लॉग काटने के लिए एक चेनस या अन्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com