कैसे टैक्सिडमी अभ्यास करने के लिए

करिश्माई कशेरुक जीनों के पशुओं को संचय करने और उन्हें उजागर करने के लिए एक पारंपरिक विधि है। चाहे आप पशु को याद रखना चाहते हैं, जिसे आप विशेष रूप से पसंद करते हैं या नतीजा शिकार का शिकार करते हैं, तैयारी, संरक्षण और रखरखाव की मूल बातें सीखते हैं, यदि आप जानवर की याद रखना चाहते हैं, तो आप पैसे बचा लेंगे।

कदम

विधि 1

पशु तैयार करें
छवि टैटिडार्मी चरण 1 का शीर्षक
1
जब तक आप तैयार नहीं हो जाते तब तक रुकें। आपको जितनी जल्दी हो सके इसे त्वचा करना होगा, लेकिन यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि ऐसा करने से पहले त्वचा को कैसे स्टोर और इलाज करना चाहिए। सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, पशु को स्थिर करें ताकि आप कर-धार की मूल बातें सीख सकें और सभी आवश्यक सामग्री प्राप्त कर सकें:
  • तीव्र चाकू
  • सिलाई सुई
  • तार
  • जानवरों के लिए भरने या जिप्सम
  • बोराकस, शराब या आपकी पसंद के संरक्षण एजेंट
  • दो टैटिडार्मी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    फॉर्म तैयार करें पशु पर निर्भर करते हुए, आप प्लास्टर कास्ट तैयार कर सकते हैं या पहले से ही बनाये गये (आमतौर पर हिरण के साथ किया गया) खरीद सकते हैं। आप पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ अपना स्वयं का आकार बना सकते हैं, जो विशेष रूप से छोटे जानवरों के लिए उपयोगी है। एक चमड़ी शरीर प्रोफ़ाइल बनाने के लिए स्टिक का उपयोग करें और रस्सी या पुराने प्लास्टिक बैग के साथ लपेटें।
  • तैयार करने के लिए प्लास्टर कास्ट, ऐसे एजेंट के लिए एक एजेंट खरीदना पसंद करें "चिकना पर" प्लास्टर से भरे जाने वाले जानवर का आकार बनाने के लिए पानी के साथ कुछ जिप्सम मिक्स करें और इसे मोल्ड में जल्दी से डालना। कास्ट निकालें और प्लास्टर को सैंडपापर या एक छोटी चाकू के साथ चिकना करें। विवरण के बारे में चिंता न करें, आपको अपनी त्वचा के साथ इसे कवर करने के लिए केवल मूल रूपरेखा की ज़रूरत है।
  • यदि आप फॉर्म बनाते हैं, तो आपको खुद की तुलना करने के लिए एक मॉडल की आवश्यकता होगी। स्किनिंग से पहले जानवर की एक तस्वीर ले लीजिए और उन सामग्रियों का उपयोग करें जिन्हें आसानी से हेरफेर किया जा सकता है। विशेष रूप से, स्तनधारियों के पंजे को सही ढंग से करना मुश्किल है। अपने पहले समय के लिए एक पूर्वनिर्मित कलाकारों को खरीदने और निम्नलिखित के लिए एक मॉडल के रूप में उपयोग करने के विचार पर विचार करें।
  • क्या टैक्सिडर्मि चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    त्वचा निकालें चाहे यह एक इगुआना या लिंक्स है, प्रक्रिया हमेशा स्किनिंग और त्वचा संरक्षण से शुरू होती है। प्रजातियों के अनुसार संरक्षण प्रक्रिया का विवरण अलग-अलग होगा - स्तनपायी, सरीसृप, उभयचर, अस्थिर आदि। तो जानवरों के आधार पर विशिष्ट निर्देशों की जांच करें, जो आप को सुशोभित करते हैं।
  • एक तेज चाकू का प्रयोग करके, पेट के साथ उच्छृंखल रहना सावधानी बरतने से आंतरिक अंगों और गुहों को नुकसान नहीं पहुंचाता है जो त्वचा को नष्ट कर सकती हैं। एक समान और लंबी कटौती करने के लिए त्वचा को ढीला करने की कोशिश करें जबकि दूसरे हाथ से इसे हटा दें। इसके बारे में सोचो, जैसा कि आप पशु जैकेट और पतलून को निकालते हैं। साथ में मांस और चर्बी को हटा दें जहां संभव हो, सावधान रहना जिससे कि त्वचा में फाड़ और फाड़ नहीं हो।
  • क्या टैक्सिडर्मी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप एक मछली, एक पक्षी या एक सरीसृप में शमन कर रहे हैं तो केवल सिर की त्वचा को छोड़ दें। जैसा कि आप में से बाकी के लिए होगा यह बंद बजाय स्तनधारियों द्वारा ले लो शरीर जबकि तीन प्रजातियों अभी कहा तुम भंडारण के लिए सिर बरकरार प्रपत्र छोड़ रहा है, मस्तिष्क, आंखों और जीभ को दूर करने की आवश्यकता होगी। पक्षियों की फिजियोलॉजी ऐसी है कि आप चोंच को निकालने के लिए (और इसकी ज़रूरत नहीं) नहीं कर सकते हैं, इसलिए उन हिस्सों को निकालना होगा जो खराब गंध से निकलते हैं।
  • बड़े जानवरों को बड़े लोगों की तुलना में चमकना मुश्किल है इस भाग के लिए दंत चिकित्सक उपकरण या सटीक स्केलपेल की भी आपको आवश्यकता होगी और आपको जितना संभव हो उतना मांस को हटाने के लिए सावधान रहना होगा। संरक्षण प्रक्रिया के दौरान किसी भी छोटे अवशेष को हटाया जा सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आगे बढ़ने से पहले आप खोपड़ी के अंदर एक गहरी सफाई कर चुके हैं। जाहिर है आपको धैर्य और एक मजबूत पेट की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2

    त्वचा को स्टोर करें
    Do Taxidermy Step 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्तनधारियों की त्वचा का इलाज करें. लगभग 2 सेंटीमीटर गैर-आयोडाइज्ड नमक को अंदर पर घुमाकर 24 घंटों के लिए छोड़ दें। पुराने नमक निकालें और नया एक साथ दोहराना। अंधेरे और शांत में सूखे छोड़ दें ध्यान रखें कि त्वचा बहुत ज्यादा सूखा नहीं है
    • एक बार इसे कड़ा हो जाने के बाद, इसे ताजा पानी और नमक के अलावा लसोल जैसी एक कीटाणुरोधी डाट के साथ moisturize। मिश्रण में त्वचा डाइप करें और इसे एक रात के लिए छोड़ दें, फिर कई बार कुल्ला जब तक आप सभी नमक निकाल नहीं लेते हैं। त्वचा को पलायन करने के लिए लटका दें और जब यह टपकाव बंद हो जाता है, इस बिंदु पर त्वचा को अधिक गहराई से इलाज करने के लिए, आप एक नमकीन जैसे एजेंट का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि अंदर में कोई तेल या त्वचा नहीं है।
    • कमाना तेल के साथ त्वचा का इलाज माइक्रोवेव में इसे थोड़ा गरम करें और अपने हाथों से रगड़ें। इसे कुछ घंटों के लिए छोड़ दें और त्वचा को रोल करें, उसे प्लास्टिक की थैली में डालकर फ्रिज में डाल दें, जब तक कि यह फॉर्म पर डालने का समय नहीं है।
  • क्या टैक्सिडर्मी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    के लिए शराब के मिश्रण का उपयोग करें साँप की त्वचा को रखें. दो सप्ताह के लिए शराब और ग्लिसरीन (50/50) के मिश्रण में विसर्जित करें। एक शांत और अंधेरे जगह में रखें जब आप त्वचा को निकालते हैं, तो उसे दबाते हैं और अंदर से ग्लिसरीन अवशेष हटा देते हैं।



  • टैटिडार्मी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    मछलियों और पक्षियों की रक्षा करने के लिए, अंदर के बोरक्स को रगड़ें। मछली की त्वचा को ऊपर की तरफ समायोजित करें और एक शिरा बॉक्स का उपयोग करके बोरेक्स के साथ उदारता से इसे कवर करें। पक्षियों के पंखों पर लगभग 0.5 सेमी की परत बनाओ। लगभग 4 दिनों के लिए अंधेरे में, शांत स्थान पर सूखे छोड़ दें। बोरैक्स से एक बार त्वचा को कड़ा हुआ हटा दिया जाएगा। अतिरिक्त हिलाएं और त्वचा अच्छी तरह से संरक्षित रहेगी।
  • विधि 3

    भरवां पशु की देखभाल और देखभाल करें
    टैटिडार्मी चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    आकार को कवर करें यदि आपने सावधानी बरती है, तो आपकी त्वचा को भरना एक गुड़िया ड्रेसिंग जितना आसान होना चाहिए। यह प्रकृति पर त्वचा को व्यवस्थित करता है, जिससे यह क्रैस और बाधाओं को निकालने के लिए वर्दी बनाते हैं जो स्वाभाविक नहीं हैं। पैचिंग करने से पहले आपको किसी संरचनात्मक समस्याओं को ठीक करना होगा।
    • उन रिक्तियों को भरने के लिए कुछ रस्सी को रखिए, जिन्हें समायोजित करने की आवश्यकता है। मांसपेशियों और दूसरों के कुछ हिस्सों को भरने के लिए रस्सी या अखबार के छोटे टुकड़े को काटें।
  • Do Taxidermy Step 9
    2
    सिले. सही धागा और रंग का प्रयोग करके, एक सिलाई के साथ एक साथ समाप्त होने पर कटौती करें, जो संभवतः अदृश्य हो। नकली आँखें रखो और मूल दांत पेस्ट करें।
  • क्या टैक्सिडर्मी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    परियोजना दिखाएं कल्पना का प्रयोग करें अगर यह एक पालतू था, इसे एक आराम की स्थिति में डाल दिया, शायद एक झपकी लेने के लिए लुढ़का। या, अगर यह एक ट्रॉफी है, तो अपने दाँत दिखाएं बाजार पर और भी जटिल एम्बेडिंग उपलब्ध है, लेकिन आप अपना स्वयं का बना सकते हैं दीवारों की शाखाओं और पत्थरों की प्रणाली, अपने जानवर को ढंकने के लिए।
  • Do Taxidermy Step 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने काम का ख्याल रखना एक बार जब आप अपनी करिश्मा परियोजना पर काम कर चुके हैं, तो इसे अनदेखा करके खराब मत बनो। तापमान नियंत्रित क्षेत्र में, सूरज की रोशनी से दूर रखें। नमी ढालना का कारण बन सकती है, जबकि यह बहुत सूखी है, तो त्वचा दरार और विभाजित हो सकती है। यदि यह एक अप्राकृतिक आकार लेता है, तो आप इसे फिर से खोल सकते हैं और इसे फिर से सीवे कर सकते हैं। धूल को समय-समय पर साफ रखने के लिए निकालें और उसे वास्तविक हवा छोड़ दें।
  • टिप्स

    • जानवर को बर्फ़ीली करना यह एक लंबे समय के लिए रखने का एक प्रभावी तरीका है। यद्यपि प्रदर्शनी प्रयोजनों के लिए आवश्यक नहीं है, यह आपको कार्य प्रक्रिया में देरी करने की अनुमति देगा।

    चेतावनी

    • फॉर्म कोटिंग करने से पहले त्वचा को अच्छी तरह से तन करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com