कैसे एक बीमार किट्टी खाने के लिए

बीमार बिल्ली के मुकाबले कुछ ज्यादा दुखी चीजें हैं जो खा नहींती हैं। यदि आपकी बिल्ली फ़ीड नहीं करती है, यह शायद बीमार या उदास है यदि आप देखते हैं कि आप एक दिन से भी ज्यादा समय तक खाने के लिए मना करते हैं, तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। इस बीच, आप घर पर प्रयास करने के लिए उसे खिलाने में सक्षम हो सकते हैं।

कदम

विधि 1

बीमार बिल्ली का बच्चा दूध पिलाने
इट स्टेप 1 ईट के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
1
कम अंतराल पर भोजन की छोटी मात्रा में जब बिल्ली बीमार होती है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि छोटे हिस्से की पेशकश की जाए, लेकिन अधिक बार। आदर्श वह उसे हर एक या दो घंटों तक एक मुंह खिलाना है, जब तक उसे उसे खिलाने के लिए उसे उठाने की ज़रूरत नहीं है
  • ध्यान रखें, हालांकि, अगर यह वास्तव में बहुत छोटा है चाहिए अक्सर फीडिंग के लिए जागते रहें।
  • इट स्टेप 2 में खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    2
    उस उत्पाद के ब्रांड को बदलें जिसे आप इसे खिलाने के लिए उपयोग करते हैं। कभी-कभी बीमार बिल्ली के बच्चे सामान्य, सामान्य पलकों को नहीं खाना चाहते हैं, इसलिए आप उन्हें कुछ अलग देने का प्रयास कर सकते हैं, बस उन्हें अधिक खाने के लिए। कभी-कभी ब्रांड या स्वाद को बदलते हुए, बिल्ली को भोजन का स्वाद देने के लिए अधिक मोहित हो जाता है जब वह बीमार है, यहां तक ​​कि कुछ भी खाने में सक्षम होने के कारण अंतर भी हो सकता है। नीचे कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो आमतौर पर इन फैलीनों द्वारा अधिक सराहना करते हैं:
  • सॉस में गीले बिल्ली का खाना;
  • बच्चों के लिए होमोजीज़ित चिकन;
  • उबला हुआ चिकन;
  • सुगंधित पके हुए चावल
  • इट स्टेप 3 में खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    3
    चिकित्सक से आपको एक स्वास्थ्य लाभ दिखाने के लिए कहें। ये विशेष रूप से एक बीमार जानवर की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए आहार हैं जो अच्छी तरह से नहीं खा रहे हैं वे बहुत ही पौष्टिक हैं, इसलिए लगभग 1 किलोग्राम वजन वाला बिल्ली का बच्चा अपने दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं को केवल एक तिहाई से कम पैक के साथ प्राप्त कर सकता है। सबसे लोकप्रिय भोजन कार्यक्रम हिल के ए / डी ब्रांडेड उत्पादों (कुत्तों और बिल्लियों के लिए उपयुक्त) पर आधारित हैं और रॉयल कैन के स्वास्थ्य के लिए विशिष्ट हैं। इन बेहद स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
  • प्रोटीन जो शरीर के ऊतकों की मरम्मत और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करते हैं;
  • वसा और कार्बोहाइड्रेट जो चयापचय ऊर्जा प्रदान करते हैं, जो बिल्ली के अंगों को सक्रिय करने और संक्रमण से लड़ने के लिए आवश्यक है;
  • जस्ता और पोटेशियम जो घावों के इलाज में मदद करते हैं;
  • विटामिन ई और सी, टॉरिन के अलावा, जो एंटीऑक्सीडेंट गुण हैं और शरीर को प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के अलावा, detoxify में मदद करते हैं।
  • इट स्टेप 4 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा प्राप्त करें
    4
    भोजन को गर्म करने का प्रयास करें अगर बिल्ली की नाक की भीड़ होती है, तो यह शायद दो कारणों से खाती रहती है: यह भोजन को गंध नहीं कर सकती है और एक ही समय में भद्दा नाक के कारण खाने में कठिनाई हो रही है। अपने भोजन को थोड़ा गर्म करने का प्रयास करें (माइक्रोवेव में 30 सेकंड से ज्यादा नहीं) और उसे दे दो। जब खाना गर्म होता है तो सुगंध मजबूत होता है और सबसे अधिक संभावना है कि पिल्ला थोड़ा अधिक खाने के लिए उत्तेजित होता है। इसके अलावा, स्वाद भी बेहतर है
  • आप उसे खाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नाक की बूँदें के साथ उसकी भरवां नाक पोंछ सकते हैं।
  • इट स्टेप 5 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    5
    भोजन में दवा को छिपाना न करें एक बीमार बिल्ली का बच्चा ड्रग्स की ज़रूरत है, लेकिन उन्हें भोजन में छुपाना एक बड़ी गलती है। बिल्ली, स्वाद और गंध के माध्यम से दोनों दवाओं का पता लगाने में सक्षम है और इसे खाने से मना कर देगा। भोजन में दवा को छिपाने के द्वारा आप जो चीज प्राप्त करेंगे वह होगा कि बिल्ली बाद में भोजन से आगे नहीं पहुंच पाएगी।
  • उसे भोजन के बिना दवा दें और बिल्ली को नियमित अंतराल पर लेने के लिए मजबूर करें। यह एक अप्रिय कार्य होगा और बिल्ली का बच्चा निश्चित रूप से इसे पसंद नहीं करेगा, लेकिन आपको यही करना है।
  • इट स्टेप 6 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा प्राप्त करें
    6
    सुनिश्चित करें कि यह अच्छी हाइड्रेटेड रहता है यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि यह हमेशा पर्याप्त पानी है और यह हाइड्रेटेड है। पिल्लों में निर्जलीकरण एक बहुत गंभीर समस्या हो सकती है और जब वे बीमार हो जाते हैं तो यह और भी गंभीर हो जाता है यदि आपकी बिल्ली पानी पीने से इनकार करती है, तो इसमें कुछ खाना जोड़ने का प्रयास करें यह न केवल भोजन को स्वादिष्ट बना देता है, बल्कि एक ही समय में पशु को हाइड्रेट में मदद करता है।
  • पहली बात यह है कि जब बिल्ली का पानी पीने से इनकार करते हैं, तो यह है कि अगर कटोरा साफ है या नहीं। बिल्लियों को गंदे सतह से पीना पसंद नहीं है
  • इट स्टेप 7 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा प्राप्त करें
    7
    इसे अपनी उंगली से खिलाने की कोशिश करें अपनी उंगली पर भोजन की थोड़ी मात्रा रखो और उसे बिल्ली के मुँह में लाओ। सावधान रहें, हालांकि, अपने मुँह में उंगली को मजबूर न करें, अन्यथा आप इसे परेशान कर सकते हैं। उसे अपनी लय का पालन करके और धैर्य रखें।
  • छवि 8 शीर्षक के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा शीर्षक
    8
    इसे एक सिरिंज के साथ भोजन करने की कोशिश करें यदि उंगली तकनीक काम नहीं करती है, तो उसे एक सिरिंज के साथ भोजन करने का प्रयास करें एक साफ सिरिंज लें और सुई निकाल दें, फिर इसे तरल भोजन से भरें। धीरे से बिल्ली को पकड़ो और मुंह के कोने में सिरिंज डालें। इसे सीधे मुंह में मत डालो, क्योंकि ऐसा करने से, भोजन तुरंत गले के पीछे गिर जाए, जिससे संभवत: बिल्ली को दम घुटने के कारण। सिरिंज को बायीं या दाहिनी ओर निर्देशित करें और जीभ के पीछे छोटी मात्रा में भोजन निचोड़ें। बिल्ली का बच्चा इस क्षेत्र में पाए गए भोजन को निगमित करता है ऑपरेशन कई बार दोहराएं जब तक आपको नहीं लगता कि आप पर्याप्त मात्रा में खा चुके हैं, समय-समय पर सिरिंज की स्थिति को बदलते हुए अपने मुंह को एक ही स्थान पर रगड़ने से बचने के लिए।
  • बिल्लियों के लिए एक पाउडर दूध विशिष्ट विकल्प का उपयोग करने की कोशिश करें अगर आपके पास पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित तरल भोजन नहीं है। उसे गाय का दूध न दें
  • सुनिश्चित करें कि यह कमरे के तापमान पर है या बेहतर, थोड़ा गर्म है, लेकिन उबलते नहीं।
  • विधि 2

    बीमार बिल्ली का बच्चा का इलाज
    इट स्टेप 9 के लिए एक बीमार बिल्ली के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें मेलॉक्सिकम का प्रबंधन। यह दवा (जिसे मेटाकम भी कहा जाता है) एनएसएडी परिवार (गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाएं) के अंतर्गत आता है। मेलॉक्सिकम एंजाइम को रोककर काम करता है, कॉक्स -2, जो प्रोस्टाग्लैंडीन की रिहाई को ट्रिगर करता है, जिससे बदले में बुखार होने वाली सूजन को सीमित करता है। यह बुखार को कम करने के लिए एक सुरक्षित और उपयोगी दवा है।
    • अनुशंसित रखरखाव खुराक प्रति दिन 0.05 मिलीग्राम / किग्रा है। इसलिए, 1 किलो वजन वाली बिल्ली को मांट के लिए 0.1 मिलीग्राम / मीट मेटाकम की आवश्यकता होती है। ध्यान रखें कि दवा दो अलग-अलग मात्रा में उपलब्ध है: कुत्तों (1.5 मिलीग्राम / एमएल) और बिल्लियों (0.5 मिलीग्राम / एमएल) के लिए कुत्तों के लिए मेटाकॉम तीन गुना अधिक केंद्रित है और आपको बिल्ली को दवा देने में बेहद सतर्क होना चाहिए, क्योंकि एक आकस्मिक ओवरडोज आसानी से हो सकता है।
    • दवा को प्रशासित किया जाना चाहिए, अगर पशु अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो। अन्यथा यह गुर्दा की कार्यप्रणाली को बदल सकता है- गुर्दे को अतिरिक्त रक्त की आपूर्ति बिल्ली को गुर्दे की विफलता का कारण बन सकती है।
    • मेलोक्सिकम भोजन के दौरान या बाद में दिया जाना चाहिए यदि बिल्ली नहीं खाती है, गैस्ट्रिक की दीवारों को सिरिंज से थोड़ा भोजन देकर उन्हें सुरक्षित रखें। दवा को पूरी तरह खाली पेट न दें आप पेट में वृद्धि हुई रक्त की आपूर्ति के कारण निरोधात्मक प्रभाव को बढ़ा सकते हैं, जिससे गंभीर पेट के अल्सर हो सकते हैं।
    • मेलॉक्सिकम को एक साथ या अन्य एनएसएआईडीएस या स्टेरॉयड के बाद न दें। आप पेट के अल्सर, जठरांत्र संबंधी अल्सर और रक्तस्राव का कारण बन सकते हैं, जिसमें रक्त की हानि भी घातक होती है।
  • इट स्टेप 10 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    2
    बिल्ली को गरम रखें यदि वह ठंड से ग्रस्त हो तो वह सुस्त हो जाता है और धीरे-धीरे चंगा करता है, जिससे उसे खाने के लिए उसे मनाने में कठिनाई होती है।
  • छवि 11 शीर्षक के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा शीर्षक
    3
    एक गर्म और आरामदायक क्षेत्र तैयार करें जहां आप शरण ले सकते हैं बीमार कुत्तों को कमजोर महसूस होता है और बेहतर और जल्दी ही ठीक होता है अगर उनके पास छिपाने के लिए जगह होती है कंबल के साथ एक कार्डबोर्ड बॉक्स भी ठीक है।
  • इट स्टेप 12 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    4
    यदि आवश्यक हो तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें अगर बिल्ली बहुत बीमार लगती है या यदि लक्षण एक दिन से भी ज्यादा समय तक जारी रहती हैं, तो आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • विधि 3

    एक निराश बिल्ली का बच्चा मदद
    इट स्टेप 13 के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा



    1
    जांचें कि क्या बिल्ली अवसाद के लक्षण दिखाती है खाने के अलावा, यह रोग के कई अन्य लक्षण दिखा सकता है इनमें ऊर्जा की कमी और सामान्य से अधिक सोते रहने की इच्छा शामिल है, सामान्यतः होने वाली गतिविधियों में रुचि की हानि होती है, अकेली हो जाती है या आक्रामक व्यवहार दिखाती है।
  • इट स्टेप 14 में खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    2
    अपने बिल्ली के बच्चे के साथ अधिक समय व्यतीत करें अक्सर बिल्लियों उदास होते हैं क्योंकि उन्हें पर्याप्त ध्यान नहीं मिलता है। बिल्ली की अवसाद से लड़ने के लिए और इसे खाने को फिर से शुरू करने के लिए, आपको इसके साथ खेलना होगा और जितना संभव हो उतना अपना प्यार दिखाएगा। काम या एक फिल्म देखने के दौरान अपने पैरों पर रखो, सुबह में और दोपहर के साथ उसके साथ खेलते हैं और व्यवहार और स्नेह के साथ उसकी स्तुति।
  • इट स्टेप 15 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा प्राप्त करें
    3
    वस्तुओं का पता लगाएं जो उन्हें मनोरंजन कर सकते हैं। आप अपने साथ हमेशा घर नहीं खेल सकते कुछ खिलौने प्राप्त करें जो बिल्ली को साजिश कर सकते हैं और जब आप दूर रहें तो आप मज़ेदार हो सकते हैं। कृत्रिम पेड़ जिस पर वह चढ़ सकता है, विभिन्न खिलौने, स्क्रैचिंग पोस्ट और रणनीति गेम, जिसे भी बुलाया जाता है पहेली भक्षण जब आप घर से दूर होते हैं तो वे बिल्ली के बच्चे का मनोरंजन करने के सभी बेहतरीन तरीके होते हैं
  • मुद्रा अपने बिल्ली के बच्चे के लिए एक दोस्त को पाने के लिए यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो एक और पिल्ला घर लाने का एक अच्छा विचार है, इसलिए दोनों के पास कंपनी है और एक साथ खेल सकते हैं। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मूल किटी की वृद्धि हुई है, तो एक नया बिल्ली का बच्चा डालना एक जटिल प्रक्रिया भी हो सकता है।
  • इट स्टेप 16 में खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    4
    संभावना है कि जानवर उदास है क्योंकि यह बीमार है पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर आप उसे बहुत ध्यान देते हैं और उसे अपने सभी प्यार दिखाते हैं, तो बिल्ली अभी भी उदास है, निश्चित रूप से कारण उस में रुचि की कमी के कारण नहीं है। इस मामले में, सबसे अधिक संभावना है कि वह उदास है क्योंकि वह किसी तरह से पीड़ित है, या तो क्योंकि वह बीमार है या क्योंकि वह चोट लगी है। यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि समस्या क्या हो सकती है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • विधि 4

    उन्हें पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित भूख के उत्तेजक के प्रशासन
    इट स्टेप 17 के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    1
    भूख उत्तेजक का उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में करें। कुछ दवाएं हैं जो भूख का कारण बनती हैं ये सामान्य रूप से, केवल कई कारणों के लिए अंतिम उपाय के रूप में दिए जाते हैं। सबसे पहले, इन दवाओं में से कई मानव उपयोग के लिए हैं, इसलिए यह बिल्ली के लिए एक कम खुराक पाने के लिए गोलियां तोड़ना बहुत मुश्किल हो सकता है दूसरी बात, छोटी बिल्लियों ने यकृत और गुर्दे संबंधी कार्य पूरी तरह से विकसित नहीं किया है और इन अंगों ने अभी तक शरीर में दवा को चयापचय करने की अधिकतम क्षमता तक नहीं पहुंच पाया है, इसलिए जानवर संभवतः अधिक कमजोर है और इससे ज़हर होने का अधिक जोखिम है एक वयस्क बिल्ली के लिए अंत में, वे दवाएं हैं जो अप्रिय साइड इफेक्ट का कारण बनती हैं, भले ही छोटी मात्रा में ली गई हो।
  • इट स्टेप 18 में एक बीमार केट का शीर्षक
    2
    सलाह के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें एक योग्य पेशेवर आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आपके बिल्ली के बच्चे के लिए कौन सा दवा सबसे उपयुक्त है। सबसे सामान्य समाधान नीचे सूचीबद्ध हैं, ताकि आप अपने पशुचिकित्सा से इन दवाओं में से प्रत्येक के बारे में अधिक जानकारी के लिए, साथ ही सामान्य कार्य और सही खुराक के बारे में पूछ सकते हैं।
  • इट स्टेप 1 के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    3
    मिर्चजापीना का मूल्यांकन करें यह ट्राईसाइक्लिक एंटीडिपेसेंट परिवार के मानव उपयोग के लिए एक दवा है कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह बिल्लियों की भूख पर एक उत्तेजक प्रभाव पाया गया है। बाजार पर सबसे छोटी गोली 15 मिलीग्राम है और बिल्ली की खुराक 3.5 मिलीग्राम है, जो कि 1/4 टैबलेट के बराबर होती है। यदि बिल्ली छोटा है और वजन 1 किलोग्राम से कम है, तो उचित खुराक की गणना करना बेहद मुश्किल है और इस बिंदु पर सबसे अच्छी बात यह है कि इसे केवल एक टैबलेट के एक छोटे टुकड़े देना है। यह खुराक हर 3 दिनों में एक बार दोहराया जा सकता है।
  • स्टेर 20 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा प्राप्त करें
    4
    साइप्रोहाप्टाडाइन के बारे में जानें यह दवा मानव उपयोग के लिए भी है यह एक एंटीहिस्टामाइन है और एक सेरोटोनिन पुनप्रपाक अवरोधक है। इसके अलावा इस दवा के लिए तंत्र स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह बिल्लियों में भूख को उत्तेजित करने में सक्षम है। खुराक 0.1-0.5 मिलीग्राम / किग्रा दो या तीन बार मौखिक रूप से प्रशासित होने का है। बाजार पर सबसे छोटी गोली 4 मिलीग्राम है, इसलिए (जैसे कि मर्टाज़ेपीन के लिए) इसे जानवरों के लिए उपयुक्त छोटे टुकड़ों में सावधानीपूर्वक काटने में सक्षम होने में बहुत मुश्किल हो जाता है। 1 किलो बिल्ली का उदाहरण लेते हुए, एक 4 मिलीग्राम की गोली की आठवीं आवश्यकता होती है, हालांकि, कई पिल्ले इस वजन तक नहीं पहुंचते जब तक कि वे 3 महीने की उम्र तक नहीं पहुंचते।
  • छवि 21 शीर्षक खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा शीर्षक
    5
    पता लगाएँ कि क्या आप उसे अंतःशिरा डायजेपाम दे सकते हैं कुछ बिल्लियों में एक स्वभावपूर्ण प्रतिक्रिया होती है, जैसे कि डायजेपाम के एक सामयिक इंजेक्शन उन्हें बहुत भूख बनाता है। यह दवा केवल प्रभावी है अगर इंजेक्शन और बहुत छोटी बिल्लियों में यह एक शिरा को खोजने के लिए काफी मुश्किल हो सकता है जो सूई को फिट करने के लिए पर्याप्त है। खुराक 0.5-1.0 मिलीग्राम / किग्रा एक बार दी गई है, नसों में। इसलिए 1 किलोग्राम बिल्ली को डायजेपाम इनजेक्लेबल पायस के 5 मिलीग्राम / एमएल ampoule के 0.2 मिलीलीटर की आवश्यकता है।
  • इट स्टेप 22 खाने के लिए एक बीमार बिल्ली का बच्चा
    6
    उसे विटामिन बी के इंजेक्शन देने की संभावना पर विचार करें विटामिन बी भूख को बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है यदि आपका स्तर, विशेष रूप से cobalamin, आपके आंतों की दीवार या खून में बहुत कम है, तो आपकी बिल्ली की भूख कम हो सकती है। यह आसानी से एक महीने के लिए एक मल्टीविटामिन पूरक के एक साप्ताहिक चमड़े के नीचे इंजेक्शन से हल किया जा सकता है विशिष्ट खुराक 0.25 मिलीलीटर है, प्रत्येक चार सप्ताह में चमड़े के नीचे के इंजेक्शन के अनुसार।
  • 23 वें चरण के लिए खाएं एक बीमार बिल्ली का शीर्षक
    7
    सावधानी के साथ एक बार स्टेरॉयड इंजेक्शन का उपयोग करें उनके पक्ष प्रभाव भूख की उत्तेजना ठीक है। बीमार puppies के ज्यादातर मामलों में इस विकल्प की सिफारिश नहीं है क्योंकि स्टेरॉयड प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने, जो संक्रमण से लड़ने के लिए बिल्ली का बच्चा की क्षमता को कमजोर कर सकता है। हालांकि, यदि एंटीबायोटिक्स और पशुचिकित्सक के अनुमान के अनुसार बिल्ली सुरक्षित है, तो यह संभव नहीं है कि स्टेरॉयड मौजूदा संक्रमण को खराब कर सकता है, उसे भूख को पुन: सक्रिय करने के लिए कभी-कभी खुराक देना उचित हो सकता है। खुराक 0.01 से 4 मिलीग्राम / किग्रा dexamethasone में भिन्न हो सकता है, हालांकि इसे केवल एक कम खुराक देने की सलाह दी जाती है, जब उद्देश्य केवल भूख को उत्तेजित करने के लिए होता है। इसलिए, 1 किलो वजन वाली बिल्ली को 0.5 मिलीग्राम डेक्सामाथासोन की आवश्यकता होती है, जो कि 2 मिलीग्राम / एमएल वाले एक सूत्रीकरण में, इंट्रामस्क्युलर इंजेक्शन द्वारा 0.25 एमएल के बराबर है।
  • टिप्स

    • विभिन्न प्रकार के आराम संगीत रखें यदि आप देखते हैं कि बिल्ली एक निश्चित प्रकार के संगीत को सकारात्मक ढंग से प्रतिक्रिया देती है, तो उसे पृष्ठभूमि में छोड़ दें, जब आपको घर छोड़ना पड़ता है यह उसे शांत करेगा और उसे उदास महसूस करने से रोक देगा।

    चेतावनी

    • अगर बिल्ली अभी भी इन सभी तरीकों की कोशिश करने के बाद भी नहीं खाती, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ। शायद कुछ अन्य निहित समस्या है।
    • यदि आप एक दिन से अधिक समय तक नहीं खाते हैं, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले लें
    • यदि आप चाहते हैं कि बिल्ली को फिर से खाने के लिए वापस आने दें, तो इसे फिर से भोजन करने से पहले, पूरा भोजन करने के बाद कुछ समय दें। यदि आप उसे एक समय में बहुत अधिक भोजन देते हैं, तो वह फेंक सकता है और पहले से भी खराब महसूस कर सकता है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com