मेकअप कैसे करें (किशोरों के लिए)

किशोरावस्था एक लड़की के जीवन के लिए एक रोमांचक समय है, लेकिन यह इसके साथ बहुत तनाव पैदा करती है। आपको मेकअप कैसे पहनना चाहिए? आवेदन कैसे करें काजल, नींव और पाउडर? कुछ युक्तियों के साथ, आप सीख सकते हैं कि मेक-अप को कैसे लगाया जाए और स्कूलों की तरह अधिक महत्वपूर्ण चीजों के लिए चिंताएं छोड़ दें।

कदम

भाग 1
फेस तैयार करें

लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 1
1
मेकअप विशेषज्ञ से परामर्श करें यह समझना मुश्किल हो सकता है कि आपकी त्वचा, बाल और आँखों के रंग के लिए सही मेकअप क्या है उत्पादों को खरीदने से पहले, मेकअप कलाकार से संपर्क करें वह आपको मेकअप करने के तरीके पर एक सबक दे सकता है, यह बताएं कि कौन सा रंग आपके लिए सही हैं और सामान्य प्रश्नों का उत्तर दें। आप लोगों को पेर्फियमियां, मेकअप की दुकानें और सौंदर्य सैलून में तैयार कर सकते हैं।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 2
    2
    अपना चेहरा धो लें. किशोरावस्था एक अपनाने के लिए सही समय है एक अच्छी त्वचा देखभाल दिनचर्या. यह इस अवधि के दौरान है कि यह अपूर्णता होने की अधिक संभावना है। आपकी त्वचा की देखभाल करने से आपकी मदद मिल सकती है खामियों और मुँहासे को रोकें. यह कदम निर्णायक है, तब भी जब आप चाल करते हैं। वास्तव में, आपको वॉशिंग चाल के लिए अपना चेहरा तैयार करना होगा।
  • आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें. क्या यह वसा, सूखा या मिश्रित है? इससे आपको यह समझने की अनुमति मिलती है कि आपको किस प्रकार का डिटर्जेंट खरीदना चाहिए।
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें। क्रीम में वे आदर्श होते हैं
  • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो सैलीलिसिक एसिड या अन्य मुँहासे से लड़ने वाली सामग्री वाले क्लीनशर्स की कोशिश करें।
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें. अपना चेहरा धोने के बाद, हल्का मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। इन वर्षों में, उम्र बढ़ने के शुरुआती लक्षणों को रोकने के लिए यह एक महत्वपूर्ण उत्पाद है।
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो आप एक अधिक पूर्ण शरीरयुक्त मॉइस्चराइज़र पसंद करते हैं, जैसे कि ग्लिसरीन युक्त एक। यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो एक प्रकाश और गैर-तेल चुनें। चावल प्रोटीन के लिए मॉइस्चराइजर्स सेबब को अवशोषित करने में मदद मिल सकती है।
  • साथ ही हर दिन एसपीएफ़ के साथ एक उत्पाद को लागू करना सुनिश्चित करें सूर्य त्वचा के सबसे खराब दुश्मनों में से एक है। इसका कारण होने वाला नुकसान झुर्रियां, त्वचा के धब्बे या कैंसर का कारण हो सकता है। मॉइस्चराइज़र लगाने के बाद, आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार एसपीएफ़ वाले उत्पाद को टैप करें। सूरज संरक्षण कारक के साथ एक रंगीन मॉइस्चराइज़र आज़माएं, ताकि आप एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मार सकें।
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 4
    4
    सुधारक को लागू करें. जब आपके पास मुँहासे या अन्य दोष हैं तो यह आपका सबसे अच्छा दोस्त है इससे आपको अंधेरे घेरे और विभिन्न त्वचा विकारों को छिपाने में मदद मिलती है। आपकी त्वचा की टोन के लिए उपयुक्त एक चुनें इसे अपूर्णता पर टैप करें, सुनिश्चित करें कि रगड़ना या रगड़ना न करें, अन्यथा आप इसे हटाने का जोखिम उठाते हैं। एक उंगली से धीरे से मिश्रण करें इस क्षेत्र में, श्रृंगार को ठीक करने के लिए ढीले पाउडर लागू करें।
  • आपकी त्वचा की हल्की छाया के पाउडर के साथ लपेटक को ठीक करें। जब पाउडर छिपाने वाले के साथ मिश्रण करता है, तो इससे गहरा हो जाता है।
  • एक स्टिक सुधारक का चयन न करें जो कि बहुत सफेद, गुलाबी या राख रंग है सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो उतना अपने रंग के लिए अनुकूल हों।
  • आंखों के नीचे भी लपेटा जा सकता है अगर आपके पास अंधेरे चक्र हैं या अपनी आंखें उजाड़ना चाहते हैं। देखो को रोशन करने के लिए पीला आधार से एक का उपयोग करें।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 5
    5
    यदि आप नींव से बच सकते हैं तो विचार करें। यह उत्पाद एक समान रंग बनाने के लिए उपयोग किया जाता है किशोरों को आम तौर पर इसकी आवश्यकता नहीं होती है: इस उम्र में त्वचा पहले से ही सुंदर है अधिकांश श्रृंगार विशेषज्ञों का कहना है कि किशोरावस्था के दौरान कम से कम मात्रा पर ध्यान केंद्रित करना। इस युग में, आमतौर पर आपको केवल सभी को छिपाना ही चाहिए। नींव भारी हो सकती है, त्वचा को गंदा, चॉकली और बहुत कम ताजा लग सकता है। आपको साबुन और पानी की तरह दिखना होगा और अपने प्राकृतिक सौंदर्य को उजागर करना होगा
  • यदि आपके पास तेल की त्वचा है और नींव लगाने के लिए चाहते हैं, तो उस तेल का चयन करें जो तेल के चेहरे के लिए चिकित्सीय गुणों वाले तेल से मुक्त हो। इन उत्पादों को सुगंधशाला में पाया जा सकता है, लेकिन आप त्वचा विशेषज्ञ को एक फार्मेसी से अनुशंसा करने के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • यदि आप नींव को लागू करना चाहते हैं, तो प्रकाश और प्राकृतिक प्रभाव को पसंद करें। यह गर्दन की त्वचा के रंग के लिए अनुकूल होना चाहिए।
  • हाथ की पीठ पर अर्ध-नट का निचोड़ना चेहरे पर इसे लागू करने के लिए एक नींव ब्रश का प्रयोग करें - नाक से शुरू, एक 6-पॉइंट स्टार बनाने के लिए नाक से माथे तक एक रेखा, नाक से बाएं और दाएं गाल तक, नाक से दाहिनी ओर और जबड़े के बाएं गाल में, नाक से ठोड़ी तक की रेखा खींचें। फिर, स्पंज के साथ, त्वचा के साथ मिश्रण करें अंत में, इसे फैलाने के लिए ब्रश का उपयोग करें और गर्दन पर अवशेषों का मिश्रण करें।
  • फाउंडेशन ब्रश, ब्लश, पर्सलर या पाउडर से बड़े होते हैं। स्पंज के साथ मिलकर, वे सुगंधशाला और मेकअप की दुकानों में उपलब्ध हैं।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 6
    6
    पाउडर का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास तेल त्वचा हो। नींव की तरह, यह एक युवा उम्र में आवश्यक नहीं है वास्तव में, यह केवल आपके प्राकृतिक चमक को कम करेगा खामियों या अंधेरे चक्रों पर छिपाने वाले को ठीक करने के लिए इसका इस्तेमाल करने के अलावा, आप टी क्षेत्र पर थोड़ा लागू कर सकते हैं: माथे, नाक और ठोड़ी इस बिंदु को दिन के दौरान वसा लेने की संभावना अधिक है टी क्षेत्र पर एक नींव ब्रश या पाउडर के साथ पाउडर दबाया या पाउडर मुक्त करें। इसे सेबम को अवशोषित करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपकी प्राकृतिक चमक को छिपाए नहींगी।
  • कई प्रकार के मेकअप के लिए कभी भी एक ही ब्रश का उपयोग न करें। यदि आपने इस उत्पाद को लागू करने के लिए एक नींव क्रीम का इस्तेमाल किया है, तो इसे अपने चेहरे के पाउडर के लिए वापस नहीं ले लें हमेशा अलग ब्रश का उपयोग करें
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 7
    7
    5 मिनट नियम का पालन करने का प्रयास करें इसका सम्मान करने से आपको अतिरंजना के बिना अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है इसे जगह देने के लिए, सुबह में मेक-अप करने के लिए समर्पित समय को सीमित करें, ताकि 5 मिनट से अधिक न हो। जल्दी में मत हो गुप्त आवश्यक उत्पादों को चुनना है: छिपानेवाला, मस्करा, ब्लश और होंठ चमक। मेक-अप पहनने के लिए आपको 5 मिनट से अधिक समय की आवश्यकता होती है, तो आप संभवतः मेक-अप के साथ अतिरंजना कर रहे हैं
  • अपनी प्राकृतिक सुंदरता को स्वीकार करें ध्यान रखें कि श्रृंगार आपको बढ़ाना चाहिए, छिपाना न करें ऐसा मत सोचो कि आप बनाने के लिए आधार और पाउडर की परतों पर परतों का उपयोग करने की आवश्यकता है। शायद अधिक वर्षों में आप अधिक उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस उम्र में आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक का लाभ लेता है।
  • भाग 2
    आंखों, होंठ और गालों को बनाओ

    1
    भौहें कंबल एक भौं कंघी का उपयोग करना, एक साफ मस्करा ब्रश या टूथब्रश, भौंहों को कंघी करना और बाहर करना इन्हें अंदर की तरफ न करें इस तरह, वे साफ दिखेंगे और सही दिशा में बढ़ेंगे।
    • ज़रूरी नहीं कि उन्हें छान लें भौहें. कई किशोरों को पतले यह बहुत ज्यादा आपको बस इतना करना है कि उन्हें आदेश और उन्हें तलाशी के लिए व्यवहार करना है।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियां के लिए) शीर्षक चित्र 9



    2
    आईलिनर को लागू करें. इस उत्पाद को आंखों को परिभाषित करने के लिए ऊपरी और निचले eyelashes पर लागू किया जाना चाहिए। एक नए रूप के लिए, यह पर्याप्त नहीं है वास्तव में, आपको एक प्राकृतिक परिणाम के लिए लक्ष्य करना है: eyeliner के साथ अतिरंजना करने से आप एक प्रकार का जानवर की तरह दिख सकते हैं या जैसे आपके गंदे चेहरे होते हैं एक भूरा, हल्का भूरा या बैंगनी चुनें विशेष अवसरों या सप्ताहांत में, जब आप एक अलग दिखाना चाहते हैं, तो काले रंग को एक साथ लाएं।
  • निचले फटकार करने के लिए आइलिनर को लागू करें और इसे कपास झाड़ू के साथ मिश्रण करें। इसे ऊपरी आंखों में भी लागू करें, कपास की कली के साथ छाया दोहराएं।
  • काली आँखें हर किसी के लिए नहीं है वह अपनी आँखों को छोटा कर सकता है छोटे वे हैं, उत्पाद स्पष्ट होना चाहिए।
  • 3
    काजल लागू करें इस उत्पाद का उपयोग आंखों को अधिक मोटा होना, लंबी और आंखों के रंगों से करने के लिए किया जाता है। आपकी उम्र में, आपको केवल दो उत्पादों की ज़रूरत है, मस्कारा और होंठ चमक। एक भूरे रंग का मस्करा लो, ऊपरी बाहरी झपकी की जड़ में ब्रश रखें। इसे ज़िग ज़ैग में ले जाएं, उत्पाद के साथ झपकी को कवर करें। आंतरिक और निचले lashes के साथ दोहराएं।
  • काजल के ढेर के लिए चौकस। ज़ुग्गीज ब्रश चलाना उन्हें रोकने के लिए आपकी मदद कर सकता है। आप समस्या से बचने की कोशिश करने के लिए एक विशेष कंघी के साथ उन्हें जोड़ सकते हैं। उत्पाद का अधिक से अधिक न करें: मस्करा का एक अतिरिक्त झुंड हो सकता है
  • गहरे नीले मस्कारा नीले आँखों से ठीक है, जबकि गहरा मस्करा अंधेरा है।
  • प्रत्येक व्यक्ति को काली मस्करा का उपयोग नहीं करना चाहिए तय करें कि भूरा या काले रंग का किनारा आपकी आंखों को बढ़ाता है, जबकि आपको प्राकृतिक परिणाम दिया जाता है। विशेष अवसरों के लिए आकर्षक और तीव्र चालें आरक्षित करें
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियां के लिए) शीर्षक छवि 11
    4
    आंखों के छायाएं लागू करें. हर दिन से एक प्राकृतिक और उज्ज्वल रात का रंग चुनें मोबाइल पलक पर विशेष ब्रश के साथ उत्पाद को लागू करें। भौं तक उठने की कोशिश न करें, आंख के गुना में रुको।
  • यदि आपके पास हेज़लनट पर भूरी आंखें हैं, तो तांबे और सोने की तरह गर्म रंग चुनें। यदि आपके पास भूरी आँखें हैं जो हरे रंग पर देती हैं, तो भूरे या बेर रंग की कोशिश करें।
  • आप चमकदार रंगों के साथ प्रयोग भी कर सकते हैं, जैसे नीला। बस याद रखें कि आम तौर पर वे रोजमर्रा की जिंदगी के लिए अच्छा नहीं हैं, उन्हें विशेष अवसरों के लिए चुनना
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक स्टेप 12
    5
    ब्लश को लागू करें एक प्राकृतिक रंग पसंद करने की कोशिश करो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके गाल के पास एक स्वस्थ रंग है कभी भी ज़्यादा अंधेरे धब्बों का चयन न करें। इसके बजाय, कांस्य या गुलाबी पर रंगों के लिए विकल्प चुनें
  • लाल को लागू करने से पहले, मुंह की पहचान करने के लिए मुस्कान (गाल के ऊपरी हिस्से, गायों के पत्तों के पत्राचार में) Knobs पर एक घूंघट लागू करें, फिर नाक, माथे और ठोड़ी पर।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक 13 चित्र 13
    6
    इस आवेदन को लागू करें होंठ चमक. यह उत्पाद आपको प्राकृतिक और चमकदार होंठों की सुविधा देता है यदि आप रंग का एक स्पर्श चाहते हैं, तो एक होंठ का रंग आज़माएं हल्का गुलाबी या नग्न चुनें। गहरे रंगों से बचें: वे एक भारी और थोड़ा शांत दिखेंगे।
  • भाग 3
    बनाओ निकाला जा रहा है

    लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 14
    1
    शाम को मेकअप. मेकअप पहनने के लिए कभी सो मत जाओ इस बुरी आदत में खामियां, आक्षेप और त्वचा की समयपूर्व उम्र बढ़ने का कारण बनता है। सोने के लिए जाने से पहले मेकअप हटाने के लिए एक तेल मुक्त श्रृंगार हटानेवाला खरीदें। मेकअप को दूर करने के लिए उत्पाद के एक कपास झाड़ू और चेहरे पर मालिश करें।
    • मेक-अप रिमूवर महत्वपूर्ण है कि छिद्रों को रोकना और त्वचा पर चकत्ते होने से बचें। यह विशेष रूप से मेक-अप और गंदगी अवशेषों को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि क्लासिक डिटर्जेंट के पास यह फ़ंक्शन नहीं है। हमेशा अपना चेहरा धोने से पहले मेकअप रिमूवर का उपयोग करें चेहरे मेकअप (नींव, पाउडर और ब्लश) और आंखों के लिए एक विशेष, मस्करा और आइलाइनर को नष्ट करने के लिए आदर्श के लिए तैयार करने का चयन करें।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 15
    2
    शाम को अपने चेहरे को धो लें और मॉइस्चराइज करें। मेकअप हटाने के बाद, डिटर्जेंट से धो लें यह उत्पाद गंदगी, सीबूम और अशुद्धियों को हटाता है जो पूरे दिन त्वचा पर जमा हो जाते हैं। सुबह में इस्तेमाल किया जाने वाला डिटर्जेंट ठीक है। अंत में, इसे नरम रखने के लिए अपना चेहरा moisturize।
  • अपना चेहरा केवल एक दिन में दो बार धो लें। सफाई के साथ अतिरंजना के कारण अशुद्धियों का प्रकटन और त्वचा की हाइड्रोलीपिडिक संतुलन को बदल सकता है।
  • लागू मेकअप (टीन गर्ल्स के लिए) नाम से छवि चरण 16
    3
    अपने चेहरे को एक हफ्ते में दो बार छूट दें। मेकअप नियमित रूप से धोने के दौरान पियर्स रोक सकता है बेंज़ोयल पेरोक्साइड युक्त एक साफ़ करें खरीदें: इससे आपको मुर्गियों और अन्य खामियों के कारण अशुद्धियों से लड़ने में मदद मिलेगी।
  • टिप्स

    • किसी प्राकृतिक नज़र से हमेशा सुरक्षित पक्ष पर जाने की कोशिश न करें समय-समय पर, मस्करा, आंखों की छाया और आंखों के किनारे का चयन करते समय अधिक जीवंत रंगों का प्रयास करें कभी-कभी, होठों के लिए विभिन्न रंगों के साथ खेलते हैं हल्के और हंसमुख रंगों के साथ प्रयोग, जैसे पेस्टल, नरम धात्विक रंग या चमकदार रंग। पाउडर आंखों के अलावा, एक क्रीमयुक्त, इंद्रधनुषी, उज्ज्वल या चमकदार स्थिरता वाले लोगों की भी कोशिश करें।
    • अपने चेहरे सहित अपने समग्र रूप को लाने के लिए जीवंत नेल पॉलिश लगाने का प्रयास करें यह श्रृंगार के साथ अतिरंजना के बिना उज्ज्वल रंग दिखाने के लिए एक आदर्श तरीका है।
    • शुरुआत में, गुर पर बहुत खर्च न करें आप अब भी खोज रहे हैं कि आप क्या पसंद करते हैं, आपकी त्वचा में क्या फिट होता है और आप क्या बढ़ा सकते हैं। महंगे मेक-अप की खरीदारी को स्थगित करें

    चेतावनी

    • क्षतिग्रस्त और / या सूखे होंठ पर लिपस्टिक या होंठ चमक लागू न करें। उपचार की गति के लिए होंठ बाम की एक परत को लागू करें।
    • किसी चलती वाहन या ऑब्जेक्ट पर कभी अपनी आँखें न बनाएं
    • आंखों में कुछ भी खत्म न होने दें, खासकर यदि आप संपर्क लेंस पहनते हैं: आप उन्हें परेशान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com