नमी से कर्लिंग से बालों को कैसे रोकें

जो कुछ भी आपके बाल के प्रकार है, यह बहुत संभावना है कि वे कर्ल और नमी से चंचल हो जाते हैं। समस्या को हल करने के लिए पहला कदम है कि उन्हें बाम और एक पौष्टिक मुखौटा का उपयोग करके गहराई में moisturize करें- इसके बाद, आपको एक उचित विरोधी-फ्रिज सीरम लगाने की आवश्यकता होगी। वहाँ भी विशेष तकनीकों है कि आप को पूरी तरह से सूखने के लिए आश्वासन देता हूं और cuticles सील। यदि ये सभी रणनीतियों को काम नहीं करना पड़ता है, तो अभी भी कुछ ऐसा है जो आप चाहते हैं कि सीधे और अनुशासित बाल हैं - और अधिक जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

अपने बाल moisturize
छवि को कर्लिंग के साथ आर्गेमेंट चरण 1 को रखें
1
कंडीशनर का उपयोग करने के लिए अपनी नमी खोने से बाल को रोकने के लिए सूखी बाल, विशेषकर घुंघराले बालों को बहुत अधिक हाइड्रेट किया जाना चाहिए। चिकनी लोगों की तुलना में, घुंघराले बाल स्वाभाविक रूप से बहुत सूख जाता है। यदि आपके बालों को घुंघराले या निर्जलित किया जाता है, तो उचित जलयोजन इसे नमी के कारण घबराहट से रोकने से रोकता है
  • घुंघराले बाल देखभाल के लिए एक विशेष रूप से तैयार शैंपू और कंडीशनर चुनें इनमें से कुछ उत्पादों में विशेष नमी संरक्षण भी शामिल है।
  • बालों को धोने और धोने के बाद, धीरे से इसे अतिरिक्त पानी निकालने के लिए निचोड़ लें, फिर बाम को जड़ों से समाप्त होने तक लागू करें। यदि आपके पास पतले बालों हैं, तो यह केवल लंबाई और समाप्त होने पर, जड़ से बचने के लिए बेहतर हो सकता है - यदि इसके बजाय वे मोटे हैं, तो आप इसे आसानी से सभी बालों पर उपयोग कर सकते हैं।
  • धोने से पहले कुछ मिनट के लिए इसे छोड़ दें।
  • कैरिंग विद आर्मिडा चरण 2 के साथ हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक मुखौटा के साथ उन्हें भी गहरा फ़ीड। बहुत घुंघराले या फजीले बालों को अतिरिक्त जलयोजन की आवश्यकता हो सकती है सामान्य बल्कम के मुकाबले बाल मास्क उन्हें अधिक हाइड्रेटेड रखते हैं - नतीजतन, नमी के कारण कर्लिंग से आपके बालों को रोकने में वे और भी प्रभावी हैं।
  • बालों को अच्छी तरह पोषण करने के लिए कम से कम 5-10 मिनट तक काम करने के लिए मास्क छोड़ दें। इस बीच, यदि आप शॉवर ले रहे हैं, तो आप अपने शरीर के बाकी हिस्सों की देखभाल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए शेविंग या अपना चेहरा साफ करके यदि आप सिर्फ अपने बाल धो रहे हैं, एक प्लास्टिक की टोपी पहन कर, तब तक सामान्य रोज़ाना गतिविधियों का ख्याल रखना जारी रखो, जब तक रगड़ना न हो।
  • आप इसे लागू करने से पहले हल्के ढंग से मास्क को गर्म कर सकते हैं - इस तरह से बाल उत्पाद को बेहतर अवशोषित करने की संभावना है। गर्म पानी से भरा ट्यूरेन में जार रखो, फिर बाल पर मुखौटा लागू करने से पहले दस मिनट प्रतीक्षा करें। आम तौर पर, जब वे गर्म होते हैं तो बाल तेल और पोषक तत्वों को अधिक आसानी से अवशोषित करते हैं।
  • 3
    अधिक पानी निकालने के लिए बालों को निचोड़ें तौलिया के साथ उन्हें रगड़कर छलनी मत करो। छोटे तराजू के समान, कटनी बालों की बाहरी परत बनाते हैं - जब आप इसे तौलिया के साथ रगड़ते हैं, तो इसे खोलने और लिफ्ट करने के लिए मजबूर करते हैं, परिणामस्वरूप अनियमित परिणाम मशहूर फ़्रिज है। बालों को रगड़ने के बजाय, इसे धीरे से तौलिया की परतों के बीच दबाएं।
  • आप अपने हाथों को धीरे-धीरे अपने हाथों से इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि जितना संभव हो उतना पानी खत्म हो सके।
  • एक क्लासिक टेरी तौलिया के अतिरिक्त, आप एक माइक्रोफ़ाइबर या एक पुराने कपास टी-शर्ट में भी इसका उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, उन्हें बालों के चारों ओर लपेटने और फिर धीरे से उन्हें रगड़ने के बिना धीरे से मुहैया कराना था।
  • 4
    बालों को नम करने के लिए सीरम या क्रीम लागू करें जब सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, सीरम और एंटी-फ्रिज क्रीम बालों में नमी को ठीक करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, उत्पाद कोट में निहित तेल, एक बाधा बनाने वाले बालों से नमी से बचाता है और उन्हें अनुशासित रखता है।
  • प्राकृतिक तेलों पर आधारित सीरम का उपयोग करें, जैसे कि अर्गन। बाल उन्हें अधिक आसानी से अवशोषित कर सकते हैं, जबकि अक्सर सिंथेटिक लोग इसे केवल बाहर कवर करते हैं।
  • यदि आपके पास मोटी, सूखी या रंगे बालों हैं, तो एक क्रीम एक मट्ठा से अधिक उपयुक्त हो सकता है।
  • यदि आपके पास पतले बालों हैं, तो जड़ें से बचने से, विशेष रूप से लंबाई और समाप्त होने पर उत्पाद को लागू करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास मोटे बाल हैं, तो आपको विशेष रूप से सुझावों पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन आप पूरे बाल पर मट्ठा या क्रीम लागू कर सकते हैं।
  • चमुनाई क्रीम आपको घुंघराले बालों को सीधा करने में मदद कर सकती है और इसे नमी के कारण कर्लिंग से रोक सकता है। एक विशेष रूप से तैयार किए गए उत्पाद को चुनें, जब मौसम गीला हो तो उन्हें सुरक्षित रखें।
  • भाग 2

    उन्हें ठीक से सूखा
    1
    इसे हवा में थोड़ा सूखने दें। एक मजबूत झटका ड्रायर के साथ तुरंत उन्हें निवेश न करें। फ्रिज को रोकने में मदद करने के लिए हेयर ड्रायर के साथ गड़बड़ करने की बजाए कम से कम आंशिक रूप से धीरे-धीरे और स्वाभाविक रूप से शुष्क होने दें। यह भी याद रखें कि ब्रश के बिना इस्त्री के बिना हेअर ड्रायर का उपयोग करके उन्हें बहुत अधिक मात्रा में बढ़ सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप हेयर ड्रायर का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक यह शुरू होने से पहले आंशिक रूप से सूख नहीं हो। यदि आप चाहें, तो आप उन्हें हवा में पूरी तरह से सूख सकते हैं।
  • 2
    एक सूअर ब्रशल ब्रश का इस्तेमाल करते हुए स्टायरली यदि हवा में थोड़ी देर के लिए उन्हें सुखाने के बाद आप उन्हें हेयर ड्रायर और ब्रश के साथ लौह करने का इरादा रखते हैं, तो सूअर के साथ एक का चयन करें जो बालों को बंद करने और चिकना करने में मदद करता है। उन्हें नीचे निर्देशित करने के लिए ब्रश का उपयोग करें, जबकि गर्म हवा का प्रवाह नमी अंदर सील करने की अनुमति देता है। याद रखें कि जब बाल पहले से ही अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हैं, तो उन्हें हवा में नमी को आकर्षित करने और जोखिम कम होने की ज़रूरत नहीं है।
  • जड़ों से ब्रश तक समाप्त होने तक ब्रश के साथ गर्म हवा के नीचे की तरफ प्रवाह करें। ब्रश के बाद छोरों के लिए हेयर ड्रायर को स्थानांतरित करें।
  • जंगली सूअर की बुझी केरातिन से मिलकर बनता है, जो बाल के समान ही है। इस कारण से आप उनको लौह करने के लिए एक आदर्श विकल्प है, जबकि आप उन्हें हेयर ड्रायर के साथ सूखते हैं यदि आपके पास इस प्रकार का ब्रश नहीं है, तो आप अभी भी एक सामान्य फ्लैट या गोल आकार का उपयोग कर सकते हैं।
  • जब आप अपने बालों को सूखते हैं, तो सिर के ऊपरी भाग पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि यह एक बिंदु है जहां फ्रिज और फहराता बाल अधिक देखा जा सकता है। यदि आप जड़ में बाल को सावधानी से नहीं फैलते हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आपके पास सिर के चारों ओर लटकी हुई बाल का एक प्रभामंडल है और लंबाई भी अनियमित लगती है: परिणाम निश्चित रूप से स्वागत नहीं होता है हेयर ड्रायर के साथ उन्हें सुखाने के दौरान बाल को दृढ़तापूर्वक ब्रश से रूट स्तर पर खींचने के लिए सुनिश्चित करें



  • 3
    अपने बालों को पूरी तरह सूखें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि नमी को उजागर करने से पहले बाल पूरी तरह से सूखा है। जब वे गीला हो जाते हैं तब वे वातावरण से नमी को अवशोषित करते रहते हैं, जो बहुत कमजोर और बहुत अधिक मात्रा में दिखाई देने के भारी नुकसान होते हैं। एक गीला दिन बाहर निकलने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह सूखी हैं। मट्ठा की तरह, सूखी हवा भी बालों और वातावरण की आर्द्रता के बीच एक बाधा के रूप में कार्य करता है। यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखा देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि घर छोड़ने से पहले वे पूरी तरह से सूखे हैं।
  • आप पहले से ही इस्लामाबाद कर चुके बालों के प्रत्येक अनुभाग पर ठंडी हवा का जेट लें ज्यादातर हेयरड्रायर्स के पास एक बटन होता है जो आपको हवा के तापमान को बदलने या ठंडी हवा के एक ही जेट को बनाने की अनुमति देता है। इसका कार्य बालों के अंदर नमी को सील करके छलकों को बंद करना है।
  • छवि को शीर्षक से रखें, कर्लिंग के साथ आर्द्रता चरण 8
    4
    गीली दिनों पर प्लेट का उपयोग न करें जब यह बारिश या बहुत गीली होती है, तो बाहर जाने से पहले प्लेट के साथ बालों को दबाने से केवल यह संभावना बढ़ जाएगी कि वह कर्ल या फ्रिज हो जाएगा। इसका कारण यह है कि प्लेट बालों को निर्जलीकरण करती है, जो आस-पास के वातावरण से नमी को अवशोषित करने का प्रयास करेंगे। इसे से बचने के लिए, यह बेहतर है कि गीले दिनों पर प्लेट का उपयोग न करें।
  • यदि आप वास्तव में प्लेट के बिना नहीं कर सकते हैं, तो अपने बालों पर एक उत्पाद को लागू करना याद रखें जो उन्हें तीव्र गर्मी से बचाता है, उदाहरण के लिए क्रीम या चिकनाई सीरम
  • भाग 3

    वैकल्पिक तकनीक
    1
    फ्रिज स्प्रे का उपयोग करें यह एक ऐसा उत्पाद है जो बाल के अंदर नमी को मुरझाने में मदद करता है जिससे उसे फ्रिज बनने से रोकता है। अपने बाल पर छोटी राशि छिड़कने के बाद उसे अपनी इच्छा के अनुसार स्टाइल कर लें।
    • यदि आप हेयर ड्रायर या प्लेट का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आप एंटी-फ्रिज स्प्रे को लागू नहीं कर लेते।
    • एक स्प्रे डिब्बे में निहित उत्पाद चुनें, अन्य आपके बालों के झड़ने को और भी आसानी से बनाकर विपरीत प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
  • 2
    कंघी अपने बाल उन्हें साफ़ करें जब मौसम आर्द्र होता है तो उन्हें और अधिक आसानी से कर्ल कर सकते हैं। फ्रिज को रोकने के लिए, उन्हें तैयार करना बेहतर होता है या केवल एक विस्तृत दांतेदार कंघी का उपयोग करके उन्हें पुनर्व्यवस्थित करना बेहतर होता है
  • जब आप गीली वातावरण में हों तो जितना संभव हो उतना छोटा संयोजन करने की कोशिश करें
  • छवि को शीर्षक से रखें, बाल से कर्लिंग के साथ आर्द्रता चरण 11
    3
    अपने बाल ले लीजिए यदि अन्य सभी तरीकों ने काम नहीं किया है, तो उन्हें घुमाएं, उन्हें घुमा दें या उन्हें एक रोटी में जमा करें। उन्हें बाध्य रखने से उन्हें हवा में नमी से बचाने में मदद मिलनी चाहिए, लेकिन अगर वे गीली हो जाएंगे, तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि वे फ्रिज या अत्यधिक भारी दिखाई देते हैं। क्षति सीमित रहेगी, साथ ही जब आप दिन के अंत में पिघलेंगे तो वे चंचल और सूजन के बजाय अच्छे लहराते दिखाई देंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप उन्हें एक में एकत्र कर सकते हैं हेरिंगबोन ब्रैड, एक में फ्रेंच अंगूठी, डेले में अनुयायी braids या एक में क्लासिक ब्रैड. अगर आपको लंबे समय तक अपनी केश की जरूरत है, तो फ्रेंच ब्रैड के लिए या तंग ब्रैड्स के लिए चुनना बेहतर होगा।
  • जब मौसम गीला होता है तो बाल स्टाइल करने के लिए अन्य अच्छे विकल्प शामिल हैं एक क्लासिक चिहृ, लंबा या गंदा.
  • यदि आप अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले ही थोड़े समय के लिए बाहर रहना चाहते हैं, तो आप केवल आधा कपड़े वाले कपड़ों के साथ जमा करने का प्रयास कर सकते हैं। अन्य संभावित समाधानों को एक टोपी पहनाना या उन्हें स्कार्फ में लपेटना है
  • छवि को शीर्षक से रखें, बाल से कर्लिंग आर्द्रता चरण 12
    4
    एक स्थायी इस्त्री बनाओ. ब्राजील के सीधे या केराटिन उपचार जैसे किसी विशिष्ट उपचार के साथ बाल सीधे, समुद्र उर्चिन के बनावट और उपस्थिति को बदलता है। किसी भी प्रकार या स्थिरता के बाल नमी के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं, लेकिन स्थायी रूप से या अर्ध-स्थायी रूप से इसकी संरचना को बदलने से फ्रॉज को कम करने में मदद मिल सकती है, भले ही वह इसे पूरी तरह से समाप्त न करे।
  • याद रखें, हालांकि, यह कोई गारंटी नहीं है कि स्थायी इस्त्री पूरी तरह से फ्रिज को समाप्त कर देगा। वायु में नमी कणों को फ्लेक्स और इसे अवशोषित करने की कोशिश में घुमाव का कारण बनती है। यह आपके द्वारा उन्हें स्थायी रूप से इस्त्री करने के बाद भी होता है
  • यदि आपके पास विशेष रूप से नाजुक और छिद्रपूर्ण बाल हैं, उदाहरण के लिए क्योंकि वे घुंघराले, लहराती, नीच या रंगे हैं, वे स्थायी रूप से फैले जाने के बाद भी नमी के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील रहेंगे।
  • सामान्य तौर पर, बालों को अधिक सूखा होता है, अधिक संवेदनशील यह नमी के कारण होता है, क्योंकि वे कमी के कारण, जब भी वे कर सकते हैं, तब भी वे इसके लिए तैयार करने की कोशिश करते हैं।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके बालों के प्रकार को फिट करते हैं, खरीदने से पहले उत्पाद लेबल को ध्यान से पढ़ें।
    • यदि आप अपने बालों को इस्त्री करने की योजना बनाते हैं, तो गुणवत्ता वाले हेयर ड्रायर में निवेश करें और एक अच्छा सूअर ब्रश ब्रश करें। सही उपकरण का उपयोग करना एक बड़ा अंतर बना सकता है
    • हमेशा कुछ लोचदार और कपड़ों के पास हाथ में रखो, यदि आप घर से दूर हैं और नोटिस करते हैं कि आपके बाल फ्रिज होने लगते हैं, तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है- उदाहरण के लिए, आप इसे चोटी में उठा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com