डबल चिन को कैसे खत्म करें

यदि आपके पास एक डबल ठोड़ी है, तो आप एक दूसरे सूजन क्षेत्र या गर्दन पर दूसरी आधा परत देख सकते हैं। हो सकता है कि आप इसे तब से मिला है जब आप जवान थे और यह वयस्कता में बना रहा है, या आपने वज़न अर्जित किया है के रूप में यह बना है। लेकिन हमेशा डबल ठोड़ी वसा प्राप्त करने के तथ्य से संबंधित नहीं है, क्योंकि कुछ लोग आनुवंशिक रूप से अधिक संवेदनशील हैं। हालांकि, पोषण को सुधारने, शारीरिक गतिविधि करने या चिकित्सा उपचार के बाद, आप इसे समाप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

मेक-अप का उपयोग करें और चिन को झुकाएं
इमेज का शीर्षक, दोहरा चिन चरण 1 को खत्म करना
1
अपनी ठोड़ी और चेहरे को धो लें आरंभ करने के लिए, आपकी त्वचा की साफ सतह होनी चाहिए - फिर अपना चेहरा धोने के लिए अपनी सामान्य दिनचर्या के साथ आगे बढ़ें। इस बिंदु पर, आप चाल और ब्रश तैयार कर सकते हैं। आपको आवश्यकता होगी:
  • आप आमतौर पर इसका इस्तेमाल करते हुए एक गहरा नींव
  • एक ब्रांसर यदि आपके पास एक माध्यम या अंधेरे त्वचा की टोन है, तो एक को चुनें जो सोना जाता है, जबकि अगर त्वचा हल्का हो जाती है, तो एक गुलाब ठीक है।
  • एक महान मेकअप ब्रश
  • छवि शीर्षक को दोहरा चिन चरण 2 को समाप्त करें
    2
    जबड़े के साथ चेहरे की रेखा पर नींव लगाएं गर्दन के ठीक ऊपर, पूरी अंगुलु किनारे पर एक छोटी सी राशि रखने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें किसी उत्पाद को लागू न करें जो बहुत अंधेरा है, सामान्य से थोड़ी अधिक गहरा हो। यदि आप गलत नींव चुनते हैं, तो आप इसे छुपाए जाने की बजाए, दोहरी ठोड़ी को बढ़ाकर जोखिम लेते हैं।
  • छवि शीर्षक से दोहरा चिन चरण 3 को समाप्त करें
    3
    ब्रश के साथ जबड़े की रेखा पर ब्रांसर उड़ाएं। एक छोटी सी राशि रखो और इसे ब्रश से नीचे की ओर बढ़ने वाली मंडलियों की पूरी लाइन के साथ लागू करें। इसे ध्यानपूर्वक वितरित करें, जिससे कि यह त्वचा के साथ एक समान है और कोई स्पष्ट रेखा या संकेत नहीं रहें।
  • ब्रांसर को बांटने के बाद, शेष मेकअप पर आवेदन करना जारी रखें। चिन क्षेत्र पर ज्यादा ध्यान आकर्षित न करने के लिए, एक उज्ज्वल लिपस्टिक लगाने के बजाय आंखों का उपयोग करके आंखों पर ज़ोर देना ज़ोर देना।
  • इमेज का शीर्षक, दोहरा चिन चरण 4 को खत्म करना
    4
    जब आप तस्वीरों के लिए दबाते हैं, तो अपनी पीठ को सीधे रखें और अपनी ठोड़ी ऊपर रखें इस तरह, आसन में सुधार करें और डबल ठोड़ी के रूप को कम करें। जब आप तस्वीरें लेते हैं, तो अपना सिर कम न करें, अन्यथा आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन दोहरी ठोड़ी को और भी उजागर करते हैं। इसके बजाय, अपनी ठोड़ी को बाहर की ओर इंगित करें, गर्दन और जबड़े को बढ़ाएं
  • छवि शीर्षक से दोहरा चिन चरण 5 को समाप्त करें
    5
    कम कोण से तस्वीरें न लें इस स्थिति से डबल ठोड़ी और भी अधिक दिखाई देती है और किसी को भी कोई योग्यता नहीं है। इसके बजाय, तस्वीरें लेने की कोशिश करें जो चेहरे के प्रोफाइल या साइड को दिखाते हैं। अगर कोई व्यक्ति अग्रभूमि में एक तस्वीर लेता है, तो उसके सिर को एक तरफ झुकता है और लेंस या एक तरफ से परे देखने की कोशिश करता है। बेशक, मुस्कान के लिए मत भूलना
  • विधि 2

    शारीरिक गतिविधि करना और आहार का पालन करना
    इमेज का शीर्षक, दोहरा चिन चरण 6 को खत्म करना
    1
    ठोड़ी के लिए व्यायाम की कोशिश करो याद रखें कि स्थानीय रूप से वसा को जलाने के लिए संभव नहीं है। वास्तव में, शरीर के सभी क्षेत्रों में वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका पूरे शरीर को शामिल करने वाली शारीरिक गतिविधि, ठोड़ी और गर्दन शामिल है। चिन-विशिष्ट अभ्यास करके, आप जबड़े, गर्दन और गले की मांसपेशियों को खिंचाव कर सकते हैं और आसन में सुधार कर सकते हैं।
    • ठोड़ी लिफ्टों को बनाएं खड़े हो जाओ या रीढ़ की हड्डी के साथ बैठो अच्छी तरह से खड़ा किया। जब आप छत की ओर देखते हैं, तो अपने सिर को पीछे से दबाएं और अपने होंठ एक साथ दबाएं। इस अभ्यास में केवल होंठ होते हैं और आपको अन्य सभी चेहरे की मांसपेशियों को आराम करना पड़ता है Corrucciale पांच तक की गिनती, फिर आराम करो। 5 से 10 बार दोहराएं
    • गर्दन झुकाव करें कंधे और गर्दन में तनाव को राहत देने के लिए यह व्यायाम बहुत अच्छा है। आप खड़े हैं या अपनी पीठ के साथ सीधा बैठे हैं। अपने सिर को प्रेरित करें और अपने दाहिने ओर मुड़ें। सुनिश्चित करें कि आपकी ठोड़ी अपने कंधे को छूती है और दाईं ओर दिखती है अपने सिर को केंद्र में वापस खोलें और गुना। श्वास लें और अब इसे बाएं तरफ झुकाएं ताकि ठोड़ी अब बायीं कंधे को छू सके। उसी तरफ देखें हर तरफ 5 से 10 बार दोहराएं।
  • इमेज का शीर्षक छोटा चिन चरण 7 को खत्म करना



    2
    साप्ताहिक अभ्यास कार्यक्रम में लगे यदि आप अपनी गर्दन और ठोड़ी के आसपास वसा कम करना चाहते हैं, तो सामान्य रूप से अपना वजन कम करना पड़ता है। अधिकांश शारीरिक गतिविधि दिनचर्या सलाह देते हैं कि आप सप्ताह में पांच दिन प्रशिक्षित करें और बाकी दो को आराम करें। आपकी वर्तमान फिटनेस के आधार पर, आप हर दिन हल्के व्यायाम कर सकते हैं या वैकल्पिक दिनों पर अधिक तीव्र कर सकते हैं। अतिरंजना से बचें, अपने विशेष शारीरिक आवश्यकताओं के लिए निरंतर और यथार्थवादी और विशिष्ट प्रोग्रामिंग का प्रयास करें।
  • प्रत्येक दिन एक ही समय में हमेशा ट्रेन करने के लिए एक योजना तैयार करें। आप हर सुबह काम करने से पहले व्यायामशाला में जा सकते हैं, दोपहर के भोजन के बाद हर दूसरे दिन या हर शाम सोने से पहले कई घंटों तक जा सकते हैं। सप्ताह के लिए अपना शेड्यूल जांचें और जब आप व्यायाम कर सकते हैं, उस समय ध्यान दें, ताकि वे दिन के निश्चित क्षण बन जाएं और आप उन्हें भूल नहीं सकते हैं या न ही उपेक्षा कर सकते हैं।
  • हमेशा हल्के हृदय व्यायाम के साथ हर प्रशिक्षण सत्र को शुरू करें, मांसपेशियों में तनाव या आँसू से बचने के लिए अभी भी ठंड है 5 या 10 मिनट के लिए स्पॉट पर प्रकाश चलाना या फिर रस्सी के साथ कूदो पांच मिनट के लिए
  • इमेज का शीर्षक, दोहरा चिन चरण 8 को खत्म करना
    3
    एक स्वस्थ आहार रखें बहुत से लोग डबल ठोड़ी का विकास करते हैं क्योंकि उन्हें खराब पोषण के कारण वसा मिलता है। कैलोरी का सेवन बदलें ताकि आप इसे ज़्यादा न करें या ज्यादा खाएं खाली कैलोरी. प्रत्येक दिन लेने के लिए आवश्यक राशि की स्थापना करें और आहार बनाए रखने का प्रयास करें जो आपको व्यायाम करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्राप्त करने की अनुमति देता है
  • अधिक सब्जियां, स्वस्थ वसा और दुबला प्रोटीन खाएं। भोजन को ऐसे तरीके से तैयार करें जो प्रोटीन का स्रोत प्रदान करता है, कम वसा वाला और सब्जियों से कुछ कार्बोहाइड्रेट के साथ। हर दिन लेने की सिफारिश की गई कार्बोहाइड्रेट की मात्रा 25 से 50 ग्राम के बीच होनी चाहिए।
  • पशु मूल के कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और वसा की सीमा। कार्बोहाइड्रेट और शर्करा में समृद्ध पदार्थ शरीर द्वारा इंसुलिन के उत्पादन को प्रोत्साहित करते हैं, मुख्य हार्मोन जो वसा के संचय को ट्रिगर करता है। जब इंसुलिन के स्तर में गिरावट होती है, तो शरीर को वसा जलाने शुरू होता है, गुर्दे अतिरिक्त सोडियम और पानी को बाहर निकाल सकते हैं, जिससे जल प्रतिधारण के कारण वजन कम हो जाता है।
  • स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे कि चिप्स, चिप्स और सफेद ब्रेड आपको बहुत अधिक चीनी वाले खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए, जैसे पेय, मिठाई, केक और अन्य जंक फूड।
  • इमेज का शीर्षक, दोहरी चिन चरण 9 को समाप्त करना
    4
    पूरे सप्ताह के लिए भोजन योजना बनाएं इस योजना में आपको एक ही समय में दो मुख्य नाश्ता (नाश्ते, दोपहर का भोजन, रात का भोजन) हर दिन, और साथ ही दो छोटे नमकीन (नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच एक और दोपहर का भोजन और रात के खाने के बीच) में प्रवेश करना चाहिए। ये भी एक निरंतर समय पर। इस कार्यक्रम के साथ आप निश्चित तौर पर पूरे हफ्ते में निश्चित समय पर खाने के लिए और जंपिंग या भोजन भूल जाने से बचें। रोज़ाना लगभग 1400 कैलोरी को अवशोषित करके और पर्याप्त दैनिक शारीरिक गतिविधि के संयोजन से, आपको स्वस्थ रूप से वजन कम करने में सक्षम होना चाहिए
  • भोजन योजना के आधार पर किराने की सूची तैयार करें और सप्ताह भर में खाने के लिए तैयार किए जाने वाले उत्पादों को खरीदने के लिए सुपरमार्केट पर जाएं। रेफ्रिजरेटर में साप्ताहिक भोजन खाना बनाने के लिए सभी जरूरी अवयवों को रखें, जिससे कि हर तैयारी आसान और तेज हो।
  • छवि का शीर्षक, दोहरी चिन चरण 10 को समाप्त करें
    5
    मीठा पेय के बजाय पानी पीते हैं पानी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को स्वस्थ रखने में मदद करता है, आपकी त्वचा की उपस्थिति में सुधार करता है और आपको अपने दैनिक कसरत के दौरान हाइड्रेटेड रहता है।
  • नींबू या चूने के टुकड़े के साथ मीठे पेय को पानी और मिठास के साथ बदलें।
  • यहां तक ​​कि चीनी मुक्त हरी चाय चीनी आधारित पेय पदार्थों के लिए एक और बड़ा विकल्प है। यह चाय एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है, जिसका मतलब है कि यह शरीर को मुक्त कणों से लड़ने में मदद कर सकता है, जो उम्र बढ़ने के संकेतों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार है।
  • विधि 3

    उपचार और चिकित्सा प्रक्रियाओं का पालन करें
    इमेज का शीर्षक, दोहरा चिन कदम 11 को खत्म करना
    1
    लेजर लिपोसक्शन के बारे में एक प्लास्टिक सर्जन से बात करें इस तरह के हस्तक्षेप को स्लिम लाइपो, स्मार्ट लिपो और कूल लिपो भी कहा जाता है। यह तकनीक है जो गर्दन की तरह वसा पिघलने के लिए लेजर द्वारा उत्सर्जित गर्मी का उपयोग करती है। चूंकि लेजर फाइबर बहुत पतली है, वसा ऊतक को खत्म करने के लिए त्वचा के नीचे 2.5 मिमी व्यास ट्यूब लगाए जाते हैं। लेजर की गर्मी भी डबल ठोड़ी की त्वचा को कस कर फर्म कर सकती है।
    • यह तंत्र गर्दन से वसा को हटाने से कम आक्रामक होता है और आमतौर पर तेजी से उपचार होता है। ऐसे किसी भी हस्तक्षेप से गुजरने से पहले हमेशा एक योग्य और अनुभवी प्लास्टिक सर्जन से बात करें ध्यान रखें कि प्रक्रिया 6000 यूरो तक भी खर्च कर सकती है।
  • इमेज का शीर्षक, दोहरा चिन चरण 12 को खत्म करना
    2
    नेक लिफ्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए प्लास्टिक सर्जन से पूछें यदि इस क्षेत्र में त्वचा विशेष रूप से ढीली या ढीली है और आप वसा की स्पष्ट परतें देखते हैं, तो आप इस प्रक्रिया पर विचार कर सकते हैं। शल्य चिकित्सा के दौरान, चिकित्सक ठोड़ी के चारों ओर फैटी टिशू को हटा देता है और गर्दन के सांस की मांसपेशियों को मजबूत करता है। इसके अलावा, यह कान के पीछे क्षेत्र से ढीली त्वचा को समाप्त कर सकता है हालांकि, पता है कि उपचार काफी महंगा है और 4000 और 8000 यूरो के बीच हो सकता है।
  • दोनों प्रक्रियाओं के अंत में, आपको गर्दन के आसपास कुछ चोट लग सकती है। फिर आपको एक सप्ताह के लिए एक कॉम्प्ट्रेशन परिधान के साथ अपनी ठोड़ी, गर्दन और सिर को कवर करना होगा। घावों को गायब होने से पहले, इसे ठीक करने के लिए लगभग 10 या 14 दिन लगेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, डबल चिन चरण 13 को खत्म करना
    3
    क्वबेला के इंजेक्शन के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें, एक सिंथेटिक दवा जो गर्दन वसा को खत्म करने में मदद करती है। यह अभिनव चिकित्सा संयुक्त राज्य अमेरिका से और अप्रैल 2015 में आता है एफडीए वसा को कम करने के लिए इसके उपयोग को मंजूरी दी है इंजेक्शन में एक सक्रिय घटक होता है जिसे डीओओक्साइकॉलिक एसिड कहा जाता है, जो सर्जरी या लिपोसक्शन जैसी आक्रामक प्रक्रियाओं के बिना वसा को भंग कर सकता है।
  • उपचार के दौरान कई छोटे सुइयों के माध्यम से क्यूबाला को गर्दन में अंतःक्षिप्त किया जाता है। आपको प्रत्येक महीने लगभग 20 मिनट तक 2-6 सत्रों के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। Kybella के साइड इफेक्ट्स में आप सूजन, घुटन और गर्दन के क्षेत्र में मामूली दर्द देख सकते हैं - इनमें से अधिकतर 48-72 घंटों के भीतर गायब हो जाते हैं।
  • इंजेक्शन एक योग्य प्लास्टिक सर्जन या इस प्रकार की प्रक्रिया में अनुभवी चिकित्सक द्वारा उचित रूप से किया जाना चाहिए। दवा की कीमत अभी तय नहीं की गई है, लेकिन यह निश्चित रूप से लिपोसक्शन या लिफ्टिंग से सस्ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com