चींटी कैसे स्थापित करें

चींटी

, या घरेलू उपयोग के लिए टुकड़े टुकड़े के किसी भी अन्य ब्रांड, यह मुख्य रूप से रसोई countertops और दीवार सजावट बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। यह साफ और अपेक्षाकृत प्रतिरोधी पदार्थों के लिए एक सरल सामग्री है - हालांकि प्लास्टिक से बना है, यह अत्यधिक गर्मी के कारण पिघल सकता है टुकड़े टुकड़े कई अलग-अलग शैलियों में उपलब्ध है और इसे एक सामान्य देखा के साथ काटा जा सकता है, एक ऐसी सुविधा जिससे इसकी स्थापना एक आदर्श परियोजना है "इसे स्वयं करो"।

कदम

भाग 1

तैयारी
इंस्टॉलेशन फॉर्मिका स्टेप 1 नामक छवि
1
परियोजना के आधार पर सही चींटी या अन्य टुकड़े टुकड़े को चुनें। लैमिनेट के साथ सौदा करने वाले अधिकांश स्टोर आपको घर के साथ रंगों की तुलना करने के लिए घर ले जाने के लिए नमूने दे सकते हैं। उन्हें अलग करें और टुकड़े टुकड़े की अन्य विशेषताओं के साथ प्रयोग करें, ताकि आप एक सूचित निर्णय कर सकें। यदि आप पैनल में कटौती नहीं करना चाहते हैं, तो शेल्फ को फिट करने के लिए एक लेने के लिए याद रखें।
  • अपारदर्शी खत्म चमकदार लोगों की तुलना में पहनने के लक्षणों को बेहतर ढंग से छिपाते हैं, जो बजाय खरोंच से ग्रस्त हैं, लेकिन अधिक सफाई काम की आवश्यकता होती है। यह सामग्री बहुत ही अपारदर्शी से अत्यंत पॉलिश वाले लोगों तक की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ उपलब्ध है - मार्केटिंग से प्रभावित किए बिना अपनी उपस्थिति के प्रत्येक नमूने पर विचार करें।
  • स्टेक चाकू के साथ स्क्रैप टुकड़ा को खरोंच करके पहनने के प्रतिरोध की जांच करें।
  • यदि आप एक पतली चींटी शीट लागू कर रहे हैं, तो इसकी मोटाई फ्लैट सतहों के लिए 1.5 मिमी और ऊर्ध्वाधर दीवारों के लिए 3 मिमी होनी चाहिए।
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उस सतह को हल्का पीस लें, जिस पर आप टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं। इस तरह, सामग्री थोड़ा मोटा होता है, आसंजन में सुधार होता है।
  • यदि शेल्फ को पेंट या लैकक्वेयर किया गया है, तो आपको मोटे या मध्यम-दाढ़ी सैंडपैड का उपयोग करके, इसे खत्म करने के लिए रेत को सावधानी से लेना चाहिए।
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उन क्षेत्रों की लंबाई और चौड़ाई को मापें, जहां आप टुकड़े टुकड़े को स्थापित करना चाहते हैं। प्रत्येक सतह आकार के सटीक डेटा का पता लगाने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें
  • यदि आप एक पूर्ण शेल्फ बढ़ रहे हैं और दीवारें पूरी तरह से लंबवत हैं, तो आपको सबसे पहले एंट-सेक्शन में कटौती करनी चाहिए "समस्या निवारण" अधिक जानकारी के लिए
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका स्टेप 4 नामक छवि
    4
    एक फ्लैट और स्थिर काम की सतह पर चींटी रखें। इसे काटने के दौरान इसे जगह में रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए प्लाईवुड के स्क्रैप का एक टुकड़ा या किसी अन्य समान सामग्री का उपयोग करें जिसे आसानी से सीमेंट या अन्य इसी तरह की सतहों द्वारा आसानी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है जो ब्लेड को बर्बाद कर सकते हैं।
  • इंस्टर्ट फॉर्मिका चरण 5 नामक छवि
    5
    प्रत्येक मान से 2.5 सेमी जोड़कर टुकड़े टुकड़े के पीछे की माप की रिपोर्ट करें। अतिरिक्त मार्जिन पर विचार करने वाली कट लाइनें ट्रेस करें, ताकि किसी बड़े पैनल को बर्बाद करने में जोखिम न हो, उसे बहुत छोटा करना।
  • छवि प्रारम्भ करें, फॉर्मिका चरण 6 स्थापित करें
    6
    लाइनों के साथ पेपर टेप को लागू करें ऐसा करने में, यह देखना आसान है कि किन कटौती करना है और साथ ही सामग्री को छिड़कने की संभावना कम हो जाती है आप इसे बचाने के लिए पैनल के दूसरी तरफ अतिरिक्त टेप जोड़ सकते हैं, लेकिन आपको उसे सतह पर नहीं तोड़ना चाहिए जो दिखाई दे रहा है।
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका चरण 7 नामक छवि
    7
    सीधी रेखाओं के साथ चींटी काट लें. सिद्धांत रूप में, आपको एक परिपत्र देखा, एक पीछा, एक बेंच, एक मैनुअल या एक टुकड़े टुकड़े कतरनी का उपयोग करना चाहिए। उस मैनुअल में कम से कम 4 दांत प्रति सेंटीमीटर होना चाहिए, लेकिन इस उपकरण के साथ बड़े पैनलों को काटने के लिए एक बहुत ही लंबी नौकरी हो जाती है सीधे कटौती करने के लिए एक धातु की रेखा का प्रयोग करें
  • यदि आपके पास कोई दृश्य नहीं है, तो सतह को काटने के लिए एक चींटी ब्लेड के साथ एक कटर का उपयोग करें और फिर छोटे फ्लैप उठाकर इसे तोड़ दें। याद रखें कि रीटिलिनेयर चीरों को करने के लिए हमेशा धातु की रेखा का उपयोग करें और कटे की दृष्टि खोए बिना सामग्री को सावधानीपूर्वक हटाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ब्रेकिंग प्वाइंट का सही सिलसिला है।
  • परिपत्र में कटौती के लिए इन उपकरणों का उपयोग न करें- बस सीधे चीरों को बनाइये, ध्यान रखें कि लाइनों द्वारा परिभाषित क्षेत्र के अंदर ब्लेड को आराम न करें।
  • छवि प्रपत्र स्थापित करें चरण 8
    8
    घुमावदार बदलाव करने के लिए एक अलग टूल का उपयोग करें (यदि आवश्यक हो)। यदि आपको गोल किनारों के साथ सतह पर चींटी स्थापित करने की आवश्यकता है, तो आपको सटीक काम के लिए एक हैक्स या एक टुकड़े टुकड़े कटर का उपयोग करना चाहिए। अब तक इस्तेमाल किए गए उपकरण क्रीम के कटौती करने में सक्षम नहीं है और इसलिए पैनल पूरी तरह से फिट नहीं होगा।
  • भाग 2

    Installarezione
    इन्सटेंट फॉर्मेरा चरण 9
    1
    किनारों के किनारों पर और उस सतह पर टुकड़े टुकड़े करने के लिए गोंद फैलाएं, जिस पर आप इसे लागू करना चाहते हैं (यदि संभव हो)। यदि आप रसोई काउंटर या किनारों के साथ किसी अन्य शेल्फ पर चींटी बढ़ रहे हैं, तो यह ठीक वहीं शुरू होता है। यदि आप उन्हें टुकड़े टुकड़े शीट से हटा दें, ब्रश या रोलर का उपयोग करके दोनों सतहों पर गोंद लागू करें - निर्माता के निर्देशों के बाद, चिपचिपा हो जाने तक प्रतीक्षा करें
    • यदि आप चींटी को लागू कर रहे हैं पूर्व चिपके, आपको सिर्फ लोहे को गर्मी करना चाहिए, ढक्कन के किनारों पर सामग्री डालना और "इस्त्री" कई पास के साथ इसे एक मिनट के लिए व्यवस्थित करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर इसे एक रबर हथौड़ा या जूता की एड़ी के साथ अपनी लंबाई के साथ टैप करें। इस स्तर पर, आप किनारे की पट्टी काटने से बच सकते हैं।
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका स्टेप 10 नामक छवि
    2
    सतह के साथ किनारे की पट्टी को ध्यान से संरेखित करें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपने उसे सही जगह पर रखा है, तो उसे छड़ी करने के लिए इसे दबाएं जैसे ही दो सामग्रियों के संपर्क में आते हैं, चिपकने वाला अपनी अधिकतम क्षमता के 50% से अधिक के बराबर आसंजन बल विकसित करता है।
  • इंस्टर्ट फॉर्मिका चरण 11 नामक छवि
    3
    एक रोलर के साथ टुकड़े टुकड़े को दबाएं। यंत्र को पूरे पट्टी पर कई बार स्लाइड करें ताकि इसे पूरी तरह से पालन करें और फंसे हुए हवाई बुलबुले को खत्म कर दें।
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका स्टेप 12 नामक छवि
    4
    किनारे की पट्टी कट करें (यदि लागू हो)। केवल एक दिशा में दबाव लागू करके अतिरिक्त सामग्री को निकालने के लिए ठीक फ़ाइल का उपयोग करें आप रोल रोलर या कटर का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में आपको ब्रेकएप के जोखिम को कम करने के लिए वेसलाइन के साथ किनारों को चिकना करना चाहिए।
  • जब टुकड़े टुकड़े में कटौती, कार्बाइड बुर सुझावों के लिए ऑप्ट
  • छवि प्रारम्भ करें, फॉर्मिका 13 को स्थापित करें
    5
    पेपर टेप के साथ कट किनारों को कवर करें आगे बढ़ने से पहले, शेष टुकड़े टुकड़े को स्थापित करते हुए नए लागू स्ट्रिप्स की रक्षा करें।
  • छवि प्रारम्भ करें प्रपत्र फार्म 14 कदम
    6
    सतह पर और ब्रश या रोलर का उपयोग करके पैनल पर गोंद फैलाएं। निर्माता द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों के अनुसार इसे स्थिर करने के लिए प्रतीक्षा करें - एक सामान्य नियम के रूप में, आपको गोंद के लिए छूने के लिए प्रतीक्षा करना चाहिए, स्पर्श करने के लिए चिपचिपा होना चाहिए, लेकिन इससे परे नहीं।
  • टिप्पणी: यदि चींटी पहले से ही पीठ पर पहले से चिपके है, तो वह स्थापना के पहले चिपकने वाले को सक्रिय करने के निर्माता के निर्देशों का अनुपालन करती है - अक्सर पानी के साथ सतह को गीला करना आवश्यक होता है



  • इंस्टर्ट फॉर्मिका स्टेप 15 नामक छवि
    7
    टुकड़े टुकड़े को ध्यान से पिंस का उपयोग करें। शेल्फ पर 6 मिमी मोटी स्पिनेट्स को व्यवस्थित करें, इस तरह से उन्हें 25-30 सेंटीमीटर अंतर दें, गलती से चींटी को ग़लत ढंग से रखने से बचें। पिंस को शेल्फ की पूरी चौड़ाई के साथ आराम करना चाहिए, जब तक यह सही स्थिति में न हो जाए।
  • जब आप ऊर्ध्वाधर सतहों पर चींटी डालते हैं, तो आपको मैन्युअल रूप से आगे बढ़ना होगा।
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मेका चरण 16 नामक छवि
    8
    जगह में टुकड़े टुकड़े शीट रखो और एक बार में एक खंड दबाएं। इसे यथासंभव सटीक रूप से संरेखित करने का प्रयास करें और जब आप सतह के एक छोर से दूसरे तक आगे बढ़ते हैं तो इसे समायोजित करना जारी रखें- एक बार एक बार अनुभाग सही ढंग से गठबंधन हो गया है, तो पिन को हटा दें और चींटी को शेल्फ का पालन करें।
  • छवि प्रपत्र स्थापित करें चरण 17
    9
    इसे एक रोलर के साथ दबाएं एयर जेब को खत्म करने के लिए संपूर्ण चिपकाने पर उपकरण को स्लाइड करें और चिपकने वाला को सुदृढ़ करें।
  • छवि प्रारम्भ करें, फॉर्मिका चरण 18 को स्थापित करें
    10
    एक कटर या कटर के किनारों को काटें और आकार दें कटेर को ठंडा करने की अनुमति देने के लिए मोटी किनारों के साथ चींटी फ़्लश को काटने के लिए एक स्पेसर के साथ कार्बाइड ड्रिल चुनें, अन्यथा प्लास्टिक पिघल जाएगी।
  • इंस्टर्ट फॉर्मिका चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    11
    तेज किनारों को दर्ज करें ठीक लकड़ी फ़ाइल का उपयोग करके, इसे नीचे की ओर ले जाने और एक निश्चित कोण का सम्मान करते हुए संपूर्ण प्रोफ़ाइल को चिकना करें।
  • भाग 3

    अतिरिक्त समस्याएं और पोसे का समाधान करना
    छवि प्रारम्भ करें, फॉर्मिका 20 इंस्टॉल करें
    1
    टुकड़े टुकड़े को स्थापित करने से पहले, सतह को फिट करने के लिए शेल्फ को समाप्त करें। यदि दीवारें पूरी तरह से लंबवत नहीं हैं, तो जितनी संभव हो उतनी दीवार के पास चींटी रखें, फिर अपने आकार को अनुकूलित करने के लिए एक कम्पास और एक चक्की का उपयोग करें।
    • जाँच करें कि सतह एक स्तर या एक साहुल लाइन का उपयोग कर स्तर है - यदि ऐसा नहीं है, तो झुकाव के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए पच्चर या पादरी डालें।
    • कम्पास को उपकरण को अधिकतम करने के लिए उपकरण खोलने और शेल्फ पर लिखने के अंत में लाने के बिना टिप को रखें - काउंटर पर एक रेखा खींचने के लिए इसे स्थानांतरित करें
    • एक कार्य स्टैंड या एक अन्य सुरक्षित कार्य स्टेशन पर पैनल को लॉक करें और काउंटर स्तर के लिए आप की खींची गई लाइन का सम्मान करने के लिए ग्राइडर या एक विमान का उपयोग करें। इस बिंदु पर, सतह को दीवार से पूरी तरह से अनुकूल होना चाहिए।
  • छवि प्रारम्भ करें, फॉर्मिका चरण 21 को स्थापित करें
    2
    एंग्लिड जोड़ों और सीलेंट का उपयोग करते हुए एंग्लिड एंट किनारों को लगाओ। यदि आपको आकार का काउंटर कवर करना है "एल", आप 45 या 22.5 डिग्री पर पूर्व कट टुकड़े टुकड़े पैनल खरीद सकते हैं। फ्रंट किनारे को संरेखित करने के बाद विशिष्ट जोड़ों का उपयोग करके एक दूसरे को विकर्ण पक्षों को ठीक करें - कोने निविड़ अंधकार है यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सीलेंट या टुकड़े टुकड़े भराव लागू करें।
  • जोड़ों को अतिरंजित न करें, लेकिन टुकड़ों को अभी भी रखने के लिए पर्याप्त है
  • एक रबर हथौड़ा या एक जूता की एड़ी के साथ चींटी को टैप करें जब तक कि सतह विकर्ण के साथ समतल न हो जाए।
  • इन्सर्ट फॉर्मिका फॉर्मेरा चरण 22
    3
    मूल्यांकन करें कि लामिनार बाधा को स्थापित करना है या नहीं। यह ऊर्ध्वाधर खंड है जो दीवारों को दागों से बचाता है और अन्य "दुर्घटनाओं" कि रसोई घर में जगह ले सकता है
  • अगर दीवारें प्लास्टरबोर्ड से बनती हैं, तो आपको सबसे पहले एक बोर्ड ऑफ़ चैप्बोर्ड तय करना होगा जिस पर चींटी का पालन करना चाहिए।
  • आप एक को खारिज करने के लिए मूल्यांकन भी कर सकते हैं टाइल कोटिंग एक पैरासाइलाइज़ेशन के रूप में
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका स्टेप 23 नामक छवि
    4
    दीवार की रक्षा के लिए चींटी को लागू करें जैसे ही आप काउंटर कोटिंग रखे एक बार दीवार के साथ गठबंधन किया जाता है और गोंद के साथ तय हो जाता है, इसे एक रोलर के साथ समतल करें और एक कटर का उपयोग करके अतिरिक्त भागों या असमान किनारों को काट लें।
  • इंस्टर्ट फॉर्मिका स्टेफ 24 नामक छवि
    5
    उपकरणों के लिए उद्घाटन काट दें शेल्फ के संबंध में सुरक्षित स्थिति का निर्धारण करने के लिए हमेशा निर्माता के निर्देशों का अनुपालन करें। कटौती करने और फिर तेज किनारों को दर्ज करने के लिए एक हैक का उपयोग करें।
  • स्टोव हाउस के किनारों को एल्यूमीनियम टेप की दो परतों के साथ कवर करें जो पिघलने से चींटी को रोकने के लिए गर्मी का संचालन करता है।
  • इंस्टर्ट फॉर्मिका चरण 25 नामक छवि
    6
    टुकड़े टुकड़े की देखभाल करने के लिए जानें उन पर गर्म वस्तुओं को रखने से बचें क्योंकि वे पिघल सकते हैं - काउंटर पर सीधे भोजन काटने के बजाय रसोई बोर्ड का उपयोग करें - गीले कपड़े और हल्के डिटर्जेंट के साथ चींटी साफ करें।
  • इंस्टॉलेशन फॉर्मिका चरण 26
    7
    बेस को लीवरिंग करके टुकड़े टुकड़े को ध्यान से हटा दें। हमेशा नेत्र सुरक्षा और कानप्लग पहनें, क्योंकि चींटी को अलग करना एक बहुत ही लंबी नौकरी है जो बहुत अधिक शोर, धूल और तराजू बनाता है एक हथौड़ा या अन्य इसी तरह के टूल का तेज पक्ष का उपयोग करें ताकि शेल्फ से प्लास्टिक सामग्री को छेड़ दिया जाए।
  • तेज टुकड़ों को संभालने के दौरान दस्ताने पहनें
  • यदि आप एक नया शेल्फ स्थापित करना चाहते हैं, तो सावधान रहें कि प्लाईवुड या चींटी के नीचे स्थित चिपबोर्ड आधार को न दबाएं।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास प्लास्टिक की सामग्री को दबाए जाने के लिए एक विशिष्ट रोलर नहीं है, तो आप पूरी सतह पर समान दबाव लागू करने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • टुकड़े टुकड़े के लिए गोंद पहली संपर्क में इसकी अधिकतम क्षमता के 50-70% की एक चिपकने वाला बल विकसित करता है, इसलिए जांच लें कि सामग्री सही स्थिति में है, पिंस निकालने से पहले और सतहों को एक दूसरे को स्पर्श करने से पहले।

    चेतावनी

    • यदि आप प्लास्टरबोर्ड पर टुकड़े टुकड़े को लागू करते हैं, तो यह बुलबुले को विकृत और विकसित करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • sandpaper
    • कपड़े धोने या गीली चीर
    • फॉर्मिका या अन्य टुकड़े टुकड़े
    • टेप उपाय
    • पेंसिल
    • कागज चिपकने वाली टेप
    • धातु शासक या शासक
    • देखा या कटर (उपकरण काटने के आदर्श मॉडल को जानने के लिए निर्देश पढ़ें)
    • टुकड़े टुकड़े के लिए गोंद
    • ब्रश या रोलर (चींटी के आकार के आधार पर)
    • टुकड़े टुकड़े सपाट के लिए छोटे रोलर
    • Spinette
    • लकड़ी के लिए फ़ाइल
    • टुकड़े टुकड़े के लिए कटर या कार्बाइड कटर इत्तला दे दी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com