कैसे एक फेसबुक कनेक्शन को दूर करने के लिए

फेसबुक ने वस्तुतः इंटरनेट को बदल दिया है फेसबुक कनेक्ट के साथ, उपयोगकर्ता अब अपने फेसबुक अकाउंट से कई वेबसाइट्स एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि यह वेबसाइटों तक पहुंचने और नए उपयोगकर्ता खाते बनाने की आवश्यकता को समाप्त करने के लिए सुविधाजनक है, इसका अभी भी मतलब है कि आप अपने कई व्यक्तिगत डेटा और इंटरनेट उपयोग की आदतों को ऐसे तृतीय-पक्ष साइटों से साझा कर सकते हैं। एक वेबसाइट के साथ फेसबुक कनेक्शन को अक्षम करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए इस आलेख को पढ़ें।

सामग्री

कदम

एक फेसबुक कनेक्शन निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपना फेसबुक पेज खोलें सुनिश्चित करें कि आपने सही तरीके से लॉग इन किया है आपको अपने प्रोफाइल पर या टाइमलाइन पर होना चाहिए
  • एक फेसबुक कनेक्शन को निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    "सेटिंग" बटन पर क्लिक करें यह फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है और एक गियर की तरह दिखता है। मेनू से, "खाता सेटिंग" चुनें
  • एक फेसबुक कनेक्शन निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    "एप्लिकेशन" विकल्प पर क्लिक करें। यह सूची के निचले भाग के "सेटिंग्स" पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू में रखा गया है।



  • एक फेसबुक कनेक्शन निकालें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    कनेक्शन के माध्यम से नेविगेट करें "एप्लिकेशन" पर क्लिक करने के बाद, आप उन सभी एप्लिकेशन और वेबसाइटों की एक सूची देखेंगे जिन्हें आपने अपने फेसबुक अकाउंट से जुड़ा है। आप इस सूची में प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए व्यक्तिगत सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं।
  • एक फेसबुक कनेक्शन निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए अनुमतियां निर्दिष्ट करें उस एप्लिकेशन या वेबसाइट के दाईं ओर स्थित "संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें, जिसे आप संपादित करना चाहते हैं। उस एप्लिकेशन के लिए विशिष्ट विकल्प और सेटिंग्स की एक नई सूची दिखाई देगी।
  • साइट के आवेदन के आधार पर, आप बदल सकते हैं कि संदेश कौन देख सकता है, कौन से डेटा को एक्सेस किया गया है, नोटिफिकेशन कैसे नियंत्रित किया जाता है, और अधिक आप प्रविष्टि के आगे "एक्स" पर क्लिक करके व्यक्तिगत अनुमतियां हटा सकते हैं
  • जब आप समाप्त हो जाएंगे, बॉक्स के शीर्ष पर स्थित "बंद करें" लिंक पर क्लिक करें
  • एक फेसबुक कनेक्शन निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    किसी एप्लिकेशन या साइट के साथ कनेक्शन हटाएं यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट और एक निश्चित साइट या एप्लिकेशन के बीच कनेक्शन को पूरी तरह से हटा देना चाहते हैं, तो उस एप्लिकेशन के "संपादन" लिंक के आगे "एक्स" आइकन पर क्लिक करें। आपको एक संदेश मिलेगा जो आपको बताता है कि आपका कनेक्शन हटा दिया गया है। पुष्टि करने के लिए "निकालें" पर क्लिक करें
  • एप्लिकेशन और साइट अब भी आपकी पुरानी जानकारी संग्रहीत कर सकती है, क्योंकि आपने इसे पहले साझा किया है। आपको अपने डेटा की कोशिश करने और हटाने के लिए उस एप्लिकेशन या साइट के मालिक की कंपनी से संपर्क करना होगा।
  • जब आप किसी साइट पर एक लिंक हटाते हैं, तो उस साइट के साथ इंटरैक्ट करने की आपकी योग्यता तब तक सीमित होती है जब तक आप अपने फेसबुक कनेक्शन को फिर से सक्रिय नहीं करते।
  • टिप्स

    • आप हमेशा तीसरे पक्ष की साइट पर वापस लौटकर और अपने फेसबुक खाते की जानकारी के साथ प्रवेश कर फेसबुक कनेक्शन पुनः सक्षम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com