Instagram पर प्रसिद्ध कैसे बनें

Instagram उपयोगकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित करता है अनुयायियों

अन्य खातों की और पूछने के लिए "मुझे यह पसंद है" उन छवियों पर जिन्हें वे सबसे अधिक सराहना करते हैं एक व्यक्ति के बनने के लिए ये दो क्रियाएं मौलिक हैं "प्रसिद्ध" Instagram समुदाय के भीतर चिंता मत करो अगर अभी आप एक Instagram स्टार बनने के लिए सही रास्ते पर नहीं दिखते हैं - तुम्हारा सबसे अधिक प्रचलित और प्रसिद्ध खातों में से एक बन सकता है आपको बस इतना करना है कि प्रोफाइल को तेज करें, अपना सर्वश्रेष्ठ संचार मॉडल तैयार करें, जिसे आप अपनाने और अपनी तस्वीरों के माध्यम से भावुक और रोचक कहानियों को बताने के लिए सीखें।

कदम

भाग 1

अपना स्वयं का इंस्टाग्राम प्रोफाइल विकसित करें
इमेज शीर्षक वाला इमेज Instagram प्रसिद्ध चरण 1
1
यादृच्छिक उपयोगकर्ता नाम चुनें और याद रखना आसान है आपके द्वारा Instagram द्वारा दुनिया के साथ साझा करने के लिए चुनी गई सामग्री के प्रकार को रेट करें, फिर एक ऐसा नाम चुनें जो आपकी थीम के साथ पहचानता है एक उपयोगकर्ता नाम चुनना जो आपके व्यक्तित्व को पूरी तरह से प्रतिबिंबित करता है, आपके हितों को साझा करने वाले अनुयायियों को आकर्षित करने का एक शानदार तरीका है।
  • अगर आपको अपने खाते का नाम चुनने में परेशानी हो रही है, तो एक स्वचालित जेनरेटर का उपयोग करें - [spinxo.com/instagram- नाम स्पिनक्सो] एक उदाहरण हो सकता है
  • अंडरस्कोर (_) या अन्य प्रतीकों का उपयोग करके अपने नाम को चिह्नित करने के लिए डरो मत। इन विशेष वर्ण अक्सर मदद इसे और अधिक leggibile- सिर्फ 1 या 2 प्रतीकों का उपयोग करने के लिए है कि लोगों को अपने उपयोगकर्ता नाम का एक सरल खोज करके आप पा सकते हैं सुनिश्चित करने के लिए limitandoti अति के लिए नहीं याद कर रही है एक नाम में सुधार होगा।
  • इमेज का शीर्षक, Instagram Famous Step 2 बनें
    2
    प्रोफ़ाइल के लिए एक मूल छवि चुनें। यदि संभव हो, तो किसी वस्तु की बजाय रचनात्मकता के साथ लिया गया एक फोटो का उपयोग करने का प्रयास करें इस तरह लोग आपके उपयोगकर्ता नाम को अच्छी तरह से परिभाषित चेहरे से लिंक करने में सक्षम होंगे। यदि आपके पास मशहूर होने की इच्छा है, तो कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रकाशित करने का विचार आपको डराने नहीं चाहिए
  • इमेज का शीर्षक, Instagram प्रसिद्ध चरण 3 बनें
    3
    एक थीम चुनें एक शौक, जुनून या एक जलती हुई इच्छा का उपयोग करने पर विचार करें, फिर चुने हुए थीम पर अपने Instagram खाते को ध्यान केंद्रित करने के लिए ध्यान केंद्रित करें। प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर चुने गए विषय के बारे में कुछ उपयोगी और आकर्षक जानकारी जोड़ें। साथ ही, जब आप नई छवियां और वीडियो प्रकाशित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप हमेशा एक प्रासंगिक शीर्षक जोड़ें।
  • क्या आप खाना पकाने के बारे में भावुक हो? खैर, भोजन की दुनिया से संबंधित छवियों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • क्या आप फैशन की दुनिया और हर चीज से प्रेम करते हैं? पल के रंग, शैलियों और प्रवृत्तियों पर ध्यान दें
  • क्या आपको वीडियो गेम्स या किताबों की एक निश्चित गाथा पसंद है? कुछ रोचक और रचनात्मक तस्वीरें ले लीजिए और उन्हें Instagram पर प्रकाशित करें!
  • क्या आप वर्तमान में मनोरंजन की दुनिया में एक विशेष चरित्र के लिए जुनून रखते हैं? आपकी प्रोफ़ाइल आपको इस सेलिब्रिटी के बारे में सब कुछ जानने के लिए बताएं - इस तरह आप अन्य प्रशंसकों के साथ जुड़ सकते हैं और अपना स्वयं का समुदाय बना सकते हैं।
  • क्या आप मंगा और एनीम कॉमिक्स को पसंद करते हैं? Instagram अभ्यास में अपने जुनून डाल करने के लिए एक आदर्श स्थान है अपने पसंदीदा चरित्र के आधार पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं, फिर अपने जुनून को साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं के अन्य समूहों में शामिल हों! उदाहरण के लिए, यदि आप नारुतो के चरित्र से प्यार करते हैं, तो आप उसे श्रृंखला या श्रृंखला में किसी दूसरे चरित्र का प्रतिरूपण कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से इन्स्ट्राम प्रसिद्ध चरण 4 बनें
    4
    एक आला बाजार का विकास आप बाकी दुनिया के साथ क्या साझा कर सकते हैं जिसकी अभी तक कोई सोचा नहीं है? अपने खाते को अनूठा बनाने की कोशिश करें, ताकि आपके अनुयायियों को आपके साथ रहने के लिए लुभाने लगे क्योंकि वे ऐसी सामग्री को ढूंढने में सक्षम नहीं हैं जो आप कहीं और प्रदान करते हैं।
  • भाग 2

    क्रिएटिव फोटोग्राफ़ी और वीडियो साझा करें
    इन्स्टाग्राम प्रसिद्ध चरण 5 बनें चित्र का चित्र
    1
    Instagram फ़िल्टर का उपयोग करना सीखें विभिन्न प्रकार के फोटो लेकर और ग्राफिक फिल्टर का उपयोग करके पेशेवर फोटोग्राफर बनें। ध्यान दें कि अलग-अलग प्रभावों का उपयोग थोड़ा नीरस छवि की चमक को कैसे बढ़ा सकता है या रंगों को अधिक गहरा और ज्वलंत बना सकता है। एक तस्वीर के सही संस्करण की पहचान करने से पहले, आपको अलग-अलग प्रकार के फिल्टर लागू करने का पूर्वावलोकन करना पड़ सकता है।
    • सबसे छवियों पर समान रूप से ग्राफिक प्रभावों और रंगों का उपयोग करना एक शांत और सुखद सौंदर्य शैली को विकसित करने का एक शानदार तरीका है। कई अलग-अलग फ़िल्टरों का उपयोग करके आप अपना प्रोफ़ाइल बना सकते हैं, थोड़ा सा कश्मीरी हैशटैग पर पेज देखें "#nofilter" उदाहरण देखने के लिए
    • Instagram के कुछ उपयोगकर्ता स्वेच्छा से किसी भी प्रकार के फिल्टर या ग्राफ़िक हेरफेर को अधिकतम करने के लिए अपनी छवियों की प्राकृतिक सुंदरता को उजागर करने के लिए उपयोग नहीं करना चुनते हैं।
  • इमेज शीर्षक से इंट्राम प्रसिद्ध चरण 6 बनें
    2
    एक फोटो संपादन प्रोग्राम का उपयोग करें। Instagram इंटरफ़ेस में एकीकृत फिल्टर एक दिलचस्प और आकर्षक प्रभाव पैदा करता है, लेकिन कभी-कभी वे सीमित दिखाई दे सकते हैं। बाजार पर अनगिनत सॉफ़्टवेयर हैं जो एक तस्वीर के किसी भी पहलू को और भी अधिक उज्ज्वल बनाने के लिए काफी संशोधित कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं द्वारा स्वयं की सबसे लोकप्रिय छवि संपादक स्थापित करें, फिर अपने पदों को फिर से शुरू करें।
  • छोटी, आकर्षक, मनोरंजक और आश्चर्यजनक फिल्में बनाने के लिए Instagram के बुमेरांग ऐप का उपयोग करने का प्रयास करें
  • लेआउट भी आज़माएं: एक ऐप जो आपको उच्च-प्रभाव वाले दृश्य कोलाज बनाने के लिए कई छवियों को एक साथ संयोजित करने देता है।
  • समर्थक की तरह आपकी छवियों को सुधारने के लिए वीएससीओ कैम, प्रिज्मा, एवियरी या स्नैप्डेड प्रोग्रामों का प्रयास करें
  • इमेज शीर्षक से इंटोग्राफ प्रसिद्ध चरण 7 बनें
    3
    बड़ी संख्या में तस्वीर ले लो, लेकिन केवल सबसे अच्छा प्रकाशित करने के लिए चुनें अपने कैरियर की शुरुआत में आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ छवियों को कैप्चर करने में सक्षम नहीं होंगे- हमेशा प्रकाशन के लिए अच्छी सामग्री की गारंटी देने का सबसे अच्छा तरीका है कि कई तस्वीरें ले जाएं और सबसे अच्छा चयन करें। हमेशा सबसे खूबसूरत और रचनात्मक छवि को प्रकाशित करें, ताकि वह आपके अनुयायियों के हित को आपकी फ़ीडबैक को जारी रख सकें।
  • वास्तव में पारंपरिक फोटोग्राफी की तरह, गोल्डन नियम भी Instagram पर लागू होता है "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है"। आप की तरह खुद को सुधारने के लिए उपलब्ध एकमात्र तरीका है "Instagram फोटोग्राफर" आवेदन को नियमित रूप से उपयोग करना है और हमेशा नई सुविधाओं और नए टूल की कोशिश करना है।
  • इमेज शीर्षक वाला इंटोग्राफ़म प्रसिद्ध चरण 8 बनें
    4
    रचनात्मक रहें प्रयोग और छवियां लेने के लिए नए तरीकों की कोशिश करें जो हमेशा सृजनात्मक और दिलचस्प होते हैं। विभिन्न संयोजनों में नए फ्रेम, रंग और विभिन्न विषयों को चुनने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज Instagram प्रसिद्ध चरण 9
    5
    एक कहानी बताओ एक मूल कहानी, दिलचस्प और ईमानदार बनाने के लिए Instagram खाते का लाभ उठाएं। तस्वीरें ले लीजिए "अंतिम लंबित", ताकि रहस्य बनाने और सुनिश्चित करने के लिए कि आपके प्रशंसकों ने नए अपडेट प्राप्त करने के लिए आपका अनुसरण करना जारी रखा।
  • उदाहरण के लिए, अपनी पिछली यात्रा, एक महत्वपूर्ण घटना का दृष्टिकोण या अपने नए चार-पैर वाला दोस्त के साथ रहने की शुरुआत को दृष्टि से दस्तावेज़ दें
  • इमेज का शीर्षक, Instagram प्रसिद्ध चरण 10 बनें
    6
    जितनी छवियों को आप सुधारते हैं, उतनी मात्रा में गुणवत्ता को प्राथमिकता देते हैं बड़ी संख्या में औसत दर्जे की छवियों को साझा करने के बजाय असाधारण तस्वीर बनाने के लिए अधिक समय व्यतीत करें।
  • इमेज का शीर्षक, Instagram Famous Step 11 बनें
    7
    बुद्धिमान, रचनात्मक और प्रासंगिक शीर्षक वाले वीडियो और छवियों के साथ। संक्षिप्त विवरण जिसके साथ आप फ़ोटो और वीडियो के साथ जा सकते हैं वह मजाकिया या प्रत्यक्ष हो सकता है चंचल और लापरवाह होने की कोशिश करें, लेकिन एक ही समय में त्रुटिहीन।
  • इमेज का शीर्षक, Instagram Famous Step 12 बनें
    8
    सुविधा का उपयोग करें "कहानियां" अपने रोमांचक क्षणों को साझा करने के लिए Instagram Snapchat से प्रेरित यह सुविधा Instagram उपयोगकर्ताओं को छवियों और वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देती है जो स्वतः 24 घंटे के बाद हटा दिए जाते हैं जो कुछ भी आप फ़ंक्शन द्वारा प्रकाशित करते हैं "कहानियां" यह Instagram दीवार पर संग्रहीत नहीं है, इसलिए इसे अपने खाते में रहने वाली सभी सामग्री को साझा करने के लिए इसका इस्तेमाल करना याद रखें। आपके द्वारा प्रकाशित की गई कहानियां आपके अनुयायियों की दीवार के शीर्ष पर दिखाई देंगी।
  • भाग 3

    एक समुदाय का विकास
    इमेज का शीर्षक, Instagram Famous Step 13 बनें
    1
    हैशटैग का लाभ उठाएं वर्तमान में फैशनेबल या फैशनेबल होने की पहचान करने के लिए बहुत सावधानी बरतें, इसलिए आपको उन सभी फ़ोटो में हैशटैग शामिल करना याद रखना जो आप प्रकाशित करते हैं कई इंस्टाग्राम प्रयोक्ता अपने अनुसंधान के आधार पर हैशटैग पर आधारित हैं ताकि नए खातों का पालन करने के लिए उनका अनुसरण किया जा सके। सही हैशटैग की पहचान करके, आप उन सभी लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होंगे, जो आपके द्वारा प्रकाशित की गई सामग्री की तलाश में हैं
    • उदाहरण के लिए, एक उपयोगकर्ता जो दुनिया भर के पहाड़ों पर अपनी साहसिक यात्रा की छवियां प्रकाशित करता है, #scursioni, #montagna, #trekking, #camping, #exploregon और # माउंटैन टैग को सम्मिलित कर सकता है।
    • जो लोग अपने चित्रों को साझा करना चाहते हैं, वे #intustations, #lustrators, #illustrators, #artistsofinstagram, #penandink और #womanartists टैग का उपयोग कर सकते हैं।
    • सबसे लोकप्रिय हैशटैग इंस्टाग्राम से कुछ #nofilter (तस्वीरें छानने के बिना प्रकाशित), #flawless (जब आप अपने सबसे अच्छे लग रहे करना चाहते हैं), #nochill (जब जीवन उसके अद्भुत पागलपन से पता चलता है) और #tbt हैं ( "थ्रोबैक गुरुवार": दिन जब मैं "Instagrammer" दुनिया भर से वे अपनी पुरानी तस्वीरें पोस्ट करते हैं)।
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज Instagram प्रसिद्ध चरण 14



    2
    अन्य Instagram खातों का पालन करें। अन्य Instagram उपयोगकर्ताओं की खोज करें जिनके फ़ोटो आपको पसंद हैं और आप के बारे में उत्साहित हैं, तो उन्हें उन लोगों की सूची में डाल दें जिन्हें आप पालन करते हैं। अपनी कृतियों पर टिप्पणी करने की कोशिश करें और एक को लागू करें "मुझे यह पसंद है" हर बार जब आप अपने प्रोफ़ाइल से परामर्श करते हैं पता है कि इस सोशल नेटवर्क पर बिना संपर्क किए और स्वयं का आदान-प्रदान किए लोकप्रिय हो जाना वास्तव में मुश्किल है "मुझे यह पसंद है" अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ
  • इमेज का शीर्षक, Instagram प्रसिद्ध चरण 15 बनें
    3
    Facebook खाते के साथ Instagram खाते को लिंक करें सबसे अधिक संभावना है, आप पहले से ही बहुत अच्छे दोस्त हैं जो आपको Instagram पर अनुसरण करने में सक्षम होना चाहते हैं। Instagram पर अपने फेसबुक दोस्तों के अनुसरण से शुरू करें, वे लगभग निश्चित रूप से एहसान वापस करेंगे
  • इमेज शीर्षक से इंट्राम प्रसिद्ध चरण 16 बनें
    4
    उन छवियों को साझा करें जिन्हें आप Instagram पर अन्य सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करते हैं जिनमें आपका खाता है। जब आप एक नई तस्वीर प्रकाशित करते हैं, तो बटन दबाएं "शेयर", अपना पसंदीदा प्लेटफ़ॉर्म चुनें, फिर अपने खाते का उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें। इस तरह, आपके द्वारा Instagram पर प्रकाशित फोटो भी चयनित प्लेटफार्मों पर प्रकाशित किए जाएंगे, अपने अनुयायियों को अन्य सामाजिक नेटवर्क पर आपको सीधे Instagram पर अनुसरण करने का मौका दे।
  • इमेज का शीर्षक, Instagram Famous Step 17 बनें
    5
    विशेष सामग्री प्रकाशित करें फेसबुक पर या ब्लॉग पर कुछ Instagram छवियों साझा हालांकि आप नए अनुयायियों को आकर्षित करने में मदद कर सकते हैं, आप Instagram के विशेष उपयोग के लिए अधिकतर सामग्री रखने की कोशिश करनी चाहिए। याद रखें कि लक्ष्य लोगों को फेसबुक या ब्लॉग पर आपका अनुसरण करने वाले लोगों को नए चित्रों की तलाश में Instagram पर अपने अनुयायियों के लिए बनना है। सुनिश्चित करें कि Instagram खाते के लिए धन्यवाद, लोग आपके छिपे हुए पक्षों में से एक खोज सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, इंस्टाम प्रसिद्ध चरण 18 बनें
    6
    अपने अनुयायियों को उनके मित्रों को टैग करने के लिए प्रोत्साहित करें जब भी आप मजेदार सामग्री को प्रकाशित करते हैं, तो विवरण जोड़ें, जैसे कि "3 दोस्तों को टैग करें, जो आपको लगता है कि इसे मजेदार मिल सकता है"। जब लोग अपने दोस्तों को अपनी तस्वीरों पर टैग करते हैं, तो वे छवि देख सकते हैं और करना चुन सकते हैं "मुझे यह पसंद है" या Instagram पर आप का पालन करें
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज Instagram प्रसिद्ध चरण 1 9
    7
    भौगोलिक स्थान का उपयोग करने के लिए मुद्रा (शब्दजाल में कहा जाता है "जियोटैग" या "जियोटैगिंग") जब आप पदों को पोस्ट करते हैं तो अपनी स्थिति को शामिल करने के लिए इस तरह, आप Instagram पर प्रकाशित तस्वीरों के शीर्ष पर, साइट के लिए एक लिंक शामिल किया जाएगा, जो लोग आपको पता करने के लिए कि आप कहां हैं और स्थान के अन्य चित्रों से परामर्श करने की अनुमति देते हैं। यह नए अनुयायियों को आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन याद रखें कि जियोलोकेशन आपके स्थान को उन सभी लोगों के साथ साझा करता है, जिनके पास आपके Instagram प्रोफ़ाइल (सभी के साथ संभावित रूप से) है। इस कारण से मैं उपयोग नहीं करना अच्छा है "जियोटैग" जब आप घर पर हों या किसी अन्य जगह पर जहां आप व्यक्ति में परेशान नहीं होना चाहते हैं
  • भाग 4

    अनुयायी रखें
    इमेज का शीर्षक, Instagram Famous Step 20 बनें
    1
    प्रोफाइल को लगातार अपडेट करें कई सांख्यिकीय विश्लेषण कंपनियों के अध्ययन के आधार पर, जैसे कि यूनियन मेट्रिक्स, जब किसी विशेष ब्रांड के प्रबंधकों की आवृत्ति घटती है और पदों की संख्या अनुयायियों को बहुत तेजी से खो देते हैं आपके अनुयायी आपका अनुसरण करते हैं क्योंकि वे यह देखना चाहते हैं कि आप क्या प्रकाशित करते हैं - इस कारण आपको नए पदों को लगातार पोस्ट करना पड़ता है, लेकिन इसे अधिक मत करना।
    • अगर आप दिन में 2-3 से अधिक चित्र या वीडियो प्रकाशित करना चाहते हैं, तो सुविधा का उपयोग करना चुनें "कहानियां" Instagram की इतनी के रूप में पोस्ट द्वारा अपने अनुयायियों की दीवार बाढ़ नहीं।
  • इमेज शीर्षक से इन्स्टाग्राम प्रसिद्ध चरण 21 बनें
    2
    उन लोगों के साथ संवाद करें, जो आपकी सहायता करते हैं। जब आप नई सामग्री प्रकाशित करते हैं, तो एक शीर्षक या संक्षिप्त विवरण जोड़ें, जिसमें आपके अनुसरण करने वाले लोगों के लिए कुछ प्रश्न शामिल हैं। एक बुद्धिमान या अजीब संदेश का चयन करने की कोशिश करें - और लोग आपके सवालों के जवाब देंगे, पोस्ट की अधिकता।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टाम प्रसिद्ध चरण 22 बनें
    3
    हमेशा आपकी तस्वीरों पर टिप्पणी करने वाले उपयोगकर्ताओं के उत्तर दें। जो लोग टिप्पणी छोड़ते हैं उन्हें सीधे उत्तर देने के लिए, आपके सामने प्रतीति डालें "@" अपने Instagram उपयोगकर्ता नाम के लिए यह हर किसी को दिखाएगा कि आप हाथ में एक व्यक्ति हैं, जो अपने प्रशंसकों और समर्थकों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, Instagram Famous Step 23 बनें
    4
    पोस्ट विवरण में अन्य Instagram उपयोगकर्ताओं का उल्लेख करें। इंस्टाग्राम के प्रबंधकों द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक जिन पदों में अन्य सामाजिक नेटवर्क खातों का उल्लेख किया गया है (उदाहरण के लिए, @ इंस्टाग्राम) संबंधित विवरण के भीतर, 56% अधिक टिप्पणियों को आकर्षित करते हैं और "मुझे यह पसंद है"।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप रेस्तरां में रहते हुए फोटो लेते हैं, तो पोस्ट विवरण में उदाहरण के लिए Instagram खाते का नाम दर्ज करें (उदाहरण के लिए @ लॉस कॉम्पडर्स)।
  • अगर किसी व्यक्ति या किसी ने Instagram पर किसी अन्य उपयोगकर्ता के संबंध में आपका ध्यान आकर्षित किया है, तो एक तस्वीर ले लीजिए, फिर इसे शीर्षक जैसे शीर्षक सहित प्रकाशित करें "यह आपके लिए है @ [user_name]!"।
  • इमेज शीर्षक से इंटोग्राफ प्रसिद्ध चरण 24 बनें
    5
    अनुयायियों की संख्या बढ़ाने के लिए अपने दर्शकों के संपर्क को बढ़ाएं। जब तक आप पहले से ही एक मशहूर सेलिब्रिटी नहीं हैं, तब तक Instagram पर होने के लिए समय और ऊर्जा लेनी होगी। टिप्पणियों के जवाब में वृद्धि, मैं का उपयोग कर जवाब "प्रत्यक्ष संदेश" और इसे करो "मुझे यह पसंद है" हजारों तस्वीरों के लिए!
  • इमेज का शीर्षक, Instagram प्रसिद्ध चरण 25 बनें
    6
    एक प्रतियोगिता आयोजित करें यदि आपके पास एक सृजनात्मक और दिलचस्प विचार है और आप एक अच्छी संख्या में प्रशंसकों के अनुसरण में हैं, तो आप नए अनुयायियों के बदले में पुरस्कार देकर अपने समूह को बढ़ा सकते हैं और "मुझे यह पसंद है"। अपने अनुयायियों को प्रोत्साहित करने के लिए Instagram पर फोटोग्राफरों और पोस्टिंग में भाग लेने के लिए पुरस्कार के पुरस्कारों का चयन करें "मुझे यह पसंद है" और खेलो। प्रतियोगिता खत्म हो जाने के बाद, आप एक ऐसे लोगों को बेतरतीब ढंग से निकालें जो आपके विजेता के रूप में अनुसरण करते हैं!
  • अपने अनुयायियों को अपने मित्रों को टैग करने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि जितना संभव हो उतने लोग प्रतियोगिता में भाग ले सकें।
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज Instagram प्रसिद्ध चरण 26
    7
    एक विशेष कार्यक्रम का उपयोग करके अपनी साइट की लोकप्रियता की जांच करें। Statigram, Websta.me और Iconosquare जैसे वेब सेवाओं Instagram के भीतर अपनी लोकप्रियता का ट्रैक रखने के लिए कई उपयोगी आंकड़े प्रदान करते हैं। यदि आपको पता चला है कि आपने किसी निश्चित अवधि में कुछ अनुयायियों को खो दिया है, तो संबंधित पोस्ट की जांच करें ताकि आप यह समझ सकें कि ऐसा क्यों हुआ। इसके विपरीत, यदि आप कुछ चित्र प्रकाशित करते हैं, तो आप रुचि के शिखर पर ध्यान देते हैं, तो उस प्रकार के विषय पर अधिक ध्यान दें।
  • टिप्स

    • लोगों से मत मांगो क्योंकि वे आपकी सहायता करते हैं या एक डालते हैं "मुझे यह पसंद है" आपकी तस्वीरों के लिए - कोई भी आपको इस तरह से अपमानित नहीं करना चाहेगा। इसके विपरीत, धीरज रखो, समय के साथ आप अनुयायियों की संख्या और प्राकृतिक रूप से दोनों बढ़ेंगे "मुझे यह पसंद है"।
    • खुद को पहले पोस्ट से रखें आपको ईमानदारी से और ईमानदारी से जो आपको पसंद है और जो आप जीवन में करते हैं, उनका संकेत देकर, आपके अनुयायियों को आपके साथ संपर्क में रहने के लिए अधिक इच्छुक होंगे
    • जब कोई उपयोगकर्ता आपकी पोस्ट पर कोई टिप्पणी छोड़कर आपको अपनी दीवार पर प्रकाशित करने के लिए कहता है तो उसे अधिक दृश्यता प्राप्त करने और अपने अनुयायियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ताकि आप अपने पदों के साथ ऐसा ही करने के लिए कहें, जहां संभव हो, हमेशा सहयोगी और उपलब्ध होने का प्रयास करें अनुयायियों की संख्या में तेजी से बढ़ने के लिए इस प्रकार का विनिमय बहुत उपयोगी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com