मम्प्स का इलाज कैसे करें

मंपे, बेहतर कण्ठ के रूप में जाना जाता है, अत्यधिक संक्रामक लार ग्रंथि की एक वायरल बीमारी है, और अक्सर टीके से रोका जा सकता है स्थितियों में, जहां आप टीका द्वारा संरक्षित नहीं हैं में, आप अनुनासिक स्राव या एक संक्रमित व्यक्ति के लार, छींकने या खांसने के माध्यम से के साथ संपर्क के माध्यम से संक्रमित हो सकते हैं। वायरस के खिलाफ कोई वास्तविक उपचार नहीं है, लेकिन यदि आप इसकी गिनती करते हैं, तो जानें कि कण्ठ का इलाज कैसे करें ताकि आप जितना संभव हो सके पीड़ा को कम कर सकें।

कदम

मिंट की पत्तियों का उपयोग मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए छवि 11
1
आप खतरे के कारकों और कण्ठों के लक्षणों को पहचानते हैं, ताकि आप गंभीर लक्षण या जटिलताओं से टकराए जाने के बजाय तुरंत उपचार और उपचार शुरू कर सकें।
  • इस रोग को संक्रमित करने का सबसे अधिक जोखिम वाले लोग आमतौर पर बच्चे और किशोर होते हैं, विशेष रूप से 5 से 9 वर्ष की आयु के बच्चों में टीका लगाया जाता है। यहां तक ​​कि वयस्कों को भी टीका लगाया गया है जो वायरस प्राप्त कर सकते हैं।
  • मम्प्ले का सबसे दृश्यमान दृश्य लक्षण चेहरे के जंहाल और लार ग्रंथियों के साथ सूजन है। यह बुखार, सिरदर्द, ठंड लगना, चबाने और दर्दनाक निगलने के साथ, और भूख की हानि के साथ, एक सामान्य बीमारी के अलावा।
  • ये लक्षण आम तौर पर संक्रमण के 12 से 25 दिन के भीतर होते हैं, और संक्रमण के 18 वें दिन के आसपास औसतन होता है।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    2
    हाइड्रेटेड। निर्जलीकरण को अतिरिक्त चिकित्सा सहायता की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि यह आपकी स्थिति आसानी से और जल्दी से खराब कर सकता है। बहुत सारे शुद्ध तरल पदार्थों को पीना और सूप, ब्रोथ और यहां तक ​​कि ऊर्जा पेय भी जो इलेक्ट्रोलाइट्स में उच्च होते हैं, खासकर यदि बीमारी के साथ उल्टी हो जाती है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें भारी मासिक धर्म ऐंठन चरण 8
    3
    यह बहुत बाकी है हम भी आवश्यक होने पर नलियां लेने का इरादा रखते हैं और कुछ भी नहीं थकाते हैं जितना अधिक आप बिस्तर पर रहते हैं, उतना ही बेहतर होता है कि आप बीमारी का प्रबंधन करें, बेहतर आपकी ऊर्जा स्तर - बहुत ज़ोरदार गतिविधियां पलटा और धीमी गति से उपचार कर सकती हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें भारी मासिक धर्म ऐंठन चरण 2
    4
    आईबुप्रोफेन या पेरासिटामोल के साथ बुखार को नियंत्रित करें, लेकिन सावधानी बरतें जब दोनों में बहुत ज्यादा हो। आप एक दवा की वैकल्पिक खुराक कर सकते हैं और फिर दूसरी बार खुराक द्वारा स्थापित, दर्द, सूजन और बुखार को दूर करने के लिए ले जा सकते हैं।
  • एस्पिरिन और 18 साल से कम उम्र के बच्चों को एसिटिस्लालिसिस एसिड वाले उत्पादों का प्रबंध न करें। एस्पिरिन को बुखार वाले बच्चों में रीय सिंड्रोम पैदा करने का संदेह है जो इस दवा को लेते हैं।



  • मिंट की पत्तियों का इस्तेमाल मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए छवि 10
    5
    चेहरे और गर्दन के दर्दनाक और सूजी हुई क्षेत्रों में नम और गर्म कपड़े लागू करें यह असुविधा और सूजन को कम करने में मदद करता है
  • छवि शीर्षक एक बीमारी परिवार सदस्य चरण 2
    6
    कुछ प्रकार की आत्म-संगरोध का अभ्यास करें, कार्य करने के लिए मत जाओ और बच्चों को स्कूल से दूर रखें जब तक कि बुखार और सूजन चले न हों, आमतौर पर लक्षणों के पहले संकेत के 7 से 10 दिन बाद।
  • 7
    कुछ स्वस्थ और प्राकृतिक खाद्य पदार्थ खाएं, जो नरम निरंतरता की प्राथमिकता है, इसलिए कण्ठ के कारण दर्द होने के कारण उन्हें चूसना आसान होता है।
  • फलों और सब्जियों हमेशा अच्छा विकल्प हैं और यह भी प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित और लक्षणों को कम करने, खासकर जब आप इस तरह हरी पत्तेदार सब्जियों, मिर्च, टमाटर, चेरी और ब्लूबेरी के रूप में एंटीऑक्सीडेंट युक्त खाद्य पदार्थ खाने के कर सकते हैं।
    30 दिनों के चरण 2 में 20 पाउंड खोकर शीर्षक वाला छवि
  • ठंडे पानी की मछली, बीन्स और टोफू प्रोटीन के अच्छे स्रोत होते हैं जब आप कण्ठों से पीड़ित होते हैं, जबकि सबसे ज्यादा लाल मांस का संकेत नहीं दिया जाता है।
    चित्र एक शाकाहारी जीवन शैली के लिए ट्रांज़िशन शीर्षक चरण 4
  • टिप्स

    • गलसुआ असुविधा को कम करने के लिए कथित तौर पर हर्बल घर उपचार ऐसे दारुहल्दी, या हरड़ chebulico साथ asparagus और यूनानी घास, पीपल के पत्ते, अदरक, हल्दी या भारतीय मुसब्बर के बीज के रूप में आटा आधारित वस्तुओं में शामिल हैं। इन उपायों में से किसी एक की कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें

    चेतावनी

    • सफेद चीनी, सफेद ब्रेड और डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ जैसे परिष्कृत खाद्य पदार्थ खाने से बचें इसके अलावा उन खाद्य पदार्थों से बचें जो संतृप्त फैटी एसिड में उच्च होते हैं। इन प्रकार के खाद्य पदार्थ एक सामान्य आहार में स्वस्थ नहीं हैं, लेकिन जब आप बीमार होते हैं, तो वे आपको इससे भी खराब महसूस कर सकते हैं
    • यौवन के 25% पुरुषों ने यौवन के बाद बीमारी का संक्रमित किया है, तो ऑर्काइटिस से ग्रस्त हैं (अंडकोष की सूजन)। बर्फ पैक बनाओ या बेहतर, अभी तक जमे हुए सब्जियों के बैग को लागू करें जैसे कि मटर या मकई, दर्द और सूजन को दूर करने के लिए क्षेत्र पर। जोक्रैप पहनकर ग्रिइन क्षेत्र को अधिक सहायता दें अग्नाशयशोथ गंभीर मामलों में विकसित हो सकती है, जिससे मितली और उल्टी हो सकती है, जिससे आसानी से निर्जलीकरण हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपका डॉक्टर आपको नशीली दवाओं और तरल दवाइयां प्रदान करने के लिए इलाज के लिए चुन सकता है, जो कि हानिकारक पोषक तत्वों को पुनःनिर्दिष्ट और पुनः प्राप्त कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com