कैसे एक लंबी पतन जीवित रहने के लिए

अगर आप 10-मंजिला मचान से स्लाइड करते हैं या आप पैराशूट नहीं खोलते हैं तो आप फ्रीफ में हैं, तो आप क्या कर सकते हैं? संभावना आपके पक्ष में नहीं हैं, लेकिन अस्तित्व संभव है। यदि आप शांत रह सकते हैं, तो आपके पतन की गति और प्रभाव की ताकत को नियंत्रित करने के लिए तरीके हैं। यहाँ आपको क्या करना है

कदम

विधि 1

विभिन्न योजनाओं के पतन से बचने की रणनीति
छवि जीवित रहने के लिए शीर्षक में जीवित रहने के चरण 1
1
गिरावट के दौरान एक वस्तु पकड़ो यदि आप किसी बड़े ऑब्जेक्ट, जैसे लकड़ी के बोर्ड या तिरपाल के टुकड़े को पकड़ सकते हैं, तो आप अस्तित्व की संभावनाओं को बहुत बढ़ा सकते हैं। जब आप गिर जाते हैं तब ऑब्जेक्ट प्रभाव के हिस्से को अवशोषित कर लेते हैं और आपकी हड्डियों पर दबाव कम हो जाएगा।
  • जीवित रहने के लिए छवि जीवित रहने के क्रम में चरण 2
    2
    अपने पतन को कई भागों में तोड़ने की कोशिश करें। यदि आप एक इमारत के नीचे या एक चट्टान के नीचे गिर रहे हैं, एक कगार, निचली जमीन, पेड़, या अन्य ऑब्जेक्ट मारकर कई भागों में गिरावट को तोड़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें इस तरह से आप गिरावट की जड़ता को तोड़ देंगे और आप छोटे गिरने से बचेंगे, बचने की संभावनाओं में काफी वृद्धि करेंगे।
  • जीवित रहने वाले जीविका जीवित रहने वाले चरण 3
    3
    शरीर को आराम करो यदि घुटनों और कोहों को अवरुद्ध कर रहे हैं और मांसपेशियों को कठोर हैं, तो गिरावट का प्रभाव महत्वपूर्ण अंगों को अधिक नुकसान पहुंचाएगा। कठोर मत रहो शरीर को आराम करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, इसलिए जब आप जमीन को मारते हैं तो आप प्रभाव को बेहतर ढंग से अवशोषित कर सकते हैं।
  • जीवित रहने की संभावना बढ़ाने के लिए एक तकनीक (अपेक्षाकृत) शांत रहने के लिए तकनीकों पर ध्यान केंद्रित करना है।
  • अपनी बाहों और पैरों को ले जाने के द्वारा अपने शरीर के नियंत्रण में रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे कठोर नहीं हैं
  • जीवित रहने वाले जीविका जीवित रहने वाले चरण 4 में छवि
    4
    अपने घुटनों को मोड़ो अपने घुटनों को मोड़ने से गिरावट से बचने के लिए संभवतः कुछ और अधिक महत्वपूर्ण (या करना आसान) हो सकता है अनुसंधान ने दिखाया है कि प्रभाव पर घुटनों को धारण करने से 36 गुना तक बल कम हो सकता है। उन्हें बहुत अधिक न झुकें - उन्हें केवल एक मामूली कोण रखें जिन्हें उन्हें लॉक रखना है।
  • जीवित रहने के लिए शीर्षक चित्र
    5
    अपने पैरों के साथ जमीन आप जिस ऊँचाई से गिर रहे हैं, उसके बावजूद, आपको हमेशा अपने पैरों के साथ आने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह से आप अपने पैरों और पैरों पर बल के एक बड़े हिस्से को अवशोषित करके, एक छोटे से क्षेत्र पर प्रभाव को ध्यान केंद्रित करेंगे। यदि आप किसी अन्य स्थिति में हैं, तो जमीन को मारने से पहले सीधा करने की कोशिश करें।
  • सौभाग्य से, अपने पैरों के साथ स्थिति लेना एक सहज प्रतिक्रिया की तरह लगता है
  • अपने पैरों और पैरों को अच्छी तरह से एक साथ रखें, ताकि दोनों ही एक ही समय में जमीन पर फेंक सकें।
  • छलांग लगाने पर भूमि अपने उंगलियों पर उतरने के लिए, प्रभाव से पहले अपनी उंगलियों को थोड़ा नीचे की ओर रखें इससे शरीर के निचले हिस्से को प्रभाव को बेहतर ढंग से अवशोषित करने की अनुमति मिलेगी।
  • जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले जीवित तस्वीर चरण 6
    6
    एक तरफ गिरने की कोशिश करें अपने पैरों के साथ जमीन को छूने के बाद, आप एक तरफ आगे बढ़ेंगे, आगे या पीछे। पीछे से प्रभावित होने से बचें एक तरफ गिरना सांख्यिकीय रूप से सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आगे बढ़ने की कोशिश करें, फिर, अपने हथियारों के साथ गिरावट को कुशन दें।
  • जीवित रहने वाली छवि जीवित रहने के लिए चरण 7
    7



    जब आप उछाल करते हैं तो अपने सिर को सुरक्षित रखें जब आप एक महान ऊंचाई से गिर जाते हैं, तो आप आमतौर पर उछाल करते हैं। कुछ लोग जो पहले प्रभाव (पैरों पर गिरने के लिए अक्सर धन्यवाद) से जीवित रहते हैं, दूसरे प्रभाव पर एक घातक दुर्घटना होती है। शायद पलटाव के समय में चेतना खो गई हो फिर सिर के साथ सिर को कवर करें, सिर के किनारों पर रखकर, कोहनी के आगे और अंगुली का सामना करना पड़ रहा है, जो सिर या गर्दन के पीछे घूमता है। इस तरह से आप सिर के एक बड़े हिस्से की रक्षा करेंगे।
  • जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले चरण 8 में छवि
    8
    तत्काल चिकित्सा की मांग करें उड़ान के कारण आपकी नसों के माध्यम से चलाए जाने वाले सभी एड्रेनालाईन को धन्यवाद, लैंडिंग के बाद भी आपको चोट नहीं लग सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप चोटों की पहचान नहीं कर सकते हैं, तो हो सकता है कि आपको फ्रैक्चर या आंतरिक आघात की जानकारी हो, जिसे तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। अपनी भावनाओं को बताए जाने के बावजूद, जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचें
  • विधि 2

    एक हवाई जहाज से पतन से बचने की रणनीति
    छवि शीर्षक से जीवित रहने के लिए लंबे समय से चरण 9
    1
    धनुषाकार स्थिति का उपयोग करके अपने गिरावट को धीमा करें जब तक आप एक हवाई जहाज से गिरते नहीं हैं, तब तक आपको इस पद्धति का प्रयास करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा। इस स्काइडाइविंग तकनीक का उपयोग करके अपने हथियारों और पैरों को फैलाने से आपकी सतह को अधिकतम करें
    • अपने आप को स्थिति बनाएं ताकि आपके शरीर के सामने जमीन का सामना कर सकें।
    • वह पीठ और पबियों को दबाता है, अपने सिर को पीछे झुकाता है जैसे कि उसके पैरों के साथ उसके सिर के पीछे छूने की कोशिश कर रहा है।
    • अपनी बाहों को बढ़ाएं और अपने कोहनी को 90 डिग्री में मोड़ लें ताकि आपके हाथों और हाथों को अपने हथेलियों के साथ आगे बढ़ने (समानांतर और सिर की ओर) का सामना करना पड़े- अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग से खोलें।
    • अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दो अपने पैरों को अवरुद्ध न करें और अपनी मांसपेशियों को आराम से रखें। यह प्रभाव को बेहतर ढंग से अवशोषित करने के लिए कदम उठाता है।
  • जीवित रहने वाली छवि जीवित रहने के लिए चरण 10
    2
    सर्वश्रेष्ठ लैंडिंग बिंदु खोजें काफी ऊँचाई से गिरने के मामले में, जिस सतह पर आप उतरागे वह जीवित रहने की संभावनाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण चर है। खड़ी ढलानों की तलाश करें जो थोड़ा कम खड़ी हो जाती हैं, ताकि प्रभाव के समय सभी जड़ता खो न सकें। जब आप गिरते हैं, तो नीचे की तरफ देखो।
  • सीमेंट जैसी कठोर और अनम्य सतहों में गिरावट का सबसे खराब हिस्सा है। असमान या बहुत दांतेदार सतहों से बचने की कोशिश करें, जो प्रभाव के बल को वितरित करने के लिए निचले क्षेत्र प्रदान करता है।
  • जिन सबसे अच्छे सतहों पर गिरावट होती है वे उन लोग हैं जो गिर जाएगी या जब आप उन पर बर्फ लगाएंगे, जैसे कि बर्फ, सॉफ्ट ग्राउंड (एक नव कार्य क्षेत्र या दलदल), पेड़ और घने वनस्पति (हालांकि इस मामले में आप चलेंगे घुसपैठ का एक बड़ा खतरा)
  • पानी केवल 30 मीटर तक गिर जाता है - इस ऊंचाई से पानी सीमेंट की तुलना में थोड़ा बेहतर स्थिति प्रस्तुत करता है, क्योंकि यह संकुचित नहीं किया जा सकता। पानी में गिरने से भी डूबने का एक बड़ा खतरा है (क्योंकि आप प्रभाव के कारण शायद चेतना खो देंगे) पानी बहुत भरोसेमंद है अगर यह भुलक्कड़ और बुलबुले से भरा होता है
  • जीवित रहने वाले लम्बी पल्ले चरण 11 में छवि
    3
    लैंडिंग प्वाइंट पर जाएं यदि आप एक हवाई जहाज़ से गिर रहे हैं, तो आम तौर पर आप प्रभाव से 1-3 मिनट पहले होंगे। आपको एक अच्छी दूरी (लगभग तीन किलोमीटर तक) के लिए क्षैतिज रूप से यात्रा करने का अवसर होगा।
  • ऊपर वर्णित धनुषाकार स्थिति से, आप अपने हथियार को अपने कंधे से थोड़ा पीछे खींचकर आगे अपनी उड़ान को निर्देशित कर सकते हैं (इसलिए वे आगे बढ़ाए नहीं गए हैं) और अपने पैरों को सीधे कर रहे हैं
  • आप अपनी बाहों को आगे बढ़ाकर और अपने घुटनों को झुकाव कर सकते हैं जैसे कि आप अपनी ऊँची एड़ी के साथ अपने सिर के पीछे छूने की कोशिश कर रहे हैं।
  • आप दाहिनी कंधे को कम से कम धनुषाकार स्थिति से कम करके और दाएं कंधे को कम करके बाईं ओर घुमाव कर सकते हैं।
  • जीवित रहने वाले एक छवि का शीर्षक
    4
    सही लैंडिंग तकनीक का उपयोग करें अपने शरीर को आराम करने के लिए याद रखें, अपने घुटनों को झुकाव रखें और अपने पैरों पर गिरें। एक पलटाव के मामले में आगे बढ़ें और आगे की तरफ, अपने सिर को अपने हथियार से बचाओ।
  • यदि आपने धनुषाकार स्थिति को ग्रहण किया है, तो लैंडिंग से पहले शरीर को सही रखें (एक मार्गदर्शक के रूप में, ध्यान रखें कि 300 मीटर की ऊँचाई से आपके पास 6-10 सेकंड का समय होगा, आपकी गति के प्रभाव के आधार पर, प्रभाव से पहले )।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने नियंत्रण के बिना कताई पाते हैं, तो झुका हुआ स्थिति के साथ स्थिरता प्राप्त करने का प्रयास करें। स्थिर रहने से आपको कम से कम शांत रहना होगा।
    • यदि आप एक शहरी क्षेत्र से ऊपर हैं, तो संभवतः आप अपनी उड़ान को सही ढंग से पर्याप्त लैंडिंग सतह चुनने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन कांच या टिन की छत की संरचना, तंबू और कार सड़कों के लिए बेहतर है और ठोस छतों
    • अच्छी शारीरिक स्थिति और युवाओं की उम्र गिरने की संभावना पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। आप निश्चित रूप से अपनी उम्र नहीं बदल सकते हैं, लेकिन यहां एक अच्छा कारण है कि यह शारीरिक स्थिति में है।
    • यदि आप नरम रेत या मिट्टी की सतह पर भूमि लेते हैं, तो संभावना है कि आप फंस सकते हैं। घबराओ मत! सामग्री अंदर चलने की कोशिश करो, जैसे कि आप एक सीढ़ी ऊपर जा रहे थे, अपने हाथों का उपयोग करने के लिए अपने आप को लंबे, शक्तिशाली आंदोलनों के साथ धक्का। आपके पास कम से कम एक मिनट के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन होगा, सतह तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय से ज्यादा।
    • शांत रहें, यदि आप डरते हैं तो आप स्पष्ट रूप से सोचने में सक्षम नहीं होंगे!

    चेतावनी

    • लोग बहुत कम ही जीवित रहने में 30 मीटर से अधिक की ऊंचाइयों से गिरते हैं और मृत्यु दर भी 6- 9 मीटर की ऊंचाई से अधिक है। गिरने की कोशिश करना हमेशा बेहतर होता है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com