आँख की व्यवस्था करने के लिए कैसे एक बच्चे को छोड़ देता है

यदि आपका बच्चा अच्छी तरह से महसूस नहीं करता है और चिकित्सक ने निर्धारित किया है कि आंख बेहतर हो जाए, तो यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप इसे अपनी आंखों में लागू कर सकते हैं। एक शांत बच्चे के साथ आपको ज्यादा कठिनाई नहीं होगी, लेकिन हालात जटिल हो सकती है अगर आपको छोटी या नर्वस बच्चे के लिए ओक्यूलर बूंद देना पड़ता है। यदि आप कर सकते हैं, तो मदद के लिए किसी से पूछें सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी उंगलियों पर सब कुछ है और जल्दी से कार्य करें, लेकिन गलतियों के बिना।

कदम

भाग 1

सब कुछ तैयार करें
बच्चों में प्रशासनिक आंखों के बूंदों का शीर्षक चित्र चरण 1
1
चिकित्सक से पूछिए कि आपके बच्चे को आंखों की बूंदों की आवश्यकता क्यों है सुनिश्चित करें कि कौन सा दवा की आवश्यकता है और आपको लागू करने के लिए कितने बूँदें चाहिए। इस तरीके से आप समझ सकेंगे कि आंखों की बूंदों के साथ कौन-सी स्वास्थ्य समस्या आपको इलाज की ज़रूरत है और आपको पता चलेगा कि जब आप आँखें गिर जाएंगे तो क्या उम्मीद करें
  • कई कारण हैं कि बाल रोग विशेषज्ञ आँखों की बूंदें क्यों लिख सकता है संभवतः आपके बच्चे के पास घास का बुखार या एलर्जी है जो स्प्रिंग के दौरान आंखों में खुजली का कारण बनती है। वैकल्पिक रूप से, आप नेत्रश्लेष्मलाशोथ से पीड़ित हो सकता, ऊतक कि लाइनों पलकों के अंदर और श्वेतपटल (आंख है कि के सफेद हिस्से) के संक्रमण: आप आंख समय की एक सीमित अवधि के लिए चला जाता है आवेदन करना होगा, लेकिन सावधान संचारित करने के लिए नहीं किया जा दूसरी आंख या तुम्हारा में संक्रमण आँख शायद बूँदें समय की एक लंबी अवधि के लिए आवेदन करना: अन्य कारणों के बीच, मोतियाबिंद, एक पुरानी नेत्र रोग है कि आंख पर अधिक दबाव पड़ने की ओर जाता है है।
  • यदि वह उचित देखभाल प्राप्त करता है तो आपका बच्चा बेहतर महसूस कर सकता है वह समस्या को एक आंख या दोनों को प्रकट कर सकता है या प्रत्येक आँख में एक भिन्न समस्या पेश कर सकता है। हो सकता है कि आपको आंखों की बूंदें और दो अलग-अलग आंखों के बूंदों को लागू करना होगा यदि आप जानते हैं कि आप क्या करने की जरूरत है, तो आप बूंदों के आवेदन के दौरान बच्चे को आसानी से रख सकते हैं।
  • बच्चों के चरण 2 में प्रशासित आई ड्रॉप्स शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चिकित्सक से पूछें कि किन दुष्प्रभाव हो सकते हैं आई की बूँदें एक दवा है और एलर्जी प्रतिक्रियाओं सहित साइड इफेक्ट्स का कारण हो सकता है। इसलिए, यह जानने की सलाह दी जाती है कि लक्षणों को पहचानना ताकि जितनी जल्दी हो सके आवेदन निलंबित हो सके।
  • एलर्जी की प्रतिक्रिया के लक्षण एक साइड इफेक्ट के समान हो सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि लालिमा, खुजली, जलन और धुंधला दृष्टि हो सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि ये लक्षण हैं जो पहले से आपकी असुविधा पर निर्भर हो सकते हैं। हालांकि, यह संदेह को बरकरार करना शुरू हो जाता है अगर समय के साथ में सुधार के बजाय लक्षण बदतर हो जाते हैं। आपका डॉक्टर आपको विशेष रूप से साइड इफेक्ट दिखाएगा जो आंखों की बूंदें पैदा कर सकती हैं यदि आपको संदेह है कि आपका बच्चा आंखों की बूंदों के बारे में कैसे प्रतिक्रिया करता है, तो अपने डॉक्टर को फोन करें। इस तरह से वह समझ जाएगा कि उसे किसी प्रकार की दवाएं चाहिए
  • बच्चों में प्रशासनिक आंखों के बूंदों का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने चिकित्सक को अन्य दवाओं के बारे में बताएं जो आपका बच्चा संभवतः ले रहा है और आपकी दवा एलर्जी है। इसे वर्तमान में ले जा रहे सभी नुस्खे और ओवर-द-काउंटर दवाओं पर रखो। आम तौर पर कोई सक्रिय संघटक आंखों की बूंदों के साथ मुख्य रूप से बातचीत नहीं करता है। इसके बजाए, बाल रोग विशेषज्ञ को किसी भी दवा की एलर्जी के बारे में रिपोर्ट करना महत्वपूर्ण होता है, जब आंखों की नींद आती है, तो ये प्रशासित होगा।
  • बच्चों में प्रशासनिक आंखों के छल्ले का शीर्षक चित्र 4
    4
    पूछें कि क्या बच्चा को कॉन्टैक्ट लेन्स के उपयोग को निलंबित करना है अगर आपका बच्चा संपर्क लेंस पहनने के लिए काफी पुराना है, तो यह कहा जा सकता है कि वह अकेले आँखों को लागू कर सकते हैं। इस मामले में, डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें
  • एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आपका बच्चा नरम संपर्क लेंस पहनता है, तो उन्हें उन्हें निकालना चाहिए और आंख लागू करने के 15 मिनट के लिए उन्हें प्रयोग न करें परिरक्षकों से नि: शुल्क निकलता है। यदि आंखों की बूंदों में संरक्षक होते हैं, तो आपको कई दिनों तक चश्मा का उपयोग करना चाहिए। यदि आप कड़ी संपर्क लेंस पहनते हैं, तो आप परिरक्षकों के साथ या बिना आई आँखों को लागू कर सकते हैं और उन्हें संपर्क लेंस का उपयोग करने की अनुमति दें।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँख ड्रॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फार्मासिस्ट से पूछें जब आंख खोलने से उनकी चिकित्सीय प्रभावकारिता खो देती है। जब भी आप एक मल्टीडोज़ शीशी में आंखों का इस्तेमाल करते हैं, तो संक्रमण होने का खतरा होता है जिससे आँख संक्रमण हो।
  • आंखों में इस्तेमाल होने वाले संरक्षक बैरल के एक बार खुले होने पर बैक्टीरिया के विकास को रोकते हैं, लेकिन उनकी प्रभावशीलता सीमित अवधि के लिए होती है। एक मल्टीडोस्क शीशी का उपयोग 4 सप्ताह से अधिक के लिए नहीं किया जाना चाहिए। आंखों की बूंदों को दूर करने के लिए, पता करने के लिए पैकेजिंग पर दिन और महीने की शुरुआत करें।
  • एक उपयोग के शीशियों में निहित आई आँखों के उत्पादन में संरक्षक का उपयोग नहीं किया जाता है इसलिए, उपयोग के तुरंत बाद उनका निपटारा किया जाना चाहिए। अगले खुराक के लिए शेष तरल को स्टोर न करें।
  • बच्चों में प्रशासनिक आंखों के छल्ले शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    पैकेज सम्मिलित से परामर्श करें और आंखों की बूंदों की जांच करें। निर्देशों और समाप्ति की तारीख की जांच करने के लिए पुस्तिका को पढ़ें। दवा को ड्रॉपर में लाने के द्वारा बोतल को हिलाएं और नोट करें कि यदि तरल में परिवर्तन होता है
  • अध्ययन यात्रा के दौरान बाल रोग विशेषज्ञ द्वारा दर्शाए गए दवाओं के अनुदेशों के साथ दवा के निर्देशों के अनुरूप होना चाहिए।
  • आंखों की अवधि समाप्त होने पर आंखों का उपयोग न करें। नशीली दवाओं का प्रशासन करके अपने प्रभाव की प्रभावशीलता खो रहे हैं या हानिकारक बैक्टीरिया के साथ दूषित हो सकते हैं।
  • दवा वर्दी बनाने के लिए बोतल को हिलाएं अगर आप तरल के अंदर क्रिस्टल के गठन को ध्यान में रखते हैं या यदि ड्रग ने रंग बदल दिया है, तो आंखों को फेंक दें। इन परिवर्तनों से संकेत मिलता है कि आंखों में गिरावट दूषित हो गई है। आप एक खुराक शीशी के स्पष्ट प्लास्टिक के माध्यम से आंखों की जांच कर सकते हैं।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँखें गिरने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    बोतल को छूने से पहले अपने हाथ धोएं यह बेहतर है कि जब आप बोतल को स्पर्श करते हैं और आपके बच्चे की आँखों में बूंदें डालते हैं, तो आपके हाथ में कीटाणु होते हैं। यह हमेशा एक समस्या है, अगर आँखों को दूषित करने से, आप अनजाने में दवा लेने वाले विषय में संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • गर्म पानी और साबुन का उपयोग करें और कम से कम 20 सेकंड के लिए अपने हाथों को रगड़ें (गायन के लिए आवश्यक समय "आपको जन्मदिन मुबारक हो" दो बार)। नाखूनों के नीचे और उंगलियों के बीच साफ करने के लिए मत भूलना
  • बच्चों में प्रशासनिक आंखों के बूंदों का शीर्षक चित्र 8
    8
    एक शांत और अच्छी तरह से प्रकाशित कमरे चुनें जब समय आ जाता है, तो आंख को लागू करना आसान होगा, अगर बच्चा विचलित न हो और प्रकाश आपको अच्छी तरह से देखने की अनुमति देता है
  • यदि कमरा खिलौने से भरा हुआ है और टीवी या स्टीरियो पूरी मात्रा में चालू है, तो बच्चा कुछ भी नहीं करेगा, लेकिन हर जगह स्थानांतरित या दिखता है निश्चित रूप से यह पहले से ही थोड़ा डरा हुआ होगा, इसलिए इसे शांत रखने के लिए आप जो भी कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक में छवि बच्चों के बच्चों में छिपे हुए कदम चरण 9
    9
    अगर वह छोटा बच्चा है तो अपने बेटे से बात करें अगर वह जानता है कि क्या उम्मीद है, वह सहयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा उसे बताओ कि अंत में आंखें गिर जाती हैं, उसे बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह भी कि वह कुछ मिनट के लिए अपनी आँखें चुटकी या उसकी आंखों को कम कर सकता है। उन्हें दिखाएं कि आप कैसे आगे बढ़ेंगे ताकि वे आंखों के ड्रॉप के आवेदन से परिचित हो जाएं।
  • उसे बोतल दिखाएं, यह बताते हुए कि आप बूंदों को कैसे लागू करते हैं उन्हें विश्वास करें कि आप भी, या आपके सहायक, आंखों की बूंदों का उपयोग करें तब बच्चे को दे दो सभी को स्तुति करो, खासकर अपने बेटे, ताकि आप शांत रहें।
  • अपने हाथ की पीठ पर एक बूंद डालने का प्रयास करें उसे दिखाने के लिए उसे कैसा लगता है। हालांकि, सावधान रहें कि त्वचा पर ड्रॉपर टिप न रखें।
  • छवि शीर्षक वाले चित्र बच्चों में ड्रॉप्स में कदम 10
    10
    एक साफ कपड़े पर बोतल रखें। ड्रॉपर में दवा लेने के बाद, आपको पकड़ को ढुलाना होगा। हालांकि, यह सबसे अच्छा है अगर बोतल के बाहर धूल या अन्य मलबे के संपर्क में नहीं आते हैं।
  • ड्रॉपर या डिस्पोजेबल शीशी को कम करने की कोशिश न करें। टर्मिनल भाग को संभव के रूप में साफ रखने और इसे संक्रमित न करने के लिए सावधान रहना आवश्यक है।
  • भाग 2

    एक शांत या ग्रेटर बच्चे का इलाज
    इमेज शीर्षक से बच्चों में प्रशासनिक आँखें छीनती है चरण 11
    1
    बच्चे के लिए एक आरामदायक स्थिति खोजें यह सबसे अच्छा है अगर आप अपने सिर को वापस और अपनी आँखें ऊपर का सामना करते रहें। शायद आप अभी भी बैठने का फैसला करने से पहले विभिन्न पदों की कोशिश करेंगे। यदि आप किसी को शांत रखने में आपकी मदद करने के लिए कहें तो यह आसान होगा।
    • आप अपने सहायक से अपने बाहों में बच्चे को पकड़ने के लिए कह सकते हैं, उसे उल्टा कर सकते हैं यदि आपका बच्चा काफी पुराना है, तो उसे छत की ओर देखने के लिए आमंत्रित करें
    • अपने बच्चे को सीट करें ताकि वह अपना सिर वापस झुका सकें और स्वैच्छिक ढंग से देख सकें। यदि बच्चा छोटा है, तो आपका सहायक शायद इस स्थिति में धीरे-धीरे अपने सिर को पकड़ लेना होगा।
    • यदि आप अकेले हैं, तो अपने बच्चे को अपने हाथ में रखकर फर्श पर बैठो, ऊपर का सामना करना। अपने घुटनों को झुका करके, आपके जांघों को एक प्रकार का पालना चाहिए। बच्चे को फर्श पर फ्लैट झूठ बोलना या उसके पेट पर झूठ बोलने के लिए आमंत्रित करें ताकि सिर आपके घुटनों पर आराम कर सकें। इस तरह आप दोनों हाथ मुक्त होगा।
  • छवि शीर्षक वाले चित्र बच्चों में चरणबद्ध 12
    2
    अपने बच्चे की आंख को साफ करें एक रूमाल का प्रयोग करें, एक कपास की गेंद या कपास पैड गर्म पानी से सिक्त हो। धीरे से नाक से कान तक पोंछें
  • आंख के चारों ओर और आस-पास मवाद या ओकुलर स्राव की एक मोटी परत कोर्नियल की सतह के माध्यम से आंखों के अवशोषण को रोकना पड़ सकता है।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँख ड्रॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 13
    3
    धीरे से कम पलकें कम करें यह पैंतरेबाज़ी एक थैली बनायेगी जिसमें बच्चा छत की तरफ दिखता है, जबकि आंखों की बूंदें बहती हैं। आंखों, आंखों और चेहरे के साथ संपर्क में आने से ड्रॉपर की नोक को रोकता है
  • दोनों हाथों से दृष्टिकोण पलकों को स्थानांतरित करने के लिए गैर-प्रभावशाली व्यक्ति का उपयोग करें और दूसरा बूंदों को लागू करने के लिए।
  • आप बच्चे को हवा में एक खिलौना रखने या अपने पसंदीदा खिलौने को एक उच्च शेल्फ में रखने और इस दिशा में अपनी अंगुली इंगित करने के लिए अपने सहयोगी से पूछकर छत की तरफ देखने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • यदि बच्चा छत पर नहीं दिखता है, तो आपको आंख खोलने के लिए ऊपरी हिस्से पर निचले पलक पर अंगूठे का इस्तेमाल करना चाहिए और सूचकांक का उपयोग करना चाहिए।
  • बच्चों के कदम में प्रशासनिक आई ड्रॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    क्या बच्चा अधिकतम 2 मिनट तक अपनी आँखें बंद रखता है उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें निचोड़ नहीं करते, जबकि उन्हें बंद कर दिया। आपको आँख को गीला करने के लिए आंख को समय देना चाहिए और कॉर्निया की सतही परतों से अवशोषित होना चाहिए। प्रतीक्षा करते समय, आंख से निकलने वाली दवा के किसी भी अवशेष को हटाने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें।
  • यदि आप बार-बार झपकी या कसते हैं, तो एक जोखिम है कि दवा को आँख से निष्कासित कर दिया जाएगा। हालांकि, कोई भी तरीका नहीं है जो बच्चे को पिटाई या विचलित होने से रोकता है, अगर वह आपकी मदद नहीं कर सकता है या आपसे बात नहीं करना चाहता है।
  • आंख से अतिरिक्त आंखें निकल जाएंगे।



  • बच्चों में प्रशासनिक आँखें गिरने वाला शीर्षक चित्र 15
    5
    एक मिनट के लिए आंख को पकड़ो। नाक के पास आंखों पर थोड़ी सी दबाव डालना चाहिए। इस पैंतरेबाज़ी से सामान्यतः जीव के सभी जिलों में दवा को वितरित करने से रोकना होगा।
  • कुछ बच्चे इस प्रकार के दबाव को बर्दाश्त नहीं करते हैं, इसलिए स्थिति को लागू करने के लिए बेहतर नहीं है।
  • इन मामलों में दबाव का उद्देश्य अश्रु वाहिनी में बाधा डालने और शरीर में प्रवेश करने से रोकना है। आंखों का सक्रिय सिद्धांत आंखों की अनन्य देखभाल के लिए डिज़ाइन किया गया है: अंग को कवर करने वाली पतली परतों द्वारा इसे अवशोषित करना चाहिए। हालांकि, ध्यान रखें कि आँख के अंदरूनी कोने में नाक के पास एक आंसू वाहिनी है। आंखों को चिकना करने के लिए इस चैनल से बाहर आंसू आ जाते हैं। अगर आँखें अंदर घुस जाती हैं, तो एक जोखिम है कि यह छोटे रक्त वाहिकाओं के माध्यम से शरीर के अन्य भागों में ले जाया जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाले चित्र बच्चों में चरणबद्ध 16
    6
    अन्य प्रकार की आंखों की बूंदों को लागू करने के लिए कुछ मिनट रुको। 5 मिनट के बारे में प्रतीक्षा करना बेहतर है इस तरह से आप दूसरी दवा को पहले से दिए गए एक की प्रभावशीलता को बाधित करने से बचेंगे, इससे पहले कि उसे अवशोषित करने का समय आता है।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँखें गिरने वाला शीर्षक चित्र 17
    7
    अपने बच्चे को आश्वस्त और प्रशंसा वह लाड़ प्यार महसूस करना चाहेंगे और जानते हैं कि वह कितना अच्छा और बहादुर था। यह एक सकारात्मक सुदृढीकरण है जो उसे शांत रहने और अगली बार जब आप आंखों की बूंदों को लागू करते हैं सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • भाग 3

    एक छोटे या उत्तेजित बच्चे का इलाज करें
    छवि शीर्षक में छवियाँ बच्चों में छेड़ने वाले कदम 18
    1
    अपने बच्चे को लपेटने के लिए एक कंबल या तौलिया लें आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके बाहों और पैरों के मुफ़्त या तौलिया का उपयोग बच्चे से बचने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए कर सकते हैं। यदि आपके पास बच्चे को शांत रखने में मदद करने के लिए कोई है, तो यह आसान होगा
    • यह तकनीक सबसे अच्छा काम करती है यदि बच्चा 3 वर्ष से कम उम्र का है। हालांकि, कोशिश करें भले ही यह थोड़ा बड़ा और मोटा है
    • आँखें खोलने के साथ बूंदों को लागू करना बेहतर होता है, इसलिए पहले की विधि को पहले आज़माएं। यदि यह काम नहीं करता है, तो इसके साथ आगे बढ़ें
    • यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि बच्चों को शांत होने पर वे शांत हो जाते हैं तो आपका बच्चा कम उत्तेजित हो जाएगा और थोड़े से दबाव के कारण आपको कुछ राहत मिलेगी, खासकर यदि आपका सहायक उसे पंप करता है
  • बच्चों में प्रशासनिक आंखें छोड़ने वाला शीर्षक चित्र चरण 1 9
    2
    आँख साफ करो एक रूमाल का प्रयोग करें, एक कपास की गेंद या कपास पैड गर्म पानी से सिक्त हो। धीरे से नाक से कान तक पोंछें
  • आंख के चारों ओर और आस-पास मवाद या ओकुलर स्राव की एक मोटी परत कोर्नियल की सतह के माध्यम से आंखों के अवशोषण को रोकना पड़ सकता है।
  • बच्चों में तैनात आस्ट्रिया के खिलौने का शीर्षक चित्र 20
    3
    अपने बच्चे को रखें और उसकी आँखें बंद करने के लिए प्रतीक्षा करें यदि यह छोटा, बड़ा या घबराहट है, तो यह संभावना है कि यह सहयोग करने के लिए बहुत इच्छुक नहीं होगा। शायद आपको विभिन्न पदों की कोशिश करनी होगी इसे एक कंबल में लपेटकर, आप इसे सही स्थिति संभालने से नहीं रोकेंगे।
  • आप अपने सहायक को उसकी पीठ पर झूठ बोलते समय उसे चट्टान के लिए कह सकते हैं
  • उसे बैठने के लिए आमंत्रित करें, उसका सिर पीछे की तरफ मुड़े आपके सहायक को इस स्थिति में अपने सिर को धीरे से रखना चाहिए।
  • यदि आप अकेले हैं, तो अपने बच्चे को अपने हाथ में रखकर फर्श पर बैठो, ऊपर का सामना करना। अपने घुटनों को झुका करके, आपके जांघों को एक प्रकार का पालना चाहिए। उसे अपने पैर पर झूठ बोलना या उसके पेट पर झूठ बोलना ताकि अपने घुटनों पर अपना सिर आराम करने के लिए आमंत्रित करें इस तरह आप दोनों हाथ मुक्त होगा।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँख ड्रॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 21
    4
    उसे अपनी आंखों को बंद करने और उसकी आंखों के कोने में आँखें गिरने के लिए कहें। अगर आप अपनी आँखें खुली नहीं रख सकते (या आपने इस पद्धति की कोशिश की है और उसने काम नहीं किया है), नाक के पास के कोने में अपनी आंखों से बंद होने वाले बूंदों को लागू करें। सुनिश्चित करें कि बोतल की नोक आंख, आंखों और चेहरे के साथ संपर्क में नहीं आती है
  • यह विधि उतनी प्रभावी नहीं है जब आप कम पलक में बूंदें डालते हैं, लेकिन कोई दूसरा समाधान नहीं है यदि बच्चा छोटा या बहुत उत्तेजित होता है हालांकि, आप अपनी आँखें खुली रखने के लिए पहले प्रयास कर सकते हैं कुछ बच्चों, यहां तक ​​कि बहुत ही छोटे, अच्छी तरह से प्रतिक्रिया
  • बच्चों में प्रशासनिक आई छोड़ने वाले शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    5
    उसे अपनी आँखें खोलने के लिए कहो अगर यह बहुत छोटा है, तो उसे अपने पसंदीदा खिलौने या अपने फोन पर एक वीडियो दिखाकर अपनी आँखें खोलने के लिए प्रोत्साहित करें जब पलकें झपकी लेती हैं, आँखें आंखों में घुस जाती हैं अगर उन्हें खोलने के लिए बहुत डरा हुआ है, तो आंखों के बूंदों को फैलाने के लिए पलकें धीरे से मालिश करें। आंख क्षेत्र में किसी भी अवशिष्ट दवा को हटाने के लिए एक साफ कपड़े का प्रयोग करें।
  • यदि आप बार-बार झपकी या कसते हैं, तो एक जोखिम है कि दवा को आँख से निष्कासित कर दिया जाएगा। अपने निर्देशों को सही ढंग से पालन करने के लिए बच्चे को मदद करें
  • आंख से अतिरिक्त आंखें निकल जाएंगे।
  • छवि शीर्षक वाले चित्र बच्चों में कदम रखने वाले बच्चों के लिए 23
    6
    एक मिनट के लिए आंख को पकड़ो। आपको नाक के पास थोड़ा दबाव डालना चाहिए इस पैंतरेबाज़ी से दवा को सामान्य रूप से जीव के सभी जिलों में वितरित होने से रोक दिया जाएगा।
  • यदि आप छोटे या घबराए हुए हैं, तो आप शायद इस तरह के दबाव को सहन नहीं करेंगे, इसलिए स्थिति को लागू करने के लिए बेहतर नहीं है।
  • इन मामलों में दबाव का उद्देश्य अश्रु वाहिनी में बाधा डालने और शरीर में प्रवेश करने से रोकना है। आंखों का सक्रिय सिद्धांत आंखों की अनन्य देखभाल के लिए डिज़ाइन किया गया है: अंग को कवर करने वाली पतली परतों द्वारा इसे अवशोषित करना चाहिए। हालांकि, ध्यान रखें कि आँख के अंदरूनी कोने में नाक के पास एक आंसू वाहिनी है। आंखों को चिकना करने के लिए इस चैनल से आंसू प्रवाह आते हैं। अगर आँखें अंदर घुस जाती हैं, तो एक जोखिम है कि यह छोटे रक्त वाहिकाओं के माध्यम से शरीर के अन्य भागों में ले जाया जाएगा।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँखें गिरने वाला शीर्षक छवि 24
    7
    एक और प्रकार की आँख ड्रॉप करने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें 5 मिनट के बारे में प्रतीक्षा करना बेहतर है इस तरह से आप दूसरी दवा को पहले से दिए गए एक की प्रभावशीलता को बाधित करने से बचेंगे, इससे पहले कि उसे अवशोषित करने का समय आता है।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँख ड्रॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 25
    8
    अपने बच्चे को आश्वस्त और प्रशंसा वह लाड़ प्यार महसूस करना चाहेंगे और जानते हैं कि वह कितना अच्छा और बहादुर था। यह एक सकारात्मक सुदृढीकरण है जो उसे शांत रहने और अगली बार जब आप आंखों की बूंदों को लागू करते हैं सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • भाग 4

    प्रशासन का अंत
    बच्चों में प्रशासनिक आंखों के बूंदों का शीर्षक चित्र 26
    1
    संक्रमण को रोकने के लिए अच्छी तरह से स्वच्छ। इसका मतलब है कि एक बार जब आप आंखों की बूँदें लगाने का काम समाप्त कर लेते हैं तो आपको साबुन से अपने हाथ धोना पड़ता है एपिल अल्कोहल में लथपथ कपास की गेंद के साथ ड्रॉपर की नोक नीचे पोंछें
    • अगर बच्चे की आँख संक्रमण है, तो इसे पूरे परिवार में फैलाने से रोका जाना चाहिए। इसके अलावा, ध्यान से सावधान रहें कि मौखिक दवाएं नहीं ली जाएंगी यदि वे निगलना नहीं हैं।
    • भविष्य के अनुप्रयोगों के लिए ड्रॉपर टिप को साफ और अंकुश मुक्त रखने के लिए महत्वपूर्ण है। ड्रॉपर को पानी के साथ कुल्ला, यह सुनिश्चित करने के लिए कि शराब का कोई अवशेष नहीं है जब आपको इसे फिर से उपयोग करना होगा।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँखें गिरने वाला शीर्षक चित्र 27
    2
    दवा को एक सुरक्षित जगह पर रखें व्यवहार में, आपको इसे अपने बच्चे और घर पर रहने वाले अन्य बच्चों की पहुंच से बाहर रखना चाहिए। फार्मासिस्ट से पूछें कि बोतल को किसी विशिष्ट स्थान पर, शायद रेफ्रिजरेटर में या सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर रखा जाना चाहिए, ताकि यह खराब न हो।
  • जब आप आंखों की बूंदों को लागू करना समाप्त कर लेते हैं, तो आपका बच्चा बोतल तक आकर्षित हो सकता है उसे याद दिलाएं कि उसे स्पर्श नहीं करना चाहिए।
  • बच्चों में प्रशासनिक आँखें गिरने का शीर्षक चित्र 28
    3
    अगर आपका लक्षण खराब हो जाए या सुधार न करें तो अपने डॉक्टर से बात करें। अगर आपको यह धारणा है कि कुछ गड़बड़ है तो उसे फोन करने में संकोच न करें। आप अपने बेटे को जानते हैं
  • यदि आपकी पलकें लाल हो जाती हैं और सूजन हो जाती है, तो तत्काल अपने चिकित्सक को बुलाएं, अगर आंखों में दर्द बढ़ जाता है, यदि आपकी दृष्टि लंबे समय तक धुंधली हो या यदि आपका स्वास्थ्य खराब हो रहा हो ज्यादातर मामलों में बच्चों को भी खेलना बंद नहीं करना पड़ता है भले ही उन्हें अच्छी तरह से महसूस न हो। अपने आप को चेतावनी अगर आपके पास यह धारणा है कि आपका बच्चा बहुत कमजोर है
  • अगर आपका बच्चा 3 दिनों के बाद संक्रमण से उबरने नहीं करता है या आपके कान दर्द का अनुभव है तो अपने चिकित्सक को बुलाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com