कुत्ते को कैसे आंखों का संचालन करना है?

आँखों के बूंदों को आम तौर पर कुत्ते को डालने के लिए संक्रमण, अल्सर और कुछ मामलों में शुष्क आँखों के इलाज के लिए होता है। यदि आपका चार-पैर वाले दोस्त इन विकारों में से किसी एक से ग्रस्त है, तो पशुचिकित्सक नेत्रीय मृदा या सामयिक उपयोग के लिए एक आंखों की बूंदें लिख सकती हैं। दवा को सही ढंग से संचालित करने के लिए, आपको पहले से सब कुछ व्यवस्थित करना चाहिए और नेत्र उपचार शुरू करने से पहले कुत्ते को शांत करना चाहिए।

कदम

भाग 1

आंखों की बूंदों को चलाने के लिए तैयार करें
अपनी कुत्ते की आँखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 छोड़ता है
1
शुरू होने से पहले अपने हाथों को धो लें यह लागू करने के लिए एक अच्छा स्वच्छता अभ्यास है चूंकि आप ऐसे क्षेत्र का इलाज कर रहे हैं जो कि धूल, गंदगी और जीवाणुओं के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील है, आपको अपने कुत्ते के दृष्टिकोण को खतरे में डाल देना नहीं है - सुनिश्चित करें कि आप एक जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करते हैं
  • इमेज का शीर्षक दें आपका कुत्ता आई ड्रॉप चरण 2
    2
    दवा को आसान रखें भले ही आप एक क्रीम का उपयोग कर रहे हैं या उत्पाद की बूंदों के बावजूद, पैकेज खुले और आपके पास होना चाहिए। यह बहुत संभावना है कि कुत्ते उपचार से इंकार करेगा और आपके लिए कठिनाइयों का निर्माण करेगा। इसलिए आपको यथासंभव शीघ्र कार्य करने का प्रयास करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक देना आपका कुत्ता आई ड्रॉप चरण 3
    3
    मदद के लिए किसी से पूछिए वास्तव में, सब कुछ आपके वफादार दोस्त पर निर्भर करता है - अगर यह आलसी और शांतिपूर्ण प्रकृति का है, तो आप शायद खुद दवा में प्रवेश कर सकेंगे हालांकि, अगर आप चिंतित हैं कि यह कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है, तो आप ढीले या तोड़ भी सकते हैं, किसी अन्य व्यक्ति के हस्तक्षेप के लिए आवश्यक है, जो आपको इसे जारी रखने में मदद कर सकता है।
  • अपनी कुत्ते की आँखें शीर्षक वाला चित्र, चरण 4 को छोड़ देता है
    4
    जानवर को सुरक्षित रूप से रखें यदि आप अपने आप से हैं, तो एक अच्छा विचार यह है कि जब दवा अपने वाहिनी पैर के साथ एक दीवार या फ़र्नीचर के टुकड़े के साथ होती है - इस तरह, आप से दूर होना अधिक कठिन है।
  • यदि कोई अन्य व्यक्ति है, तो वह जानवर के पीछे रह सकता है और अपने हिंद पैरों को अपने घुटनों के बीच में ताला लगा सकता है ताकि कुत्ते के सिर को स्थिर करने के लिए हाथ मुहैया कराया जा सके और आंखों के बूंदों को टपकाने की अनुमति मिल सके। यदि कुत्ते को काफी छोटा है, तो इसे एक मेज पर डाल देना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक देना आपका कुत्ता आई ड्रॉप्स चरण 5
    5
    इसे स्थिर रखने के लिए वैकल्पिक तकनीकों का मूल्यांकन करें यदि वह दवा खड़ी करने के लिए जानवर बहुत लंबा है, तो आप इसे अपने पक्ष में झूठ बोल सकते हैं। सहायक को जमीन पर पैरों को लॉक करने के लिए कहें। उसी तरह, यदि आंखों को लागू करते समय नमूना काटते हैं, तो आपको उन्हें मुंह खोलने की क्षमता को सीमित करने के लिए एक थूथन पहनना पड़ता है। अगर आप इसे एक आराम से स्थिति में नहीं रख सकते हैं तो टपकाएं
  • सिद्धांत रूप में, आपको इनमें से किसी भी तकनीक का उपयोग नहीं करना चाहिए - आपको जरूरी से ज्यादा जानवरों पर ज़ोर देना नहीं है। यदि आप अनुभव को सुखद बनाते हैं, तो भविष्य में कम समस्याएं आ जाएंगी।
  • इमेज का शीर्षक देना आपका कुत्ता आई ड्रॉप्स चरण 6
    6
    धीरे से अपनी आँखें ब्रश करें दवा लगाने से पहले, जांचें कि आंख का क्षेत्र साफ है सिर का समर्थन करने के लिए जानवर के जबड़े के किनारे पर एक हाथ रखो और धीरे-धीरे इसे रगड़कर एक कपास झाड़ू या गीला रूमाल का उपयोग करके स्राव को दूर करने के लिए ऊपर की ओर झुकाएं।
  • नए संक्रमणों से बचने के लिए तुरंत सामग्री को आप कुत्ते की आंखों की स्वच्छता के लिए उपयोग में डाल दें।
  • भाग 2

    आइपीस बूंदें खोलें
    इमेज का शीर्षक देना आपका कुत्ता आई ड्रॉप चरण 7
    1
    कुत्ते के सिर की स्थिति। गैर-प्रबल हाथ के साथ सिर का समर्थन करें और आंख को दूसरे के साथ छोड़ दें। धीरे-धीरे कुत्ते की निचली पलक को सिर के अंगूठे के साथ कम करें, जो कि सिर को रखता है, ताकि एक प्रकार का बैग बना सके। पलक के पीछे की जगह एक कंज़ेक्टिवल थैली है और दवा को लागू करने के लिए सही जगह है। अपने प्यारे दोस्त के माथे पर पैकेज रखे हुए हाथ रखें - इस तरह, यदि आप अपना सिर हिलाते हैं, तो आपका हाथ एक साथ चलता होगा
  • अपने कुत्ते की आँखें शीर्षक से चित्र चरण 8 चलाता है



    2
    आंखों की बूंदों को धीमा करें नेत्रगोलक थैली या नेत्रगोलक में ड्रॉप की निर्धारित संख्या ड्रॉप, यह सुनिश्चित कर लें कि बोतल की नोक आँख को नहीं छूती है (इसे कम से कम 3 मिमी रखें)।
  • नेत्रवर्धक थैली में दवा लगाने से, आंखों से लीक किए बिना इसे बल्ब भर में फैलाने की अनुमति दें। कुत्ते को अपना सिर हिला देने से पहले, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, ताकि दवा अवशोषित हो सके। आँख जल्दी आंखों में घुसना
  • अपने कुत्ते की आँखें शीर्षक शीर्षक छवि 9 छोड़ता है
    3
    एक नेत्र आलम्बी को लागू करें प्रक्रिया मूल रूप से एक समान है जिसे आपको आई ड्रॉप के लिए सम्मान करना चाहिए। कुत्ते के सिर को जगह में पकड़ो - मस्तिष्क की खुराक को कंज़ेक्टिवैक थैली में लागू करें, आंख को बोतल की नोक के साथ छूने से बचें। धीरे से जानवर की आंख को बंद करें और उंगलियों से पलक को मालिश करें, सक्रिय घटक को ओक्यूलर सतह पर फैलाने की अनुमति दें।
  • यदि कुत्ता कूदता है और आप सुनिश्चित हैं कि मरहम ने आंख में प्रवेश नहीं किया है, एक गहरी साँस लेते हैं, आंखों के आस-पास दवा के अवशेषों को साफ कर दो और फिर कोशिश करें। धैर्य और दृढ़ता से, चीजें आसान हो जाएंगी।
  • अपनी कुत्ते की आँखें शीर्षक वाली छवि 10 बजे गिरती है
    4
    धीरे से कुत्ते की पलकें मालिश करें इस तकनीक ने दवा को फैलाने की अनुमति दी है - जब तक आप इसे पशु को देते हैं, तब तक एक प्रकाश और निरंतर स्पर्श का उपयोग करता है। सिद्धांत में, आपको पलकों को 10-15 सेकंड के लिए मालिश करना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि दवा पूरी आक्कोल सतह पर फैल गई है।
  • इमेज का शीर्षक देना आपका कुत्ता आई ड्रॉप्स चरण 11
    5
    प्रक्रिया को दोहराएं। पशु चिकित्सक के निर्देशों का पालन करें। कुछ आँखें बूँदें या मलहम हर दो घंटे, दिन में दो बार और दूसरों को एक बार फिर दी जानी चाहिए। अनुशंसित आवृत्ति को लीफलेट या पशु चिकित्सक के पर्चे पर सूचित किया जाना चाहिए।
  • यदि आपको दोनों आँखों के इलाज के लिए कहा गया है, भले ही केवल एक ही संक्रमित हो, इस संकेत का अनुपालन करें। अन्य आंखों को संक्रमण से बचने के लिए एक निवारक उपचार की आवश्यकता हो सकती है
  • इमेज का शीर्षक देना आपका कुत्ता आई ड्रॉप्स चरण 12
    6
    अंत में, अपने प्यारे दोस्त को एक मिठाई दीजिए। अधिक अनुभव जानवर के लिए सकारात्मक है और भविष्य में दवा को आसान बनाने के लिए यह आसान होगा - यह सभी सकारात्मक कंडीशनिंग के बारे में है, कुत्ते सबसे अच्छे तरीके से प्रतिक्रिया करेगा
  • अपने कुत्ते की आँख शीर्षक से छवि चरण 13 चलाता है
    7
    उसे आँखें रगड़ना बंद करो यदि आंखों में चिढ़ आती है, तो आंखों की बूंदियां कुछ मददगार होनी चाहिए। हालांकि, कुछ मामलों में बूंदों या मरहम नई असुविधा का एक स्रोत हो सकता है। कुत्ते को उसकी आंखों को रगड़ने से रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें - वह अपने पैरों को कालीन पर अपनी नाक को खरोंच या रगड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकता है। उसके करीब रहो और उसे तब तक नज़र रखो जब तक कि आंख के बूंदों को प्रभावी नहीं किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक देना आपका कुत्ता आई ड्रॉप चरण 14
    8
    बोतल को बंद करें और इसे सुरक्षित रखें। उनकी प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए अधिकांश दवाएं उपयोग के बाद मुहरबंद होनी चाहिए। अब आप कुत्ते की आँखों में आंखों की बूँदें या नेत्र आलस को समाप्त कर चुके हैं, लेकिन आपका काम अभी खत्म नहीं हुआ है, जब तक आप पैकेज बंद नहीं करते हैं और इसे सुरक्षित पक्ष में नहीं डालते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आई बूँदें या नेत्ररहित मरहम
    • गीली घास या गीली रूमाल के वाड
    • इस्तेमाल की गई सामग्री को फेंकने के लिए कचरा पेटी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com