कैसे आइसक्रीम भोजन बंद करो

ईसा पूर्व दूसरी शताब्दी में आइसक्रीम हमेशा से ही पसंदीदा पसंदीदा मिठाई रहा है इसमें चार मुख्य सामग्रियां शामिल हैं - दूध, क्रीम, चीनी और सुगंध जैसे वेनिला सेम - और घर पर तैयार करना बहुत आसान नहीं है। सुपरमार्केट के जमे हुए भोजन विभाग इस मिठाई से भरे हुए होते हैं, हालांकि स्वादिष्ट होते हैं, जिसमें कई संतृप्त वसा और चीनी होते हैं, जो कि मात्रा में कमजोर होना चाहिए- कुछ लोगों के लिए, सबसे अच्छी बात यह पूरी तरह से खाने से रोकना होगा।

कदम

विधि 1

विकल्प का मूल्यांकन करें
स्टेप एटिंग आइस क्रीम चरण 1 नामक छवि
1
जमे हुए दही की कोशिश करो यदि आप एक मिठाई, ठंड और मलाईदार भोजन चाहते हैं, यह समाधान स्वास्थ्यप्रद हो सकता है
  • हालांकि इटली में इस मामले पर कोई विशिष्ट कानून नहीं है, आइसक्रीम में कम से कम 10% क्रीम वसा होता है, जबकि दही इस उत्पाद से नहीं बना रहता है और इसे पूरी तरह से स्किम्ड भी किया जा सकता है, क्योंकि यह लैक्टिक फेमेंट्स ।
  • हालांकि, सभी योगूर समान नहीं होते हैं, कुछ किस्मों में एक ही मात्रा में चीनी या वसा को नियमित रूप से आइसक्रीम के रूप में रखा जाता है - इसलिए लेबलों की तुलना करना महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप जो उत्पाद खरीदते हैं वह स्वस्थ विकल्प है
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    जमे हुए केला प्यूरी की कोशिश करो यह एक सरल लेकिन अविश्वसनीय रूप से अच्छी मिठाई है जो एक परिपक्व फलों को छील कर तैयार करता है और फिर ठंड और मिश्रण जब तक यह एक नरम आइसक्रीम के समान स्थिरता तक नहीं पहुंचता।
  • जब 300 कैलोरी या उससे अधिक वाले आइसक्रीम कप की तुलना में, केले प्यूरी का एक समान हिस्सा केवल 100 कैलोरी प्रदान करता है - इसके अलावा, यह पोषक तत्वों और फाइबर जैसे पोषक तत्वों में समृद्ध है।
  • केला के केक को हरियाली बनाने के लिए दालचीनी की एक चुटकी या चॉकलेट सिरप के छिड़क को जोड़ने का प्रयास करें।
  • आप किसी भी फलों का उपयोग कर सकते हैं जो आप को एक चिकनी बनाने के लिए पसंद करते हैं, लेकिन आलू से बने आइसक्रीम की स्थिरता और मिठाई के लिए कुछ भी बेहतर नहीं है।
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    चॉकलेट दूध का एक गिलास आज़माएं अगर आपको पता है कि आप हमेशा आइसक्रीम चाहते हैं, हो सकता है कि आपका शरीर आपको यह समझने की कोशिश कर रहा है कि आपको अधिक डेयरी उत्पादों का उपभोग करना है या आपके पास दूध में मौजूद पदार्थों की पोषक तत्वों की कमी है।
  • 250 मिलीलीटर ग्लास चॉकलेट दूध में लगभग 160 कैलोरी और 2.5 ग्राम वसा होता है, लेकिन यह पोटेशियम, प्रोटीन, कैल्शियम और विटामिन डी भी प्रदान करता है।
  • यह एक मीठा विकल्प है जो तृप्ति की भावना देता है और इससे आप आइसक्रीम की इच्छा पूरी तरह से भूल सकते हैं।
  • विधि 2

    मनोवैज्ञानिक रणनीति का प्रयोग करें
    स्टेप एटिंग आइस क्रीम चरण 4 नामक छवि
    1
    आइसक्रीम से संबंधित सभी से बचें यदि आप समझते हैं कि एक छोटा कप की दृष्टि एक लालची इच्छा को उजागर करती है, तकनीक का लाभ उठाएं "आँख नहीं दिखता है, हृदय चोट नहीं करता है"। इसका मतलब यह है कि सुपरमार्केट के अलमारियों के बीच नहीं जा रहा है, जिस पर बर्फ की क्रीम खुल गई है, उन सलाखों में प्रवेश नहीं करते हैं, उन्हें डेसर्ट नहीं लेना चाहिए जिसमें उन्हें शामिल किया गया हो और इसी तरह।
    • उन्हें फ्रीजर में न रखें, किसी भी परिवार के सदस्य के लिए - यदि आपके साथ रहने वाले लोग आइसक्रीम चाहते हैं, तो वे आइसक्रीम की दुकान में जा सकते हैं और लौटने से पहले इसे खा सकते हैं।
    • यदि काम पर जाने के सामान्य तरीके से आपको अक्सर आइसक्रीम की दुकान के सामने जाने की ज़रूरत होती है और आपको परेशानी का सामना करना पड़ता है, बिना किसी प्रलोभन के मार्ग के लिए रोड प्लान बदलना है।
  • स्टॉप ईटिंग आइस क्रीम चरण 5 नामक छवि
    2
    ट्रिगर को जानने के लिए जानें और अलग ढंग से प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतिबद्ध। शायद एक विशेष घटना है, एक विचार या स्मृति जो आपको तुरन्त एक आइसक्रीम चाहते हैं। अपने कार्यों पर विचार करें, आपने क्या कहा, इच्छा के ठीक पहले सुनी और सुन्नत की, इनके बीच में एक ट्रिगर कारक हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि एक से अधिक प्रत्यक्ष कारण हैं, तो इसे पहचानने के लिए पहले सीखने के लिए एक कार्य योजना बनाएं और फिर अलग ढंग से प्रतिक्रिया दें।
  • उत्तेजनाएं मार्केटिंग क्रियाएं (उदाहरण के लिए सुपरमार्केट में एक विशेष पेशकश), विज्ञापन (मैग्नम का नया स्वाद दिखाती है एक विशाल बिलबोर्ड) और आवाज़ें (आपके पसंदीदा आइसक्रीम के विज्ञापन स्थान के साथ गाना है) के विज्ञापन हो सकते हैं।
  • स्टॉप ईटिंग आइस क्रीम चरण 6 नामक छवि
    3
    एक सचेत तरीके से खाएं जब हम भोजन पर ध्यान नहीं देते हैं, तो अक्सर हम जरूरी से ज्यादा खाना खाते हैं - विचलितता से भोजन करना एक वास्तविक समस्या है कभी-कभी, आप अन्य चीजों से विचलित हो सकते हैं जो आपको स्वाद और अरोमा के बारे में जानकारी नहीं देते हैं - परिणामस्वरूप, शरीर तृप्ति के उत्तेजना का अनुभव नहीं करता है। बहुत से लोग टीवी देख रहे हैं, एक किताब पढ़ रहे हैं, एक फिल्म के दौरान, एक खेल के दौरान, बार में या दोस्तों के साथ चैट करते समय, लेकिन यह सब उन्हें बहुत ज्यादा खाने के लिए ले जाता है।
  • एक आइसक्रीम खाने के लिए प्रतिबद्धता न करें, जब तक कि आप जिस चीज़ पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं वह भोजन नहीं है। ऐसा लगता है कि आपके पास अपना ध्यान केंद्रित करने का समय नहीं है केवल आइसक्रीम पर जब आप करने के लिए अन्य बेहतर चीजें हैं! यदि आप में देते हैं और आप अपने आप को प्रलोभन पर जाने देते हैं, तो केवल अनुभव के लिए इस क्षण को समर्पित करें और हर काटने का आनंद लें, कम उपभोग करने में सक्षम हो, लेकिन अधिक संतुष्टि के साथ।
  • अक्सर, आप अपने हाथों को रखने की ज़रूरत महसूस करते हैं, इसलिए आप आसानी से खा सकते हैं - अपने मुंह से भोजन लाने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने के बजाय (इसे साकार करने के बिना) अपनी उंगलियों के बीच खेलने के लिए कुछ सीखना सीखें। आप अनजाने में इसे हमेशा से कर सकते हैं, लेकिन यह एक ऐसी गतिविधि है जो आपके आहार में हस्तक्षेप नहीं करती है।
  • स्टॉप इटिंग आइस क्रीम चरण 7 नामक छवि
    4
    आईसक्रीम का उपयोग किए बिना अच्छा महसूस करने के नए तरीकों का आविष्कार जब आप वसा और चीनी वाले खाद्य पदार्थ खाते हैं, तो शरीर पदार्थों का उत्पादन करता है "नशीले पदार्थों" जिससे आपको शांत और आराम से महसूस होता है आइसक्रीम के बिना एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए, ऐसी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करने वाली गतिविधियों में लगे, जब एक बार इस आदत को लिया जाता है, तब मस्तिष्क को बेहतर पाने के लिए मिठाई की आवश्यकता नहीं होगी
  • क्या आप आइसक्रीम खाते हैं क्योंकि आप दुखी महसूस करते हैं?
  • लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पुरस्कार का प्रतिनिधित्व करता है? इसे एक गैर-खाद्य पुरस्कार के साथ बदलें, उदाहरण के लिए एक नया स्कार्फ खरीदें, अपने पसंदीदा टीवी शो का एक नया एपिसोड देखें या थिएटर पर दोस्तों के साथ जाएं।
  • आप इसे अनुदान दें क्योंकि आपको ऐसा लगता है "इसके लायक" काम के दिन के अंत में? फिर, अन्य पुरस्कारों को ढूंढें - अगर आप वास्तव में भोजन में प्रीमियम चाहते हैं, तो चीनी के बिना अनाज के कटोरे का मूल्यांकन करें, चाय का एक कप या एक छोटा गिलास शराब - इन खाद्य पदार्थों से आपको आराम करने और रात के लिए तैयार होने में मदद मिलती है बेहतर अभी तक, आपको शांत करने के लिए गैर-खाद्य-संबंधित तरीकों का पता लगाएं, जैसे मोमबत्तियों के साथ गर्म स्नान, मालिश, या नई किताब के कई अध्याय पढ़ना।
  • विधि 3

    आदतें बदलें
    स्टेप एटिंग आइस क्रीम चरण 8 नामक छवि
    1
    वह बहुत आराम करता है हर रात पर्याप्त नींद लेना आसान नहीं है, खासकर यदि आपके पास नियमित दिन नियोजन नहीं है - हालांकि, आराम करो ताकि आप पेट भर खाएं और अपने आप को अधिक आइसक्रीम का प्याला न दें।
    • अनुसंधान ने दिखाया है कि जो लोग पर्याप्त रूप से सोते हैं वे विशेष रूप से, "तंत्रिका भूख", जो एक महान थकावट का सामना करने के लिए शरीर की प्रतिक्रिया है। वास्तव में, अत्यधिक थकान उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ, चीनी और कार्बोहाइड्रेट में पाए जाने वाले ऊर्जा के लिए एक हताश आवश्यकता होती है।
    • नींद की कमी भी विशिष्ट हार्मोनों की अनुपस्थिति के लिए जिम्मेदार है जो भूख को नियंत्रित करते हैं। एक पर्याप्त हार्मोनल संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक अर्थात् सोने के लिए और इसलिए भूख की एक सही उत्तेजना जिससे कि आप कितना खाना खा सकें
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    2



    नियमित भोजन करें क्या आपने कभी शाम में एक आइसक्रीम खाया है कि सुबह नाश्ता नहीं किया जा रहा है? यद्यपि दिन के कैलोरी राशि में बदलाव नहीं हुआ है, इस आदत को महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से दूर ले जाती है जो शरीर की जरूरत होती है, इसके लिए अगले दिन बहुत ज्यादा खाने के परिणाम इसके लिए तैयार होते हैं।
  • भोजन छोड़ने के बजाय, हर 3-4 घंटों में भोजन या स्नैक लेने की कोशिश करें, जब आप जाग रहे हों - इसका अर्थ आम दिनों में लगभग 5 गुना खाना है।
  • दिन भर वितरित करें जो आपके द्वारा उपभोग की गई सभी खाद्य पदार्थों को आप खाने के लिए तरस महसूस नहीं करते हैं, भूख की पीड़ा को सीमित करते हैं और उन भयानक ऊर्जा को रोकते हैं जो तब होते हैं जब रक्त शर्करा अचानक गिरता है
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 10 नामक छवि
    3
    प्रत्येक भोजन पर प्रोटीन व्यंजन दर्ज करें। बहुत से लोग दिन के अंत में खुद को एक आइसक्रीम देते हैं क्योंकि वे अब भी भूखे हैं, क्योंकि वे खाने के लिए पर्याप्त नहीं खा रहे हैं प्रोटीन भूख कष्टों को नियंत्रित करने, तृप्ति की एक लंबी स्थायी भावना देते हैं
  • उन्हें हर भोजन पर खाने से, इच्छा से बचें "spiluccare" एक क्षण और दूसरे के बीच जब आप खुद को मेज पर रख देते हैं और आपको आइसक्रीम शंकु की अचानक ज़रूरत नहीं महसूस करनी चाहिए, जबकि आप अभी भी रात का खाना या आधी रात के नाश्ते के रूप में होते हैं
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अधिक पानी पी लो यह अक्सर भूख से प्यास को भ्रमित करने के लिए होता है क्योंकि दोनों ही मूल लक्षणों को ट्रिगर करते हैं।
  • इससे पहले कि आप अपने आप को स्प्रैसिएटेला और पिस्ता का एक कप दें, तो आप बड़े पैमाने पर पानी पी लें - आप शायद तरल से भरा महसूस करेंगे और आइस्क्रीम नहीं खाना चाहते हैं
  • साथ ही, अपनी भूख को सामान्य रूप से प्रबंधित करने के लिए पूरे दिन अपना पानी नियमित रूप से भरना शुरू करें - इस तरह आप भूख के हमलों से बचें
  • विधि 4

    अलग-अलग तरीकों से सोच
    स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    1
    आप क्या खाते हैं, इसके बारे में जागरूक रहें क्या आप कभी भी पॉपकॉर्न के एक विशाल पैक के साथ सिनेमा में बैठ चुके हैं और शुरुआती श्रेय के पहले भी इसे पूरा नहीं कर पाए हैं? यह एक व्यापक व्यवहार है और स्वयं प्रकट होता है जब लोग सावधान नहीं होते कि वे क्या खाते हैं।
    • अपने मुंह में डाल दिए जाने वाले खाद्य पदार्थों पर गौर करें, जब तक आप पिछले एक को निगल नहीं लेते हैं, तब तक अपने आप को एक दूसरे काट न दें - प्रत्येक टुकड़े का स्वाद लें, ताकि आप अधिक धीरे से खाएं।
    • जब आप अन्य सुखद गतिविधियों (जैसे कि एक मूवी देखने या किसी मित्र का दौरा करना) में लगे हुए हैं, तो आइसक्रीम का प्रयोग न करें- अपने आप को इस पल को अपने लिए ही दें और खुशी के साथ संतुष्ट रहें जो उसके साथ आता है।
    • अपने मुंह में चम्मच आइसक्रीम लगाने से पहले, अपने आप से ये दो प्रश्न पूछें: अगर मैं आइसक्रीम खा रहा हूँ, तो क्या मैं नियंत्रण खो दूँगा? क्या मुझे शर्म आनी चाहिए और दोषी महसूस करूँगा? यदि उत्तर में से एक सकारात्मक है, तो पैक को दूर रखें और कुछ और करें
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने आप को अपनी भावनाओं को जीने की अनुमति दें मुख्य कारण लोगों को इस तरह के आइसक्रीम के रूप में खाद्य पदार्थ खाने की इच्छा महसूस की एक और है कि वे benessere- की भावना हालांकि, कारण लोगों को बेहतर पूरी तरह से भावनाओं रहने वाले नहीं है महसूस करना चाहते हैं में से एक दे रहा है।
  • के बजाय उपेक्षा या अपनी भावनाओं को दरकिनार कर दिया, यदि आप इसे की जरूरत है अपने आप को sentirli- करने की अनुमति है, तो आप रोना, किसी के साथ भाप बंद कर देना, एक पत्रिका लिखते हैं, अपने आप को बर्फ भरने के बजाय भावनाओं को महसूस करने के लिए अनुमति देते हैं।
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 14 नामक छवि
    3
    प्रीमेन्स्टव्रल सिंड्रोम के प्रबंधन के लिए वैकल्पिक तकनीकों का पता लगाएं यद्यपि यह रूढ़िवादी और चुटकुले का विषय है, यह विकार कई महिलाओं को खून बह रहा है और इससे पहले दिन में आइसक्रीम की इच्छा पैदा करता है "इच्छा" यह पूरे सिंड्रोम के लक्षणों का हिस्सा है इस संबंध के बारे में जागरूक होने से, आप होने से बच सकते हैं "आइस क्रीम का गुलाम" उन दिनों में
  • कुछ और खाओ सच्चाई यह है कि अधिकांश महिलाएं मासिक धर्म के दौरान 15% अधिक कैलोरी तक जलती हैं क्योंकि शरीर गर्भाशय की परत को निकालने और एक और चक्र के लिए तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत करता है। क्योंकि तुम, एक थर्मल सेवन की जरूरत अधिक से अधिक-तथापि, बजाय चीनी और आइसक्रीम का उपयोग कर के इस तरह के एक जमे हुए दही, एक स्मूथी या चॉकलेट दूध का एक गिलास के रूप में कुछ पौष्टिक, चुनें यह काफी अधिक भूख लगी है करने के लिए सामान्य है। ये खाद्य पदार्थ ठंड और मीठे भोजन की इच्छा को पूरा करते हैं, लेकिन साथ ही कई पोषक तत्व प्रदान करते हैं।
  • माहवारी के पहले दिन में रेफ्रिजरेटर में न रखें। अगर आप जानते हैं कि आइसक्रीम की इच्छा का विरोध करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवधि है, तो इसे खरीदना न करें, इसलिए आपको इसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी जब आप चाहें
  • पीएमएस के दौरान आपके शरीर और भावनाओं को शांत करने के लिए अन्य समाधान तैयार करें - एक गर्म स्नान, एक अच्छी किताब या एक छोटा गिलास शराब चॉकलेट आइसक्रीम पैकेज से बेहतर है।
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 15 नामक छवि
    4
    अपने फैसले का मालिक बनो और पालन न करें "द्रव्यमान"। किसी आइसक्रैम को एक मिठाई के रूप में ऑर्डर करने के लिए मजबूर न करें, क्योंकि दूसरे डाइनर ऐसा करते हैं - चाहे जो भी आप सोचते हों: जो भी आप चाहते हैं, वही जो नहीं चाहते हैं, जो अन्य नहीं चाहते हैं
  • स्टेप एटिंग आइस क्रीम स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    5
    सहायता प्राप्त करें यदि आपने आइसक्रीम को आहार से समाप्त करने के लिए हर विधि की कोशिश की है, लेकिन सफलता के बिना, आपको किसी विशेषज्ञ के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है शायद यह एक गंभीर खाने में अनियमितता से ग्रस्त है, लेकिन यह भी संभव है कि आप आइसक्रीम पर निर्भर कर रहे हैं और आप के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए यह अपने आप से छुटकारा पाने के लिए, बस धूम्रपान करने वालों और उनके उपाध्यक्ष के लिए शराबियों की तरह।
  • एक मनोचिकित्सक या चिकित्सक आपको इस समस्या की जड़ की पहचान करने और इसे समाप्त करने के लिए एक व्यक्तिगत कार्य योजना स्थापित करने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप एक भोजन की लत है, तो याद रखें कि औद्योगिक निर्माताओं आइसक्रीम के रूप में बनाने की विधि, के प्रयोजन के लिए तैयार, सामग्री है कि बेचते हैं और संभव के रूप में उत्पादों को बेचने के रूप में अक्सर जारी रखने के लिए स्पष्ट इरादे के साथ खुशी और संतुष्टि उत्तेजना को गति प्रदान के साथ, बनाने उपभोक्ताओं जो इसे चाहते हैं
  • टिप्स

    चेतावनी

    • यदि आप अपने आहार से डेयरी उत्पादों को पूरी तरह से खत्म करने का विकल्प चुनते हैं, तो अपने चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ से बात करें, जिसके बारे में आपको विटामिन और खनिजों की जरूरत है
    • यदि आपको संदेह है, तो आइस क्रीम सहित बाजार से कौन से खाद्य पदार्थ वापस ले लिया गया है यह जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से परामर्श करें। यह जानकारी उपभोक्ता वकालत संगठनों के वेब पेजों पर भी उपलब्ध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com