कैसे पता चलेगा कि क्या आप डायपर (वयस्कों के लिए) के उपयोग पर निर्भर हैं

जितने लोग जान लेंगे, व्यावहारिक रूप से कुछ भी व्यसन विकसित करने की एक निश्चित संभावना है। डायपर लाओ इनमें से एक है। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपको यह समस्या है? लेख पढ़ें और आप इसे समझेंगे।

कदम

छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 1
1
अपने आप से पूछना: "मैं यह कर रहा हूं क्योंकि चिकित्सक ने मुझे बताया कि मेरे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है?" यदि जवाब हाँ है, तो आप उस पर निर्भर नहीं हैं। यदि आपने उत्तर नहीं दिया, तो संभावना है कि आपके पास पहले से ही होने की संभावना है। आपको डायपर की ज़रूरत नहीं है और डॉक्टर को निर्धारित मात्रा का इस्तेमाल करने के बाद उनको छोड़ देना होगा, मान लें कि यह आवश्यक था। अन्यथा, एक व्यसन हो सकता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 12
    2
    निर्धारित करें कि आप अपने शरीर के कारण अलग-अलग जीवन जीने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप घर छोड़ने से बचने के लिए जाते हैं, तो शायद आपके पास एक लत है। अधिकांश लोग जो डायपर पर निर्भर रहते हैं, कभी भी घर छोड़ते नहीं, जो भी कारण हो। इन व्यक्तियों को उन्हें बाहर की दुनिया से निपटने के लिए और जब अपने प्रियजनों को उन लोगों के साथ नहीं रह सकती एक बाहरी व्यक्ति के लिए बदल सकती है मदद करने के लिए परिवार और दोस्तों के पूछने के लिए एक प्रवृत्ति है, तो आप परिवर्तन नियमित रूप से सहित विभिन्न चीजों (करने के लिए एक हाथ मिल डायपर)।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 13
    3
    निर्धारित करें कि यदि आपके पास अब पेशाब पर नियंत्रण है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो डायपर आवश्यक है, मामला बंद है। हालांकि, आपको इस पर निर्भर नहीं होने के लिए नियंत्रण की कमी के आधार पर जल्दी से समस्या का समाधान करना चाहिए। इसके बजाय, अगर आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं, डायपर का उपयोग करना बंद कर सकते हैं, या लत कोने के आसपास है
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 2
    4
    ध्यान दें कि आपके द्वारा निश्चित दिन के दौरान उपयोग किए जाने वाले डायपर की कुल राशि यद्यपि वह राशि जो व्यक्ति से व्यक्ति में एक नशे की लत परिवर्तन को निर्धारित करती है, यदि आप आमतौर पर दिन में डायपर के पैकेट के बारे में अपने आप को परिष्करण (या लगभग) मिलते हैं, तो आप समझेंगे कि इस समस्या ने स्वयं प्रकट किया होगा यदि आप कम, या आधे से कम पैकेज का उपयोग करते हैं, तो यह संभावना है कि आप निर्भर नहीं हैं।
  • 5
    स्थिति को ध्यान में रखकर यह निर्धारित करें कि जब कोई डायपर बदल रहा है अधिकांश व्यसन तब शुरू होते हैं जब कोई अन्य व्यक्ति इसे बदलता है, जैसे कि आप किसी बच्चे के साथ करते हैं आप एक ही विधि का एक नवजात शिशु के लिए निर्धारित करने के लिए चुनते हैं, तो आप एक बड़ा खतरा है कि यह एक लत बन जाता है, क्योंकि स्थिति शांत हो जाओ जाएगा और आप अच्छी भावना दे देंगे, या हो सकता है आप एक कामोत्तेजक विकास होगा चलाते हैं। आप तरीकों वे बैठने या खड़े करने की योजना चुनते हैं, तो डायपर दुरुपयोग एक परिणाम के रूप में कम हो कम संभावना है कि लत प्रकट होता होगा।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 4
    6
    उस व्यक्ति से बात करें जो आपसे कुछ पूछने के लिए आपसे ख्याल रखता है कि आपको हाल ही में कुछ डायपर बदल गए हैं। यदि वे थोड़ा ढंका (आधा रास्ता) देखते हैं, तो आप जरूरी नहीं कि इस पर निर्भर हैं। लेकिन अगर वे लथपथ होते हैं या बाहर से पूरी तरह से सूजन हो जाते हैं (यह अवशोषण साबित होता है), तो यह संभावना है कि आप इस स्थिति का दुरुपयोग कर रहे हैं और एक नशे की लत ने स्वयं प्रकट किया है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 5
    7
    देखो जब समय आपको बदलने के लिए आता है आप जानते हैं कि आपके पास एक लत है यदि आप बिना किसी अनियंत्रित पेशाब का फैसला करते हैं, जैसे ही एक नई डायपर की गर्मी आपकी त्वचा के संपर्क में आती है, इसे गीला करने के साथ समाप्त होता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 6
    8



    अपने भीतर के स्वयं की जांच करके उत्तर ढूंढें: "क्या मुझे अच्छा लगता है जब मैं नल रहा हूँ?" यदि आप जवाब देते हैं "इतना नहीं जब यह होता है, तब मुझे नाराज़ होता है ", आप आदी नहीं हैं। यदि आप दूसरी तरफ जवाब देते हैं "अच्छा! मैं डायपर का इस्तेमाल करना पसंद करता हूं ", आपको यह समझना चाहिए कि निर्भरता या फ़िशिस्म की संभावना है
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 7
    9
    अपने आप से पूछें कि आप दिन के दौरान डायपर पहनने का कितना समय चाहते हैं। यदि आप कई घंटों से अलग-अलग कार्यों पर काम करने के लिए समय-समय पर ले जाते हैं, तो व्यसन कम परेशानी बनती है। लेकिन हर बार जब आप इसे वापस डालते हैं, तो आप जानते हैं कि नशे की लत हमेशा थोड़ी सी बढ़ती है। नतीजतन, यदि आप यह महसूस करते हैं कि एक समस्या उभर रही है तो इसे अक्सर बंद कर दें।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 10
    10
    डायपर के आपके उपयोग को देखें यदि आप पाते हैं कि आप न केवल गीली हो रहे हैं, लेकिन यह ग़लती से गड़बड़ कर रहे हैं, तो आप इसे करने के लिए आदी होने की अधिक संभावना है। यदि आप इसे केवल सोखते हैं, तो आप कितना कर सकते हैं इसके आधार पर निर्भरता निर्धारित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 8
    11
    यदि आप अभी भी बाथरूम का उपयोग करने की इच्छा रखते हैं, भले ही आप डायपर पहन रहे हों यदि आप खुद को शौचालय का उपयोग करना चाहते हैं (और कभी-कभी आप ऐसा कर सकते हैं), तो एक लत विकसित करना मुश्किल है। हालांकि, यदि आप केवल डायपर का इस्तेमाल करते हैं, तो अब आप इसे पूरी तरह से इस्तेमाल कर चुके हैं और एक लत विकसित कर चुके हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 9
    12
    यदि आपके पास कोई बच्चा है, तो उसे डायपर बदलने के लिए देखें। यदि आप खुद सोचते हैं कि आप सोखना चाहते हैं और / या गंदे हैं, लेकिन फिर भी जब आप डायपर की कोशिश करते हैं तो सूखी सूखी हो जाती है क्योंकि आपके पास कोई चिकित्सा समस्या नहीं है, नशे की लत विकसित हो सकती है। इसके बजाय, यदि आप डायपर को बदलते हैं और इसे फेंक देते हैं, तो इसके बिना भी इसे देखकर, यह एक नशे की लत के लिए मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 11
    13
    निर्धारित करें कि क्या आप कभी भी डायपर के पैक खरीदने के लिए कभी-कभी सुपरमार्केट में चले गए हैं यदि यह आपके साथ हुआ है, तो एक अच्छा मौका है जो आप आदी हो। इसके बजाय, अगर यह आपके विचारों का अंतिम है और आप खरीदारी की जाने के लिए इंतजार कर सकते हैं जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो आपके पास शायद कोई निर्भरता नहीं है
  • छवि शीर्षक है अगर आप`ve Become Addicted to Wearing Diapers (As an Adult) Step 14
    14
    यह जानने की कोशिश करें कि आप अपनी स्थिति के बारे में अचानक सवाल का उत्तर कैसे देंगे, उदाहरण के लिए, जो आपको बताता है कि आपको पता है कि आप डायपर पहनते हैं जवाब आपकी गहराई से उभरकर आना चाहिए। केवल आप का विश्लेषण करके आप जान लेंगे कि क्या लत विकसित या समाप्त हो रहा है।
  • टिप्स

    • डायपर पहनने वाले व्यक्ति का वजन लत में कोई भूमिका नहीं निभाता है।
    • इस लत की शक्ति को दूर करने के कई तरीके हैं दूसरों से बात करना, अपने दिमाग को ध्यान में रखते हुए, नियमित डायपर पर पैसा खर्च करना और अन्य बाहरी गतिविधियों में शामिल होना सभी कार्य हैं जो आपको शांति हासिल करने में आपकी सहायता करेंगे।
    • यह जानकर कि अगर आप इस पर निर्भर हैं, तो आपको अपने अंदरूनी स्वयं के अन्य उत्तर प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
    • यदि अधिकांश प्रश्नों के जवाब आपकी नशा साबित करते हैं, तो इसे अनदेखा न करें। यदि केवल कुछ लोग इसे करने की कोशिश करते हैं, तो आप उस पर निर्भर हो सकते हैं। किसी भी स्थिति में, चिंता न करें, इन उत्तरों के आधार पर आपके पास अपना जीवन बदलने का मौका है।

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति से पूछें जो आपके अन्य व्यवहारों का पालन करने के लिए आपकी देखभाल करता है कुछ लोग यह संकेत दे सकते हैं कि आप नशे की लत के माध्यम से चले गए हैं, क्योंकि शायद आप किसी और चीज़ से अवशोषित हो गए हैं। दूसरों को आप समझ सकते हैं कि आपकी लत परेशान कर रही है और आप इसे आगे बढ़ाना मुश्किल हो जाएगा यदि आप इस रास्ते पर जारी रखते हैं।
    • आयु व्यसन में एक महत्वहीन भूमिका निभाता है अधिकांश लंगर पहनने वालों को पता होना चाहिए कि 25 से कम उम्र के लोगों की तुलना में वृद्ध लोगों की तुलना में लत विकसित होने की संभावना अधिक है। दूसरी ओर, 80 वर्ष से अधिक उम्र के लोग आदी होने की संभावना नहीं रखते (अक्सर इस मामले में डायपर एक वैध चिकित्सा कारण के लिए कार्य करता है)।
    • वयस्कों के लिए डिस्पोजेबल लंगोट के विभिन्न प्रकार लत के विकास में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। अगर एक तरफ, पर्ची डायपर डिस्पोजेबल लोगों के बीच कम से कम समझी जाती हैं, तो चिपकने वाले कोने योग्य डायपर उन लोगों द्वारा अधिक बार उपयोग किए जाते हैं जिन्होंने निर्भरता विकसित की है कपड़े के वयस्क डायपर एक ही लत का कारण नहीं है, लेकिन इसे शामिल नहीं किया गया है। वास्तव में, यदि आप अक्सर उन्हें पहनते हैं, तो आप प्रतिरक्षा नहीं हैं क्लॉथ डायपर, जब वे गीली हो जाते हैं, तो अधिक तात्कालिकता के साथ बदलना पड़ता है, क्योंकि त्वचा के संपर्क में सनसनी मजबूत होती है। किसी भी मामले में, हर व्यक्ति प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com