त्वचा से ग्लास फाइबर के टुकड़े को कैसे निकालें

ग्लास फाइबर अब हर जगह मौजूद हैं ग्लास ऊन थर्मल और ध्वनिक इन्सुलेशन के लिए उपयोग किया जाता है, और लगभग सभी तत्वों जैसे कि विमान, नौकाओं, तंबू, निर्माण सामग्री और कुछ प्लास्टिक में पाया जाता है। ग्लास फाइबर में पाए जाने वाले कठोर और बहुत पतले तार मुख्य रूप से ऊन जैसे अन्य सामग्री के साथ गिलास के बने होते हैं। ये धागे बहुत परेशान हो सकते हैं यदि वे चमड़े के नीचे की परत में प्रवेश करते हैं यदि आप इस सामग्री का उपयोग करते हुए कुछ काम करने की योजना बनाते हैं, तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि त्वचा से इसकी परेशानियों को कैसे निकालना है।

कदम

भाग 1

चिपकने वाली टेप
आपकी त्वचा चरण 1 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
1
अच्छी रोशनी और एक आवर्धक काँच प्राप्त करें यह महत्वपूर्ण है कि अच्छी रोशनी और दृश्यता है, यदि आप तराजू को हटाने में सफलता की अधिक संभावनाएं चाहते हैं इस सामग्री के पतले फाइबर आम तौर पर सफेद या पीले होते हैं और त्वचा में फंसे होने पर नोटिस करना मुश्किल हो सकता है।
  • आपकी त्वचा चरण 2 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छे चिपकने वाली शक्ति के साथ मजबूत चिपकने वाली टेप की एक रोल प्राप्त करें यह प्रतिरोधी होना चाहिए, जैसे कि बिजली के उपयोग के लिए, जब आप इसे खींचते हैं तो टुकड़ों में तोड़ नहीं होता है। इसमें ग्लास फाइबर के तंतुओं को एकत्र करने की एक मजबूत चिपकने वाला शक्ति भी होनी चाहिए।
  • आपकी त्वचा के चरण 3 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रभावित क्षेत्र को न धोएं। यह विधि अधिक प्रभावी है अगर टेप टुकड़ों को मजबूती से पालन कर सकता है पानी फाइबर को नरम कर सकता है और निकासी प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना सकता है।
  • आपकी त्वचा चरण 4 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उस क्षेत्र (या जोन) पर स्थिर और मजबूती से चिपकने वाला टेप दबाएं जिसमें splinters दर्ज किया गया है टेप को एक हाथ में एक हाथ से कुछ मिनट के लिए दबाएं, यह सुनिश्चित करें कि त्वचा और टुकड़ों पर इसकी अच्छी पकड़ है।
  • आपकी त्वचा के चरण 5 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक निरंतर आंदोलन के साथ टेप को निकालें, यदि आप कर सकते हैं यदि आप इसे तेज या झटकेदार चीरते हैं, तो आप कुछ त्वचा या फफोले को भी हटा सकते हैं। इस तरह, इसके अलावा, आप टुकड़ों की निकासी को और भी मुश्किल बनाने का जोखिम उठाएंगे। संभव के रूप में त्वचा के करीब रिबन को पकड़ो और इसे हटा दें। एकाधिक प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है
  • याद रखें कि जो चिपकने वाला टेप आप उपयोग कर रहे हैं वह त्वचा पर कोमल होने का नहीं है। इसलिए जब आप इसे लेते हैं तो आपको विशेष रूप से सावधान रहने की कोशिश करनी चाहिए।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्लास फाइबर चिप्स को पूरी तरह से हटा दिया गया है, रोशनी या आवर्धक ग्लास के नीचे क्षेत्र को देखें तेज क्षारीय या दर्द की भावना का अनुभव करने के लिए स्वच्छ हाथ से त्वचा के क्षेत्र को रगड़ें। दोनों गिलास फाइबर की उपस्थिति के संकेतक हैं
  • आपकी त्वचा के चरण 6 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक बार सभी टुकड़े पूरी तरह से हटा दिए गए हैं, साबुन और पानी से धो लें यह सूख जाता है और फिर संभावित एंटीबायोटिक मरहम जैसे कि संभावित संक्रमणों को रोकने के लिए निओस्पोरिन के रूप में लागू होता है।
  • सामान्यतः त्वचा की बाहरी परत पर रोगाणु और जीवाणु मौजूद होते हैं हालांकि, छिद्रों के कारण छोटे खरोंच उन्हें एपिडर्मिस के तहत प्राप्त करने और संक्रमण का कारण दे सकते हैं।
  • भाग 2

    टुकड़ों को अलग-अलग निकालें
    आपकी त्वचा चरण 7 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    साबुन और पानी से अपने हाथों को धो लें जीवाणु और रोगाणु हमेशा त्वचा पर छिपते हैं और संक्रमण का कारण बन सकते हैं, अगर वे ग्लास फाइबर के टुकड़े के कारण छोटे खरोंच के माध्यम से त्वचा की आंतरिक परत को घुसना करते हैं।
    • यदि आपके हाथों पर छिड़कियां हैं, तो इस कदम को छोड़ दें, क्योंकि आपको उन्हें भी गहरा धकेलने से बचना चाहिए।
  • आपकी त्वचा चरण 8 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    उस क्षेत्र को धीरे से साफ करें जो आपको साबुन और पानी से इलाज करने की आवश्यकता है। ग्लास फाइबर की छिलके आसानी से टूट जाती हैं और आपको उन्हें त्वचा के नीचे तोड़ने से रोकना चाहिए या गहराई से धक्का दिया जाना चाहिए। साबुन और पानी की एक धारा के साथ क्षेत्र को साफ करें, लेकिन त्वचा को रगड़ या खरोंच किए बिना, क्योंकि आप निष्कर्षण संचालन को अधिक कठिन बना सकते हैं
  • एक कंटेनर में पानी डालो, गीले हाथों पर साबुन को रगड़ें और फिर उन्हें पानी में डाल दें। जब तक पानी साबुन न हो जाए तब तक दोहराएं। यदि आपके हाथों पर छिद्रें हैं, तो आपको किसी को यह आपके लिए करने के लिए मिलना चाहिए।
  • हाथों पर एक ही रोगाणु ग्लास फाइबर चिप्स के आसपास पाए जाते हैं, और जब आप उन्हें स्थानांतरित करने की कोशिश करते हैं, तो एक जोखिम होता है कि बैक्टीरिया त्वचा की आंतरिक परत को घुसना कर सकते हैं।
  • आपकी त्वचा के चरण 9 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाला चित्र



    3
    चिमटी और शराब के साथ एक तेज सुई कीटाणुरहित। तंतुओं को अधिक आसानी से समझने और समझने के लिए ठीक-छेड़ने वाले चिमटी का उपयोग करने पर विचार करें। बैक्टीरिया आम उपयोग के किसी भी ऑब्जेक्ट पर मौजूद होते हैं और शराब उन्हें निष्कर्षण ऑपरेशन के दौरान एक संभव चमड़े के नीचे संक्रमण से बचने के लिए मारता है।
  • विकृत या एथिल अल्कोहल उनकी सुरक्षात्मक झिल्ली को भंग करके रोगाणुओं को मारता है - उस समय वे खुली और मर जाते हैं
  • आपकी त्वचा के चरण 10 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक अच्छी तरह से लुप्त जगह खोजें और अपने आप को एक आवर्धक कांच लें यदि आप सफलता की अधिक संभावनाएं प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि प्रकाश और दृश्यता अच्छी है इस सामग्री के पतले फाइबर आम तौर पर सफेद या पीले होते हैं और त्वचा में फंसे होने पर नोटिस करना मुश्किल हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से फाइबरग्लास स्क्वरस फॉर इट स्किन स्टेप 11
    5
    चिमटी के साथ धीरे-धीरे छिड़कें निकालें टुकड़ों के सुझावों पर ध्यान केंद्रित करें, उन्हें उपकरण के साथ पकड़ो और उन्हें धीरे से निकालें। उन्हें गहरा धक्का न दें। यदि ऐसा होता है या यदि वे पूरी तरह से त्वचा के नीचे हैं तो एक सुई का प्रयोग करें
  • एक सिलाई सुई का उपयोग पहले से त्वचा को धीरे से उठाए जाने के लिए शराब से निष्फल हो गया है या उस टुकड़े को निकालने के लिए पर्याप्त रूप से इसे तोड़ सकता है। इस बिंदु पर आप इसे हटाने के लिए चिमटी का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि कई प्रयासों की आवश्यकता हो तो निराश मत बनो। Splinters वास्तव में बहुत छोटा हो सकता है - यदि आपको इस पद्धति के साथ संतोषजनक परिणाम नहीं मिलते हैं, तो मजबूत टेप को आज़माएं।
  • आपकी त्वचा के चरण 12 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
    6
    एक बार सभी छिद्रों का सफाया हो जाने पर त्वचा को निचोड़ लें। यदि थोड़ा सा खून निकलता है, तो पता है कि यह किसी भी रोगाणु से छुटकारा पा सकता है। यह वास्तव में, चमड़े के नीचे की परत से बैक्टीरिया को हटाने के लिए एक और वैध विधि है।
  • आपकी त्वचा के चरण 13 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
    7
    साबुन और पानी के साथ प्रभावित क्षेत्र को फिर से धो लें और सूखी पॅट करें। एक एंटीबायोटिक मरहम जैसे कि नियोपोरिन को लागू करें पट्टी या पट्टी के साथ क्षेत्र को कवर न करें
  • भाग 3

    क्षेत्र की जाँच करें
    आपकी त्वचा चरण 14 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ग्लास फाइबर के टुकड़े निकाले जाने के बाद, लालिमा के लक्षणों के लिए त्वचा की जांच करें। समय बीतने के साथ, यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह संक्रमण या जलन है, क्योंकि उपचार अलग-अलग हैं।
    • ग्लास फाइबर splinters सूजन का कारण बन सकता है और आप तीव्र खुजली और छोटे सतही घावों के साथ क्षेत्र में लाली का अनुभव कर सकते हैं। केवल समय इन सूक्ष्म घावों को ठीक कर सकता है, जब तक कि आप इस सामग्री के साथ फिर से काम करने से बचें। आप जलन के सनसनी को कम करने के लिए एक कॉर्टिसोन क्रीम या एक सुखदायक पदार्थ जैसे कि प्रभावी त्वचा से वासलीन को लागू कर सकते हैं।
    • यदि, लालिमा के अलावा, आप ध्यान दें कि त्वचा गरम हो जाती है और / या मवाद से नालियों, इसका मतलब है कि संक्रमण है इस मामले में, तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें ताकि यह देखा जा सके कि एंटीबायोटिक उपचार आवश्यक है या नहीं।
  • आपकी त्वचा चरण 15 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चिकित्सक से संपर्क करें, भले ही छिलका त्वचा में रहे। यहां तक ​​कि अगर आपको इस समय जलन नहीं होती, तो ग्लास फाइबर समस्या पैदा कर सकते हैं। आपके लिए टुकड़ों को निकालने के लिए डॉक्टर पर जाएं।
  • अगर आपको संदेह है कि क्षेत्र संक्रमित है, तो अपने चिकित्सक को जितनी जल्दी हो सके आपको मिलेगा।
  • आपकी त्वचा चरण 16 से फाइबरग्लास स्लेवर निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगली बार जब आप इस सामग्री को संभालते हैं तो ग्लास फाइबर से स्वयं को सुरक्षित रखें दस्ताने या कपड़े पहनें, जो कि त्वचा के साथ छिद्र को संपर्क में आने की इजाजत नहीं देते महत्वपूर्ण बात यह है कि एपिडर्मिस को खरोंच या रगड़ने से बचने के लिए, जब टुकड़े संलग्न रह गए हों - इस सामग्री के साथ काम करते समय आंखों या चेहरे को स्पर्श न करें, चश्मा पहनें और आंखों में प्रवेश करने से रोकने के लिए सुरक्षात्मक मुखौटा पहनें या फेफड़ों में
  • यदि आप अपनी त्वचा को रगड़ या खरोंचते हैं, तो आप त्वचा में गहरा गहरा टुकड़े प्राप्त करने का जोखिम उठाते हैं। यह चलने वाले पानी पर चलने के लिए सबसे अच्छा है और चिप्स को इस तरह से छींटे जाने दें।
  • जब आप एक ऐसी नौकरी खत्म करते हैं जिसमें आपने ग्लास फाइबर का इस्तेमाल किया था, तो अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं, तुरंत उन कपड़ों को निकाल दें जो इस सामग्री के संपर्क में आये हैं और उन्हें धोने के लिए रख दिया है, उन्हें बाकी कपड़े धोने से अलग रखने के लिए ख्याल रखना है
  • बेहतर आपकी त्वचा की रक्षा करने के लिए, लंबे पतलून और लंबे बाजू वाली शर्ट पहनें। इस तरह आप ग्लास फाइबर के साथ त्वचा को परेशान करने का जोखिम कम कर सकते हैं और कुछ स्प्लिंटर्स त्वचा पर छड़ी कर सकते हैं।
  • कम से कम 15 मिनट के लिए ठंडे पानी के साथ अपनी आँखें कुल्ला, अगर आप गलती से टुकड़े दर्ज करें। उन्हें रगड़ना और तत्काल आपातकालीन कमरे में जाने न दें यदि इस धोने के बाद भी जलन होती रहती है
  • टिप्स

    • कभी-कभी यह प्रभावित क्षेत्र को ठंडे पानी में या कमरे के तापमान पर विसर्जित करने के लिए पर्याप्त होता है, ताकि टुकड़ों को नरम करके नरम कर दिया जा सके जिससे कि उन्हें स्वयं छोड़ने के लिए पर्याप्त हो। क्षेत्र को रगड़ने से बचें, सुनिश्चित करें कि अच्छी रोशनी है और यह देखने के लिए एक आवर्धक ग्लास प्राप्त करें कि क्या इस तकनीक ने वांछित परिणाम दिए हैं। यदि चिड़चिड़ता बनी रहती है, तो डॉक्टर से मिलने जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com