एक महिला के शस्त्र में फैट कैसे कम करें

यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो मस्तिष्क और टोंड हथियार प्राप्त करने में आपको कुछ कठिनाई हो सकती है, बिना वसा या मोटी चरबी के। हथियारों में वसा कम करने के लिए, महिला को ताकत अभ्यास करना, क्रियाकलाप या खेल करना चाहिए जो हथियारों की मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करें और स्वस्थ पोषण बनाए रखें। अधिकांश महिलाएं शरीर के कूल्हों और केंद्रीय क्षेत्र में अतिरिक्त वसा जमा करती हैं। यदि आप लक्षित व्यायाम करते हैं, तो अपने हथियार को टोन करना बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए, खासकर यदि आप सामान्य रूप से अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं

कदम

भाग 1

शस्त्र को मजबूत करने के लिए व्यायाम
छवि को कम करें फैट इन आर्म्स (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
झुकने के साथ तीर और पेपरल को मजबूत करें वे साधारण अभ्यास होते हैं जो ट्राइसीप्स, पेपरल और कंधे की मांसपेशियों पर कार्य करते हैं यदि आपने पुश-अप कभी नहीं किया है, तो आपको हथियार को धीरे-धीरे मजबूत करने के लिए जमीन पर पैरों को रखने से थोड़ा सा व्यायाम बदलना चाहिए।
  • इन पुश-अप को करने के लिए, अपने हाथों को अपने कंधों के नीचे रखें, कंधे-चौड़ा अलग, एक चटाई पर। सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां खुली हैं और यह कि वजन आपके हाथों पर समान रूप से वितरित किया गया है अपने पेट की मांसपेशियों को संविदा करें और अपने पैरों को सीधा करें, अपने पैर की उंगलियों पर खुद को उठाएं पैर की मांसपेशियों को सक्रिय करें और ऊँची एड़ी के जूते पीछे की तरफ धक्का करें। शरीर को सही ढंग से समर्थन किया जाना चाहिए और निचले पीछे के क्षेत्र को अच्छी तरह से सीधे-नीचे नहीं करना चाहिए और किनारे से तरफ स्विंग नहीं करना चाहिए
  • यदि आप प्रारंभिक स्थिति को बनाए नहीं रख सकते हैं, तो अपने घुटनों को जमीन पर रखकर इसे संशोधित कर सकते हैं, जबकि अपने हथियार और कंधों को सीधे रखते हुए जब आप अपनी ठोड़ी को कम करते हैं, तो अपनी उंगलियों के सुझावों के ठीक ऊपर पहुंचना चाहिए। जब आप अपनी उंगलियों के पास जाते हैं तो आपकी कोहनी आपके कूल्हों के करीब होनी चाहिए शरीर को कम करना बहुत अच्छा है, यहां तक ​​कि कुछ सेंटीमीटर भी। अधिक बार आप इस अभ्यास को करते हैं, यह आसान हो जाता है
  • जब आप मूल स्थिति पर लौटने के लिए फिर से पुश करते हैं तो श्वास छोड़ें। इस बिंदु पर, आपने गिरावट की है त्रिशिप की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए आठ धक्का-अप के तीन सेट करें
  • छवि को कम करने में महिलाओं के लिए फैट कम करें (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2
    धक्का-अप करने के लिए प्रतिबद्ध 2-2-2 यदि आप ट्रिसप्स के लिए उन लोगों के साथ सहज महसूस करना शुरू करते हैं, तो कुछ भिन्नता का प्रयास करें पुश-अप "2-2-2" वे दो दोहराव के तीन सत्र हैं जो हाथों की स्थिति को बदलने के द्वारा किया जाता है: संकीर्ण, सामान्य और प्रसार। जब हाथ एक दूसरे के करीब होते हैं, तो ट्राइस्प्स की मांसपेशियों पर अधिक काम करते हैं, जबकि खुले हुए हाथों के साथ छात्रावास अधिक सक्रिय होते हैं।
  • कंधे की तरफ से सीधे हाथों और कंधे की चौड़ाई तक कंधे के साथ, फांसी की स्थिति से शुरू करें धड़ को अच्छी तरह से फैलाए रखें और पैर की मांसपेशियों को सक्रिय करें, ताकि पूरे शरीर स्थिर और सीधे हो।
  • सामान्य स्थिति में अपने हाथों से दो पुश-अप बनाएं। फिर, उन्हें चटाई के किनारों के पास रखकर या कंधे की रेखा से 3-5 सेमी आगे बढ़कर उन्हें चौड़ा कर दें। इस स्थिति से दो और पुश-अप करें। अंत में, अपने हाथों को चटाई के केंद्र में वापस ले जाएं ताकि वे छाती के केंद्र के नीचे सीधे त्रिभुज बनाकर इस स्थिति से दो और झुकें।
  • पूरे क्रम को तीन बार दोहराएं, प्रत्येक हाथ की स्थिति से दो झुकाव।
  • छवि को कम करने में महिलाओं के लिए फैट कम करें (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3
    ट्रीप्सपस दूरी बनाएं इस अभ्यास को करने के लिए आपको केवल एक कुर्सी की जरूरत है - यह कसरत है जो ट्राइस्प्स को मजबूत करती है और परिभाषित करती है।
  • एक कुर्सी को एक दीवार के पीछे एक मजबूत बैठी रखकर शुरू करो, ताकि सीट आपके सामने आ रही हो। वैकल्पिक रूप से, आप एक टेबल के किनारे या व्यायाम बेंच का उपयोग भी कर सकते हैं। कुर्सी की सीट के किनारे से 3-5 सेंटीमीटर खड़े रहें, उसके पीछे उसकी पीठ। आपके हाथों को कंधे-चौड़ा अलग, और कुर्सी के किनारे को पकड़कर पकड़ो। अपने घुटनों को 90 डिग्री के कोण पर रखकर अपने टखनों में लंबवत रखें।
  • एक अच्छा संतुलन बनाए रखने के लिए, पैरों और हथियारों के बीच समान रूप से भार वितरित करें जब आप अपने कोहनी मोड़ लेते हैं और फर्श पर अपने नितंबों को कम करते हैं जब आप अपने शरीर को कम करते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आपका हाथ 90 डिग्री से गुजरता है, तो आगे बढ़ें। इसे तब तक मोड़ो जब तक आप महसूस नहीं कर लें कि आपके हाथ की मांसपेशियों को सक्रिय और काम कर रहे हैं।
  • शरीर को उठाने और इसे अपने मूल स्थान पर लौटने के दौरान श्वास छोड़ो। व्यायाम को धीरे-धीरे और धीरे-धीरे करना, ताकि आपकी कोहनी को अधिक तीव्र नहीं बढ़ाएं जब आप खुद को प्रारंभिक स्थिति में ढूंढ लेते हैं, तो आपको आराम मिलेगा प्रत्येक 10 दूरी के दो सत्रों के लिए व्यायाम को दोहराएं। अंत में आपको यह महसूस करना चाहिए कि त्रिशूल की मांसपेशियों को प्रेरित किया गया है।
  • रेड फॉइट इन आर्म्स शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    हैंडलर्स के साथ रिश्वत के लिए मुफ्त वजन का उपयोग करें इस अभ्यास के लिए आपको डंबल्स और व्यायाम बेंच की जरूरत है। यदि आप केवल वजन प्रशिक्षण शुरू कर रहे हैं, तो नुकसान की जोखिम के बिना अपने हथियारों को मजबूत करने के लिए 2.5 किलो डंबल्स का उपयोग करें।
  • आपके दाहिने हाथ में हैंडल को पकड़कर शुरू करें बेंक पर बाएं हाथ और बाएं पैर को बाएं आराम करें - बाएं हाथ को कंधे के ठीक नीचे होना चाहिए, ताकि शरीर का समर्थन किया जा सके। वजन का समर्थन करते हुए दाहिने हाथ को झुकाएं, यह सुनिश्चित करना कि पीठ सीधी है और छाती लगभग मंजिल के समानांतर है बांह और प्रकोष्ठ के ऊपरी हिस्से को 90 डिग्री के एक कोण का निर्माण करना चाहिए अपने सिर को उठाया और अपनी गर्दन सीधे रखें
  • जब आपके दाहिने हाथ पूरी तरह से आपके पीछे नहीं बढ़े तब तक तीर को उठाने के लिए ट्रीप्सप्स का उपयोग करें और उपयोग करें केवल बांह की कलाई को स्थानांतरित करें और बाएं हाथ या पैर का उपयोग न करें ब्रेक लें, जब बांह पूरी तरह से विस्तारित हो, साँस लें और फिर पुनः लोड करें जब आप हैंडलर को अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस कर लें।
  • व्यायाम को 10 बार दोहराएं और दाएं तरफ और फिर बाएं भाग लें। प्रत्येक पक्ष पर दो 10 रिबैक सत्र लें
  • रेड फॉइट इन आर्म्स (महिलाओं के लिए) स्टेप 5 नामक छवि
    5
    मछलियां कर्ल बनाएं यह अभ्यास बाहों के पूर्वकाल की मांसपेशियों को मजबूत करती है, जिसे मछलियां कहा जाता है इसे चलाने के लिए, आपको 2.5 किलो डंबल्स की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी।
  • अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखते हुए, थोड़ा घुटने घुटनों और काफी समान रूप से वितरित वजन प्रत्येक हाथ में 2.5 किलोग्राम वजन पकड़ो, आगे बढ़ने वाले हथेलियों के साथ।
  • जैसा कि आप अपनी छाती के लिए हैंडल बार्स से संपर्क करें अपनी आँखें आगे की ओर रखें और अपने शरीर के वजन दोनों पैरों पर समान रूप से समर्थन दें। जब तक वे रास्ते में 3/4 तक पहुंचने तक वजन कम करते हैं और कम करते हैं I इस आंदोलन के साथ आपको लगता है कि मछलियां की मांसपेशियों को सक्रिय कर रहे हैं। इस बिंदु पर, आपने एक कर्ल पूरी कर ली है 10 पुनरावृत्तियों के दो सेट करें
  • छवि को कम करने में महिलाओं के लिए फैट कम करें (महिलाओं के लिए) चरण 6
    6
    Sferra हवा में हथकड़ी dumbbells में घूंसे। इस अभ्यास से आप मछलियां में वसा कम कर सकते हैं और कंधे की मांसपेशियों को मजबूत कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको 0.5-1 किलो डंबल्स का सेट मिलना होगा।
  • शुरू करने के लिए, पैरों को थोड़ा फैलाना और प्रत्येक हाथ में वजन रखना अपने हाथों के सामने अपने मुट्ठी को अपने हाथों से एक दूसरे के सामने खड़े करना।
  • जब आप श्वास लेते हैं और अपने दाहिने हाथ के साथ एक मुट्ठी में अपने बायीं हाथ को पकड़ो, तो जितना संभव हो उतना उच्च पंच को दिखाए। सुनिश्चित करें कि आपके हथियार थोड़ा मोटे हैं और कार्रवाई के दौरान अपनी कोहनी को बंद नहीं करते हैं। साँस खोलें और अपने दाहिने हाथ को मूल स्थिति में वापस लाएं। तो सांस लें और इस बार अपने मुंह को अपने बाएं हाथ से दे दो।
  • एक मिनट के लिए हाथ आंदोलनों को स्विच करें। धीरे-धीरे, अपनी गति बढ़ाएं जब तक आप अपनी बाहों को जितनी तेजी से बढ़ा सकते हैं उतनी नहीं कर सकते। हर दिन 1-2 मिनट के लिए अभ्यास दोहराएं।
  • रेड फॉइट इन आर्म्स (महिलाओं के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    हैंडलर्स उठाने के द्वारा पक्ष काष्ठापन करने का प्रयास करें इस अभ्यास से आपकी बाहों की मांसपेशियों और धड़ें एक ही समय में काम करती हैं। आपको एक 2.5 किलोग्राम हेलनबार या एक निःशुल्क वजन की आवश्यकता होगी।
  • सही कोहनी पर आराम करके किनारों की स्थिति की कल्पना करें यह सीधे सही कंधे के नीचे स्थित होना चाहिए और पैर एक-दूसरे पर आरोपित होना चाहिए। अपने बाएं हाथ से संभाल लें
  • श्रोणि लिफ्ट ताकि शरीर कंधों से एक सीधी रेखा गुना तक गुदगुदी हो जाए। संतुलन लगाने और हथियारों की मांसपेशियों को संलग्न करने के लिए मुट्ठी के दाएं हाथ को बंद करें। फिर, दाएं कंधे पर सीधे बाएं हाथ को बढ़ाते समय सांस लेना अपने बांह को उठाने के दौरान संभाल लें।
  • जब आप अपने बाएं हाथ को अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस ले लें, तब तक चले जाएं जब तक कि यह जमीन के समानांतर न हो। ऊपरी अंग को ले जाने के दौरान हमेशा ऊँची कंधे को रखा हुआ रखें प्रत्येक पक्ष पर दस पुनरावृत्त करें
  • भाग 2

    हथियारों को मजबूत करने के लिए खेल का अभ्यास करना


    रेड फेट इन आर्म्स (महिलाओं के लिए) शीर्षक स्टेप्स 8
    1
    टेनिस या किसी अन्य खेल की कोशिश करें जिसमें आप रैकेट का उपयोग करते हैं टेनिस, स्क्वैश और इसी तरह की गतिविधियां ऊपरी अंगों की ताकत बढ़ाने और पूरे शरीर के लिए प्रशिक्षण के लिए एकदम सही हैं। एक शौकिया टेनिस टूर्नामेंट के लिए साइन अप करें या एक योग्य शिक्षक से सबक ले लो यदि कोई अन्य परिवार सदस्य इस तरह के खेल को प्यार करता है, तो अपने आप को सबक देने या अपने साथ ट्रेन करने के लिए कहें। आप इन गतिविधियों के साथ जारी रखते हुए हाथ की ताकत और बेहतर परिभाषा में बहुत सुधार देखेंगे।
  • रेड फॉइट इन आर्म्स शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 9
    2
    रोइंग या कयाकिंग के लिए समर्पित इन खेलों में हथियारों में बहुत से मांसपेशियों को शामिल किया गया है और आपको स्थानीय वसा खोने में मदद मिलेगी। एक शौक का अभ्यास करने पर विचार करें, जिसमें बहुत अधिक ऊपरी अंग होते हैं, जैसे रोइंग या कयाकिंग जो बहुत ताकत प्रदान करते हैं और ट्रंक की मांसपेशियों को सक्रिय करते हैं। आप जिम में रोइंग मशीन से शुरू कर सकते हैं और फिर पानी में सबक ले सकते हैं। आप अपनी तकनीक में सुधार करने और हर हफ्ते लगातार ट्रेन के लिए क्लब या शौकिया रोइंग टीम में शामिल हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक कम करें फैट इन आर्म्स (महिलाओं के लिए) चरण 10
    3
    मुक्केबाजी सबक ले लो यह एक और उच्च तीव्रता वाले खेल है जिसमें सामान्य हथियार की आवश्यकता होती है और सामान्य रूप में फिटनेस का एक अच्छा स्तर होता है। जिम में कुछ मुक्केबाजी वर्ग के लिए साइन अप करें या बीन्स का एक गुच्छा लटकाएं और उसे मारने के लिए ट्रेन करें। इस तरह, हथियारों की ताकत बढ़ाएं और उन्हें टोन करें- वैकल्पिक रूप से, प्रशिक्षण साथी के साथ विनिमय चालें।
  • भाग 3

    एक स्वस्थ आहार रखना
    छवि को कम करने के लिए शस्त्र में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 11
    1
    कैलोरी की मात्रा को समायोजित करें इस तरह, बहुत अधिक खाने या खाने से बचें खाली कैलोरी, कि कुछ भी नहीं है लेकिन उनकी बाहों में वसा जोड़ें। एक बार जब आप प्रत्येक दिन खपत की जाने वाली सही कैलोरी की पहचान कर लेते हैं, जो आपकी उम्र, वजन और शारीरिक गतिविधि के आधार पर गणना की जाती है, तो आपको व्यायाम करने के लिए पर्याप्त दैनिक उपयोग करना चाहिए।
    • अधिक सब्जियां, स्वस्थ वसा और दुबला प्रोटीन खाएं। अपने व्यंजन को ऐसे तरीके से तैयार करें जैसे कि हमेशा प्रोटीन का एक हिस्सा, कम वसायुक्त पदार्थ और प्रत्येक भोजन में स्टार्च वाली सब्जियों का स्रोत। सुनिश्चित करें कि कार्बोहाइड्रेट की मात्रा प्रति दिन 20-50 ग्राम की अनुशंसित सीमा के भीतर है।
    • कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और पशु वसा का सेवन कम करें। यदि आप इन खाद्य पदार्थों से अतिरंजित हो जाते हैं, तो शरीर को इंसुलिन का निर्माण करने के लिए प्रेरित किया जाता है, मुख्य हार्मोन जो शरीर में वसा के संचय को उत्तेजित करता है। जब इंसुलिन के स्तर में गिरावट होती है, तो शरीर वसा जलने लगती है। इंसुलिन का निम्न स्तर भी गुर्दे को अतिरिक्त सोडियम और पानी को खत्म करने में मदद करता है, जिससे द्रव प्रतिधारण के कारण वजन कम करने में मदद मिलती है।
    • बहुत स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थ और कार्बोहाइड्रेट को कम करें, जैसे चिप्स, चिप्स और सफेद ब्रेड इसके अलावा कृत्रिम शक्कर से युक्त खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे पेय, मिठाई, कैंडीज और जंक फूड.
  • रेड फॉइट इन आर्म्स (महिला के लिए) स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक साप्ताहिक भोजन योजना बनाएं पूरे हफ्ते भोजन योजना बनाएं जिसमें तीन मुख्य भोजन (नाश्ते, दोपहर का भोजन और रात्रिभोज) शामिल हैं, हर दिन हमेशा एक ही समय का सम्मान करते हैं, और दो छोटे नाश्ता (नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच एक और दोपहर के भोजन के बीच दूसरा) और डिनर), निश्चित समय पर भी। भोजन कार्यक्रम निर्धारित करके, आप निश्चित रूप से नियमित समय पर खा सकते हैं और किसी भी भोजन को छोड़कर नहीं भूल सकते हैं। रोजाना लगभग 1400 कैलोरी का उपभोग करके और नियमित शारीरिक गतिविधि को जोड़कर, आप अपना स्वस्थ तरीके से वजन कम करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।
  • भोजन कार्यक्रम के अनुसार खरीदारी सूची को लिखें और सप्ताह की शुरुआत में सुपरमार्केट पर जाएं। रेफ्रिजरेटर में सप्ताह के अपने भोजन के लिए सभी जरूरी अवयवों को रखें, ताकि प्रत्येक डिश को तैयार करना आसान हो और आप को बदलने या खाने को छोड़ने के लिए परीक्षा न हो।
  • रेड फॉइट इन आर्म्स (महिला के लिए) स्टेप 13
    3
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए, मीठा पेय के बजाय पानी पीयें। ऐसा करके, अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को स्वस्थ रखें और अपने दैनिक कसरत के दौरान पर्याप्त जलयोजन सुनिश्चित करें।
  • आप नींबू या चूने के स्लाइस के साथ स्वाद वाले पानी के साथ मीठे पेय को बदल सकते हैं।
  • चीनी के बिना बिना हरी चाय पीते हैं, क्योंकि यह मीठा पेय के लिए एक स्वस्थ विकल्प है - यह एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध स्वस्थ पेय है जो सामान्य रूप से स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।
  • रेड फॉइट इन आर्म्स शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 14
    4
    शारीरिक गतिविधि से पहले और बाद में ठीक खाएं। आपके द्वारा प्राप्त वज़न को बनाए रखने के लिए, आपको अपने व्यायाम से पहले और बाद में हमेशा स्वस्थ खाने चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके पास व्यायाम सत्रों के दौरान ऊर्जा है।
  • प्रशिक्षण के बाद, नाश्ता प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध होना चाहिए और आपको सत्र के दो घंटे के भीतर हमेशा खाना चाहिए। ग्रेनोला और फल या मूंगफली का मक्खन के साथ एक सैंडविच और एक केले के साथ ग्रीक दही के साथ किए गए एक जलपान शरीर व्यायाम के बाद ठीक होने और मांसपेशियों की ताकत को बढ़ाने में मदद करने के लिए उपयुक्त है।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com