कैसे लेखक के कंधों को रोकने के लिए

लेखक का कॉलस भद्दा, परेशान और यहां तक ​​कि दर्दनाक भी हैं लिखते समय वे उंगली पर पेन या पेंसिल के दबाव के कारण होते हैं। हालांकि यह संभव है उन्हें हटाने

, कुछ आदतों को बदलकर आप अपने आकार को स्वाभाविक रूप से कम कर सकते हैं और पुनरावृत्तियों से बच सकते हैं। जिस तरह से आप अपनी पेंसिल पकड़ते हैं, पेनल या पेपर की नई शीट खरीदते हैं, या अपनी काम की आदतों को बदलते हैं।

कदम

विधि 1

हैंडल बदलें
एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 1
1
आउटलेट को रेट करें टूल जिसे आप आमतौर पर लिखते हैं और एक शीट लेते हैं उसे पकड़ो। हाथ में पेन / पेंसिल द्वारा प्रेषित भावनाओं पर ध्यान केंद्रित कुछ वाक्यों को लिखें। यह सोचने की कोशिश करें कि आप उंगली और कंधे पर कितना दबाव डाल रहे हैं। इसके बाद, वे उंगलियों को देखें जो आप पेंसिल को पकड़ और स्थिर करने के लिए उपयोग करते हैं, उपकरण और कॉलस के बीच संपर्क सतह पर ध्यान देते हैं।
  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 2
    2
    पकड़ को हटा दें यदि आपको लगता है कि आप पेन को बहुत कसकर पकड़ रहे हैं या यदि वह दबाव है जो आपकी अंगुलियों पर दर्द का कारण बनता है, तो थोड़ा पकड़ो। अपने आप को सबसे आराम से हाथ की मांसपेशियों के साथ लिखने के लिए ट्रेन करें और एक हफ्ते के बाद कंधे की जांच करें, यह देखने के लिए कि क्या यह कम है। इस सलाह का पालन करने के लिए आपको सचेत प्रयास करने की जरूरत है: अपने लिखने के लक्ष्य के रूप में अपने लक्ष्य को खोना न भूलें, अन्यथा आप स्वचालित रूप से पुरानी आदतों पर वापस आएं।
  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 3
    3
    एक हल्का स्पर्श रखें कभी-कभी, कॉर्न गलत पकड़ के कारण नहीं होते हैं, लेकिन लिखते समय पेपर पर दबाव डाला जाता है। यदि आप शीट पर ज्यादा दबाव देखते हैं, दबाव को कम करने की कोशिश करें। एक हल्का और अधिक नाजुक स्पर्श के साथ लेखन अभ्यास करना जारी रखें।
  • यह समझने का एक तरीका है कि यदि आप बहुत मुश्किल से दबा रहे हैं तो कागज पर चीरों को देखना है। शीट चालू करें और देखें कि क्या दूसरी तरफ उठाए गए निशान हैं।
  • पेंसिल की नोक को तोड़ने के लिए भी अक्सर ऐसा होता है तब भी मूल्यांकन करें। जितनी जल्दी या बाद में इस छोटे से दुर्घटना में भाग लेते हैं, लेकिन अगर ऐसा दिन में कई बार होता है, तो इसका मतलब है कि आप बहुत अधिक दबाव डाल रहे हैं।
  • यह भी जांचें कि यदि आप दबाने से रोकते हैं तो क्या होता है अगर पत्र अभी भी गहरे और अच्छी तरह से स्पष्ट हैं, तो इसका मतलब है कि आप पहले से बहुत अधिक दबा रहे थे।
  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 4
    4
    पकड़ पूरी तरह से बदलें पेंसिल रखने के लिए कई तकनीकों हैं क्योंकि यह तीन समर्थन अंक, जिसमें औसत पेंसिल का समर्थन करता है के साथ एक सॉकेट का उपयोग करता है लोग हैं, जो लेखक कैलोस से पीड़ित के बहुमत, बीच की उँगली पर त्वचा, बस नाखून नीचे अंगुली के साथ पत्राचार में की एक और अधिक मोटा होना दर्शाता है। यद्यपि यह सबसे आम पकड़ है, अन्य शैलियों हैं: अंगूठी की अंगूठी पर लिखने का यंत्र या अंगूठे और पहले दो उंगलियों के उंगलियों के बीच इसे पकड़ने की कोशिश करें।
  • विधि 2

    नया उपकरण खरीदें
    एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 5
    1
    संभाल की सुविधा के लिए एक उपकरण खरीदें यह अक्सर बच्चों को अच्छी लेखन की आदतों को विकसित करने में मदद करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन एक ही समय में कुशन एक छोटे से होता है इन प्रकार के उपकरणों को खोजने के लिए एक विशेष स्टेशनरी की दुकान या कार्यालय की आपूर्ति की दुकान पर जाएं। नरम रबर या फोम रबड़ से बने मॉडल चुनें यदि आप आमतौर पर मैकेनिकल पेंसिल या बॉलपॉइंट पेन का उपयोग करते हैं, तो सॉफ्ट पकड़ के साथ मॉडल पर स्विच करने पर विचार करें।
  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 6
    2
    नई पेंसिल या कलम की कोशिश करो यदि आप नोटिस करते हैं कि आप शीट पर उपकरण को बहुत मुश्किल से दबाते हैं, पैटर्न ढूंढें जो आपको चिकनी लाइनें बनाने की अनुमति देता है इस तरह, आपको अंधेरे और सुपाठ्य रेखा बनाने के लिए बहुत अधिक दबाव लागू करने की ज़रूरत नहीं है छोटा घर्षण कंधे के आकार को कम करने में मदद कर सकता है।
  • अलग पेंसिल का प्रयास करें यद्यपि अधिकांश मानक एचबी कठोरता के साथ उपलब्ध हैं, कुछ अन्य की तुलना में अधिक द्रव लाइन का पता लगाते हैं। कुछ खरीदारियां करें और लकड़ी के पेंसिल और मैकेनिकल पेंसिल के विभिन्न ब्रांडों का प्रयास करें ताकि ये पता चले कि आप कौन पसंद करते हैं। कोई उपकरण में मदद करता है आप दबाव सेनाओं को नियंत्रित करते हैं, तो मुद्रा एक खदान एचबी से अधिक नरम के साथ एक पेंसिल खरीद: लेकिन याद रखें कि जब नरम और अधिक आसानी से करने के लिए sbaffare जाता है।
  • पेंसिल से कलम तक स्विच करें दो औजारों के बीच का चुनाव केवल व्यक्तिगत वरीयता और स्कूल या ऑफिस नियमों का मामला है। हालांकि, पेन आमतौर पर एक चिकनी स्ट्रोक प्रदान करते हैं, और अधिक सुपाठ्य रेखा बनाते हैं और आपको पकड़ को ढीला करने की इजाजत देते हैं।
  • कुछ जेल कलम खरीदें आम तौर पर, बहुत रंगीन और जीवंत लोग विद्यालय में विशेष रूप से लोकप्रिय नहीं होते हैं, लेकिन जेल स्याही के साथ काले या नीले स्याही पेन कलाई का इलाज करने में मदद कर सकते हैं। वे विभिन्न प्रकारों में उपलब्ध हैं और कई ललित कला स्टोर आपको उन्हें खरीदने से पहले प्रयास करने की अनुमति देते हैं। कुछ परीक्षण करें और उस उत्पाद का चयन करें जो आपकी पकड़ को बहुत सुधारता है



  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 7
    3
    चिकना कागज चुनें नोटबुक के विभिन्न ब्रांड विभिन्न संगतताओं के साथ विभिन्न प्रकार के कागज का उपयोग करते हैं। कुछ नरम और चिकनी होते हैं, जबकि अन्य में एक घनीभूत सतह होती है जो बहुत घर्षण पैदा करती है। पेंसिल / बीरो और कागज के बीच जितना बड़ा घर्षण, यंत्र को पकड़ने के लिए अधिक से अधिक दबाव लगाया जाता है - परिणामस्वरूप, कंधे बड़े हो जाते हैं। स्टेशनरी की दुकान या ऑफिस सप्लाई स्टोअर में कई पुस्तिकाओं को देखें और उस चुने हुए और सबसे अधिक फिसलन वाले पेपर को चुनें।
  • विधि 3

    अपनी आदतों को बदलें
    एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 8
    1
    हाथ से लिखने के बजाय कंप्यूटर पर टाइप करें यदि आप इसका उपयोग करने में सक्षम हैं, तो अपने लैपटॉप के साथ पेपर और पेन को बदलें। मैन्युअल लेखन से कीबोर्ड पर टाइप करना आसान और तेज़ है और आप कॉलस से कुछ राहत दे सकते हैं। यदि आप स्कूल जाते हैं और कंप्यूटर का उपयोग करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो केवल कक्षा में हाथ से लिखने का प्रयास करें और जब आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है सभी होमवर्क के लिए, कंप्यूटर का उपयोग करें
  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 9
    2
    एक कठिन सतह पर लिखें इस तरह, आप कम प्रयास के साथ गहरा अंक बना सकते हैं और परिणामस्वरूप, आप पकड़ को ढीला कर सकते हैं। नोटबुक के पन्नों के तहत आप नोटपैड या किसी अन्य कठिन सतह का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 10
    3
    रिकॉर्ड सबक या सम्मेलनों यदि आपके कंधे के कारण नोट लेने के लिए अन्तराल दिनों के कारण होते हैं, तो काम का बोझ कम करें पाठ रिकॉर्ड करने के लिए लैपटॉप, एक स्मार्टफोन या डिजिटल रिकॉर्डर का उपयोग करें और नोट्स को फिर से पढ़े जाने के बजाय बाद में इसे सुनो। कुछ हफ्तों के आराम से सड़कों पर गायब हो जाएंगे - आप ऑडियो रिकॉर्डिंग के एक सेमेस्टर के बाद कुछ महान सुधार देखेंगे।
  • एक लेखक को रोकें छवि`s Bump Callus Step 11
    4
    कम लिखें और अधिक याद रखें। बस कंप्यूटर पर रिकॉर्डिंग और टाइपिंग की तरह, यहां तक ​​कि स्मृति कौशल का विकास आपको लिखने के लिए आवश्यक जानकारी की मात्रा को कम करने की अनुमति देता है। स्मृति में सुधार करने वाली तकनीकों का उपयोग करके स्मृति में सुधार करें (उदाहरण के लिए, कुछ शब्द जो आपके लिए याद रखने के लिए आवश्यक जानकारी के संक्षिप्त शब्द का प्रयोग कर रहे हैं), बेहतर सो रहे हैं या केवल कक्षा में अधिक ध्यान देने के लिए थोड़ा अभ्यास और प्रयास के साथ, आप अपनी उंगलियों पर कुछ तनाव बचा पाएंगे।
  • टिप्स

    • यदि एक तकनीक का उपयोग करके कॉलस कम नहीं किया गया है, तो दूसरी विधि पर स्विच करें। जब तक आप अपने लिए सही संयोजन नहीं मिलते सभी आवश्यक उपचारों के साथ प्रयोग करें।
    • ललित कला की दुकानों पर जाएं और अलग-अलग पेन्सिल, कलम और कागज के प्रकारों का प्रयास करें। ये खुदरा विक्रेताओं आमतौर पर कार्यालय आपूर्ति भंडार की तुलना में बहुत अधिक विकल्प प्रदान करते हैं
    • धीरज रखो यहां तक ​​कि अगर आप कंधे पर दबाव डालने से रोकते हैं, तो इससे गायब होने में कई हफ्ते लगते हैं।

    चेतावनी

    • अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या कंधे, उंगलियां या हाथ बहुत पीड़ित हैं। दर्द किसी कैलुस से ज्यादा गंभीर होने के कारण हो सकता है और डॉक्टर आपको सलाह दे सकते हैं कि कैसे आगे बढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com