पॉलिमर क्ले के साथ ज्वेल्स कैसे बनाएं

पॉलिमर मिट्टी कारीगरों और कलाकारों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक मूर्तिकला सामग्री है। पॉलिमरिक मिट्टी नालायक है और कई रूपों में आकार का हो सकता है। यह तब कड़े होने के लिए ओवन में "बेक किया हुआ" होगा यह अक्सर गहने की विशेष वस्तुओं का उत्पादन करने के लिए प्रयोग किया जाता है कुछ बुनियादी कदमों के बाद, पॉलिमर मिट्टी में कुछ गहने बनाना आसान होगा।

कदम

1
विभिन्न रंगों के बहुलक मिट्टी खरीदें पहले से ही ऐसे रंगों का चयन करना बेहतर होगा जो आप को हासिल करना चाहते हैं। बहुलक मिट्टी अच्छी तरह से मिलती है, इसलिए ध्यान रखें कि आप रंगों को मिला सकते हैं अलग ब्रांड हैं आप जो पसंद करते हैं उसे तय करने के लिए आप एक से अधिक ब्रांड खरीद सकते हैं कुछ दूसरों की तुलना में नरम हैं
  • 2
    गहने बनाने के लिए सामान चुनें आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप किस प्रकार का गहना बनाना चाहते हैं। झुमके के लिए, आपको गर्मी प्रतिरोधी झुमके के लिए पिन खरीदना होगा। एक हार के लिए, आपको ओवन के हार और गर्मी प्रतिरोधी हार धारक के लिए संबंधों की आवश्यकता होगी। एक कंगन के लिए, आपको बहुत मजबूत धागा की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए `नरम फ्लेक्स`, मोती में शामिल होने के लिए। आप मॉडल की दुकानों में गहन उपकरणों की अनंत संख्या पाएंगे।
  • 3
    अपने गहने टुकड़े मॉडल। अपने हाथों का उपयोग करके आप पेंडेंट और मूर्तियों को आकार दे सकते हैं। आप मोतियों की एक विशाल विविधता भी बना सकते हैं मिक्स और रंग गठबंधन। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें यदि आपको विचारों की आवश्यकता है, तो इंटरनेट ब्राउज़ करने का प्रयास करें
  • 4
    उन्हें पकाने से पहले अपने गहने में छेद का अभ्यास करें। मोती में छेदों की हेडलाइट्स के लिए एक अच्छी विधि यह बीच में एक पिन डालने के लिए है जब तक कि यह दूसरी तरफ से बाहर नहीं आती है। फिर, विपरीत दिशा में पिन डालें, जब तक आप उस बिंदु को पूरा न करें जहां आपने पहले रोक दिया था। यह मोटे, अनुमानित होने से निकास छेद को रोकता है। आप धातु की कड़ाही पर मोती सेंकना करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • 5



    ओवन में रखने से पहले अपने सृजन के लिए किसी भी धातु की गौण को जोड़ें। मिट्टी के साथ कुछ सामानों को निकाल दिया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप केवल ओवन में हीट-प्रतिरोधी आइटम डालते हैं
  • 6
    अपनी मूर्तियों को एक बेकिंग शीट पर रखें गहने के पीछे की रक्षा करने के लिए बेकिंग शीट पर बेकिंग पेपर या एल्यूमीनियम रखें।
  • 7
    निर्माता के निर्देशों के बाद बहुलक मिट्टी इंफार्ना। 20 या 25 मिनट के लिए 135 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर अधिकांश पोलीमेरिक क्रेते निकाल दिए जाते हैं।
  • 8
    अपनी मूर्तियों को ठंडा करने दें यदि आवश्यक हो, तो आप अतिरिक्त ठीक अपघर्षक पेपर का उपयोग कर सकते हैं। आप ऐक्रेलिक रंग के साथ बेक्ड मिट्टी को पेंट कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ मिट्टी "चादरें" बनाने के लिए अंडा पास्ता मशीन का उपयोग करते हैं यह रंग मिश्रण करने या मिट्टी को नरम करने का भी एक अच्छा तरीका है।
    • यदि आप मोती बनाते हैं, तो एक टुकड़े में अलग-अलग रंगों को एक साथ रोल करने की कोशिश करें। फिर मोती में रोल करने के लिए छोटे टुकड़ों में काट लें। आप इस तकनीक का उपयोग करके आवर्ती डिजाइन भी बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जिस कमरे में आप बहुलक मिट्टी पकड़ेंगे, वह अच्छी तरह हवादार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com