कैसे एक Cretan गुड़िया बनाने के लिए

कौन गुड़िया प्यार नहीं करता है? वे खेलने के लिए बहुत मज़ेदार हैं और वास्तव में कई प्रकार हैं यदि आप अपनी खुद की गुड़िया रखना चाहते हैं, तो मिट्टी में क्यों नहीं बनना चाहिए? इस तरह आप रचनात्मक हो सकते हैं और आपके लिए कुछ सही हासिल कर सकते हैं। पहले चरण के साथ शुरू करो!

कदम

मेकअप क्ले डूल्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक मॉडल खोजें आपको उस गुड़िया के शरीर की एक चित्र या चित्र की आवश्यकता होगी जिसे आप बनाना चाहते हैं। मिट्टी गुड़िया एक बार्बी के समान आकार या छोटी होनी चाहिए। आप गुड़िया के सामान्य आकार को आकर्षित कर सकते हैं, या आप अपनी पसंद की एक मॉडल की तस्वीर प्रिंट कर सकते हैं। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो मुश्किल चीजों से बचें
  • मेकअप क्ले डूल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कंकाल बनाओ एक पाइप क्लीनर की रस्सियों को निकालें यह कट करें ताकि शरीर के प्रत्येक अनुभाग के लिए टुकड़े लगभग एक सेंटीमीटर हो। पैरों, हाथों, सिर, स्तन और कूल्हों के लिए, आपको जांघों और बछड़ों के लिए, किनारों और हथियारों के टुकड़े की आवश्यकता होगी। पिछले 3 टुकड़े परिपत्र होना चाहिए, सीधे हिस्सों से बाहर आने के साथ ताकि वे शरीर के बाकी हिस्सों से जुड़ सकें।
  • सिर, अगर आप एक अच्छा बंधुआ गर्दन चाहते हैं, तो एक सीधा टुकड़ा के साथ बनाया एक अतिरिक्त लंबा अनुभाग होना चाहिए। यह कम से कम 2 सेमी होना चाहिए
  • बनाओ छवि क्ले गुड़िया चरण 3
    3
    सामान कंकाल आप अपनी गुड़िया को बहुत भारी नहीं चाहते हैं, आप बहुत ज्यादा मिट्टी बर्बाद करना चाहते हैं, फिर सस्ते सामग्री के साथ कंकाल का सामान लगाएं पेपर-माची, एल्यूमीनियम पन्नी और स्कॉच उपयोग करने के लिए सबसे आम सामग्री हैं। कंकाल के आसपास की सामग्री रखो, जैसे कि आपको गुड़िया की "मांसपेशियों" को बनाना पड़ता था। सुनिश्चित करें कि अतिरिक्त टुकड़े निकल जाएं, क्योंकि वे जोड़ों का होना होगा। जब आप कर लेंगे, गुड़िया को एक छोटे स्नोमैन की तरह दिखना चाहिए।
  • बनाओ छवि क्ले गुड़िया चरण 4
    4
    मिट्टी जोड़ें पूरी तरह से गद्देदार मिट्टी के साथ कवर क्षेत्र को कवर। प्रारंभ में मुख्य रूपों को कवर करने के बारे में केवल चिंतित विवरण बाद में जोड़ा जा सकता है। यदि आप वायु सुखाने वाली मिट्टी का इस्तेमाल करते हैं, तो एक समय में अपने शरीर के एक हिस्से के साथ काम करें ताकि आप कठोर न हों जब तक आप गुड़िया को मॉडलिंग न करें।
  • अध्ययन करें कि मांसपेशियों कैसे हैं और उन्हें पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें। इस तरह आप एक और यथार्थवादी गुड़िया बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, यथार्थवादी पैरों ट्यूब नहीं होते हैं: वे घटती हैं क्योंकि त्वचा के नीचे कई अलग-अलग आकार होते हैं, जो कई परतें बनाते हैं।
  • 5
    विवरण को मूर्तिकला देना अधिक मिट्टी जोड़कर और अन्य भागों को आकार देने से शुरू करें, जो कि आँखें, नाक, मुंह, उंगलियों आदि के बारे में जानकारी तैयार करेंगे। आप गुड़िया को आकार देने के लिए कई टूल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे टूथपिक्स, चाकू, खाली कलम, आदि।
  • आम तौर पर, क्षेत्रों को छेद की आवश्यकता होती है (मुंह की तरह) को मूल आकार बनाने के लिए काटा जाना चाहिए जो क्षेत्र बाहर हैं (नाक की तरह) को एक पृथक टुकड़ा के रूप में तैयार किया जाना चाहिए और फिर जोड़ा गया। मिट्टी को छूने के लिए अपनी उंगलियों या उपकरण का उपयोग करें, भागों को जोड़ने या निकालें ताकि गुड़िया अधिक वास्तविक हो।
  • अन्य स्थलाकृति संशोधनों (जैसे कि चेकबोन) मौजूदा मिट्टी की व्यवस्था करके किया जा सकता है, लेकिन तीन-आयामीता प्राप्त करने के लिए नई मिट्टी का उपयोग करना भी आवश्यक है। इस संक्रमण को प्राकृतिक और नाजुक तरीके से बनाने की कोशिश करें।
  • मेकअप क्ले डूल्स स्टेप 6 नामक छवि



    6
    सही तरीके से मिट्टी का इलाज करें निर्देशों में वर्णित मिट्टी का इलाज करें। मिट्टी को पकाया जा सकता है, हवा सूख जाता है, आदि।
  • हवा में सूखने वाली मिट्टी के लिए, इसे पूरी तरह से सूखने में 2 घंटे या उससे अधिक समय लगता है
  • मिट्टी के लिए पकाया जाने वाला एक सामान्य नियम यह है कि निर्देशों में इंगित किए जाने से कम तापमान पर इसे लंबे समय तक पकाना है। इस तरह यह जला नहीं होगा
  • कुछ प्रकार के मिट्टी को एक ओवन की आवश्यकता होती है पारंपरिक मिट्टी के लिए यह सामान्य है यदि आपके पास मिट्टी का ओवन नहीं है, तो आप किराए पर ले सकते हैं, इसलिए गुड़िया के लिए मिट्टी का चयन करते समय इस पर विचार करें।
  • 7
    विवरण पेंट करें तामचीनी या नाखून वार्निश (बहुलक मिट्टी के लिए) या ऐक्रेलिक पेंट (अन्य प्रकार की मिट्टी के लिए) का प्रयोग करें, और आप अधिक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने के लिए आँखें और मुंह जैसे विवरण पेंट कर सकते हैं। अगले चरण पर जाने से पहले रंग को अच्छी तरह सूखने दें
  • यदि आपकी आंखें पेंट करना बहुत मुश्किल है, तो आप प्लास्टिक की गुड़िया आँखों का उपयोग कर उन्हें मिट्टी के सिर में डाल सकते हैं, फिर चेहरे को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए लेस जोड़ें।
  • यदि आप चाहते हैं कि आप वॉटर कलर्स का उपयोग करके अपनी गुड़िया को मेकअप भी जोड़ सकते हैं और बहुत हल्के रंगों को लागू कर सकते हैं।
  • मुंह की तरह विवरणों के लिए काले रंग का उपयोग करने से बचें सही चेहरे का रंग काला नहीं है, इसलिए वे गहरे भूरे और गुलाबी रंगों का उपयोग करते हैं।
  • 8
    बाल जोड़ें अभी भी "त्वचा" से जुड़ी नकली या असली फर कटआउट का उपयोग करें बाल के आकार को फिर से बनाने के लिए फर के 4 हिस्सों को काट लें। आप शीर्ष के लिए एक चौकोर टुकड़ा, पीठ के लिए एक आयत और पक्षों के लिए सी-आकार काट सकते हैं देखें: एक शैली ढूंढने के लिए. एक बार जब आप अपने बालों को काटते हैं, तो एक विग बनाने के लिए उन्हें एक साथ सिलाई करें जो तब गुड़िया के सिर से जुड़ा हो सकता है।
  • छवि क्ले गुड़िया बनाओ 9 चित्र 9
    9
    भागों पर हमला जोड़ों के रूप में कार्य करने वाले उजागर तार भागों को कवर करके प्रारंभ करें। इस तरह वे लचीले रहेंगे रबर बैंड के साथ उन्हें कवर करें यदि वे अभी भी उजागर हुए हैं और आप उन्हें क्षतिग्रस्त नहीं करना चाहते हैं।
  • छवि क्ले गुड़िया बनाओ शीर्षक 10
    10
    गुड़िया पोशाक अब जब गुड़िया इकट्ठा हो गया है, तो आप इसे तैयार कर सकते हैं! गुड़िया कपड़े का उपयोग करें या उन्हें हाथ से बनाओ! यदि आप तैयार किए गए गुड़िया कपड़े चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपकी गुड़िया को फिट करते हैं, फिर यह करने से पहले आकार की जांच करें यदि आप हाथ से कपड़े बनाने का फैसला करते हैं, तो यह आसान होगा
  • जोड़ों को कवर करने वाले कपड़े बेहतर हैं, क्योंकि वे उन्हें छिपाएंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप एक लड़के की गुड़िया चाहते हैं, तो कपड़े की बजाय पतलून करें।

    चेतावनी

    • गुड़िया नाजुक है और बच्चों के लिए एक खिलौना के रूप में उपयुक्त नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com