कैसे एक उद्यान घुमाओ बनाने के लिए

छाया में बैठने और स्विंग पर एक शांत वसंत शाम खर्च करने से बेहतर कुछ चीजें हैं। खासकर अगर आप इसे अपने आप को हिलाने लगे

. किसी भी बुनियादी बढ़ईगीन टूल के साथ और उनका उपयोग करने की क्षमता के लिए, यहां लगभग किसी भी प्रकार के पोर्च के लिए उपयुक्त एक प्यारा और मज़ेदार परियोजना है।

ध्यान दें कि घुमाव को पोर्च में जगह पर एक अकेले ढांचे पर भी रखा जा सकता है, यदि वांछित हो.

कदम

भाग 1

तैयारी
1
उस अंतरिक्ष को मापें, जहां आप स्विंग स्थापित करना चाहते हैं। यह क्षेत्र निर्धारित करेगा कि आपका कमाल कब होगा। यदि आपके बरामदे की छत जोड़ों, उजागर खांचे या अन्य संरचनात्मक तत्व हैं जो उन दोनों के बीच खुले हैं, तो आप बेंच बना सकते हैं ताकि आप समर्थन को ठीक कर सकें के बीच एक खोलने और दूसरे
  • आपको सीट की गहराई और बैकस्ट की ऊंचाई पर भी विचार करना चाहिए. एक ऐसे ही कुर्सी पर इस प्रकार के उपायों को लें, जिन पर आप विशेष रूप से आराम कर रहे हैं (जैसे एक डाइनिंग कुर्सी) इस परियोजना से जुड़ी कब्रिंग में 508 मिमी की गहरी सीट और एक 457 मिमी ऊंची बैकस्ट, मध्यम ऊंचाई वाले व्यक्ति के लिए आरामदायक उपाय हैं, लेकिन यह बहुत कम पैर वाले किसी के लिए आरामदायक नहीं हो सकता है।
  • छवि शीर्षक IMG_2345_293
    2
    आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री चुनें यह लेख दक्षिणी पीले पाइन के उपयोग के लिए प्रदान करता है संधि, लेकिन देवदार, प्राथमिकी, सरू, जुनिपर या यहां तक ​​कि बिर्च जैसे ही अच्छे होंगे, जब तक घटक मोटी और मजबूत हों, वजन को समर्थन देने के लिए पर्याप्त रूप से उन्हें पकड़ना होगा।
  • 3
    परियोजना के लिए आवश्यक सभी उपकरण, समर्थन और लकड़ी के बोर्ड इकट्ठा करें यहाँ एक सूची प्रकार से विभाजित है - अनुभाग पर एक नज़र डालें आप की आवश्यकता होगी चीजें भागों और आयामों के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • उपकरण: परिपत्र देखा, आरा, हथौड़ा, टेप उपाय, स्तर, अधिक अंक के साथ ड्रिल;
  • आक्रमण: लकड़ी शिकंजा, अंगूठी शिकंजा
  • लकड़ी: 25 स्ट्रिप्स 25.4 x 102 मिमी (जब तक आप अपनी स्विंग के लिए चाहते हैं चौड़ाई) - एक 51 x 152 मिमी बोर्ड और 2.5 मीटर लंबा
  • चित्र शीर्षक से पोर्चस्विंग 2_580
    4
    पर काम करने के लिए एक शेल्फ तैयार करें दो धातु कुर्सियां ​​और प्लाईवुड की एक शीट एक काम की सतह बनाने के लिए सभी महान हैं, लेकिन किसी भी सपाट सतह जो एक आरामदायक ऊंचाई पर काम की सतह प्रदान कर सकते हैं अभी भी एक अच्छा समाधान हो सकता है।
  • भाग 2

    मापन और टुकड़े
    चित्र शीर्षक पोर्चस्विंग 3_406
    1
    तैयार स्ट्रॉपर के लिए लंबाई के 25.4 x 102 मिमी की लंबाई को मापें और कट करें। एक उदाहरण के रूप में उपयोग किया जाता है, जो 152 सेमी लंबा है सभी वर्ग कटौती (9 0 डिग्री) बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि लंबाई में लंबाई काट लें।
  • चित्र जिसका शीर्षक पोरक्स्विंग 8_619 है
    2
    बल्लेबाजों को पकड़ने के लिए मेज पर ब्लॉकों को रखो, फिर चौड़ाई की दिशा में काटने के दौरान इसे फिसलने से रोकने के लिए एक डाट संलग्न करें। यदि आपके पास एक मेज देखा गया है, तो आप इसका उपयोग स्ट्रिप्स को काटने के लिए कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक पोर्चस्वांग 11_25 है
    3
    सीट और पीठ के लिए स्ट्रिप्स को काटें। सीट के लिए 1 9 मिमी चौड़ा होना चाहिए, जबकि बैरेट के केवल 12.7 मिमी हो सकते हैं। 508 मिमी की गहरी सीट के लिए, आपको लगभग 17 स्ट्रिप्स की आवश्यकता होगी (एक और दूसरे के बीच की जगह छोड़ने के लिए) - 457 मिमी उच्च बैक के लिए (जो कम वजन का समर्थन करना चाहिए), आपको 15 की आवश्यकता होगी।
  • यदि सीट या पीछे उदाहरण के मुकाबले एक अलग आकार का है और आपको यकीन नहीं है कि आपको कितने स्ट्रिप्स चाहिए, तो अंतरिक्ष के आकार की तुलना में थोड़ी छोटी संख्या बनाएं (अब इसे कम रखें, आप हमेशा दूसरों को बाद में बना सकते हैं) ।
  • चित्र शीर्षक से पोर्चस्विंग 21_387
    4
    प्रत्येक पट्टी 5.4 अंकों के साथ दोनों छोर से 25.4 मिमी ड्रिल करें। बाद में, जब आप लकड़ी के शिकंजा के साथ संरचना में उन्हें तय करने के लिए जाते हैं, तो ये निवारक छेद यह सुनिश्चित करेंगे कि स्ट्रिप्स नहीं निकलें।
  • आप प्रत्येक पट्टी के केंद्र में बिल्कुल छेद जोड़ना चाह सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि क्या आप अपने स्विंग के लिए एक केंद्रीय सहायता बनाना चाहते हैं। यदि आप एक छोटे बेंच कर रहे हैं या आप दृढ़ लकड़ी के साथ काम कर रहे हैं, तो एक केंद्रीय समर्थन आवश्यक नहीं हो सकता है। जब संदेह में, एक को शामिल करें उदाहरण के कमाल की एक केंद्रीय सहायता है
  • 5
    चार या छह बैक और नीचे काटें, 51 x 152 मिमी का समर्थन करता है। अगर आपकी पीठ को केवल बाहरी समर्थन की आवश्यकता होती है, तो दो निचले और दो पीठ वाले को काट लें अगर आपको मध्य भाग की जरूरत है, तो प्रत्येक भाग के लिए तीन काट लें। पिछला समर्थन की लंबाई बेंच की वांछित ऊंचाई के बराबर होनी चाहिए, जबकि कम समर्थन की सीट की वांछित गहराई जितनी होनी चाहिए।
  • 6
    पीछे और नीचे का समर्थन करता है (वैकल्पिक) में वक्रताएं चिह्नित करें और कट करें। उदाहरण में पीठ के लिए समर्थन पर एक मामूली वक्रता है कमाल की कुर्सी को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए (साथ ही साथ सौंदर्यशास्त्र के अनुकूल)। वक्रता आपकी वरीयताओं पर निर्भर करता है - अगर आप चाहें तो सीधे सीट छोड़ना चुन सकते हैं।
  • पीछे के समर्थन के लिए एक टुकड़ा चुनें, एक पेन के साथ फ्रीफॉर्म वक्र बनाएं, फिर एक मार्कर के साथ इसे ब्रश करें। जब तक सीट और पीठ एक समान न हो, आपको कम एक के साथ एक ही कार्रवाई दोहराना होगा।
    चित्र जिसका शीर्षक पोरक्स्विंग 12_ 9 36 है
  • एक वैकल्पिक आरा के साथ खींची गई सहायता को काटें (बाद में पतले अंत को छोड़कर, बाद में टुकड़ों के जोड़ों को व्यवस्थित करने के लिए बाद में पारित किया जाए) फिर अन्य समर्थनों को चिह्नित करें या पहले टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें कम समर्थन टुकड़े के साथ प्रक्रिया दोहराएँ।
    छवि शीर्षक IMG_2402_182



  • चित्र शीर्षक से पोर्चस्विंग 18_394
    7
    प्रत्येक निचले और पीछे के समर्थन के अंत में एंग्लग कट करें। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि सीट के लिए इच्छित झुकाव के आधार पर पार्ट्स सही कोण पर एक साथ आते हैं। आप दो टुकड़ों में से एक में 45 डिग्री कोण से शुरू कर सकते हैं, फिर इसे विपरीत टुकड़े पर रख सकते हैं और जब तक आप वांछित कोण नहीं पाते जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, कट टुकड़ा की रूपरेखा अनुरेखण करके अब भी बरकरार टुकड़े पर काटने के कोने को चिह्नित करें, फिर परिणामस्वरूप लाइन के साथ काट लें दो कोनों का आकार समान नहीं होगा, लेकिन यह महत्वपूर्ण नहीं होगा क्योंकि वे कमाल की कुर्सी के पीछे होंगे, दृश्य से छुपे हुए हैं। पीछे के समर्थन के कोण को अन्य सभी पर काटें और उसी तरह कट करें, फिर कम वाले को स्विच करें।
  • भाग 3

    कमाल की कुर्सी को इकट्ठा करो
    चित्र जिसका शीर्षक पोर्चस्विंग 1 99 7 है
    1
    पीठ वाले को कम समर्थन दें। शिकंजा के लिए पायलट छिद्र बनाएं जो प्रत्येक जोड़ी के साथ मिलकर एक साथ जुड़ें, फिर उन्हें # 12, 3 इंच और 1/2 (89 मिमी) स्वर्ण शिकंजा के साथ ठीक करें। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है: चूंकि शिकंजा संयुक्त का एकमात्र समर्थन होगा, इसलिए उन्हें बहुत दबाव भुगतना होगा।
    • संयुक्त की लंबाई के आधार पर, विपरीत कोनों में शिकंजे को सम्मिलित करना उचित हो सकता है।
  • छवि शीर्षक IMG_2435_991
    2
    कार्यस्थल पर पूरा समर्थन टुकड़े रखें और उन सबसे पहले पट्टी के शीर्ष पर रख दें सुनिश्चित करें कि आपने उन्हें समान रूप से स्थान दिया है और सभी बैकस्टल्स डंठल में उन्मुख हैं, फिर केंद्र पट्टी को जगह में पेंच करें
  • जब तक आप किनारों को समायोजित करने के लिए प्रोट्रूशियंस काट नहीं करना चाहते हैं, तो बल्लेबाजों को जगह न दें ताकि वे बाहरी समर्थन दोनों से अधिक हो। बाहरी बंदरगाहों के लिए armrests संलग्न होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि फलाव एक उपद्रव होगा।
  • 3
    अन्य स्ट्रिप्स को ठीक करें सबसे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक टीम का उपयोग करें कि वे पिछले एक के समानांतर स्थित हैं, फिर उन्हें स्विच करें
  • केंद्र को ऐसी स्थिति में टीम के रूप में स्थानांतरित करने के लिए केंद्र बोर्ड और समर्थन में से एक, और यह सत्यापित करें कि वे लंबवत हैं यदि आवश्यक हो तो दूसरे टुकड़ों के साथ दोहराएं। यदि आवश्यक हो, तो एक अधिक सटीक 90 ° कोण प्राप्त करने के लिए उन्हें एक दूसरे के ऊपर रखें (पक्ष में उन्हें ले जाना)
    चित्र जिसका शीर्षक पोर्चस्विंग 26_670 है
  • सीट के साथ अधिक स्ट्रिप्स जोड़ें, उन्हें 6 और 9.5 मिमी के बीच अंतर दें - यदि आवश्यक हो, तो दूसरों को उन कवरेज के अनुसार कट करें जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं। आप उन्हें अस्थायी रूप से रख सकते हैं या उन्हें शिकंजा के साथ ठीक कर सकते हैं, लेकिन पहला विकल्प उन्हें समान रूप से व्यवस्थित करने के लिए आवश्यक हो सकता है। पहली सबसे ऊपर वाली पट्टी संलग्न करें और नीचे की तरफ से दूरी बनाए रखने में मदद मिल सकती है। सुनिश्चित करें कि आप सीट के लिए मोटा स्ट्रिप्स (1 9 मिमी) और बैकस्ट के लिए 13 मिमी वाले का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक से पोर्चस्विंग 27_744
  • चित्र जिसका शीर्षक पोर्चस्विंग 29_18 है
    4
    यह हथियारों और उनके समर्थन का एहसास है आम तौर पर, एक हथियार लगभग 20 सेंटीमीटर लंबा होता है और लगभग आधा मीटर लंबा होता है।
  • Armrests के लिए समर्थन करता है लगभग 33 सेमी की लंबाई के लिए दो पच्चर-आकार की स्ट्रिप्स (50x100 मिमी) काटें, जिसमें 7 मिमी से 1 9 मिमी की एक मोटाई से दूसरे तक की मोटाई होती है।
  • ब्रेकसीली एक और दो स्ट्रिप्स 56 सेंटीमीटर कट करें, एक मोटाई 3.8 सेमी से एक छोर पर 25.4 सेंटीमीटर तक। यह प्रत्येक armrest के लिए
  • हथियार माउंट करें उस ऊंचाई पर तय करें जिसे आप कमाल की फ्रेम पर रखना चाहते हैं, और फिर सीट के टुकड़े पर समर्थन की स्थिति निर्धारित करें। उन्हें लकड़ी शिकंजा के साथ ठीक करें # 12 x 7.5 सेमी समर्थन के लिए armrest के शीर्ष के माध्यम से दो और लकड़ी शिकंजा जोड़ें
  • चित्र शीर्षक से पोर्चस्विंग 33_580
    5
    के लिए प्रत्येक armrest के समर्थन में एक छेद ड्रिल अंगूठी पेंच जिस पर आप अपनी कमाल की कुर्सी के लिए श्रृंखला संलग्न करेंगे, और पिछली चेन का समर्थन करने वाले अतिरिक्त लोगों के लिए पीठ के किसी दूसरे हिस्से को बनाएंगे। अंगूठी के शिकंजे में पेंच, उनके आधार पर वाशर रखकर (बोल्ट को लकड़ी में खोदने से रोकने के लिए), फिर एक रिंच के साथ छोर पर बोल्ट कस लें।
  • पोर्चसविंग 32_ 9 35 शीर्षक वाली छवि
    6
    ऊंचाई को निर्धारित करें, जिस पर आप अपनी स्विंग रखना चाहते हैं, ऊपर से हुक करने के लिए हुक या अंगूठी स्क्रू डालते हैं, और उन चेन की लंबाई को मापें, जिन्हें आपको इसे लटका देना होगा। इच्छित झुकाव को प्राप्त करने के लिए चेन को संशोधित करने की संभावना पर विचार करें।
  • टिप्स

    • संक्षारण को रोकने के लिए जस्ती या एनामेलेल्ड शिकंजा का उपयोग करें। हालांकि, विचार करें कि जस्ती वाले देवदार की लकड़ी के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
    • सभी किनारों को चिकना करें, बच्चों को पीटने और स्वयं को घायल करने से रोकने के लिए आवश्यक।
    • 2.5 मीटर स्ट्रिप्स लेने के विचार पर विचार करें। यह कटौती आमतौर पर सस्ता है, और अन्य परियोजनाओं में किसी भी स्क्रैप का पुन: उपयोग किया जा सकता है।
    • लकड़ी के साथ जोखिम वाले स्प्लिंटर्स और अन्य प्रकार के खतरों से बचने के लिए प्रत्येक किनारे को सुगम बनाना
    • अपने रॉकर को एक बेहतर लगन और एक लंबा जीवन देने के लिए पॉलीयूरेथन जैसे बाहरी आवरण के साथ समाप्त करें।

    चेतावनी

    • प्रत्येक उपकरण का उपयोग करते समय सभी सुरक्षा सावधानी बरतें।
    • जोड़ों चाहिए ठीक से तैयार घुमाव सुरक्षित रूप से उपयोग करने के लिए सुरक्षित हो
    • छोटे बच्चों को पर्यवेक्षण के बिना घुमाव के साथ खेलने की अनुमति कभी नहीं - वे गिर या झूले द्वारा मारा जा सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पंद्रह लकड़ी के स्लेट्स 25.4 x 102 मिमी, जब तक कि आपके स्विंग की चौड़ाई
    • एक 2.5 मीटर लंबा बोर्ड, 51 x 152 मिमी
    • 30 (लगभग) पीतल या जस्ती शिकंजा # 12 (x 76 या 89 मिमी)
    • 180 (लगभग) पीतल या जस्ती शिकंजा # 8 या # 10 (एक्स 51 मिमी)
    • 2 9.5 मिमी x 76 मिमी बोल्ट और वाशर के साथ जस्ती अंगूठी नाखून
    • जस्ती 9.5 मिमी x 51 मिमी की अंगूठी नाखून
    • स्विंग लटका करने के लिए अलग लंबाई (मोटाई 5 मिमी) की चेन
    • परिपत्र देखा, आरा, हथौड़ा, टेप उपाय, टीम, अधिक अंक के साथ ड्रिल।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com