कैसे पेपर लैंटनें लटकाएं

पेपर लालटेन बहुत सजावटी हैं, चाहे वे बेडरूम में हैं, छत पर या किसी पार्टी के दौरान इस्तेमाल किए जाते हैं। कुछ का निर्माण या खरीदा जाने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि उन्हें कहाँ रख दिया जाए और उन्हें ठीक कैसे करें। यदि आप उन्हें कठोर सतह पर हुक करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको लालटेन, हुक और एक ड्रिल की आवश्यकता होगी।

कदम

विधि 1

बंद पर लंकाशाई रुको
1
सुनिश्चित करें कि लालटेन पर्यावरण के लिए उपयुक्त हैं। एक खूबसूरत रचना अपने मेहमानों को विस्मित करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, अगर आसपास के वातावरण के साथ लालटेन जार के रंग। सुनिश्चित करें कि लालटेन कमरे में किसी भी कल्पना, रंग या पैटर्न से मेल खाते हैं। चीनी की दुकानों का भ्रमण करें, या लालटेन के लिए ऑनलाइन खोज करें जो पर्यावरण से पूरी तरह से मेल खाते हैं।
  • समान रंगों का मिलान करें। रंगों के विभिन्न रंगों, जैसे कि पृथ्वी के गर्म स्वर या ठंडे पत्थर जैसे कि पन्ना और नीलम जैसे कीमती पत्थरों को याद करते हैं, को एक ही रंग टोन के लालटेन के साथ जोड़ा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक लाल सोफे पूरी तरह गर्म-टोंड लालटेन के साथ मेल खाता होगा, जैसे नारंगी या पीले यदि आपके कमरे में एक नौसेना नीला बेडपैड है, तो इसे अच्छे रंगों में लालटेन के साथ जोड़ दें, जैसे हल्का नीला, सफेद या गहरा हरा।
  • कल्पनाओं से मेल खाते कागज लालटेन अलग रंग और पैटर्न का हो सकता है। यदि आपकी कुर्सियाँ या बेडपैड के पास एक पुष्प पैटर्न है, तो एक पूरक फंतासी ऑनलाइन के साथ एक लालटेन की तलाश करें। आप समभुज, चेक या सर्पिल पैटर्न जोड़ सकते हैं हालांकि, सावधान रहें कि कई अलग-अलग कल्पनाओं के साथ पर्यावरण को अधिभार न करें
  • 2
    तय करें कि आप लालटेन को रोशन करना चाहते हैं। कुछ विशुद्ध रूप से सजावटी होते हैं, जबकि अन्य में बिजली की आपूर्ति के प्रकार के आधार पर दीपक होते हैं जो विभिन्न तकनीकों का हो सकते हैं। आप अपने कमरे के लिए सजावटी प्रकाश तत्व के रूप में लालटेन का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं, फिर सबसे उपयुक्त लोगों की तलाश कर सकते हैं। उनमें से बहुत से निर्मित फिलामेंट लैंप या बैटरी संचालित एल ई डी के साथ बेची जाती हैं
  • 3
    हुक चुनें आपको लालटेन को लटका देने की आवश्यकता होगी। क्योंकि लालटेन अपेक्षाकृत हल्के होते हैं, उन्हें बहुत बड़ी या मजबूत होने की आवश्यकता नहीं होती है डू-इट-स्टाईल या हार्डवेयर स्टोर में छोटे आत्म-टैपिंग हुक देखें। हुकों को बहुत छोटा नहीं लगना चाहिए और किसी को भी खरीदने पर विचार नहीं करना चाहिए जो दीवारों के रंग से मेल खाता है।
  • 4
    व्यवस्था की स्थापना ड्रिल के साथ छेद ड्रिल करने से पहले, आपको तय करना होगा कि हुक कहाँ रखें। कमरा और जिस तरह आप चाहते हैं कि लालटेन को लटका दें आप उन्हें छत की पूरी लंबाई के लिए एक पंक्ति में व्यवस्थित कर सकते हैं, उन्हें एक कोने में समूह कर सकते हैं या उन्हें बिस्तर या कुर्सी पर रख सकते हैं।
  • 5
    उस बिंदु को चिह्नित करें जहां आप लालटेन को जगह देना चाहते हैं। एक पेंसिल का उपयोग करना, दीवार या छत पर एक छाप बनाओ, जहां आप चाहते हैं कि लालटेन लटका और अंतिम परिणाम की कल्पना करें। याद रखें कि संकेत इच्छा पर रद्द किया जा सकता है, लेकिन यदि आप कोई गलती करते हैं, तो इसे बंद करना आवश्यक होगा।
  • 6
    लकड़ी या drywall सतहों के लिए लालटेन हुक। कुछ छत या दीवारें प्लास्टरबोर्ड हो सकती हैं जिप्सम प्लास्टरबोर्ड को अत्यधिक वजन का सामना करने के लिए नहीं बनाया गया है, लेकिन क्योंकि कागज लालटेन चित्रों या दर्पण से हल्का हैं, आप सुरक्षित रूप से आगे बढ़ सकते हैं और हुक को स्क्रू कर सकते हैं यदि आप एक लकड़ी की सतह पर लालटेन को लटका देना चाहते हैं, जैसे अलमारी या शेल्फ, तो आप उसी पद्धति का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक संदर्भ छेद का अभ्यास करें आप सीधे हाथ से हुक पेंच करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन यदि आप एक ड्रिल का उपयोग करते हैं, तो यह बहुत आसान है। हुक के मध्य भाग के समान आकार के एक ड्रिल बिट को चुनें। ड्रिल को चालू करें और इसे सीधे दीवार पर उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि छेद, सूखल की मोटाई के रूप में गहरा है।
  • हुक पेंच छेद में हुक रखें और इसे दीवार को दक्षिणावर्त पंगा लेना शुरू करें, कुछ दबाव डालना बंद करो जब हुक का आधार प्लास्टरबोर्ड से फ्लश होता है।
  • 7
    चिपकने वाले हुकों का इस्तेमाल करके, विशेष रूप से कठिन सतहों पर कुछ घरों में छत या प्लास्टर या ईंटों की दीवारें होती हैं, जो मुश्किल या ड्रिल करने में लगभग असंभव हैं। इन सतहों के लिए आप चिपकने वाला हुक इस्तेमाल कर सकते हैं: वे स्व-दोहन के रूप में मजबूत नहीं हैं, लेकिन वे प्रकाश के मामले में ठीक हैं जैसे पेपर लालटेन।
  • 8
    फ़िशिंग लाइन का उपयोग करें लालटेन एक हुक पर लटकाएगा, इसलिए उसे एक तार की जरूरत है जिससे वह लटकाए। आप तार होने के लिए कितना चाहते हैं इसके आधार पर आप सुतली या मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग कर सकते हैं "अदृश्य"।
  • सही लंबाई के धागे को काटें। यदि आप चाहते हैं कि लालटेन सभी एक ही ऊंचाई लटकाए, तो सुनिश्चित करें कि तार समान आकार हैं। यदि आप चाहते हैं कि वे अलग-अलग ऊंचाई पर हैं, तो आप थ्रेड्स की लंबाई के साथ थोड़ा खेल सकते हैं और देखें कि सबसे अच्छा संयोजन क्या है।
  • तार के एक छोर पर एक छोटा सा लूप बनाओ अधिकांश पेपर लालटेन के अंदर एक आकृति वाले तत्व से लैस हैं "सी"। इस हुक के लिए धन्यवाद, आपको तार को सीधे लालटेन में बाँधना नहीं होगा। आप बस रेखा के एक छोर पर एक छोटा सा पाश बना सकते हैं और उसे हुक कर सकते हैं "सी"। सुनिश्चित करें कि गाँठ तंग है और लालटेन को छोड़कर ढीली नहीं आती है।
  • तार के दूसरे छोर पर दूसरी लूप बनाओ लाइन के दूसरे छोर पर एक ही प्रकार की गाँठ करें और फिर हुक को हुक दें।
  • 9
    वर्तमान के लिए विद्युत लालटेन संलग्न करें कुछ लालटेन के पास उनके अंदर छोटे प्रकाश बल्ब होते हैं। इस मामले में, उन्हें फांसी थोड़ी अधिक जटिल हो जाएगी, क्योंकि आपको पावर कॉर्ड भी लटका देना चाहिए। इस तरह के लालटेन के लिए आपको केबल के चारों ओर से गुजारने के लिए अतिरिक्त हुकों में पेंच करना होगा, विद्युत आउटलेट के सभी रास्ते। यदि कोई आपूर्ति केबल लंबे समय तक पर्याप्त नहीं है तो एक एक्सटेंशन कॉर्ड का उपयोग करें भद्दा बिजली के तारों से बचने के लिए बैटरी संचालित लैंप के साथ लालटेन देखें।
  • 10
    लालटेन को रोशन करने के लिए मोमबत्तियों का उपयोग करने से बचें। पेपर लालटेन में प्रकाश बल्ब के बजाय पारंपरिक मोमबत्ती धारक हो सकते हैं, लेकिन मोमबत्तियां, विशेष रूप से घर के अंदर, असुरक्षित हैं। सुविधा के लिए, कई लालटेन एक छोटे से प्रकाश बल्ब के साथ सुसज्जित हैं।
  • विधि 2

    लन्दन आउटडोर रुको
    1
    बाहर पर सबसे उपयुक्त लालटेन चुनें। जैसे इंटीरियर रिक्त स्थान के मामले में, बहुत सी चीजों को एक छत या बगीचे को सजाने का फैसला किया जाना चाहिए। जिस पहल पर आपको अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा, लालटेन और रंगों के संयोजन के प्रतिरोध की मात्रा होती है। आपको बाहरी लालटेन देखना होगा जो आपके द्वारा अपने वातावरण के लिए चुनी गई शैली में फिट हो।
    • बाहरी लालटेन का उपयोग करें कागज के उन घरों के अंदर उपयोग करने के लिए सुंदर हैं, लेकिन बाहर वे बारिश से क्षतिग्रस्त हो सकता है बाहरी लालटेन के लिए देखो: वे आम तौर पर नायलॉन या रेशम से बने होते हैं। आप उन्हें ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं, DIY स्टोर में या आउटडोर सजावट में विशेषज्ञता वाले स्टोर पर।
    • रंगों का एक अच्छा संयोजन चुनें पहले से सजाए गए अंदरूनी हिस्सों में जो कुछ होता है, उसके विपरीत, आप के बाहर लालटेन के रंगों की पसंद में कम विवश हो जाएगा। इसे छत के फर्नीचर से मेल करें, या लाल, नीले या पीले रंग की तरह रंगों की हिम्मत करें। शाम में, सफेद लालटेन बगीचे को एक आराम, सपने देखने का माहौल देते हैं।



  • 2
    उन्हें फांसी कहां तय करना है। आप विभिन्न स्थानों पर लालटेन को लटका सकते हैं: हवा में, बाड़ या रेलिंग पर। इन मामलों में से प्रत्येक में, बगीचे में आप एक अच्छा माहौल बनाएंगे, यह सब आपके व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करता है। आपके द्वारा किए गए विकल्प के आधार पर, आपको अलग-अलग टूल और सामग्री की आवश्यकता होगी।
  • शीर्ष पर लालटेन लटकाओ यदि बगीचे में पेड़ हैं, तो आप वहां अपने लालटेन को लटका सकते हैं, इस प्रकार एक सुंदर प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं यदि कोई पेड़ नहीं है, या आप शाखाओं पर लालटेन को लटका नहीं करना चाहते हैं, तो कुछ पोल खरीदें। कुछ कंपनियां विशेष रूप से लालटेन को फांसी के लिए खंभे बनाती हैं, लेकिन किसी भी प्रकार के ध्रुव को इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त है, जब तक आप इसे हुक लगाने की अनुमति नहीं देते
  • एक बाड़ पर लटका यदि आपके पास एक उच्च बाड़ है, तो आप बिना किसी हुक के किनारे के लालटेन को टाई कर सकते हैं।
  • एक रेलिंग पर लटकाओ यदि आप लकड़ी के रेलिंग पर लालटेन लटका चाहते हैं, तो आपको एक ड्रिल और छोटे हुक चाहिए। अगर रेलिंग लोहे से बना है, तो आप उन्हें बंधन के लिए सीमित कर सकते हैं।
  • 3
    आवश्यक छेद का अभ्यास करें यदि आपने एक सतह पर लालटेन को फांसी देने का फैसला किया है जिसके लिए हुक चाहिए, तो आपको एक छेद ड्रिल करने की आवश्यकता होगी जो निम्नलिखित लोगों के लिए एक संदर्भ के रूप में कार्य करता है। हुक के केंद्र के रूप में एक ड्रिल बिट का आकार चुनें और रेलिंग को ड्रिल करें। ड्रिल निकालें और हुक को दक्षिणावर्त स्क्रू करें जब तक कि यह लकड़ी की सतह से फ्लश न हो।
  • 4
    लालटेन बाँधो। हुक या डंडे लगाने के बाद, आप लालटेन को लटका सकते हैं। सुतली या मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग करें, जो लालटेन द्वारा बनाए गए प्रभाव से हस्तक्षेप नहीं करेगा। तार के एक छोर पर एक छोटा सा लूप बनाएं और उसे लालटेन के हुक में स्लाइड करें। तार के दूसरे छोर को बाड़, एक शाखा, एक हुक या किसी अन्य सतह से बांधकर एक तंग गाँठ बना।
  • विधि 3

    एक पार्टी के लिए लालटेन लटकाएं
    1
    एक थीम चुनें शादी के आयोजन में, एक परिवार के पुनर्मिलन या एक सरल बारबेक्यू, आप लालटेन को तैयारी के लिए चुना गया विषय के अनुकूल बनाना चाहते हैं। सफ़ेद लालटेन शादियों के लिए उपयुक्त हैं, जबकि उज्ज्वल रंग वाले लोग गर्मियों में पार्टी के लिए ब्रियो का स्पर्श देते हैं। उस लालटेन के प्रकार के लिए ऑनलाइन खोजें, जो आपके द्वारा चुने गए थीम के लिए सबसे उपयुक्त है।
    • छुट्टियों के लिए एक विशिष्ट रंग संयोजन चुनें। क्रिसमस की छुट्टियां आमतौर पर लाल और हरे रंग की होती हैं, जबकि ईस्टर पेस्टल रंगों जैसे कि गुलाबी, बकाइन या पीला पीले रंग से जुड़ा होता है।
    • छुट्टियों के लिए विशिष्ट लालटेन की खोज करें। कुछ पेपर लालटेन ने प्रत्येक छुट्टी के लिए उपयुक्त पैटर्न मुद्रित किए हैं, जैसे यहूदी हनुक्का के दीमंदिनी, वेलेंटाइन डे के दिल या हेलोवीन के लिए कद्दू के लिए।
    • यदि आप पोस्ट-गेम पार्टी को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो टीम के रंगों का उपयोग करें, जिसके लिए आप टीफ़ी हैं
  • 2
    आसपास के वातावरण के साथ अच्छी तरह से जाने वाले हुक चुनें पार्टियां कई अलग-अलग वातावरणों में हो सकती हैं: मर्क्यूज़, पिकनिक क्षेत्र या नौका भी। आपको कुछ शिकंजा मिल जाएंगे जो स्थिति के लिए अच्छी तरह से जाते हैं और, इससे भी महत्वपूर्ण बात, कि निकालने में आसान है। आप चिपकने वाले हुक के साथ कोशिश कर सकते हैं या लालटेन को सीधे मुस्कराते हुए या awnings के लोड-असर संरचनाओं में लटका सकते हैं।
  • 3
    एक कॉन्फ़िगरेशन चुनें निर्धारित करें कि लालटेन कैसे लगाए जाएं और जिस ऊंचाई पर उन्हें लटका दें। कुछ विचारों को देखें जो कि सामान्य सेटिंग में फिट होते हैं। Pinterest की तरह साइटें कई उदाहरण देती हैं जो आपकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करती हैं। मेहमानों की गतिविधियों में बाधा नहीं डालने वाली ऊंचाई पर लालटेन लटकाएं।
  • मुस्कराते हुए या संरचना के लिए लालटेन बाँधें। यदि घटना पिकनिक क्षेत्र में या तम्बू के नीचे होता है, तो रोशनी कवर बनाने के लिए पूरे लोड-असर संरचना पर लालटेन लटकाएं।
  • उन्हें समूह। अलग-अलग ऊंचाइयों पर समूहित और लटका दिए गए लालटेन मेहमानों का ध्यान आकर्षित करेंगे। संरचना या एक किरण का एक बिंदु चुनें और पांच से दस लालटेन एक साथ टाई, सभी अलग-अलग ऊंचाई पर। रचना को और अधिक विशेष बनाने के लिए विभिन्न आकारों के लालटेन को इकट्ठा करने का प्रयास करें
  • एक चमकीले पथ बनाएँ छोटे ध्रुवों पर कागज लालटेन लटकाएं, जब तक कि उन्हें जमीन पर स्पर्श न करें, एक शानदार प्रभाव के लिए। डंडे वे हो सकते हैं जो पौधे को लटकाते थे, या आप नए बना सकते थे। पार्टी साइट पर मार्ग को रोशन करने के लिए पथ के साथ खंभे की स्थिति।
  • 4
    तारों का मिश्र धातु एक बार जब आप लालटेन को लटकाए जाने की ऊँचाई को स्थापित कर लेते हैं, तो आपको एक के लिए सुतली या मछली पकड़ने की रेखा का प्रयोग करना होगा "अदृश्य" अस्थिर प्रभाव दृढ़ता से एक छोर पर धागा बांधें और फिर उसे लालटेन हुक के अंदर स्लाइड करें। अंत में, दूसरे छोर को सीधे बीम में बांधा या उसे हुक के चारों ओर लपेटें
  • टिप्स

    • ऊंचे स्थानों जैसे छत और बीम तक पहुंचने के लिए सीढ़ी का उपयोग करें
    • लालटेन को लटका देने में मदद करने के लिए किसी मित्र से पूछें। किसी ऐसे व्यक्ति की उपस्थिति में इस तरह के आपरेशन करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है जो आपकी ज़रूरत के मुताबिक मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • पेपर लालटेन के अंदर कभी प्रकाश मोमबत्तियां नहीं: वे आसानी से आग लग सकते हैं। बिजली से जुड़ी बैटरी वाली एलईडी लाइट या लाइट बल्ब का उपयोग करें
    • विद्युत उपकरण का उपयोग करते समय हमेशा बहुत सावधान रहें जब आप ड्रिल का उपयोग करते हैं, तो हमेशा सुरक्षात्मक चश्मे पहनते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले आकार और आकार के कागज लालटेन
    • स्वयं-टैपिंग चिपकने वाला या हुक
    • स्ट्रिंग या मछली पकड़ने की रेखा
    • एक सीढ़ी

    संबंधित wikiHows

    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com