ऑरगमी को कैसे बनाएं

मूल शीर्षक छवि। Copy.jpeg

ऑररामी की कला छठी शताब्दी में जापान में पैदा हुई थी, जब कुछ भिक्षुओं ने चीन से पत्र पेश किया था। ओरिगेमी जैसे ही 1600 तक उनके धार्मिक और औपचारिक प्रकृति को बनाए रखा के रूप में कागज अपनी कम लागत, एक लोकप्रिय मनोरंजन गतिविधि के रूप में ओरिगेमी प्रसार की कला की वजह से बड़े पैमाने पर उपभोग की एक वस्तु बन गया है, सभी की पहुंच में है, इसलिए संस्कृति permeating जापानी। आज, ओरेरामी दुनिया भर में बहुत लोकप्रिय हैं। यदि आप खुद को इस उत्कृष्ट कला में चुनौती देना चाहते हैं, तो कोशिश करने के कुछ रूप यहां हैं।

कदम

विधि 1

ओरिगामी फूल

फूल शायद ओरेगामी में सबसे आम विषय हैं, और दोनों को उपहार विचार के रूप में और एक साधारण सजावट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

1
कुसुदामा फूल पांच या छह चादरें वर्ग के पेपर को तह करना, आप एक स्वादिष्ट कुसुदमा फूल बना सकते हैं।
  • 2
    कुसुदाम क्षेत्र कुसुदाम का शाब्दिक अर्थ है औषधीय क्षेत्र. आप एक साथ 12 कुसुदमा फूलों को देखकर एक बना सकते हैं। कुसुदाम के क्षेत्रों को पारंपरिक रूप से धूप या कुम्हार के लिए इस्तेमाल किया गया था।
  • 3
    रोजा। आप खूबसूरत गुलाब विभिन्न रंगों के वर्ग पेपर की शीट से शुरू कर सकते हैं। आप अद्वितीय सजावट बनाने के लिए उन्हें एक साथ जोड़ सकते हैं।
  • 4
    सार लोटस फूल। कमल के फूल के एक असामान्य संस्करण के लिए, आप एक उत्पत्ति बना सकते हैं जो इस फूल के आकार को एक सार और समकालीन प्रकार में याद करता है।
  • 5
    पेपर आर्किड आप कागज के एक शीट से शुरू होने वाले नाजुक आर्किड भी बना सकते हैं।
  • विधि 2

    ओरिगामी के लिए पशु

    यहां तक ​​कि जानवरों में भी बहुत लोकप्रिय विषय हैं origamisti.

    1
    एक क्रेन. एक प्राचीन जापानी कथा के अनुसार, जो ऑरेगमी की तकनीक के साथ 1000 क्रेन बनाएगा, वह एक का निर्माण करेगा Senbazuru. ऐसा कहा जाता है कि सेनझबरू अपने मालिक को बहुत शुभकामनाएं लाएगा, उसे हर इच्छा की पूर्ति की गारंटी देगा।
  • 2
    सिग्नस। यह निर्माण दोस्तों के साथ डिनर के लिए प्लेसहोल्डर या उपहारों को सजाने के लिए उपयोग करने के लिए एकदम सही है।
  • 3
    Drago. यह आंकड़ा पिछले वाले की तुलना में थोड़ा अधिक जटिल है, लेकिन क्रेन को कैसे गुना जाना सीखने के बाद, आपको केवल कुछ अतिरिक्त कदम की आवश्यकता होगी
  • 4
    तितली. ओर्गेमी की तकनीक से बनाई गई एक तितली वसंत में एक आदर्श उपहार विचार हो सकती है। आप उनमें से कुछ को अपनी विंडो पर, दर्पण पर, बुलेटिन बोर्ड पर या दीपक पर भी ठीक कर सकते हैं
  • 5
    फड़फड़ा बर्ड यह मॉडल हंस की विविधता है, और अपने पंखों को अपने पंखों को झुकाव करने की अनुमति देता है।
  • 6
    मेंढक कूद. एक इंटरैक्टिव खिलौना खुद को तैयार करें
  • विधि 3

    सजावटी ऑरजिमी

    कुछ ऑररामी को एक विशुद्ध सजावटी उद्देश्य के लिए बनाया गया है। ये कागज पेंडेंट को एक कमरे में रख दिया जा सकता है या अधिक क्लासिक धनुष को बदलने के लिए उपहार में जोड़ा जा सकता है। रंग का कागज चुनें, ताकि सजावट में सबसे ज्यादा खड़ा हो।

    ऑररामामी पेपर लान्नेन्टन परिचय से युक्त छवि
    1
    कागज का लालटेन ओरिगामी की तकनीक से बना एक कागज लालटेन सजावट के रूप में उत्कृष्ट है, यहां तक ​​कि व्यक्तिगत रूप से। आप उनमें से कुछ को विभिन्न आकारों और रंगों में बना सकते हैं, और एक स्ट्रिंग के साथ उन्हें पार्टी के लिए सजावट के रूप में जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 74621550_44bb79776f
    2
    स्नोफ्लेक 3 डी में. हालांकि तकनीकी रूप से एक मॉड्यूलर मॉडल, इसका उपयोग प्रकृति में ज्यामितीय की तुलना में अधिक सजावटी है। वास्तव में अनूठी शीतकालीन सजावट के लिए खिड़की पर इन हिमपात को लटका या ठीक करें।
  • मेक ए ऑरजिमा पिनिहेल स्टेप 12 नामक छवि
    3
    पिनव्हील। पिनवील को आकार देने के बाद, एक पेंसिल या लकड़ी की छड़ी का उपयोग करके, एक पिन को केंद्र में जोड़ें इसके खिलाफ आंधी, यह बंद हो जाएगा आप बगीचे में उनमें से कुछ को ठीक भी कर सकते हैं, इसलिए हवा उन्हें बारी कर देगा।
  • एक ऑरेरामी पॉकेट हार्ट पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जेब के साथ दिल। इस दिल की एक जेब है, जो एक नोट, कैंडी या गहना पकड़ सकती है क्योंकि कार्यालय चिपकने वाली चादरें विभिन्न प्रकार के रंगों में निर्मित होती हैं, आप इस ओरेगामी दिल के लिए एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ऑरगमी लिफाफा पहचान के नाम से छवि
    5
    लिफ़ाफ़ा. आप स्क्वेर्ड पेपर की शीट से एक पत्र लिफाफा बना सकते हैं। बड़ी शीट, आपके लिफाफे का आकार जितना अधिक होगा
  • विधि 4

    ऑररामी तकनीक के साथ तब्दील बैंकनोट

    1 डॉलर के बिल को तराजू में 50 के दशक में अमेरिका में बहुत लोकप्रिय हो गया, क्योंकि यह हर किसी की पहुंच के भीतर था। आप रेस्तरां में किसी टिप को छोड़ने के लिए, या शादी के एक उपहार के रूप में एक नोट नोट कर सकते हैं। विभिन्न देशों के बैंकनोट्स के आकार अलग-अलग होंगे, इसलिए आपको विभिन्न आकारों में परतों को अनुकूलित करना होगा।

    त्रिकोणीय डोलर पहचान शीर्षक वाली छवि
    1
    त्रिभुज आकार बैंक नोट इस सृजन के लिए, आपको एक नया बिल की आवश्यकता होगी, जो कि न तो क्रुप्लेड है और न ही उसमें पहले कभी जोड़ना है।



  • चित्र एक डॉलर में एक दिल पहचान में मोड़ो
    2
    हार्ट-आकार का नोट नोट. एक दिल के आकार में किसी भी कटौती के एक बैंक नोट को मोड़ो, एक जन्मदिन या किसी अन्य विशेष अवसर के लिए एक बच्चे को उपहार के रूप में दिया जाए।
  • चित्र शीर्षक Dollar_bill_ring14
    3
    बैंक नोट के साथ एक अंगूठी बनाएं. अपने साथी को अपने सारे प्यार दिखाने के लिए आपको महंगी अंगूठी देने की आवश्यकता नहीं है। यह मॉडल यह सुनिश्चित करेगा कि बैंक नोट के मूल्य से संबंधित आंकड़ा "मणि" के स्थान पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है
  • विधि 5

    प्रैक्टिकल ऑररामी

    ओरिगामी भी पैट्रियल उपयोग कर सकते हैं आप अपने गहने या ऑफिस स्टेशनरी को पकड़ने के लिए पार्टी या बॉक्स के लिए पॉपकॉर्न कंटेनर बना सकते हैं।

    चित्र शीर्षक Paper_box_19
    1
    डिब्बा. एक बार समाप्त हो जाने पर, आप इस कागज़ के बॉक्स को अपने शौचालय या डेस्क पर छोटी वस्तुओं के असंख्य को साफ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप उपहार का पैक करने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक IMG_0847_357.jpg
    2
    एक बॉक्स के लिए विभक्त इसका प्रयोग अपने ओरेमी बॉक्स को चार बराबर डिब्बों में विभाजित करने के लिए किया जाता है, ताकि आप मोती, विभिन्न ऑब्जेक्ट या गहने स्टोर कर सकें।
  • मेक ए ऑरजिमा फोटो फ़्रेम परिचय
    3
    फ्रेम्स। इस फोटो फ्रेम को अपने पसंदीदा फोटो में विशेष स्पर्श जोड़ने के लिए अलग-अलग रंग शीट्स के साथ बनाया जा सकता है। विभिन्न फोटो फ्रेम को एक कॉर्ड के साथ मिलकर एक विशेष सजावट के लिए दीवार पर लटकाएं।
  • पेपरकैंडीहॉल्ड परिचय नाम वाला छवि
    4
    पेपर कैंडी ट्रे यह कागज शंकु कैंडी या पॉपकॉर्न के लिए एकदम सही है। अपनी पार्टी के अन्य सजावट से मेल खाने वाले विभिन्न रंगों और पैटर्नों के पेपर का उपयोग करें।
  • विधि 6

    मॉड्यूलर ऑररामी

    मॉड्यूलर ऑरिजिमी के लिए आपको कागज़ की 2 या अधिक चादरें की आवश्यकता होगी, जिसे "यूनिट्स" या "मॉड्यूल" नामक आकृतियों में जोड़ दिया जाएगा। एक बार व्यक्तिगत मॉड्यूल जोड़ दिए जाने पर, वे अंतिम मॉडल बनाने के लिए एक साथ संलग्न हो जाएंगे, आम तौर पर ज्यामितीय आकार की।

    ऑररामा एस्पिरल नामित छवि (Tomoko Fuse द्वारा डिजाइन)
    1
    सर्पिल। आप कागज के 4 टुकड़े तैयार करके 3-आयामी सर्पिल बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक IMG_0698_791.jpg
    2
    जापानी ब्रोकेड एक जापानी ब्रोकेड में कागज के छह टुकड़े होते हैं। विभिन्न मॉड्यूल एक घन में एक साथ जुड़ जाते हैं, जिसे एक गेंद बनने के लिए संशोधित किया जाता है।
  • एक कंसल्टेंट मॉड्यूल पहचान का शीर्षक चित्र
    3
    औपचारिक रूप विभिन्न `उपन्यास मॉड्यूल` लिखकर, जटिल ज्यामितीय आकृतियों को बनाया जा सकता है।
  • मेक ए सोबाइब यूनिट पहचान शीर्षक वाली छवि
    4
    सोनाइक यूनिट सोनाबे इकाई एक ऐसा आधार है, जिसमें से विभिन्न भौमितीय आकृतियों का निर्माण किया जाता है। बेस मॉड्यूल को झुकने के बाद, आप कई पॉलीहेड्रा बनाने के लिए अलग-अलग बदलाव कर सकते हैं।
  • विधि 7

    ओरिगामी खिलौना

    सभी उम्र के बच्चे उत्पत्ति की कला पर असली खिलौने बनाने या फिर मनोरंजन के रूप में अपने हाथ की कोशिश कर सकते हैं

    मेक ए पेपर एयरप्लैन परिचय नाम वाली छवि
    1
    पेपर हवाई जहाज. यह सबसे सामान्य ऑर्वामी मॉडल में से एक है और इसके कई रूप हैं।
  • एक ऑरग्रामि सामुराई हेलमेट पहचान बनाएं शीर्षक वाली छवि
    2
    समुराई से एल्मो यह उत्प्रामि काबुतो हेलमेट का एक पेपर मॉडल है, जो दो सींगों के साथ लगाया जाता है, और पहनने वाला चुना पौराणिक इकाई का प्रतिनिधित्व करना है।
  • एक पेपर आर्मी टैंक पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    पेपर टैंक. जबकि तस्वीर में मॉडल को श्वेत पत्र के साथ बनाया गया था, आप एक अधिक यथार्थवादी मॉडल के लिए छलावरण रंगों में भूरा, सैन्य हरी और यहां तक ​​कि ओजीमामी कागज का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शूरिकेन
    4
    स्टेला (शुरीकेन). एक shuriken, या निंजा स्टार, प्रिंटर पेपर की एक शीट से बनाया जा सकता है। आपके द्वारा बनाए गए विभिन्न सितारों को पकड़ो और उन्हें लॉन्च करें जैसे कि वे फ्रिसबी थे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com