फ्लाइंग लन्दन लॉन्च कैसे करें

उड़ान चीनी लालटेन (कोंंगिंग लालटेन के रूप में भी जाना जाता है) छोटे और हल्के गुब्बारे होते हैं, आमतौर पर टिशू पेपर से बना होते हैं और एक बांस या धातु संरचना से सुसज्जित होते हैं। फ्लाइंग लालटेन को कम कीमत पर खरीदा जा सकता है या आसानी से घर पर उपलब्ध सामग्रियों के साथ बनाया जा सकता है (यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो क्लिक करें यहां

सामग्री

)। चाहे आप एशियाई परंपराओं का सम्मान करने वाले या लालटेन का उपयोग करना चाहते हैं, या सिर्फ मजा लेना चाहते हैं, आग से बचने और हर किसी को स्वस्थ मज़ा देने के लिए सुरक्षा नियमों का पालन करना याद रखें।

कदम

एक स्काई लंटेन स्टेप 1 लॉन्च करें
1
एक सुरक्षित लांच क्षेत्र चुनें अधिकांश मामलों में, उड़ान लालटेन सुरक्षित और मजेदार हैं। आम तौर पर, लालटेन हवा में धीरे से रॉक करते हैं, उनके अंदर की मोमबत्ती समाप्त हो जाती है, और छोटे गर्म हवा के गुब्बारे को नुकसान पहुंचाए बिना जमीन पर जमा किया जाता है। हालांकि, चूंकि उन्हें अभी भी "मुफ्त" लौ द्वारा संचालित किया जाता है और अक्सर ज्वलनशील पदार्थों से बना होता है, वहां हमेशा संभावना होती है, भले ही दूरस्थ, यह कि एक लालटेन को प्रज्वलित किया जाता है और नियंत्रण से बाहर निकल जाता है लॉन्च के लिए किसी क्षेत्र का चयन करते समय अपने सभी फैसले का उपयोग करें इन कुछ तत्वों को ध्यान में रखें
  • बाधाओं से मुक्त क्षेत्र चुनें पार्क और खुले मैदान स्वयं को बहुत ही उधार देते हैं। बेहतर है कि कोई पेड़, छतों, बिजली लाइन या तत्काल आसपास के अन्य संभावित बाधाएं नहीं हैं जब आप एक लालटेन उड़ने का फैसला करते हैं।
  • सूखा लकड़ी मौजूद है जहां एक क्षेत्र में लालटेन उड़ान मत उड़ो। लकड़ी, घास और सूखे पत्ते की उपस्थिति में लालटेन को फेंकने के लिए बेहतर नहीं है, क्योंकि हमेशा एक छोटा जोखिम होता है जिससे वे आग लगाते हैं। यह भी याद रखें कि उड़ान लालटेन जमीन पर वापस गिरने से पहले लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं, और हालांकि उस समय आंतरिक लौ पूरी तरह से बुझ गई हो, फिर भी यह संभावना है कि कुछ अंगारे बने रहे।
  • वर्तमान कानून पढ़ें ऐसे क्षेत्रों में लालटेन फेंक न दें, जहां ऐसा करना अवैध है। कुछ राज्यों में ऐसे कानून हैं जो आतिशबाजी और अन्य प्रकार के मनोरंजन के उपयोग को विनियमित करते हैं जो खुले लपटों की आवश्यकता होती है। इन कानूनों को मत तोड़ना, शिकायत को खतरे में डालना उचित नहीं है।
  • शीर्षक वाली छवि स्काई लंटेन स्टेप 2 लॉन्च करें
    2
    मौसम अच्छा है जब लालटेन लॉन्च करें। ऐसा माना जाता है कि उड़ने वाले लालटेन को आकाश में शांतता से बोलना चाहिए, एक शो देना उन्हें शांत और शांतिपूर्ण रात पर उड़ने की कोशिश करें अगर तेज हवा हो या यदि बारिश की धमकी दे रही है तो लालटेन फेंक न दें। एक खराब मौसम आपकी पार्टी की भावना को कम कर सकती है ताकि आप को एक लालटेन उड़ाने या इसे हिंसक रूप से आकाश में धकेल दिया जा सके।
  • एक स्काई लंटेन स्टेप 3 लॉन्च शीर्षक वाली छवि
    3
    लालटेन खोलें जब आप अपने लालटेन को उड़ने के लिए तैयार हों, तो धीरे से जांच लें कि गुब्बारा के आधार पर छेद खुला है और जिस सामग्री का लालटेन बनाया गया है वह सहायक ढांचे के अनुकूल है। इस बिंदु पर, यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो आप मोमबत्ती को ठीक कर सकते हैं या लालटेन के आधार पर आवास में फ्यूज फ्यूज कर सकते हैं। धातु संरचना के मामले में, आपको फ़्रेम को केंद्र की तरफ खींचकर ईंधन स्रोत के चारों ओर लपेटना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि स्काई लंकाशायर चरण 4 लॉन्च करें
    4



    हवा के साथ लालटेन भरें इसे लॉन्च करने से पहले, सुनिश्चित करें कि गुब्बारा पूरी तरह से हवा के साथ फुलाया जाता है और बिना किसी बिंदु पर अस्तर का टुकड़ा अंदर की ओर होता है इस तरह, न केवल जमीन से लालटेन तेजी से बढ़ेगा, लेकिन यह कोटिंग के लिए भी अधिक कठिन हो जाएगा और आग में आग लग सकती है। आधार से लालटेन को पकड़ो और इसे धीरे से आगे और पीछे झुकाएं (जैसा कि आप एक कचरा बैग के साथ करेंगे), जब तक कि यह पूरी तरह से फुलाया जाए।
  • स्काई लंटेन चरण 5 को लॉन्च करें
    5
    ईंधन स्रोत चालू करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मोमबत्ती, लथपथ राग या जो भी उपयोग कर रहे हैं, यह ट्रिगर के लिए समय है। एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में लालटेन रखें, फ्यूज को चालू करें और गर्म हवा के लिए गुब्बारे को भरने के लिए प्रतीक्षा करें। लालटेन को बढ़ने शुरू करने के लिए कुछ मिनट लग सकते हैं (जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो लालटेन के किनारे रखें ताकि वह खुले और सीधा हो)।
  • यदि आपको डर है कि लालटेन जमीन पर तुरंत वापस जल कर गिर सकता है, तो पहुंच के भीतर एक पंप या पानी की बाल्टी रखें।
  • एक स्काई लंटेन्ट चरण 6 लॉन्च करें
    6
    उसे जाने और शो का आनंद लें! रुको जब तक आप तनाव महसूस नहीं करते हैं, तो अपने लालटेन के चलते हैं: आपको इसे पुश करने की ज़रूरत नहीं है। आपका लालटेन रात के आसमान में उदय होगा और एक सुंदर चमक का उत्सर्जन करेगा इस जादुई और आरामदेह अनुभव का आनंद लें।
  • यदि आप सोचा है कि लालटेन आपकी दृष्टि से दूर मक्खियों से दुखी हैं, आधार पर अग्निरोधी सामग्री में एक रस्सी बांधता है, इसलिए आप इसे एक पतंग के रूप में पकड़ सकते हैं
  • एक स्काई लंटेन चरण 7 लॉन्च करें
    7
    एक इच्छा बनाएं (यदि आप चाहें) कुछ परंपराओं के अनुसार, लालटेन उड़ाने वाले लोगों की शुभकामनाएं लेते हैं। यदि आप इन परंपराओं का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो इच्छा करें कि जब लालटेन आकाश में घूमता है, या इसे खोलने से पहले इसे अपने अस्तर पर लिखें।
  • चेतावनी

    • आग से निपटने पर हमेशा सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com