एक मिरर कैसे कट जाए

एक दर्पण में कटौती करने के लिए सीखना कई फायदे शामिल है। आप परियोजनाओं को बना सकते हैं और मार्केट की पेशकश के अनुरूप बिना आकार बना सकते हैं - आप महंगे दर्पणों के लिए भी पैसे बचा सकते हैं, क्योंकि आप खुद को खुद बना सकते हैं शब्द "कमी" इस मामले में यह बहुत सटीक नहीं है, क्योंकि वास्तविकता में आप एक पूर्ण चीरा नहीं बना रहे हैं, लेकिन एक नियंत्रित ब्रेक इस प्रक्रिया के दौरान, आप उस क्षेत्र में सतह को उत्कीर्ण या खरोंच कर सकते हैं जहां आप इसे कटना चाहते हैं, ताकि गिलास में एक कमजोर जगह बनाने के लिए और हल्के दबाव को लागू करके, आप परिभाषित लाइन के साथ एक ब्रेक का कारण बन सकते हैं।

कदम

भाग 1

परियोजना को व्यवस्थित करें
चित्र काट मिरर चरण 1
1
एक मजबूत मिरर चुनें जिसे कभी भी कट नहीं किया गया है यदि आप एक को अनुकूलित करना चाहते हैं, तो आप किसी भी पैनल को ले सकते हैं - आप एक DIY स्टोर में एक खरीदने या अपने कब्जे में एक रीसायकल का निर्णय ले सकते हैं। दर्जनों काटने से बचें, जो पहले से ही कई जगहों पर गंभीर रूप से छेड़छाड़ या फटा हुआ हैं - खराब हालत में एक सामग्री काटने की प्रक्रिया का सामना करने में असमर्थ है और काम के दौरान टूट सकता है।
  • यदि आप एक पूर्ण दर्पण खरीदने के लिए किसी अन्य स्थान की तलाश कर रहे हैं, तो ग्लास और दर्पण में विशेषज्ञता वाले स्टोर पर गिलास बनाने के लिए जाएं।
  • इसके साथ अभ्यास करने के लिए कुछ सस्ती टुकड़े खरीदने के लायक है 2.5 मिमी मोटी खिड़की के शीशे परिपूर्ण हैं क्योंकि ये कटौती करना आसान है और आमतौर पर कम कीमत है।
  • छवि का शीर्षक: कट मिरर चरण 2
    2
    अच्छी तरह दर्पण साफ और सूखा। सतह को रगड़ने के लिए एक माइक्रोफिबर क्लॉथ के साथ एक ग्लास क्लीनर या विल्टेड अल्कोहल का उपयोग करें। स्वच्छ ध्यान से: दर्पण दाग, जहाँ तक संभव हो नहीं करना चाहिए था, नहीं तो भी गंदगी या धूल की सबसे छोटी कलंक फलस्वरूप जोखिम है कि कांच दरार या चिप कर सकते हैं साथ एचिंग की प्रक्रिया को चलाने में बाधा हो सकती है,।
  • सतह को धूल करने के लिए एक और microfiber कपड़ा का प्रयोग करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह शुरू होने से पहले पूरी तरह से साफ है।
  • कट मिरर चरण 3 नामक छवि
    3
    संरक्षक पहनें चीरा और ब्रेकिंग चरण के दौरान छोटे ग्लास शार्ड बनते हैं जो संभवतया आंखों में समाप्त हो सकते हैं - इसलिए कांच के साथ काम करते समय कुछ प्रकार की आंखों के संरक्षण या मुखौटा का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। प्रक्रिया के दौरान आँखों को रगड़ें या स्पर्श न करें और सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें, खासकर जब किनारे किनारों के किनारे किनारों से ताज़ी कर रहे हैं,
  • खुले सिरों के साथ सैंडल या अन्य जूते न पहनें
  • यदि एक छिद्र त्वचा में चिपक जाती है, तो इसे चिपकने वाला टेप के चिपचिपा पक्ष से कवर करके इसे जल्दी से फाड़कर निकालने का प्रयास करें - यदि यह काम नहीं करता है, चिमटी का उपयोग करें
  • भाग 2

    उत्कीर्ण मिरर
    कट मिरर चरण 4 नामक छवि
    1
    एक उत्कीर्णन उपकरण चुनें जो अच्छी गुणवत्ता वाला है और आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। ज्यादातर कटर में एक काटने वाले कार्बाइड पहिया शामिल होते हैं जो ग्लास को ढंकता है और एक प्रकार की संभाल के अंत में घुमाया जाता है। इन उपकरणों को रोलर कटर कहा जाता है - परिपत्र ब्लेड में एक चर व्यास हो सकता है और छोटे परिशुद्धता के काम के लिए एकदम सही हैं। इस तरह का कटर काफी सस्ता है, इसलिए यह उच्च गुणवत्ता में से एक खरीदने के लायक है।
    • एक मजबूत संभाल और एक असली कार्बाइड व्हील के साथ एक मॉडल की तलाश करें - सस्ता वाले लोगों की कीमत 5-6 यूरो है, जबकि उच्च अंत वाले 20 यूरो के आसपास हैं।
    • आप उन्हें DIY स्टोर और हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं - बाद में यह अधिक महंगी और मजबूत टूल ढूंढना आसान है।
  • कट मिरर चरण 5 नामक छवि
    2
    एक उपकरण चुनें जो आपको इस प्रोजेक्ट को बेहतर प्रदर्शन करने देता है कुछ कटर सीधा पंक्तियों को उत्कीर्ण करने के लिए बनाए गए हैं, दूसरे वक्र के लिए - उन्हें उस आकृति के अनुसार चुनें, जिसे आप दर्पण को देना चाहते हैं। विभिन्न आकृतियों की हैंडल विभिन्न प्रकार की पेशकश करती है - यहां तक ​​कि इस मामले में, आपके लिए सबसे सुविधाजनक विकल्प चुनें।
  • यदि आपको एक छोटा सा काम करना है, तो एक स्टील पहिया वाला मॉडल ढूंढिए- यह एक कार्बाइड ब्लेड के साथ-साथ काम करता है, लेकिन यह सस्ता है।
  • अगर आपको कई दर्पणों को काटना पड़ता है, तो स्वयं स्नेहक कटर में निवेश करें, क्योंकि यह अन्य लोगों की तुलना में अधिक समय तक रहता है और आम तौर पर इसका उपयोग करना आसान भी होता है
  • कट मिरर चरण 6 नामक छवि
    3
    माप लें और लाइन के साथ लाइनों को ट्रेस करें शुद्ध भंग प्राप्त करने के लिए, लाइनों और माप संभव के रूप में सटीक होना चाहिए। आईने की सतह पर दिशानिर्देशों का पता लगाने के लिए एक शासक और एक क्रेयॉन या सफेद मार्कर का उपयोग करें। ये खंड संदर्भों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिससे कटर को एक तरल पदार्थ और निरंतर आंदोलन के साथ सही ढंग से स्लाइड किया जा सकता है।
  • जब आप दर्पण को एक रैखिक और एक समान आंदोलन के साथ उत्कीर्ण करते हैं तो आप टूटने की अधिक सटीक रेखाएं प्राप्त कर सकते हैं।
  • हमेशा दर्पण के एक छोर से शुरू होने वाली कटिंग लाइनों का पता लगाने के लिए दूसरे तक पहुंचें।
  • कट मिरर चरण 7 नामक छवि
    4
    पहले संदर्भ की शुरुआत में कटर रखें। दर्पण को फ्लैट, कठोर सतह पर किसी भी अवशेष के बिना किसी हाथ से खड़ी रखें और पहले ट्रैक की शुरुआत में पहिया को संरेखित करें। कटर को उसी के साथ स्लाइड करने के लिए संदर्भ के साथ एक पंक्ति रखें - इस तरह, आपको अधिक सीधा और सटीक कटौती मिलती है
  • आप यंत्र को आपके या अपने शरीर से दूर ले जा सकते हैं - दोनों विधियों का प्रयास करें और सबसे आरामदायक एक चुनें
  • यदि आपको डर है कि जब आप कटौती कर रहे हैं, तो लाइन को स्थानांतरित कर सकते हैं, इसे ठीक करने के लिए एक साधारण क्लैंप का उपयोग करें
  • कट मिरर चरण 8 नामक छवि



    5
    संदर्भ रेखा के साथ ब्लेड फिसलने के दौरान मामूली नीचे दबाव लागू करें ज्यादातर मामलों में, यदि आप सही ढंग से आंदोलन करते हैं, तो आपको एक झटका लगना चाहिए- अगर आपको कुछ भी महसूस नहीं होता है, तो आप पर्याप्त मेहनत नहीं कर रहे हैं अत्यधिक दबाव हैं, तो आप छोटे कांच के टुकड़े है कि इन टुकड़ों incisione- साथ जमा देख सकते हैं कभी कभी पहिया हानिकारक अंत या तार smussandone, ताकि आप उन्हें नोटिस के तुरंत बाद ही यह से छुटकारा पाने के लिए है।
  • चीरा आंदोलन की अवधि के दौरान लगातार दबाव लागू करने की कोशिश करें।
  • प्रक्रिया के दौरान कटर को न उठाएं, इसके बजाय आपको लगातार और तरल आंदोलन के साथ काटने की रेखा खींचना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक कट मिरर चरण 9
    6
    अन्य संदर्भ लाइनों के साथ जुड़ें जारी रखें "कमी" जब तक आप फॉर्म की पूरी रूपरेखा को परिभाषित नहीं करते तब तक दर्पण। दर्पण और काम की सतह पर जमा हुए छिड़कों को दूर करने के लिए दो चीरों को खींचने के बाद बंद करें यदि आप काम करते समय गिलास के शीड को छोड़ देते हैं, तो आप कटाई की सटीकता से समझौता कर सकते हैं और कटर की कार्बाइड व्हील को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कार्यप्रणाली को पूरे प्रक्रिया में मलबे से संभव के रूप में साफ रखने का प्रयास करें।
  • भाग 3

    मिरर तोड़ें
    कट मिरर चरण 10 नामक छवि
    1
    उत्कीर्णन लाइन के साथ एक छोटे दर्पण को तोड़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें दर्पण को तेज रूप से तोड़ने के कई तरीके हैं - सरलतम आपके हाथों का उपयोग करना है, भले ही यह हमेशा आदर्श न हो, खासकर यदि आप बड़े दर्पणों के साथ काम कर रहे हों यदि टुकड़ा छोटा है पर्याप्त, हाथों से पकड़ एक साथ दोनों अंगुलियों से नीचे दबाते हैं, देखभाल करने के लिए एक समान दबाव लागू करने के लिए काटने लाइन के प्रत्येक पक्ष पर अंगूठे रखकर मजबूती से यह समझ में सक्षम होने के लिए।
    • त्वरित रूप से अपनी कलाई को स्नैप-इन आंदोलन के साथ घुमाएं: दर्पण को चीरा के साथ ठीक करना चाहिए
    • जब आप ऐसा करते हैं तो दस्ताने पहनते हैं - काटने की रेखाएं कांच अस्थिर बना देती हैं, जो कभी-कभी अदम्यता को तोड़ सकती हैं
  • कट मिरर चरण 11 नामक छवि
    2
    सपाट सतह पर दबाव डालने से सबसे व्यापक चीरों के साथ दर्पण को तोड़ना। एक सपाट सतह पर दर्पण लीनिंग, मुद्रित नीचे की ओर कर देते हैं और दोनों हाथों का उपयोग बरकरार पक्ष पर प्रेस करने के लिए, सही काटने-रेखा के साथ एक शुद्ध के कांच तोड़ना चाहिए देखभाल। आप सपाट सतह के किनारे पर प्लेट भी रख सकते हैं, ताकि चीरा किनारे के साथ गठबंधन की जा सके। कांच के टूटने तक चलने वाले हिस्से को नीचे दबाकर एक हाथ का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक: कट मिरर चरण 12
    3
    ग्लेज़ियर पियरर्स का इस्तेमाल करते हुए उत्कीर्णन के साथ दर्पण को तोड़ना यदि आपको अपने हाथों का उपयोग करने का डर है या प्लेट बहुत बड़ी है, तो आप इस प्रकार के उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। सरौता को ऐसे तरीके से रखें कि कम चोंच चीरा के साथ संपर्क में आती है और ऊपरी बोर काटने की पंक्ति में अंतर होता है, दोनों पक्षों के सतह पर करीब 1.5 सेमी पर छिद्र होता है। हैंडल को कुचल करके पिनर को बंद करें - दबाव में लगाए जाने पर दबाव को चौड़ा करना चाहिए और इसके परिणामस्वरूप, दर्पण को पूरी लाइन पर एक स्वच्छ और बहुत नियंत्रित तरीके से तोड़ना चाहिए।
  • आप स्कोर रेखा के साथ दर्पण तोड़ रहे हैं, तो आप चिमटा धीरे एक छोर पर जब तक वे एक मामूली schiocco- बाद में अनुभव का उपयोग कर सकते, दर्पण हो जाता है और इतनी के रूप में पूरा करने के लिए दूसरे छोर पर प्रक्रिया दोहराएं, किनारों पर तोड़ना
  • छवि का शीर्षक: कट मिरर चरण 13
    4
    घुमावदार लाइनों के साथ ग्लास को काटने के लिए ग्लासीर सरौता और एक लोचदार सतह का उपयोग करें विभिन्न घुमावदार रूपों वाले प्रोजेक्ट्स के लिए, लोचदार काम की सतह पर दर्पण को मोड़ो, जैसे फोम या कार्डबोर्ड का टुकड़ा यदि वक्र बहुत तंग नहीं है, तो इसे तोड़ने के लिए अंगूठे का उपयोग करके चीरा पर दबाएं - हालांकि, घुमावदार लाइनों और अर्ध-मंडलों के लिए यह ग्लासीर की पिलरों का उपयोग करना बेहतर होता है यदि आप कई मोड़ के साथ दर्पण काट रहे हैं, तो प्रक्रिया को बहुत आसान बनाने के लिए इन उपकरणों को खरीदने के लायक है।
  • कट शीर्षक मिरर चरण 14
    5
    नए कट मिरर के किनारों को पीसकर मुहरें (वैकल्पिक)। यदि आपने इसे फ्रेम करने का निर्णय लिया है और किसी न किसी किनारों को दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो यह कदम आवश्यक नहीं हो सकता है (हालांकि यदि आप चाहें तो यह कर सकते हैं)। सैंडपैन्ड के साथ किनारों को रेत करें और फिर एक दर्पण मुहर या अन्य हेमेटिक कोटिंग (दोनों हार्डवेयर में उपलब्ध) लागू करें- वैकल्पिक रूप से, आप स्पष्ट नेल पॉलिश का उपयोग कर सकते हैं और समान परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आईना
    • स्वयं स्नेहन कटर
    • ग्लेज़ियर के टुकड़े
    • दर्पण सीलेंट, वायुरोध या पारदर्शी नेल पॉलिश
    • फोम या कार्डबोर्ड (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com