वायर मेष कैसे निकालें

पुरानी धातु बाड़ अब अप्रचलित है और आपको इसे निकालना है? निकालें "धातु नेटवर्क" नौकरी के आसान हिस्सा है, लेकिन बवासीर से छुटकारा पाने के लिए और अधिक प्रतिबद्धता और कभी कभी भी एक ट्रक या विशेष उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता है। बाड़ अच्छी हालत में है, तो आप भी यह किसी को जो बोझ लेता है यह अलग लेने के लिए करने के लिए देने के लिए एक विज्ञापन रख सकते हैं।

कदम

भाग 1

क्षेत्र तैयार करें
एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक से छवि चरण 1
1
समाप्ति के साथ सामग्री का आदान-प्रदान करने के लिए मुद्रा यदि बाड़ अच्छी स्थिति में है, तो कोई भी बाड़ के बदले नौकरी पर ले जा सकता है। आप कुछ लोगों को दूसरे हाथ वाले क्लासिफाईड साइटों या मुंह के शब्द से दिलचस्पी प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आपको बहुत सारे प्रयासों को बचाया जा सके।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको अंततः अपने आप को हटाने के लिए प्रदान करना पड़ता है, तो सामग्री को दूर करने से इसे छुटकारा पाने का एक सही तरीका है, बिना वैन किराए पर या अपशिष्ट निपटान दर का भुगतान
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    बाड़ के एक तरफ कमरे बनाएं उद्देश्य क्रम धातु और रोल नेटवर्क का समर्थन करने के, खासकर ऊपरी क्षैतिज पद के संबंध में विपरीत दिशा में एक फ्लैट फर्श अंतरिक्ष के लिए, है। आप इस सभी उपलब्ध जगह है, तो सतह कम से कम 60 सेमी नेटवर्क की ऊंचाई की तुलना में व्यापक होना चाहिए, आप छोटे वर्गों के लिए काम करते हैं और नेटवर्क, जबकि यह अभी भी आंशिक रूप पदों से जुड़ा हुआ है रोल करने के लिए है। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आपके पास बाड़ के पास 60-90 सेंटीमीटर की जगह है।
  • यदि संभव हो तो, वैन के लिए बाधाओं से मुक्त मार्ग बनाएं या कम से कम बाड़ पर पहुंचने के लिए handcart के लिए।
  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 3
    3
    पास के बगीचे के पौधों को सुरक्षित रखें मिश्र धातु और झाड़ू और पेड़ों को काटकर आप छोटे पौधों को उलटा बाल्टी के साथ रख सकते हैं या कवर कर सकते हैं।
  • यदि पेड़ आप रखना चाहते हैं तो बाड़ के माध्यम से बढ़ी है, आपको इसे बंद करने की ज़रूरत नहीं है, आप संयंत्र के दोनों किनारों पर तार जाल को काट सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 4
    4
    कपड़े और चश्मे पहनें लोहे के तार त्वचा को खरोंच कर सकते हैं और काटने के दौरान धातु के चिप्स आसपास के अंतरिक्ष में उड़ सकते हैं। मोटी दस्ताने, लंबी बांह की शर्ट और लंबी पैंट का उपयोग करें।
  • भाग 2

    धातु मेष निकालें
    एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक छोर पर या एक कोने पोस्ट से प्रारंभ करें इस स्थिति में आम तौर पर दूसरों की तुलना में अधिक व्यापक है और नेटवर्क एक पतली टुकड़ी के धातु से जुड़ा हुआ है, जिसे तनाव बार कहा जाता है बार नेट के मूस के माध्यम से डाली जाती है और पंखों के माध्यम से ध्रुव तक तय किया जाता है।
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    क्लैंप निकालें जो पोल पर नेट को सुरक्षित करे। वे आमतौर पर एक अखरोट और एक बोल्ट के लिए धन्यवाद जुड़े हुए हैं - एक रिंच के साथ अखरोट ढीला और बोल्ट निकालें ध्रुव से clamps निकालें, शुद्ध ढीले हो जाना चाहिए लेकिन बिना गिरने।
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    तनाव बार निकालें इसे जाल से हटा दें और इसे एक सुरक्षित जगह में बाकी हिस्सों के साथ एक साथ संगठित करें, आसपास के स्थान को साफ रखें।
  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 8
    4
    हटाए जाने के लिए अनुभाग को मापें यदि आपके पास एक flexometer नहीं है, तो आप आँख द्वारा एक आकलन कर सकते हैं, चूंकि बवासीर आम तौर पर 3 मी के अलावा अलग हैं I महत्वपूर्ण बात यह है कि उस अनुभाग को चुनना है जिसे आपके पास उपलब्ध स्थान में संभाला और रोल किया जा सकता है। बाद में, चिपकने वाली टेप या रंगीन स्ट्रिंग का उपयोग करके पहले खंड के अंत में एक चिह्न खींचना - नेटवर्क सेगमेंट की लंबाई तय करने के लिए नीचे वर्णित दिशानिर्देशों का उपयोग करें।
  • यदि आप एक खुले, फ्लैट अंतरिक्ष में काम कर रहे हैं, तो एक व्यक्ति है जो आपको मदद करता है और आप मैन्युअल काम के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप 15 मीटर के कुछ हिस्सों में नेटवर्क को अलग कर सकते हैं।
  • अगर आप अकेले हैं, तो आप बड़े भार उठाने में सक्षम नहीं हैं या काम के क्षेत्र में कई बाधाएं हैं, नेट में 6 मीटर से अधिक टुकड़े दूर नहीं।
  • यदि आप एक सीमित स्थान पर हैं, तो जमीन पर कोई रिक्त स्थान नहीं हैं, तो आपको इसे खड़ी लम्बा रोल करना होगा और इसे अक्सर कटनी चाहिए, ताकि यह संभाल करने के लिए बहुत भारी न हो सके।
  • छवि का शीर्षक एक चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 9
    5
    आपके द्वारा परिभाषित अनुभाग से एक समय में कुछ बन्धन केबल निकालें केबल तार के टुकड़े से अधिक कुछ नहीं है जो नेट को समर्थन पोल और क्षैतिज एक को लॉक करता है। आप इस प्रयोजन के लिए विशेष प्रकार का जहाज़ खरीद सकते हैं, लेकिन अधिकांश केबल सामान्य बग़ल या तोता चिमटा के साथ झुका सकते हैं। कुछ केबलों से अधिक विचलन करने से पहले अगला कदम पढ़ें
  • तारों को एक कंटेनर में रखें जैसा कि आप उन्हें छोड़ते हैं, ताकि वे लोगों और घास काटने की मशीन के लिए खतरे का सामना न करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें कटर के साथ काट सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से आप तेज लोहे के तार बना सकते हैं, इसलिए यह आदर्श विधि नहीं है।
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    मैदान पर नेट रखें या इसे खींचकर खींचें। जैसा कि आप फिक्सिंग केबल्स को छोड़ते हैं, इसे बिना रोल किए जमीन पर नेट फैलाते हैं। यदि आपके पास इस तरह से आगे बढ़ने के लिए स्थान नहीं है, तो आपको अधिक उबाऊ विधि का उपयोग करना होगा:
  • एक समय में कुछ केबल रिलीज़ करें
  • ढीला बाड़ को रोल करें और इसे ऊपरी क्षैतिज पट्टी पर एक लोचदार रस्सी या तार के एक टुकड़े के साथ संलग्न करें, ताकि यह ऊर्ध्वाधर बने रहे।
  • प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पूरे खंड को बाड़े के परिधि के चारों ओर लपेटा नहीं किया गया है।
  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 11
    7
    जब आप उस अनुभाग के अंत तक पहुँचते हैं, जिसे आपने परिभाषित किया है तो तार जाल तोड़ दें। बन्धन केबल्स को अलग करने से रोकें जब आप नेट के अंत तक पहुंचते हैं तो आपको नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए इसे बाकी हिस्सों से उतारने की जरूरत है:
  • एक तार जो कि बाड़ के शीर्ष पर जाल के जाल का हिस्सा है, समर्थन पोल के ठीक पहले, और हुक खोलें, जो एक तार की एक जोड़ी का उपयोग करके आस-पास के तार के साथ करता है। हुक को सीधा करें
  • बाड़ के आधार की ओर तार के इस टुकड़े का पालन करें और इसे खोलें ताकि यह आसन्न केबल से जुड़ा नहीं हो।
  • शीर्ष से शुरू, अपने हाथ से सीधा तार को पकड़ो (दस्ताने के द्वारा संरक्षित) और इसे बाड़ के बाकी हिस्सों से मुक्त करने के लिए मोड़ो। तार मेष के दो भाग अलग होने तक लोहे के केबल को एक सर्पिल की तरह घूर्णन करके ऊपर की तरफ बढ़ना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 12
    8
    रोल अप करें और जिस अनुभाग को आपने निकाला है उसे टाई। बाड़ के उस हिस्से को लपेटो जिसे आपने जमीन पर रख दिया है और इसे कुछ तार या रस्सी के साथ ठीक कर दें, ताकि सिलेंडर खुल न जाए, रोल को स्थानांतरित कर दें ताकि वह रास्ते में न आए।



  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 13
    9
    इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप पूरे नेटवर्क को निकाल नहीं देते। एक समय में एक अनुभाग का पता लगाने के लिए जारी रखें और इसे ऊपर बताए अनुसार हटा दें। एक बार जब पूरे धातु मेष अलग हो जाए, तो आप नौकरी के कठिन हिस्से पर जा सकते हैं: पोल और धातु के फ्रेम को हटा दें।
  • भाग 3

    ढेर और ऊपरी बीम निकालें
    छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 14
    1
    ऊपरी बीम को अलग करें एक बार पूरे नेटवर्क को हटा दिया गया है, तो क्षैतिज धातु के खंभे का ख्याल रखना जो बाड़ के ऊपरी किनारे पर स्थित है। यह तत्व अलग-अलग तरीकों से तय किया गया है, लेकिन यहां इसे अनमाउंट करने का तरीका बताया गया है:
    • यदि बीम को किसी के लिए तय किया गया है "डाट" कोणीय या टर्मिनल ध्रुव पर, अखरोट को ढीला कर लेते हैं और बोल्ट बाहर ले जाते हैं जो उन्हें एक साथ रखता है।
    • ऊपरी बीम आम तौर पर कई खोखले ध्रुवों से बना होता है, प्रत्येक 3 मीटर लंबा एक बार एक छोर मुक्त हो जाने के बाद, उन्हें फिक्सिंग अंक से अलग करने और उन्हें एक-दूसरे से अलग करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों को घुमाएं
    • यदि ऊपरी पट्टी वेल्डेड हो गई है, तो एक चेहरे का मुखौटा पहनें और इसे टुकड़ों में काट लें, जो एक वैकल्पिक आरा की सहायता से आसान है। 25 मिमी में 18 दांतों के साथ एक धातु ब्लेड का प्रयोग करें।
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    पदों से दांव निकालें उन अन्य लोगों को निकालें जो अन्य समर्थन पोल पर बने रहें और उन्हें छोटे भागों में रखें।
  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 16
    3
    कंक्रीट नींव का पर्दाफाश करने के लिए जमीन खोदें एक बाड़ के पदों को हमेशा सीमेंट के साथ जमीन पर अवरुद्ध कर दिया जाता है - इसलिए उनका हटाना काम का सबसे जटिल हिस्सा है। अगर आधार को दफन किया जाता है, तब तक एक फावड़ा का उपयोग करें जब तक कि वह सीमेंट तक पहुंच न जाए।
  • केंद्रीय ध्रुवों से प्रारंभ करें - कोण और टर्मिनल वाले आमतौर पर निकालने में अधिक मुश्किलें होती हैं, क्योंकि उनकी बड़ी ठोस नींव होती है
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक से छवि चरण 17
    4
    ध्रुव के आसपास जमीन गीला। समर्थन के आधार पर पानी डालने से पृथ्वी और सीमेंट को नरम करना।
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक से छवि चरण 18
    5
    ढेर को तोड़ने के बिना सीमेंट बेस के साथ मिलकर निकालने का प्रयास करें। प्रत्येक पद की नींव के आस-पास एक छेद खोदो और बाद के पीछे आगे धक्का तब तक जब तक कि आधार छेद में न पड़ जाए यह विधि है "क्लीनर" ध्रुवों को हटाने के लिए, लेकिन यह बड़े ठोस ठिकानों की उपस्थिति में हमेशा संभव नहीं होता है, जब बाड़ डामर या अन्य कठिन सतहों पर घुमाया जाता है
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    6
    भारी मशीनरी के साथ खंभे निकालें बड़े आकार में ये नहीं हो सकते "उखाड़ा हुआ" हाथ से - एक बल प्रतीत करने के लिए इन विधियों में से एक का उपयोग करें:
  • एक कंपनी चेन के साथ ध्रुव द्वारा इमारत अनुसूची के लिए मशीनरी है कि कम से एक हाइड्रोलिक निकालने डंडे किराया और लीवर नीचे की ओर धक्का खड़ी बसेरा बढ़ाने के लिए।
  • एक ट्रैक्टर या वैन को समर्थन से कनेक्ट करने के लिए एक श्रृंखला का उपयोग करें। पोस्ट के पास एक स्थिर वस्तु पर चेन को स्लाइड करें ताकि इसे बग़ल में जगह के बजाय ऊपरी तरफ खींचा जा सके। लोग क्षेत्र से दूर चले जाएं, क्योंकि ध्रुव हिंसक रूप से उतर सकता है और हवा में फेंक दिया जा सकता है।
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक से छवि चरण 20
    7
    पोल ढीलने की कोशिश करो यदि ऊपर वर्णित तरीके संतोषजनक परिणाम नहीं लेते हैं, तो रॉड को ठोस आधार से निकालने का प्रयास करें। एक मजबूत व्यक्ति को बार-बार पुश करने और समर्थन खींचने या एक क्लब के साथ आधार को मारने के लिए कहें। टोसियन अक्सर सीधा जोर से अधिक प्रभावी होता है, इसलिए एक बड़ा तोता संदंश या पाइप रिंच के साथ पोल को पकड़ने की कोशिश करें और इसे अपने आप पर बारी करें। जब रॉड चाल या मुड़ता है, तो इसे आगे बढ़ाने की कोशिश करें और ऊपर से ऊपर वर्णित के रूप में इसे आधार से अलग करने के लिए खींचें - बाद में, सीमेंट बेस को निकालने के लिए खोदकर या उसे दफन कर दोगे जहां यह है।
  • एक चेन लिंक बाड़ निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    8
    आखिरी उपाय के रूप में खंभे को काट लें यह आधार पर बने तेज, दांतेदार और संभावित खतरनाक अवशेषों का सबसे अच्छा समाधान नहीं है। यदि कुछ भी नहीं है, तो आप जमीन से डंडे निकालने के लिए क्या कर सकते हैं, यह एक विशेष कंपनी को फोन किए बिना आपके लिए उपलब्ध अंतिम विकल्प हो सकता है एक कोण की चक्की या धातु ब्लेड के साथ एक इलेक्ट्रिक आइडिया का उपयोग करें।
  • हमेशा नेत्र सुरक्षा पहनें जब आपको धातु काट दिया जाए
  • एक बार ध्रुव काट दिया जाता है, तो उसके अंदर धातु के किनारों को तह करके या फूल फूलदान या अन्य बड़ी वस्तु के साथ उन्हें कवर करके क्षेत्र को सुरक्षित रखें
  • छवि शीर्षक से चेन लिंक बाड़ निकालें चरण 22
    9
    वायवीय हथौड़ा (वैकल्पिक) के साथ सीमेंट तोड़ो। पोल को हटा दिए जाने के बाद, धातु को फेंकने से पहले कंक्रीट बेस से छुटकारा पाना। एक निर्माण मशीनरी कंपनी में एक छोटे से जैकममेर किराए पर और कंक्रीट बेस के बाहरी किनारों को तोड़ना ध्यान से. जब आप एक दरार बनाने में कामयाब हो गए हैं, तो ध्रुव के चारों ओर सीमेंट को हटाने के लिए हथौड़ा और छेनी का उपयोग करें।
  • आँखें, कान, मोटी दस्ताने और सुरक्षा जूते के लिए सुरक्षा पहनें।
  • टिप्स

    • इस परियोजना में कई दिनों के काम की आवश्यकता होती है, इसमें शामिल लोगों की संख्या और बाड़-कार्यक्रम की लंबाई को बहुत समय पर निवेश करने के लिए।
    • बोल्ट और अन्य छोटे हिस्सों को जंग खाए बाड़ से निकालने के लिए, उन्हें स्प्रे स्नेहक के साथ ढका दें या उन्हें एक हैक के साथ काट दें।
    • अक्सर आप बाड़ या छोटे भागों को फिर से बेचना कर सकते हैं, जैसे कि सबिटियो.आईटी जैसी साइटों पर विज्ञापन पोस्ट करने का प्रयास करें।
    • एक आपात स्थिति में, अग्निशामकों एक परिपत्र देखा या एक तार कटर के साथ विभिन्न बिंदुओं पर तार जाल काटने से खड़ी खड़ी खोल सकते हैं।

    चेतावनी

    • डंडे या अन्य धातु के तत्वों को काटने जब एक चेहरे नकाब पहनें
    • अपनी संपत्ति की योजना की जांच करें और जांच लें कि बाड़ उसको हटाने से पहले है - अगर यह सीमा रेखा पर स्थित है, तो काम से आगे निकलने से पहले पड़ोसियों से बात करें।
    • जब आप तार जाल के भारी रोल उठाते हैं या डंडे को टग करते हैं तो आपकी पीठ के लिए एक कसौटी पहनने पर विचार करें। हर बार जब आप थका हुआ महसूस करते हैं, तो ब्रेक लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • काम दस्ताने
    • चेहरे या अन्य प्रकार की आंखों के संरक्षण के लिए मुखौटा
    • पीछे रक्षक (वैकल्पिक)
    • चिमटा
    • रिंच
    • लोहे के तार या बोल्ट के लिए छिद्र
    • इलेक्ट्रिक ने धातु के लिए ब्लेड के साथ देखा या देखा
    • वायर मेष के रोल को बांधने के लिए आयरन वायर या रस्सी
    • लोचदार रस्सी
    • बेलचा
    • लघु बिजली वायवीय हथौड़ा (वैकल्पिक)
    • कोण की चक्की या धातु ब्लेड (अंतिम उपाय) के साथ पारस्परिक रूप से देखा गया

    यदि पास में एक बगीचा है:

    • कैंची या कैंची
    • पौधों को बांधने के लिए सुतली
    • नाजुक पौधों को कवर करने के लिए बाल्टी या बक्से
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com