शादी के फूलों को कैसे संरक्षित करें

शादी समाप्त हो गई है और सभी मेहमानों ने घर चले गए हैं ... आप पहले से ही सफाई कर चुके हैं और यह तय करने का समय है कि क्या रखना है या नहीं। ज्यादातर महिलाओं के लिए, फूल बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें संरक्षित करना मुश्किल है। साल के लिए अपने फूलों को संरक्षित करने के तरीके पर सरल तरीकों के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

विधि 1

फूलों को सूखा बनाने के लिए लटकाएं
संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
रबर बैंड या कॉर्ड के साथ फूलों को बांधें। कसने पर न डालें या दाने के बाद सूखने के बाद टूट सकता है।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    फूलों को उल्टा लटकाएं उन जगहों पर रखें जो पहुंचने में मुश्किल हो। याद रखें कि बच्चों को यह समझ नहीं आ रहा है कि उन्हें इसके साथ खेलना नहीं चाहिए, और आपकी बिल्ली सोच सकती है कि वे स्वादिष्ट स्नैक हैं बच्चों और पालतू जानवरों के लिए पहुंचने के लिए एक जगह चुनें।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    2-3 सप्ताह के लिए फांसी के फूल छोड़ दें। जब वे सूख रहे हैं, कृपया उन्हें फूलदान के अंदर रखें। जब आप इन्हें दृष्टि में रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे या आपकी बिल्ली उन तक पहुंच नहीं सकते हैं।
  • विधि 2

    फूलों को दबाएं
    संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी किताबों की दुकानों, अखबारों की चादरें और एक बोर्ड से भारी किताबें लें, अगर आपके पास एक है विश्वकोश जो कि किसी को या कल के अख़बार को छूते नहीं हैं, ठीक हैं।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2



    फूलों को समाचार पत्र में रखें और उन्हें अन्य समाचार पत्रों के साथ कवर करें। उन्हें व्यवस्थित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि अख़बारों की परतों के तहत एक बोर्ड या एक किताब है। यदि आप फूलों की तलाश कर रहे हैं, तो आप शायद कुछ ही गुर्गे को संरक्षित करना चाहते हैं। यदि आप फूलों को एक साथ दबाकर रखना चाहते हैं, तो उन्हें एक दूसरे के ऊपर ढेर कर दें या अख़बार का एक टुकड़ा एक फूल और दूसरे के बीच रखें।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रेस न्यूज़प्रिंट के साथ कवर फूल। अपनी पुस्तक का उपयोग करते हुए अख़बार के शीर्ष शीट पर दबाएं।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्हें सूखा और जांच करें कि आपको समय-समय पर पेपर बदलने की आवश्यकता है। फूल कुछ हफ्तों के बाद तैयार रहेंगे, जब तक कि सभी नमी अवशोषित न हो जाए। चूंकि फूलों में बहुत अधिक नमी होती है और आप अपनी पुस्तकों को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, अक्सर समाचार पत्र बदलते हैं।
  • संरक्षित वेडिंग फ्लॉवर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    फूलों को छूते वक्त सावधान रहें सूखने के बाद दबाया फूल बेहद नाजुक होते हैं और उन्हें फोटो एलबम या एक किताब के मध्य में संग्रहित किया जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • इससे पहले कि आप फूलों को सूखा या दबा सकते हैं, उन्हें रंग के संरक्षण के लिए बाल स्प्रे के साथ स्प्रे करें। स्प्रे के साथ उन्हें अच्छी तरह से कवर करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • बिल्लियों, चूहों और अन्य जानवरों के फूलों के शौकीन हैं, खासकर गुलाब। उन्हें उन जगहों पर रखना सुनिश्चित करें जहां वे साल के लिए सुरक्षित रहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com