फोटो शूट के लिए कैसे तैयार करें

मॉडल और मशहूर हस्तियों को देखकर, आपको इस धारणा होगी कि फोटो शूट के लिए प्रस्तुत करना बहुत आसान है, फिर चाहे वह लाल कालीन पर एक फैशन शो हो या नवीनतम विज्ञापन अभियान में हिस्सा ले रहे हों। लेकिन सच्चाई यह है कि ये पेशेवर शायद पूरी तरह से जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। एक बेहद कठिन समय और मेहनत के लिए फोटोजेनिक बनने की आवश्यकता है, एक अनूठा आसन अपनाने और सही फ्रेम ढूंढने के लिए। सौभाग्य से, थोड़ा अभ्यास के साथ, यह काम उत्तरोत्तर आसान हो जाता है। उस समय को लो, जब आपको उद्देश्य से परिचित होने की आवश्यकता होगी और आप महान शॉट्स बनाने के लिए सही रास्ते पर होंगे।

कदम

भाग 1

फोटोग्राफिक सेवा के लिए तैयार करें
पोज़ एट ए ए फोटो शूट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना दूसरे शब्दों में, एक शॉवर ले लो, अपने बालों और अपने दांतों को धो लें। एक नरम और रेशमी पत्ते पाने के लिए शॉवर में शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें। फिर एक तौलिया के साथ बाल तंपन उन्हें कम से कम 20-30 बार ब्रश करें, जड़ों से शुरू होने तक।
  • यदि आप उन्हें किसी खास तरीके से शैली देना चाहते हैं, तो यह सही समय है आप एक चोटी बना सकते हैं, लाह या जेल के साथ आकार या प्लेट का उपयोग कर सकते हैं। व्यक्तिगत वरीयता के आधार पर विकल्प अनंत होते हैं।
  • सामान्य तौर पर पेशेवर फैशन एजेंसियों ने हेयरड्रेसर्स को तस्वीर सेट पर सेट किया है ताकि मॉडल को अपने बाल मिलें।
  • दांतों को भी सफाई करना महत्वपूर्ण है यदि वे दाग आ गए हैं, तो यह एक अच्छा विचार होगा कि उन्हें जल्दी से ब्लीच करने के लिए स्ट्रिप्स खरीदने चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप तस्वीरों को संपादित कर सकते हैं, तो ऐसा नहीं कहा जाता है कि वे प्राकृतिक हो सकते हैं।
  • पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    Dehaired। यदि आप एक महिला हैं, तो आपको पैरों और बगल पर अनचाहे बालों को हटा देना चाहिए और आइब्रो लाइन का इलाज करना चाहिए। इसके अलावा, ऊपरी होंठ और साइडबर्न के क्षेत्र में घिरी हुई है। यदि आप एक आदमी हैं, शेविंग सबसे महत्वपूर्ण बात है छाता को भी छान लेना अगर आपको शर्टलेस नहीं होना चाहिए
  • भले ही आप एक पुरुष या महिला हो, चाहे आप अपने जघन क्षेत्र में अनचाहे बालों में न हों, अगर आपको स्नान के सूट में फोटो शूट करना पड़ता है या सेक्सी पेशा होता है। अन्यथा नहीं दाढ़ी, अन्यथा आपकी त्वचा चिढ़ हो सकती है
  • पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें आपको अपनी त्वचा को स्वस्थ और स्वस्थ दिखना चाहिए। सबसे पहले, शरीर पर एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम फैला है। पहले गर्म पानी के साथ त्वचा को गीला करना सुनिश्चित करें आप त्वचा की प्राकृतिक चमक को बाहर लाने के लिए एक और क्रीम, शायद अधिक तेल या चमकदार आवेदन कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप क्रीम से अधिक नहीं करते हैं यह आपकी त्वचा को उकसाना नहीं चाहिए जब आपको मेकअप की आवश्यकता होती है तो हल्की परत मेकअप को ठीक करने में भी आपकी सहायता करेगी
  • पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    चाल लागू करें आप मेक-अप को रख सकते हैं जैसे आप हर दिन करते हैं या कुछ नया प्रयोग करते हैं सुनिश्चित करें कि आप लिपस्टिक, मस्करा और आईलिनर का उपयोग करते हैं यह चाल तस्वीर के प्रकार पर निर्भर करेगा जिसके लिए आप की आवश्यकता है। यदि आपके पास एक विद्युतीकरण और जीवंत रूप है, तो आप एक रंगीन आलिलिनर का उपयोग कर सकते हैं, जैसे नींबू हरा या फ़िरोज़ा यदि आपको अधिक गंभीर दिखना पड़ता है, तो शायद आपको काले और भूरे रंग के रंगों (आंखों के रंग के आधार पर) जैसे गहरे रंगों का उपयोग करना चाहिए।
  • छिपाने के लिए किसी भी दिखाई देने वाली खामियों को खत्म करने के लिए छिपाने वाले का उपयोग करें, जैसे कि तिल, दाना या निशान
  • फाउंडेशन और पाउडर के साथ गाल के रंग को हाइलाइट और / या हाइलाइट करें। इन उत्पादों को नरम ब्रश के साथ लागू करें ताकि त्वचा को परेशान न करें।
  • पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    उपयुक्त कपड़े चुनें यह सब आपके लिए तस्वीरों पर निर्भर करता है। यदि आपको फैशन एजेंसी के लिए काम करना है, तो स्पष्ट रूप से आपको उन कपड़ों को पहनना होगा जिन्हें आपको दिया जाएगा। आम तौर पर, मॉडल सिर्फ वे तैयार होने से पहले तैयार हो जाते हैं यदि आपको केवल कुछ व्यक्तिगत शॉट्स लेने की जरूरत है, तो एक ऐसा समूह चुनें, जो आपको उस प्रसार को अभिव्यक्त करता है जिसे आप संचारित करने का इरादा रखते हैं।
  • आप मौसम पर उच्चारण डाल सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपको जन्मदिन कार्ड के लिए कुछ क्रिसमस से प्रेरित तस्वीरें लेने की जरूरत है, तो एक स्वेटर, लंबी पैंट, लेगिंग और समान आइटम चुनें। आपको गर्मी और शांति का संचार करना चाहिए। इसके बजाय, यदि सेटिंग गर्मियों में है, तो एक स्कर्ट या एक अच्छी नीली पोशाक पहनें इस मामले में, आपको गतिशील और हंसमुख दिखना चाहिए
  • आप एक विशिष्ट दृष्टिकोण को भी उजागर कर सकते हैं। यदि आप अधिक तपस्या देखना चाहते हैं, तो गहरा और अधिक अपारदर्शी रंग पहनें। लघु शॉर्ट्स और उज्ज्वल रंगों में अधिक हंसमुख और लापरवाह वातावरण के लिए सबसे अच्छा है।
  • यदि आपको पूरी तरह से रखना है तो आपको जूते से मेल खाना चाहिए।
  • भाग 2

    खुद को मुद्रा में डालने की कला जानें
    पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक अच्छा आसन रखें जब तक फोटोग्राफर आपको दुकान की खिड़कियों के उन भयानक मस्तूलों के बारे में सोचने के लिए कहता है, तो सीधे और अभिमानी रहें। आप अपनी पीठ सीधी और अपने कंधों के साथ लम्बे और पतले दिखेंगे अपने आकार के बावजूद, अगर आप अधिक टोन देखना चाहते हैं तो अपना पेट रखें।
    • सबसे आधुनिक फोटोग्राफी (प्रायोगिक या अधिक विशेष) इन मानकों से भटक सकते हैं यदि आप किसी फोटो शूट के लिए खड़े हैं जो किसी भी स्टीरियोटाइप के खिलाफ है, तो संकोच न करें। फोटोग्राफर संभवतः आपको अधिक मूल पोज़ों पर कब्जा करना चाहते हैं।
  • पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 7 नामक छवि
    2
    आप क्या कर रहे हैं इसके बारे में सोचें किसी के आसन और पूरे शरीर के रवैये को जांचना महत्वपूर्ण है। फोटो में केवल संदर्भ पैरामीटर गैर-मौखिक संचार है जो कुछ भी करो, संदेश भेजें
  • एक मॉडल के रूप में, आपको स्वाभाविक दिखना पड़ता है और इसलिए, बहुत सारे अभ्यास करने के लिए यह उपयोगी होगा। एक महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने पैरों और हथियारों को आराम से रखना आम तौर पर वे हर समय कठोर नहीं होते हैं, इसलिए लेंस के सामने तनाव से बचें।
  • शरीर पर प्रकाश के प्रभाव को ध्यान में रखें छाया क्षेत्रों की मात्रा आपके आसन के साथ बनाए गए कोणों पर निर्भर करेगी।
  • पोझ एट ए फोटो शूट शीर्षक 8 चित्र
    3
    अपने आसपास के लोगों के साथ संवाद करें यदि आप फोटोग्राफर या कलात्मक निर्देशक के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं, तो आपको और अधिक सहज महसूस होगा। इस तरह, आपका अनुभव अधिक सुखद होगा, आप अपने आप को अधिक आत्मविश्वास से व्यक्त करेंगे, और इससे भी कम महत्वपूर्ण नहीं, आप भविष्य के लिए और अधिक भागीदारी को सुरक्षित करने में सक्षम होंगे।
  • एक अधिक पुरस्कृत अनुभव के साथ-साथ, सभी कर्मचारी आपकी सराहना करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। जितना आप चाहेंगे, उतना ही इसे भविष्य में सहयोग के लिए आपको वापस बुलाए जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। वह आपको किसी और एजेंसी के लिए भी सुझा सकते हैं।
  • पोझ एट ए फोटो शूट शीर्षक 9 चित्र
    4
    एक आकार का आसन लो "एस"। जब तक फोटोग्राफर आपको किसी अन्य तरीके से पेश करने के लिए कहता है, जब आप खड़े होते हैं, तो अपना वजन एक पैरों पर रखें। इस तरह, शरीर एक पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से एक अधिक कुंठित आसन ग्रहण करेगा।
  • इस तरह, आपके संविधान की परवाह किए बिना, तस्वीरों में आपके पास नरम और अधिक कोमल सिल्हूट होगा, जो कि एक घंटी की तरह आकार का होगा कूल्हे को आगे बढ़ाने के लिए, आप अपने शरीर के आकार को सही स्थानों पर उंचाएंगे। मुद्रा चुनने पर घटता और कोनों के बारे में सोचो



  • पोझ एट ए फोटो शूट शीर्षक 10 चित्र
    5
    बाहों और ट्रंक के बीच एक स्थान छोड़ दें। इस तरह आप कमर पर उच्चारण डालेंगे, चाहे कितना विस्तृत हो। जब आप कर सकते हैं, अपने हथियारों को अलग और थोड़ा झुकाव रखें।
  • यदि आप अपने कूल्हों पर अपने हाथ डालते हैं और अपने पैरों में शामिल होते हैं, तो आप पेडस्टल पर उन गुड़ियों की तरह दिखेंगे, तो आप सहज नहीं होंगे। छवि को जीवन में लाने के लिए हमेशा अपने आस-पास की जगह का उपयोग करें
  • पोज़ ए अ अ फोटो शूट स्टेप 11 नामक छवि
    6
    आंशिक रूप से अपने हाथ दिखाएं हाथ की पूरी हथेली या पीछे कभी नहीं दिखाएं यह एक पुरानी चाल है जो अधिकांश फोटोग्राफर द्वारा उपयोग किया जाता है
  • किसी खास कोण से फोटो खिंचवाने पर हाथ सबसे अच्छा दिखते हैं यह हाथ की प्रोफाइल का पर्दाफाश करने के लिए बेहतर है और कलाई की ओर थोड़ा मोड़कर क्रमशः हाथ की रेखा का विस्तार करने के लिए
  • पोझ एट ए फोटो शूट शीर्षक 12 छवि
    7
    आप बहुत अभ्यास करते हैं मॉडलों में मॉडलों के सामने आकर देखो और जब आप घर आते हैं तो उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करें। जब आपकी बारी आती है, तो आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा। इसके अलावा, उन लोगों को सलाह मांगें जो आम तौर पर फोटो शूट को ढूंढने के लिए पूछते हैं जो आपके शरीर को बेहतर ढंग से बढ़ाते हैं।
  • जैसा कि आप काम करते हैं, आप उन तत्वों के बारे में और अधिक जागरूक रहेंगे, जो फोटोग्राफर और उनके कर्मचारी जोर देने की कोशिश कर रहे हैं। छवि के माध्यम से सौंदर्य दिखाने में सक्षम मशीन के रूप में माना जाता है: आप कपड़े, श्रृंगार या फोटोग्राफी की भावना के लिए मूल्य देने के लिए वहां हैं। सबकुछ को सद्भाव देने के लिए आप क्या कर सकते हैं? आपके पास अपने बारे में धारणा से अपनी दूरी लें और पूरे पर प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें।
  • भाग 3

    पोलो बदलो
    पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 13 नामक छवि
    1
    चेहरे के विभिन्न भावों की कोशिश करें जब आप अपना चेहरा छूते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप विभिन्न कोणों से तैयार होते हैं। कभी-कभी आपको सीधे लेंस में देखना होगा, अन्य को दूर देखना होगा, मुस्कुराहट करना, और अधिक गंभीर और इतने पर दिखना होगा। शॉट्स के दौरान ब्लिंक न करने का प्रयास करें
    • आपको दृश्यावली से प्रभावित होने की जरूरत नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि पृष्ठभूमि में सूरज है, तो आप अपने चेहरे पर उदास अभिव्यक्ति दिखाने के लिए स्वतंत्र हैं यदि चंद्रमा की एक किरण रात के अंधेरे से गुज़रती है, तो मुस्कान की कोशिश करो। आपका लक्ष्य गतिशीलता बनाने और एक गहरा संदेश लॉन्च करना है
  • पोझ एट ए फोटो शूट शीर्षक 14
    2
    झुकाव को प्राथमिकता दें, जो शरीर को बस्ट से जोर देते हैं कुछ मामलों में, यह संभावना है कि फोटोग्राफर ऊपरी शरीर को फिर से शुरू करने की योजना को प्रतिबंधित करना चाहता है। दूसरों में, आप यह अनुकरण कर सकते हैं कि बाधा आपको कमर से अवरुद्ध कर रही है विभिन्न संयोजनों के साथ खेलते हैं।
  • चारों ओर मुड़ें और पीछे देखो। यह सरल है, लेकिन यह बहुत प्रभावशाली हो सकता है
  • अपने कंधों या चेहरे के पास अपने हाथों से खेलना नियम याद रखें: केवल प्रोफ़ाइल में अपने हाथ दिखाएं इस तरह, आप इसे लंबे और पतले दिखने के लिए बांह की रेखा को लम्बा कर देंगे
  • झुकाव थोड़ा आगे। यदि अच्छा किया जाता है, तो यह स्थिति आपके घटता पर जोर देती है, आपको निर्दोष हवा दे रही है चूंकि फ्रेम पूरे शरीर को फिर से शुरू नहीं करेगा, इसलिए यह आकार का आसन का उल्लेख करता है "एस" झुकाव के साथ थोड़ा आगे झुका।
  • पोज़ ए अ अ फोटो शूट स्टेप 15 नामक छवि
    3
    मास्टर पूर्ण लंबाई मुद्रा इस मामले में, आपके पास अनगिनत विकल्प हैं फोटोग्राफी के निर्देशक से पूछें कि आप किस तरह की छवियां चाहते हैं और धीरे-धीरे अपने निर्देशों के अनुसार प्रस्तुत करें।
  • थोड़ा मोड़ो और अपने हाथों को अपनी पैंट के पीछे की जेब में रखें। जेब के बिना, उन्हें लगाओ कि वे क्या होगा यदि आपके पास था। इस तरह, आप अन्य नियम लागू करेंगे: धड़ और हथियार के बीच पर्याप्त स्थान छोड़ दें।
  • एक दीवार के खिलाफ अपनी पीठ रखें अपने पैर को लक्ष्य के करीब खींचो और दीवार के खिलाफ अपना पैर रखें अपने पैरों को पार मत करो। आम तौर पर, जांघ के बाहरी भाग को बेनकाब करना सबसे अच्छा है, आंतरिक भाग नहीं।
  • शरीर को खड़ी और क्षैतिज रूप से अपने हाथों को ले जाएं। ध्यान रखें कि पूर्ण लंबाई वाले शॉट्स बनाना मुश्किल है, इसलिए शरीर की घटता हमेशा प्राकृतिक और सामंजस्य दिखाना चाहिए। अधिक कामुक मुद्रा के लिए, अपने हाथों को अपने सिर पर बढ़ाएं।
  • पोज़ ए अ ए फोटो शूट स्टेप 16 नामक छवि
    4
    फर्श का उपयोग करें कितने खड़े विकल्प हैं, बहुत सारे बैठने से मौजूद हैं इसके अलावा, इस स्थिति में आप अधिक आरामदायक होंगे।
  • अपने हाथों को अपनी पीठ के पीछे रखें, जमीन पर झुकें, और अपने पैरों को अपने घुटनों के साथ थोड़ा मोटा कर लें। अपना सिर वापस रखो शरीर एक पवित्र आकार पर ले जाएगा।
  • भारतीय पर बैठो, लेकिन छाती पर घुटने पहन लो। अपने पैर को अपने पैर के चारों ओर लपेटें और थोड़ा अपने कंधों और गर्दन पर लेटाओ। अपने हाथों को क्रॉस करें और उन्हें लक्ष्य की तरफ खींचें।
  • जमीन पर बैठो, लेकिन बग़ल में एक हाथ को बग़ल में रखो और एक घुटने के घुटने पर दूसरे हाथ को रखें। जमीन पर आराम करने वाले की एड़ी के खिलाफ दूसरे पैर रखो।
  • पोझ एट ए फोटो शूट शीर्षक 17 छवि
    5
    सेक्सी फोटो शूट के लिए प्रस्तुत करना यदि आप एक महिला हैं, तो आपको संभवत: बिकनी या अंडरवियर में रहना होगा, जबकि यदि आप एक आदमी हैं, तो आपको निश्चित रूप से एक बरमूडा या कन्फ्यूशंस पहनना होगा एक सेक्सी फोटो लेने के लिए, इसे देखने वाले लोगों को विस्मित करना आवश्यक है। शरीर के क्षेत्रों को आमंत्रित करने पर धीरे से अपने हाथों को रखें, उदाहरण के लिए स्तन के अंत में, बगल की ओर या पबियों के पास, जहां धड़ पैर में मिलती है
  • लेंस की ओर देखते हुए आपको अपनी पलकें कम करना पड़ता है
  • अपने सिर को बाएं या दाएं से झुकाएं, और नेकलाइन को उजागर करने के लिए इसे पीछे की ओर फेंक दें
  • आप शरीर के कुछ भागों को भी बढ़ा सकते हैं। यदि आप एक आदमी हैं, तो छाती की मांसपेशियों को संविदा करने का प्रयास करें, कंधों पर प्रकाश डालने के दौरान थोड़ा पेट भरकर। यदि आप एक महिला हैं, तो आप अपने स्तनों और नितंबों को दिखाने के लिए अपने शरीर के साथ थोड़ा सा मोड़ सकते हैं। अपने घुटनों को झुकाकर और अपनी पीठ को धीरे-धीरे ढंकते हुए आप अपने आकार पर जोर दे सकते हैं
  • टिप्स

    • साँस लेने के लिए याद रखें! हालांकि यह पर्याप्त स्पष्ट लगता है, यह महत्वपूर्ण है, खासकर अगर आप परेशान हैं जब आप तस्वीर ले रहे हों, तब तक अपना सांस न रखें, अन्यथा आप देखेंगे और शॉट प्राकृतिक नहीं होगा।
    • जितना संभव हो उतना स्वाभाविक रहें। तस्वीर को एक मचान की तरह नहीं दिखना चाहिए। उदाहरण के लिए, वन के बीच में अधोवस्त्र सेवा के लिए मुद्रा नहीं देना बेहतर होगा उसी तरह, आपको असुविधाजनक महसूस करने के जोखिम से खुद को संगठित करने की ज़रूरत नहीं है
    • निजता से एक तस्वीर शूट से पहले सो जाओ आपको बहुत अधिक ऊर्जा की जरूरत है और आपको अंधेरे चक्रों के साथ दिखाना नहीं पड़ता है।

    चेतावनी

    • फ़ोटोशॉप के अत्यधिक उपयोग पर ध्यान दें। व्यावसायिक फोटोग्राफर अक्सर इसे अपरिवर्तनों को संशोधित करके इसका उपयोग करते हैं जो मॉडल को अधिक आकर्षक बनाते हैं
    • एक ईमानदार फोटोग्राफर खोजें एक को चुनने से पहले इंटरनेट पर खोजें घोटाले कलाकारों से सावधान रहें जो फैशन की दुनिया में कैरियर का वादा करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com