पोर्टामाइन में खदान कैसे लगाया जाए

मैकेनिकल पेंसिल विभिन्न मॉडलों में उपलब्ध हैं (बस कई कलम की तरह हैं जिन्हें खानों से भी सुसज्जित किया जा सकता है), इसलिए उन्हें हमेशा लोड करने के निर्देश दिए जाने के लिए उपयोगी होता है। हालांकि, यदि आप उन्हें याद कर चुके हैं, तो पता है कि खानों डालने के तरीके आम तौर पर मानकीकृत हैं, भले ही आपको पहले से लोड किए गए कारतूस या ग्रेफाइट के व्यक्तिगत टुकड़े डालने की आवश्यकता हो। हालांकि, याद रखें कि सही आकार की सीसा चुनना हमेशा ज़रूरी है, ताकि आप लेखन उपकरण का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकें- इस कारण से, अपने कब्जे में पोर्टामेन मॉडल के लिए विशिष्ट निर्देशों के लिए ऑनलाइन खोज करें।

कदम

भाग 1

Rechargeable पेंसिल
एक मैकेनिकल पेंसिल के लिए लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
कारतूस को बदलें विशिष्ट निर्देश मॉडल के आधार पर भिन्न होंगे, लेकिन आपको आमतौर पर इरेज़र खींचकर शुरू करना होगा, जिससे आपको पुरानी कारतूस निकालने की अनुमति मिल जाएगी। बाद में थोड़ा हिलाओ यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वास्तव में खाली है यदि हां, तो अपने आवास के उद्घाटन में नया कारतूस डालें। जब यह एक के साथ जगह में ठीक से फिट बैठता है "क्लिक", आप पुराने कारतूस से इसे अनप्लग करने के बाद टायर को फिर से सम्मिलित कर सकते हैं।
  • एक मैकेनिकल पेंसिल चरण 2 में लीड जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    शीर्ष से खदान डालें यदि आप खुद के मॉडल कारतूस का उपयोग नहीं करते हैं, रबर को हटाने की कोशिश करें यदि आप इसके नीचे पेंसिल के शरीर का उद्घाटन पाते हैं, तो इसके अंदर खानों की सिफारिश की संख्या डालें - अंत में, रबड़ को वापस जगह में रखें।
  • एक मैकेनिकल पेंसिल के लिए लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    मेरी टिप में रखो यदि रबर बंद नहीं आती है या पोर्टमाइन बॉडी के दरवाज़े को बंद नहीं करता है, तो बाद में इसे नीचे से ले लो। सबसे पहले, टायर से जुड़े बटन दबाएं और दबाव दबाएं। टिप के छेद में सीसा के पहले भाग को सम्मिलित करें और धीरे-धीरे इसे अपनी पूरी लंबाई के साथ दबाएं। अन्य टुकड़ों के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप पूरी तरह से पोटार्मिन भरे न हों।
  • ध्यान दें कि कुछ मॉडल रबर के बजाय एक साइड कुंजी दबाकर टिप के लिए आगे बढ़ते हैं।
  • भाग 2

    मीना में संयुक्त कलियों को बदलें
    एक मैकेनिकल पेंसिल के चरण 4 में लीड जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    1
    पेन को अलग करें उस बिंदु का पता लगाएं जहां दो हिस्सों को एक दूसरे में बिगाड़ दिया जाता है और उन्हें अलग करने के लिए घूमता है। जब पेन खुली होती है, तो मेरा आवास मिल जाता है और सिस्टम को इसे रखता है जो इसे रखता है।
  • एक मैकेनिकल पेंसिल में लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    कलम में खदान डालें सबसे पहले, ऊपरी हिस्से को ऊपर से नीचे रखें, ताकि मुख्य आवास का उद्घाटन ऊपर की तरफ हो जाए - फिर आवास छेद के माध्यम से एक समय में एक टुकड़े को डालें। सीमित स्थान की वजह से केवल अनुशंसित राशि - आमतौर पर दो से अधिक - शामिल करने के लिए याद रखें



  • एक मैकेनिकल पेंसिल के लिए लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    3
    कलम माउंट करें जगह में खदान रिसाव तंत्र दर्ज करें पेन के दो हिस्सों को एक-दूसरे में पेंच और तंत्र पर बटन को दो बार दबाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह जम्मू नहीं बनता है।
  • भाग 3

    सही सामग्री का उपयोग करें
    एक मैकेनिकल पेंसिल के लिए लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    जांचें कि क्या यांत्रिक पेंसिल कारतूस से लैस है। पता है कि ये मैकेनिक पेंसिल दो तरीकों से फिर से भर सकते हैं: कारतूस के बिना या बिना। कारतूस में पहले से ही खदानें हैं और सीधे एक टुकड़े के रूप में पेंसिल में डाला जा सकता है, जबकि कारतूस के बिना मॉडल में आपको अलग-अलग ग्रेफाइट के टुकड़े डालना होगा। यह जानने के लिए निर्देशों की जांच करें कि आपको कौन सी विधि का पालन करने की आवश्यकता है
    • कन्स्ट्रक्टर्स आमतौर पर रंग के आधार पर कोड पैटर्न होते हैं, इसलिए उन्हें पहली नज़र में पहचाना जा सकता है। उदाहरण के लिए, क्रॉस लाइन मैकेनिकल ब्रश, रबर बेस के निकट काली बैंड है, जब वे कारतूस प्रणाली का उपयोग करते हैं, जबकि उनके पास पीला बैंड होता है, जब उन्हें एकल खानों के साथ पुनः लोड करने की आवश्यकता होती है।
  • एक मैकेनिकल पेंसिल के लिए लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    सही आकार की खानों का उपयोग करें। यह देखने के लिए यांत्रिक पेंसिल का निरीक्षण करें कि क्या बाहरी ढांचे पर सुझाई गई व्यास का संकेत दिया गया है (जो आमतौर पर मिलीमीटर में व्यक्त किया जाता है, उदाहरण के लिए "0.5 मिमी")। यदि नहीं, तो निर्देशों से परामर्श करें या पैकेज देखें। एक बहुत मोटी सीसा के साथ पेंसिल के तंत्र को संपीड़ित करने से बचें या उस टुकड़े के साथ लोड हो रहा है जो बहुत पतला है, जो अधिक से अधिक स्थानांतरित हो सकता है और फंस सकता है।
  • एक मैकेनिकल पेंसिल के लिए लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    मैकेनिकल पेंसिल बहुत ज्यादा लोड न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो तंत्र अटक जाते। हमेशा निर्देशों से परामर्श करें और अधिकतम और न्यूनतम संख्याओं को ढूंढें जिन्हें आप पेंसिल में डाल सकते हैं - कुछ मॉडल एक समय में केवल दो को समायोजित कर सकते हैं, जबकि अन्य की क्षमता है जो नौ खान तक पहुंच सकती है।
  • एक मैकेनिकल पेंसिल के लिए लीड जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    मदद के लिए देखो, यदि आपके कोई संदेह है यदि आपके पास अब पेंसिल निर्देश नहीं हैं, तो निर्माता की वेबसाइट पर ऑनलाइन खोज करें। एक बार जब आपको कंपनी का पृष्ठ मिला है जो पोर्टेमाइन बनाता है, तो अपने कब्जे में सटीक मॉडल की तलाश करें, कारतूस पर विस्तृत निर्देश प्राप्त करें, मेरा आकार और पेंसिल की क्षमता। पता है कि कई कंपनियां फिर से भरने के निर्देश प्रदान करती हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com