कैसे खेलने के लिए निषेध

निषेध एक बोर्ड गेम है जो प्रौढ़ और किशोर खिलाड़ियों के लिए कई मजेदार घंटे की गारंटी देता है। खेल के नियमों को सीखना सरल है और इसके साथ खेलना कभी उबाऊ नहीं है। अधिक जानने के लिए यह उपयोगी मार्गदर्शिका पढ़ें, आप थोड़े समय के लिए या घंटों के लिए खेल सकते हैं, विकल्प आपकी है।

कदम

निषेधाज्ञा चरण 1 के खेल को खेलते हुए छवि का शीर्षक
1
खिलाड़ियों को दो टीमों में विभाजित करें तालिका के केंद्र में चर्चा और कार्ड रखें।
  • निषिद्ध कदम 2 के खेल को खेलने का शीर्षक छवि
    2
    एक टीम से एक व्यक्ति को चुनें, वह सुराग देने के लिए पहला `प्रोम्पटटर` होगा। व्यक्ति को अपने टीम के साथी के सामने बैठने के लिए कहें उसे अब एक कार्ड खींचना होगा, जबकि किसी और व्यक्ति को टेम्प्लेट शुरू करने के लिए रेनक्लस फ्लिप मिल जाएगा। उनके टीम के सदस्यों को कार्ड के लिए दृश्य पहुंच नहीं होनी चाहिए। विरोधी टीम के दो विरोधियों को प्रोम्पटटर के पक्ष में बैठना होगा, और इनमें से एक को चर्चा को पकड़ना होगा।
  • निषिद्ध कदम गेम 3 के खेल का शीर्षक
    3
    प्रोम्टर को अपनी टीम को कार्ड की चोटी पर लिखे गए शब्दों को `निषेध` नामों के नाम के बिना बनाने की कोशिश करनी चाहिए, जो नीचे दी गई सूची में दिखाई देती है। जब वह अपने प्लेमेन्ट्स को सुराग प्रदान करता है, तो उन्हें सही शब्द की कोशिश करनी होगी। सुराग वाक्यों या एक शब्द हो सकते हैं `निषिद्ध` सूची में निहित शब्द और उनमें से प्रत्येक भाग या रूप पर सुराग निषिद्ध है। उदाहरण के लिए, यदि सूची में लिखा शब्द `राजमार्ग` था, तो प्रोम्प्टर `कार` या `सड़क` कह नहीं सकता। उसी तरह, यदि शब्द `काम` थे तो यह `काम` या `काम` नहीं कह सकता।



  • निषेधाज्ञा चरण 4 के खेल को खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    4
    सही ढंग से अनुमान लगाए गए प्रत्येक शब्द के लिए खेलने के लिए टीम को एक बिंदु निर्दिष्ट करें गलत उत्तर के लिए कोई दंड नहीं हैं
  • निषेधाज्ञा चरण 5 के खेल को खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रोम्टर द्वारा प्रत्येक शब्द `वर्जित` के लिए विरोधी टीम को एक बिंदु निरुपित करें, और प्रत्येक बार प्रोम्टर एक शब्द `पास` करने का निर्णय लेता है और फिर एक और कार्ड खींचता है।
  • निषेधाज्ञा चरण 6 के खेल को खेलते हुए शीर्षक वाली छवि
    6
    जब भी किसी शब्द को निषेध किया जाता है, तो जिस व्यक्ति को चर्चा होती है, उसे अनैतिकता की रिपोर्ट करने के लिए इसका उपयोग करना होगा। इस मामले में प्रोम्पटटर को एक नया कार्ड आकर्षित करना होगा। प्रोम्प्टर समय तक चलने तक सुराग प्रदान करना जारी रख सकता है (1 मिनट)। जिस टीम ने अधिक शब्दों का अनुमान लगाया है वह जीत टीम है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • निषेध
    • 12 वर्ष से अधिक आयु में कम से कम 4 खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com